ekterya.com

यदि आप किशोर हैं तो उपयुक्त बैंक खाता कैसे चुन सकते हैं

यदि आप एक किशोरी हैं तो बैंक को चुनने पर कई कारकों को ध्यान में रखना चाहिए। धन की बचत एक बहुत ही महत्वपूर्ण कस्टम है जिसे आपको अपने जीवन में जितनी जल्दी हो सके सीखना चाहिए - यह आपको उद्देश्य की भावना, जीवन के वाणिज्यिक पक्ष से बातचीत करने की क्षमता और बचत के मामले में अपना आत्म-अनुशासन विकसित करने का एक अवसर प्रदान करता है अपने खर्चों का प्रबंधन करें जब आप किशोर होते हैं तो सही बैंक का चयन करने का मतलब यह होना चाहिए कि न केवल आपकी आवश्यकताओं को भरना चाहिए, लेकिन कम से कम समस्याएं, नौकरशाही के साथ ऐसा करें और आपको यह देखना नहीं है कि आपका पैसा कितने कमीशन से गायब हो जाता है।

चरणों

एक किशोरी के रूप में सही बैंक खाता चुनें शीर्षक 1 छवि चरण 1
1
इस कारण पर विचार करें कि आप खाते क्यों चाहते हैं आदेश में एक खाता आप देख रहे हैं के प्रकार पर प्रभावी होंगे, या लंबी अवधि के निवेश के लिए अल्पकालिक बचत के लिए बैंक का उपयोग करने के अपने निर्णय है, और भी प्रभावित करने के लिए है। इस तरह के प्रश्नों के उत्तरों को ध्यान में रखें:
  • क्या आपके पास ग्रीष्मकालीन नौकरी है या स्कूल के लिए जिसके लिए आपको बैंक खाते की ज़रूरत है?
  • क्या आप एक चेकिंग अकाउंट या बचत खाते चाहते हैं?
  • क्या आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं या बस इसे सुरक्षित जगह तक रखना चाहते हैं जब तक आप इसे खर्च नहीं करते?
  • एक किशोरी चरण 2 के रूप में सही बैंक खाता चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    जांच करता है। अपने क्षेत्र के बैंकों और अनुसंधानों पर जाएं, जो एक खाते के लिए सर्वोत्तम पैकेज प्रदान करते हैं। एक बैंक आपको चेक बुक के साथ एक चेकिंग अकाउंट दे सकता है - लेकिन एक अन्य बैंक आपको एक विशेष क्रेडिट ऑफ़लाइन दे सकता है। आपके शोध करते समय महत्वपूर्ण बातें आपको महत्वपूर्ण मानना ​​चाहिए:
  • आपके खर्च और आपकी बचत की क्या जरूरत है? क्या बैंक उन जरूरतों को पूरा करता है?
  • क्या आपको लगता है कि बैंक द्वारा दिए गए विकल्प बचत को प्रोत्साहित या हतोत्साहित करते हैं?
  • बैंक द्वारा शुल्क लगाए गए शुल्क क्या हैं? ये कुछ एक बार एक बहुत ही अप्रिय आश्चर्य कर रहे हैं, ताकि आप उन्हें जानते हैं और उन आयोगों कि उन सेवाओं की संभावना सबसे अधिक उपयोग करने के लिए जा रहा करने के लिए आवेदन का मूल्यांकन करता है। अधिकांश बैंक आपको और अधिक चार्ज करना शुरू करेंगे जितना अधिक आप बैंक का उपयोग करते हैं - एटीएम के उपयोग के लिए कमीशन, चेक के लिए कमीशन आदि।
  • क्या बैंक युवा लोगों या छात्रों के लिए एक विशेष पैकेज की पेशकश करता है जो आपके लिए दिलचस्प है? अक्सर, उन संकुल में कम संबद्ध फीस होती है और कभी-कभी अच्छा ब्याज होता है
  • ब्याज दरें क्या हैं?
  • क्या आपके खाते में एक संयुक्त संरचना होने की संभावनाएं हैं? उदाहरण के लिए, वह एक जो एक बचत खाता है, और अपने खर्चों का प्रबंधन करने के लिए एक चेकिंग खाता है, लेकिन ये दोनों ब्याज की पीढ़ी में योगदान करते हैं
  • एक किशोरी के रूप में सही बैंक खाता चुनें
    3
    तुलना की स्थापना एक बार शोध किया जाता है, तो आपको तुलना की जानी चाहिए और ऐसे प्रश्न पूछें जैसे कि:
  • आप किसके लिए देख रहे हैं के लिए कौन सी बैंक की सर्वोत्तम दरें हैं?
  • कौन सा बैंक आपको सबसे अच्छा पैकेज प्रदान करता है?
  • कौन सा बैंक युवा लोगों के लिए विशेष ऑफर करता है? उनकी तुलना करें
  • Video: How to Make Money from Home Part Time

    एक किशोरी के चरण 4 के रूप में सही बैंक खाता चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: Our Miss Brooks: House Trailer / Friendship / French Sadie Hawkins Day

    स्थान के बारे में सोचो स्थान बहुत महत्वपूर्ण है और पूरे देश में या विदेश में एजेंसियों या शाखाओं को ढूंढना मुश्किल हो सकता है। यदि आप हाई स्कूल से स्नातक होने के बारे में हैं, तो आप अपने निवास स्थान के बाहर अध्ययन कर सकते हैं, इसलिए बैंक चुनते समय इसे ध्यान में रखें लगता है कि यह उपयुक्त है कि आप कई बैंकों के पास बैंक चुनते हैं, ताकि जब आप कॉलेज जाने या पढ़ाई जारी रखने के लिए शहर से चले जाएं, तो एक नया खाता खोलने की ज़रूरत नहीं है, या बैंक के पीछे रहना मुझे आशा है कि आपने चुना है। आप में से यात्रा करने वाले लोगों के लिए, सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसा खाता प्राप्त करें जो आपको विदेश से धन निकालने की अनुमति देता है, एटीएम के लिए एक कार्ड के लिए पूछिए कि मेरे पास प्रतीकों "सिरस" या "बोनस" मुद्रित - दोनों संकेतक हैं जो आप दुनिया के कई हिस्सों में एटीएम का उपयोग कर सकते हैं



  • एक किशोरी के रूप में सही बैंक खाता चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक क्रेडिट यूनियन खोजें क्रेडिट यूनियन वित्तीय संस्थान हैं जो बैंकों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, सिवाय इसके कि वे लाभ के लिए नहीं हैं। क्रेडिट यूनियनों के पास शेयरधारकों के लिए भुगतान करने का अधिकार नहीं है, और इसलिए बेहतर ब्याज और कम दरों की पेशकश करते हैं।
  • एक किशोरी के रूप में सही बैंक खाता चुनें शीर्षक छाप 6
    6

    Video: Our Miss Brooks: Connie's New Job Offer / Heat Wave / English Test / Weekend at Crystal Lake

    Video: Suspense: The X-Ray Camera / Subway / Dream Song

    एक निशुल्क खाता चुनें एक अच्छा बैंक आपको एक मुफ़्त खाता खोलने की अनुमति देगा और बिना किसी संबद्ध आयोग के आप एक मुफ़्त खाता भी प्राप्त कर सकते हैं जो आपको डेबिट कार्ड या एटीएम कार्ड मुफ्त देता है।
  • एक किशोरी के रूप में सही बैंक खाता चुनें शीर्षक 7
    7
    अपने माता-पिता से पूछें अपने माता-पिता से अलग बैंकों के बीच शोध और उनकी तुलना में मदद करने के लिए, साथ ही साथ आपके लिए सबसे उपयुक्त विकल्प चुनने में मदद करें। यदि आप एक किशोरी रहे हैं, जब तक कि आप पहले से ही 18 है, तो आप नहीं एक खाता प्राधिकरण या एक माता पिता के नाम के बिना कानून के आधार पर खोल सकते हैं,। जो भी कानून अपने माता-पिता से मदद लेने की एक बुद्धिमान समाधान है - सबसे अधिक संभावना अपने माता पिता को भी अपने बचत खाते में पैसे योगदान मदद करने के लिए, यदि आप पहल और पर्याप्त जिम्मेदारी की भावना दिखाने के एक खाता खोलने के लिए खुश से अधिक होगा बैंक।
  • युक्तियाँ

    • एक डेबिट कार्ड बेहतर है और क्रेडिट कार्ड नहीं है। डेबिट कार्ड आपको अपने खाते में अपने पैसे वापस लेने या खर्च करने की अनुमति देता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो यह एक संकेत है कि आपने पैसे निकाला है और आपको अकाउंट करना होगा और अपने खर्चों पर पुनर्विचार करना होगा।
    • अपनी बचत के लिए लक्ष्य ग्राफ बनाएं कुछ बैंक आपको कुछ स्वरूप देकर आपकी मदद करेंगे। यदि वे नहीं करते हैं, तो अपने बचत लक्ष्यों के साथ एक बैरोमीटर आकर्षित करना बहुत अच्छा है, जब आप उनसे मिलने जाते हैं। यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है ताकि आपको यात्रा, जैसे विदेशों में पढ़ाई, एक कार आदि के लक्ष्यों को बचाने के लिए प्रेरित किया जा सके। आप देख सकते हैं कि बैरोमीटर कितना बढ़ रहा है, आपको और भी अधिक बचाने के लिए प्रेरणा दे रहा है।
    • याद करो कि यदि आप एक क्रेडिट यूनियन में शामिल होते हैं (जैसे बैंक के लिए, लेकिन लाभ के लिए नहीं) आप बन जाते हैं "सदस्य"। यह आपको बनाता है "मालिक" क्रेडिट यूनियन का आंशिक - यदि आप बैंक में खाता खोलते हैं तो इसका यह अर्थ नहीं है कि आप बैंक का हिस्सा हैं
    • आईएनजी डायरेक्ट द्वारा एक अच्छा विकल्प दिया जाता है: यह एक डेबिट कार्ड और बैंक खाता है जिसमें कोई कमीशन या न्यूनतम नहीं है। विशेष रूप से किशोरों और उनके माता-पिता के लिए तैयार, आप अपने माता-पिता के सहायता, समर्थन और मार्गदर्शन के साथ अपने पैसे का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • बैंक का चयन न करें क्योंकि वे आपको क्रेडिट कार्ड के बारे में एक आकर्षक पेशकश करते हैं। क्रेडिट कार्ड आपको मुफ्त पैसे नहीं देते हैं - केवल पैसा जो आपकी है "अभी के लिए" और यह कि कंपनी आपको एक निश्चित समय पर इसे वापस करने की अपेक्षा करती है, आमतौर पर उच्च ब्याज दरों के साथ जब तक आपके पास क्रेडिट कार्ड के लिए एक विशिष्ट उद्देश्य नहीं है, और संबंधित भुगतान करने के लिए धन, क्रेडिट कार्ड से चीजों के लिए भुगतान करना मूर्खता है।
    • किसी बैंक का चयन न करें क्योंकि वे हैं "reglando" आइपॉड, उपहार कूपन या अन्य प्रोत्साहन सुनिश्चित करें कि बैंक आपको जो पेशकश करता है वह वही है जो आपको चाहिए - अन्यथा आप उन सभी के लिए भुगतान कर सकते हैं "मुफ्त चीजें" कमीशन के माध्यम से, जो इसके लायक नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com