ekterya.com

कैसे एक फिल्म लेखक बनने के लिए

फिल्मों के लिए पटकथाएं लिखना उन लोगों के लिए एक रोमांचक और आरामदायक काम है, जिनके पास रचनात्मकता, कौशल और शक्ति है। फिल्मों के लिए प्रोफ़ेशनल स्क्रिप्ट लेखन के रास्ते पर आपको प्राप्त करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

Video: Qualities of a Good Writer - एक अच्छे लेखक के गुण - Writing Tips in Hindi - Monica Gupta

एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: लेखक कैसे बने, क्या करे | कैसे एक लेखक बनने | कैरियर, टिप्स, गाइड, पूर्ण विवरण आदि

आदतन लिखने की आदत बनाएँ शुरुआत में गति के बारे में चिंता मत करो बस हर दिन एक आदत बन लिखना। आप ब्लॉग, लघु कथाएँ या स्क्रिप्ट के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं
  • Video: writer बनकर लाखो कमाये ।

    एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक कहानी बनाने के लिए जानें अब जब आपको लिखने की आदत है, अक्षर और कहानियों के निर्माण के लिए अपने लेखन को निर्देशित करें। लेखन सिर्फ एक रिक्त पृष्ठ पर शब्द डालने के बारे में नहीं है, बल्कि दर्शकों को एक चरित्र के बारे में सिखाने और उन्हें इसके साथ संबंध रखने के बारे में। कहानियों में 3 कार्य हैं: शुरुआत, मध्य और अंत इन कार्यों में से प्रत्येक के रूप में सर्वोत्तम रूप से कार्य करने के बारे में जानें
  • एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    स्क्रिप्ट का प्रारूप जानें सभी मूवी स्क्रिप्ट के पास एक मानक प्रारूप है आप इसे पेशेवर कंप्यूटर प्रोग्राम में लिपियों, या मुफ्त प्रोग्राम लिख सकते हैं, जिन्हें आप इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप उचित प्रारूप का उपयोग करें क्योंकि यह भविष्य के नियोक्ता को दिखाएगा कि वे आपके द्वारा क्या अपेक्षा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला मूवी लेखक बनें चरण 4



    4
    व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें यदि आपके पास क्षमता है, तो एक सम्मानित फिल्म स्कूल पर जाएं। वहां आप पेशेवर लेखकों की सहायता से स्क्रिप्ट बना सकते हैं। फिल्म स्कूल पाठ्यक्रम भी आपको अपना काम बनाने का समय देगा और आप जितना अच्छा कर सकते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कुख्यात हो जाओ ऐसा करने के लिए एक आसान काम नहीं है, लेकिन आप कई तरीकों से कोशिश कर सकते हैं। सबसे पहले, आप अपनी स्क्रिप्ट को विभिन्न प्रतियोगिताओं और फिल्म समारोहों में भेज सकते हैं। वे आपको पैसे और मान्यता के अलावा उद्योग तक पहुंच प्रदान करते हैं इसका मतलब यह है कि आप उत्पादकों या एजेंटों के साथ मिलेंगे। अगर आपकी स्क्रिप्ट प्रतियोगिताओं में अच्छी नहीं होती है, तो एक कथा फिल्म या लघु फिल्म लिखें और उसे भेजें। यह उत्पादकों को दिखाएगा कि आप एक समर्पित व्यक्ति हैं और आप सारांश बना सकते हैं इससे आपको अधिक महत्वपूर्ण परियोजनाएं मिलेंगी और एक बड़े बजट के साथ।
  • एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक एजेंट प्राप्त करें अधिकांश पेशेवर लेखकों के पास एक प्रबंधक और एक एजेंट है प्रबंधक आपको स्क्रिप्ट विकसित करने में मदद करते हैं, जबकि एजेंट मनोरंजन वकील होते हैं और आपकी फिल्में बेचने में आपकी सहायता करते हैं
  • छवि शीर्षक वाला मूवी लेखक बनें चरण 7
    7

    Video: How Writers can join Bollywood ~ स्क्रिप्ट राइटर /लेखक - बॉलीवुड कैसे जॉइन करें | Filmy Funday #68

    दूसरी फिल्म लिखें एक स्क्रिप्ट लिखने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू वास्तव में "लेखन" है। एक स्क्रिप्ट पर्याप्त नहीं है कभी-कभी लेखक अपनी शैली ढूंढने के लिए कई स्क्रिप्ट लेते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com