ekterya.com

बॉलीवुड अभिनेत्री कैसे बनें

बॉलीवुड भारतीय फिल्म उद्योग का अनौपचारिक नाम है मुंबई, भारत में आधारित, हॉलीवुड के साथ, मुंबई का पूर्व नाम मुंबई लाने के लिए बॉलीवुड नाम निकला। बॉलीवुड ने 70 के दशक में फिल्म निर्माण में संयुक्त राज्य अमेरिका को पार करना शुरू किया और अब सालाना सैकड़ों फिल्मों का उत्पादन किया। भारतीय फिल्म उद्योग में संपर्क के बिना प्रवेश करना आसान नहीं है, क्योंकि यह उन हजारों महिलाओं की एक प्रतियोगिता है जो बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं और प्रतियोगिता मजबूत है। हालांकि, ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप अपनी बाधाओं को सुधारने और एक बॉलीवुड अभिनेत्री बनने की सीख के लिए कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी प्रतिभा का विकास
एक बॉलिवुड अभिनेत्री चरण 1 बनें वाली छवि
1
हिंदी जानें अधिकांश फिल्में उपशीर्षक नहीं हैं, इसलिए आपको इस भाषा को मास्टर करने की आवश्यकता है। फिल्म स्टूडियो में कास्टिंग एजेंटों और निर्देशकों के साथ संवाद कैसे करना चाहिए यह जानना भी महत्वपूर्ण है। मंच पर आने वाले पर्दे के पीछे अधिकांश संवाद हिंदी में होता है, जो इसे नंबर एक आवश्यकता बनाता है।
  • हालांकि कई बॉलीवुड फिल्मों में अंग्रेजी का प्रयोग किया जाता है, लेकिन इस भाषा का स्वामित्व एक वैकल्पिक कौशल है। हालांकि, यदि आपके पास अंग्रेजी में भरोसा है, तो यह आपके पक्ष में एक बिंदु है और इसका अर्थ दूसरे व्यक्ति के बजाय एक पार्टी के लिए चुना जा सकता है।
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री चरण 2 बनें छवि का शीर्षक
    2
    सही देखो जाओ मांग देखने के लिए बॉलीवुड फिल्म उद्योग की वर्तमान अभिनेत्री का अध्ययन करें। स्टिरियोटाइप के अनुसार, सफल अभिनेत्रियों के पास लंबे, थोड़ा लहराती बाल, जैतून का चमड़ा और भौहें, नाखून, होंठ और जो भी बीच में बहुत अच्छी तरह से देखभाल की जाती है।
  • हॉलीवुड के रूप में, निश्चित रूप से सुंदर होने पर जोर दिया जाता है ज्यादातर अभिनेत्रियों को स्टीरियोटाइप के अनुसार सुंदर लगता है, क्योंकि उनके पास लंबे बालों, हल्के रंग, पतली आंकड़े और नाजुक विशेषताएं हैं।
  • बॉलिवुड अभिनेत्री चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    नृत्य करना सीखें बॉलीवुड की फिल्मों पर काम करने के लिए आपको न केवल लय और तरल नृत्य आंदोलनों की आवश्यकता होगी, बल्कि आपको सभी आंदोलनों और पदों का अर्थ भी जानना चाहिए। हाथों और शरीर के इशारों और आंदोलनों, यदि सही ढंग से नहीं किया गया, तो दर्शकों को अपमान कर सकता है यह तुम्हारे साथ पैदा हुए कुछ नहीं है, लेकिन आपको इसे सीखना होगा।
  • वीडियो के माध्यम से या एक निजी प्रशिक्षक के साथ नृत्य स्कूल में पाठ कुछ विकल्प हैं। जबकि सभी भूमिकाओं में नाच शामिल नहीं है, लगभग हर फिल्म नाचती है
  • Video: 11 खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिनकी भरी जवानी में ही हुई मृत्यु

    बॉलिवुड अभिनेत्री चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    गायन सबक ले लो बॉलीवुड फिल्म उद्योग अपने नृत्य और गायन क्षेत्रों के लिए प्रसिद्ध है, और आमतौर पर फिल्म में 6 या अधिक संगीत संख्याएं हैं यदि आप वास्तव में स्टारडम चाहते हैं, तो आपकी आवाज़ एक मणि होना चाहिए। जितनी जल्दी आप शुरू, बेहतर
  • अधिक से अधिक शिक्षकों को फोन या स्काइपे के माध्यम से पाठ प्रदान करते हैं। यदि आप अपने क्षेत्र में प्रोफेसरों के बारे में नहीं जानते हैं, तो एक विकल्प के रूप में ऑनलाइन सीखें।
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आंदोलन और अभिनय में पेशेवर प्रशिक्षण प्राप्त करें गायन और नृत्य करने के अलावा, आपको कार्य करने और सूक्ष्म अनुग्रह से आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए। एक संरक्षक के साथ अध्ययन करें, एक अभिनय समूह में शामिल हों या एक फिल्म स्कूल में जाने पर विचार करें यदि आपकी जेब की अनुमति है ज़रूर, आपको "उस" स्पर्श की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको तकनीकी ज्ञान की भी ज़रूरत है
  • यह भी अभ्यास शामिल है। जब आप अध्ययन करते हैं, तो अपने अभिनय कौशल को पॉलिश करने के लिए हर अवसर लें। जितनी बार आप कैमरे के सामने खर्च करते हैं, उतना ही अच्छा होता है। हालांकि, एक लाइव ऑडियंस के सामने भी अच्छा है।
  • भाग 2

    चढ़ना शुरू करें
    एक बॉलिवुड अभिनेत्री बनने वाली छवि चरण 6
    1
    देखो (और प्यार) भारतीय फिल्मों भूमिकाओं के प्रकार को समझने के लिए, प्रसिद्ध कलाकारों और अभिनेत्रियों के अभिनय और संवाद की वर्तमान शैली, भारतीय फिल्मों को देखना बहुत महत्वपूर्ण है। अपने आप में विसर्जित करें उस बिंदु पर परिष्कृत प्रशंसा का विकास करें जहां आप अपने आप को किसी और चीज़ में नहीं देख सकते हैं उन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनाओ
    • शुक्रवार मास्टि.कॉम जैसी ऑनलाइन भारतीय फिल्मों को देखने के लिए साइटें हैं जो आपके बॉलीवुड के क्षितिज को विस्तृत करने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
    • यह आपको संस्कृति को समझने में भी मदद करेगा। क्षेत्र के बारे में पढ़ें और अपने ज्ञान की पूर्ति के लिए समाचार और प्रवृत्तियों का पालन करें।
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री बनने वाला इस्तमाल चरण 7
    2

    Video: How to Become An Actor And Actress 2017 | कैसे एक्टर बने?

    पोर्टफोलियो बनाएं कास्टिंग एजेंटों को आपको गंभीरता से लेने के लिए, आपको एक पोर्टफोलियो होना चाहिए। पेशेवर तस्वीरें लीजिए और सुनना टेप या एक डीवीडी बनाओ जो आपके अभिनय, गायन और नृत्य कौशल दिखाती है। आपको पहले से किए गए कार्य के टुकड़े भी दिखाना चाहिए।
  • अपने आप को YouTube जैसे साइटों पर प्रचार करें, जहां आप स्वतंत्र रूप से अपना खुद का ट्रैकिंग विकसित कर सकते हैं यदि आपकी अपनी पेशेवर वेबसाइट है, तो बेहतर भी
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री चरण 8 बनें वाली छवि



    3

    Video: दिल्ली का राजीव भाटिया कैसे बना बॉलीवुड का अक्षय कुमार

    छोटी भूमिकाएं शुरू करने के लिए देखें यह फिल्म में एक अतिरिक्त या सहायक भूमिका या दोहरी हो सकती है विज्ञापनों में पार्टियों को स्वीकार करता है, टीवी कार्यक्रम, वास्तविकता दिखाने और गेम एक मॉडल के रूप में नौकरी पाने की भी कोशिश करें आप ऊपर से शुरू नहीं कर सकते हैं, आपको चढ़ाई पर काम करना होगा। यह सही दिशा में कदम उठाने के बारे में है
  • फिल्म स्टूडियो जुहू जिले में मुंबई के आसपास हैं। एक्स्ट्रा और पर्यटकों की तलाश में मूवी रिक्रूटर्स आमतौर पर सुबह में अधिक सक्रिय होते हैं
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री बनें चित्र 9
    4
    एक स्टार के रूप में अपने गुणों के बारे में खुद के साथ ईमानदार रहें हॉलीवुड में आवश्यक रूप से बॉलीवुड में "खोज" करने के लिए लगभग बहुत अधिक करिश्मा, प्रतिभा और कौशल लेता है। प्रतिस्पर्धा मजबूत है और कनेक्शन महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा, बॉलीवुड में काम करना मुश्किल है यदि आप भारतीयों के वंशज नहीं हैं। निर्धारित करें कि क्या आपके पास बॉलीवुड की अभिनेत्री बनने के लिए समय और ऊर्जा को समर्पित करने से पहले इसे प्राप्त करने का मौका है।
  • जब आप चढ़ते हैं, तो आपको आय के स्रोत की आवश्यकता होगी। स्टारडॉम के लिए लक्ष्य रखने वाले कई लोग कुछ और करते हैं, जब तक कि वे अपना बड़ा ब्रेक न मिलें। अगर यह काम नहीं करता है तो रिटायर करना अच्छा है।
  • भाग 3

    एक स्टार बनें
    एक बॉलिवुड अभिनेत्री बनें 10
    1
    बॉलीवुड फिल्म उद्योग में आपके पास कोई भी संपर्क का उपयोग करें। अधिकांश बड़े सितारों का अपना मौका मिला क्योंकि वे व्यापार में पैदा हुए थे। हॉलीवुड के रूप में, बॉलीवुड में सब कुछ संपर्कों, संपर्कों और अधिक संपर्कों के नेटवर्क के बारे में है यह निमंत्रण आपने एक पार्टी में किया था? में आती है। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको कौन आपकी सहायता कर सकता है।
    • यह किसी भी संभावित भूमिका को लेने के कारण है, भले ही वह मेल इकट्ठा करने के बारे में है, सही दिशा में एक कदम है। आप सही लोगों से घिरे हुए होंगे और आप उन्हें अपना नाम और आपकी उपस्थिति का ध्यान रखेंगे। यहां तक ​​कि सबसे छोटा प्रदर्शन भी महान अवसरों का कारण बन सकता है।
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री बनने वाला इमेज शीर्षक 11
    2
    आप कर सकते हैं सभी ऑडिशन के लिए जाओ। ज्यादातर बॉलीवुड मुंबई में केंद्रित हैं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की संभावना भी काफी बढ़ जाती है अगर आप मुंबई में अपना जीवन केंद्रित कर सकते हैं और सभी संभव ऑडिशन में भाग ले सकते हैं। आप जो भी भाग लेते हैं, उसमें आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे
  • याद रखें कि कोई सुनवाई नहीं है जो बहुत छोटी है प्रत्येक पेपर ऐसा कुछ है जो आप अपने फिर से शुरू या अपने रील में जोड़ सकते हैं। जितना अधिक होता है, उतना ही अधिक संभावना है कि कास्टिंग एजेंट आपको देखेगा और "आपको पता होना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं"।
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री बनें 12 छवि
    3
    बड़ी और बड़ी भूमिकाएं प्राप्त करना शुरू करें बहुत कम अभिनेत्री सितारों के रूप में शुरू होती है ये अभिनेत्री समय का निवेश करते हैं और यह साबित करने का प्रयास करते हैं कि वे "कुछ विशेष" हैं जैसा कि आप अपने कैरियर का विकास करते हैं, आप बड़ी और बड़ी भूमिकाएं प्राप्त करना शुरू करेंगे अधिक से अधिक लोग आपको पहचानेंगे, जो आपको बड़ा और बेहतर अवसर देगा।
  • धीरज रखो सीढ़ी चढ़ना समय लगता है और कुछ वर्षों में परिणाम नहीं दिखते। वहां रहने के लिए, अपने आप में विश्वास करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें अनिवार्य रूप से आपको अस्वीकृति का अनुभव होगा, लेकिन वह आपको रोक नहीं सकता अपने विश्वास को आप समस्याओं के माध्यम से ले जाने दें
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री चरण 13 बनने वाला इमेज
    4
    क्या आपको अद्वितीय बनाता है पर ध्यान केंद्रित कुछ अभिनेत्री बॉक्स में प्रवेश करने के लिए अपने सभी जीवन को संघर्ष करते हैं जो कि मीडिया या उनके एजेंट संकेत करते हैं। वे एक "पहलू" में फिट होने की कोशिश करते हैं जो उनके लिए नहीं है ऐसा करने के बजाय, जो आपको अलग करता है उसे स्वीकार करें। ले लो जो आपको अनोखा बनाता है और उसका उपयोग करें, क्योंकि कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है। कोई और नहीं कर सकता जो आप कर सकते हैं, लेकिन हर कोई एक ही व्यक्ति बनने का प्रयास कर सकता है।
  • यदि ऐसा कुछ है जो आप में फिट नहीं हैं, तो उसे आपके लिए काम करना है। क्या आपकी आवाज़ "सामान्य" से थोड़ा अलग है? नहीं, यह है अलग, आपको सिर्फ सही कागज़ की ज़रूरत है और उस सही भूमिका में, आप अविस्मरणीय होंगे।
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    मीडिया का सामना (और खुद को कठोर) अधिक से अधिक सकारात्मक ध्यान के साथ, अनिवार्य रूप से अधिक से अधिक नकारात्मक ध्यान भी आता है। आप सार्वजनिक आंखों में होंगे, इसलिए सर्वोत्तम तरीके से व्यवहार करना बुद्धिमान है। आप विरोधियों और जो लोग आप को विफल करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अनदेखा करेंगे। आप के प्रशंसक भी होंगे सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित, नकारात्मक में डूबा मत करो यह निश्चित रूप से आप किसी भी अच्छा नहीं करेंगे
  • स्टार के साथ भी जिम्मेदारी भी आती है आप दुनिया के लोगों के लिए एक मॉडल होंगे, लेकिन विशेष रूप से बच्चों के लिए हमेशा सबसे अच्छा पैर के साथ अपने घर को छोड़ दें और जिम्मेदारी से व्यवहार करें
  • एक बॉलिवुड अभिनेत्री बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    6
    स्टारडॉम का आनंद लें आखिरकार यह कड़ी मेहनत से भुगतान करता है आप फिल्में बनाते हैं, आप वीआईपी कमरों में इंतजार करते हैं और आप अन्य सितारों के साथ कोहनी रगड़ते हैं। महान जीवन उसे खज़ाना, क्योंकि हर कोई इतना भाग्यशाली नहीं है उन लोगों के पक्ष में वापस आइये जिनसे आपको चढ़ाए जाने में मदद मिली। वे भी हैं जो आपको बनाए रखते हैं!
  • अपने समुदाय को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करने के लिए अपने स्टारडाम का उपयोग करें। कौन सी संस्थाएं आपके लिए महत्वपूर्ण हैं? आप उन लोगों की सहायता कैसे कर सकते हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता है? न केवल आप एक स्टार हैं, बल्कि वैश्विक समृद्धि का एक राजदूत भी हैं। अपनी शक्ति ले लो और अच्छे के लिए इसका इस्तेमाल करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com