ekterya.com

गीशा जैसा कैसा दिखता है

खुद को गीशा के रूप में देखकर तैयारी के कुछ घंटे लग सकते हैं, लेकिन अंतिम परिणाम इसके लायक हो जाएगा! एक गीशा की पारंपरिक छवि पहले चेहरे पर विशिष्ट सफेद मेकअप लगाने, भौहें पेंट करने और आईलिनर और लिपस्टिक को लगाने में शामिल है। श्रृंगार के बाद, आपको अपने बालों को ठीक करना होगा और एक परंपरागत हेयरस्टाइल बनाना होगा "Shimada" या आप एक विग का उपयोग कर सकते हैं जो इस शैली को पुन: उत्पन्न करता है। अंत में, आपको किमोनो, पारंपरिक पोशाक और कुछ सैंडल पहनना चाहिए। इन सभी तत्वों के साथ, आपकी छवि पूरी हो जाएगी!

चरणों

विधि 1
सफेद आधार को लागू करें

एक गीशा चरण 1 की तरह देखो छवि
1
अपने बालों को ऊपर उठाएं श्रृंगार लगाने से पहले, आपको अपने बालों को ऊपर उठाना चाहिए और इसे ठीक करना चाहिए यह बेहतर है कि आप अपने बालों को बाँध लें और धनुष बनायें क्योंकि आप गर्दन पर मेकअप लागू करेंगे, गर्दन के पीछे भी।
  • एक गीशा चरण 2 की तरह देखो चित्र
    2
    चेहरा, गर्दन और सीने पर मोम लागू करें इसे सभी हिस्सों में ब्रश के साथ लागू करें जिसमें आप सफेद मेकअप लागू करेंगे। ये भाग कवच के आसपास पूरे चेहरे, गर्दन, गर्दन और छाती होंगे। यह पदार्थ सफेद मेकअप के आधार के रूप में कार्य करेगा, आप अपारदर्शी परत को व्यवस्थित करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • "bintsuke-Abura" यह एक सोया मोम है, जो कि कई गीशा आधार के रूप में उपयोग करते हैं। हालांकि, अगर आप इसे नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो बस एक मोम खरीदें जो कि उपयोग करने के लिए सुरक्षित है
  • यह मोम न केवल मेकअप को सुचारू रूप से और अजीब रूप से लागू करने की अनुमति देता है, बल्कि मेक-अप को छिद्रों से बाहर रखने में भी मदद करता है ताकि आपकी त्वचा भंग न हो।
  • एक गीशा चरण 3 की तरह दिखें चित्र
    3
    पानी के साथ सफेद पाउडर मिलाएं चेहरे के लिए सफेद पाउडर के एक बर्तन ले लो और इसे पानी की कई बूंदों के साथ मिलाएं। इस मिश्रण को एक छोटे ब्रश के साथ बनाएं। जब तक आप पेस्ट प्राप्त नहीं करते जब तक आप स्पिन करते समय पानी जोड़ते रहें यह वह एक होगा जो आप तेल या मोम के आधार परत के शीर्ष पर लागू होते हैं।
  • एक गीशा चरण 4 की तरह देखो छवि
    4
    चेहरे पर सफेद आधार पेस्ट को लागू करें एक applicator या बेस ब्रश का उपयोग करते समय चेस्ट को पेस्ट पर लागू करें थोड़ी अधिक 1 सेंटीमीटर (0.5 इंच) से मुक्त स्थान छोड़ दें जहां आपकी त्वचा हेयरलाइन के चारों ओर दिखाती है। बाकी चेहरे के लिए, एक समान मोटी परत के साथ सफेद आधार को लागू करने का प्रयास करें।
  • हेयरलाइन के आसपास की त्वचा की पट्टी आपको एक सफेद मुखौटा पहनने का भ्रम देती है।
  • सफेद पट्टियों के साथ अपनी पलकें, होंठ और आइब्रो को भी पेंट करने के लिए मत भूलना।
  • Video: The Secret to Japanese Traditional Dance | Nihon Buyō Master Tachibana Shino (eng sub)

    एक गीशा चरण 5 की तरह देखो चित्र
    5
    गर्दन और ऊपरी छाती पर सफेद मेकअप लागू करें। इसे गर्दन के मोर्चे पर लागू करें गर्दन की पीठ पर, एक क्षेत्र को त्वचा के आकार के समान छोड़ दें "डब्ल्यू" और यह हेयरलाइन के प्रति मेकअप के बिना है फिर, clavicles ऊपर छाती के ऊपरी भाग पर मेकअप लागू होते हैं
  • जापानी संस्कृति में, गर्दन के पीछे एक बहुत आकर्षक क्षेत्र माना जाता है।
  • आपके चेहरे, छाती और गर्दन को पूरी तरह से सफेद होना चाहिए क्योंकि आपको कई परतों का उपयोग करना पड़ सकता है
  • एक गीशा चरण 6 की तरह दिखें चित्र
    6
    एक बड़ा स्पंज के साथ अपना चेहरा चलो बड़े स्पंज का उपयोग करें और उन सभी क्षेत्रों पर टैप करें जहां आपने पेस्ट लगाया था। यह अतिरिक्त नमी उठाएगा और मैट फिनिश के साथ आपको छोड़ देगा।
  • एक गीशा चरण 7 की तरह देखो चित्र
    7

    Video: जिग्नेश कविराज तु मारी नई तो Kai me ne

    सफेद पाउडर लागू करें इससे सफेद आधार को ठीक करने में मदद मिलेगी और इसे कम होने की संभावना कम हो जाएगी। शुद्ध सफेद पाउडर और पाउडर लगाने के लिए एक बड़ा शराबी ब्रश का प्रयोग करें। एक पारंपरिक पाउडर जिसे गीश का उपयोग किया जाता है, कहा जाता है "oshiroi", लेकिन आप किसी भी अन्य सफेद पाउडर का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    मेकअप समाप्त करें

    एक गीशा चरण 8 की तरह देखो छवि शीर्षक
    1
    अपनी आइब्रो फिर से खींचें भूशिष आधार के साथ अपने आइब्रो को कवर करते हैं और फिर उन्हें फिर से दोहराते हैं। चूंकि आप पहले से ही आधार के साथ उन्हें कवर कर चुके हैं, इसलिए उन्हें आकर्षित करने का समय होगा। एक दृढ़ हाथ के साथ, भौहें के लिए एक काले या गहरे भूरे रंग के पेन्सिल के साथ अपनी आइब्रो बनाएं
    • सुनिश्चित करें कि आप जो आइब्रो आकर्षित करते हैं वह बहुत मोटी नहीं हैं और उनके पास एक सीधी रेखा के बजाय एक चिकनी मेहराब है
    • कुछ भूशिष भौंहों की शुरुआत में थोड़ा लाल शामिल करते हैं। अपनी वरीयताओं के अनुसार आप क्या करना चाहते हैं
  • एक गीशा चरण 9 की तरह दिखें चित्र
    2
    आँखों के बाहरी कोने पर लाल आँख छाया लागू करें कई भूशिष आँखों के बाहरी कोनों के लिए लाल मेकअप पहनते हैं। गीशा प्रशिक्षु, कॉल "मैको", वे आमतौर पर लाल रंग की अधिक मात्रा का उपयोग करते हैं और, जैसा कि वे अपनी तैयारी में प्रगति करते हैं, वे इसे कम-से-कम उपयोग करते हैं आपके पास कुछ आजादी है कि आप कितनी लाल आँख छाया का उपयोग करना चाहते हैं।
  • कुछ गीशा अपनी आंखों के कोने पर लाल आंख मेकअप के साथ एक छोटे से बिंदू को खींचना करते हैं, जबकि अन्य हीरों के आकृतियों को आकर्षित करते हैं या किसी विशिष्ट आकार के बिना लाल रंग की एक हल्की परत को लागू करते हैं।
  • एक गीशा चरण 10 की तरह दिखें चित्र
    3
    एक काले आइलिनर लागू करें एक जेल आईलिनर या तरल eyeliner का प्रयोग करें और ऊपरी परतों की रेखा में काले रंग की एक पंक्ति बनाएं। एक तरल या जेल आईलिनर आपको ऊपरी छिद्रों के लिए सटीक चित्र दे सकता है। यदि आप चाहें, तो आप पेंसिल का उपयोग करते समय निचले बारिश की रेखा पर एक आलिलर लागू कर सकते हैं।
  • एक गीशा चरण 11 की तरह देखो चित्र
    4
    अपने होंठ बनाएँ अपने होंठों की सच्ची पंक्ति के अंदर लगभग एक सेंटीमीटर ऊपरी और निचले होंठ की रेखा बनाने के लिए एक लाल होंठ लाइनर का प्रयोग करें। ऊपरी होंठ के लिए, अपने होंठ की वास्तविक रेखा से थोड़ा कम रेखा खींचना। निचले होंठ के लिए, अपने होंठ की वास्तविक रेखा से थोड़ा अधिक रेखा खींचना।
  • पारंपरिक जापानी संस्कृति में, एक छोटा सा गोल मुंह सुंदर माना जाता है। यही कारण है कि भूषण अपने मुंह से छोटे होते हैं क्योंकि वे वास्तव में हैं।
  • एक गीशा चरण 12 की तरह दिखें चित्र
    5
    लाल लिपस्टिक के साथ अपने होंठ पेंट करें आपके द्वारा पेंसिल के साथ उल्लिखित होंठों को रंगाने के लिए लाल लिपस्टिक का उपयोग करें गीशा के लिए पारंपरिक लिपस्टिक के साथ बनाया जाता है "बेनी", जापानी कफ्लॉवर का एक उद्धरण यह अर्क पानी के साथ मिलाया जाता है और एक ब्रश का उपयोग करके लगाया जाता है। हालांकि, आप किसी उज्ज्वल लाल लिपस्टिक का उपयोग कर सकते हैं जिसमें सुस्वादु खत्म हो।
  • विधि 3
    कंघी अपने बाल

    एक गीशा चरण 13 की तरह दिखें चित्र
    1
    अपने बालों को चार भागों में विभाजित करें अपने सिर के ऊपर से बालों को लें और इसे बाँध लें या बाल क्लिप से बाँध लें। सिर के पीछे के बालों के लिए भी यही करें इससे पक्षों के बालों को लटका देना होगा। अपने पसंदीदा उत्पाद का उपयोग बाल के लिए प्रत्येक अनुभाग के बाल को चमकदार और चमकदार दिखाना।



  • एक गीशा चरण 14 की तरह दिखें चित्र
    2
    कुछ बालों को सिर के किनारों पर बना दें अपने सिर के किनारों में से एक को लेकर अपने सिर के किनारों में से एक ले लो और एक वक्र बनाएं और इसे बाल बैंड के साथ सुरक्षित करें। दूसरी तरफ दूसरे अनुभाग के साथ ऐसा ही करें
  • वक्र बाल के गोल के छल्ले की तरह दिखना चाहिए। धनुष के बजाय वक्र के अंदर एक स्थान होना चाहिए चिंता न करें कि अंगूठियां ढीले हों या यदि आप इनके माध्यम से देख सकें - आप इसे बाद में सही कर देंगे
  • एक गीशा चरण 15 की तरह दिखें चित्र
    3
    ऊपरी बालों को दो वर्गों में विभाजित करें आप के ऊपरी बालों के हिस्से को छोड़ दें। इस बालों के साथ दो अनुभाग बनाएं: एक ऊपरी और निचला खंड। निचले हिस्से को इसे पकड़ कर पीछे की तरफ मुंह से कंघी कर लें और बालों की तरफ से ब्रश से जड़ों की तरफ मुड़े। यह आंदोलन आपके बाल को अधिक मात्रा में बना देगा।
  • एक गीशा चरण 16 की तरह देखो चित्र
    4
    ऊपरी बालों की परतों के बीच के बाल के लिए एक छोटे स्पंज रखें। अपने बालों को पीटने के बाद, बालों के शीर्ष दो परतों के बीच एक छोटे स्पंज या बाल दाता रखें। स्पंज को ठीक करें और फिर सुनिश्चित करें कि यह शीर्ष बालों के साथ पूरी तरह से कवर किया गया है। फिर, लोचदार बाल का उपयोग करके अपने ऊपरी बालों को सीधा करें
  • स्पंज या बालों के लिए डोनट आपको इस पर एक प्रमुखता देना चाहिए, जो इसे अधिक मात्रा दे देंगे।
  • एक गीशा चरण 17 की तरह देखो छवि
    5
    बालों के ऊपरी और पीछे के हिस्से के साथ घटता बनाएँ। बाल के ऊपरी भाग को लें, जिसके साथ आपने अभी काम किया है और लचीला से गिरने वाले बाल के साथ एक वक्र बनाते हैं। बालों के पीछे के हिस्से के साथ भी यही करें।
  • एक गीशा चरण 18 की तरह देखो चित्र
    6
    वक्र के लिए मात्रा जोड़ने के लिए बालों या अन्य उपकरणों के लिए डोनट्स का उपयोग करें अब आपके पास सिर में चार घटता है: दो पक्षों पर और एक ऊपर और नीचे पर। बाल या अपनी पसंद के उपकरण के लिए डोनट्स का उपयोग करें इन समर्थनों को वक्र के भीतर रखें ताकि उन्हें अधिक परिभाषित आकार दिया जा सके। बाल पिन के साथ उपकरणों को ठीक करें ताकि धनुष नहीं चल सके।
  • हेयरस्टाइल "Shimada" यह धनुष की परिभाषा और मात्रा पर निर्भर करता है। यदि आप बालों के लिए डोनट्स का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह पिलपिला और विषम दिखाई देगा, जो कि आप को प्राप्त करना चाहते हैं।
  • एक गीशा चरण 1 की तरह दिखें चित्र
    7
    अपने बालों पर गहने रखो कई बार, गीश और मैकोस, विशेष रूप से, अपने बालों में कुछ गहने, जैसे फूल, धनुष और हेयरपिन और सजावटी कंघी का उपयोग करते हैं। हालांकि गहने आवश्यक नहीं हैं, आप अपनी खुद की खरीद या बनाने की इच्छा कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि किमोनो का क्या रंग आप उपयोग करेंगे, तो उस रंग के साथ सजावट को एक साथ संयोजित करने का प्रयास करें।
  • एक गीशा चरण 20 की तरह दिखें चित्र
    8
    एक विग खरीदें बहुत से गीश अपने वास्तविक बालों के बजाय विग्स का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि इन्हें जोड़ना बहुत तीव्र प्रक्रिया हो सकती है। यदि आपके पास लंबे बालों न हों, तो आपको विग का उपयोग करना होगा क्योंकि गीशा के विस्तृत केशविन्यासों को लंबे बाल चाहिए। विग्स अपनी कीमत और गुणवत्ता में भिन्नता है यदि आप एक खरीदते हैं, तो आप कुछ फूल, सामान या किसी सजावट को जोड़ सकते हैं।
  • विधि 4
    पोशाक और सामान का उपयोग करें

    एक गीशा चरण 21 की तरह दिखें चित्र
    1
    एक किमोनो चुनें यह गीशा की पोशाक का एक अनिवार्य हिस्सा है यह सीधे कटौती, लंबी और बहुत कठोर का एक पारंपरिक अंगरखा है, जिससे यह आकार का आकार बरकरार रखता है। किमोनोस की कई शैलियों हैं, इसलिए एक चुनिए जो आपकी व्यक्तिगत शैली और आपकी वरीयताओं को फिट बैठता है।
    • सामान्य तौर पर, गीश सरल और सुरुचिपूर्ण किमोनोस का उपयोग करते हैं और उन परिस्थितियों से बचते हैं जो परिवादात्मक और असंगत रूप से सजाए जाते हैं।
  • एक गीशा चरण 22 की तरह दिखें चित्र
    2
    अपने किमोनो पर रखो इसे रखो जैसा कि आप अंगूठियों के माध्यम से अपने हाथों को चलाने के दौरान एक अंगरखा पहन रहे थे
  • किमोनो आपके लिए बहुत लंबा हो सकता है यदि हां, तो जमीन के खिलाफ खाल के नीचे तक कीमोनो के दाएं और बायां किनारों को खींचें।
  • फिर, अतिरिक्त कपड़े के ऊपर अपनी कमर के चारों ओर एक रस्सी बांधें। यह किमोनो जमीन से ऊपर उठाएगा। रस्सी को कवर किया जाएगा, इसलिए चिंता न करें कि यह आपके किमोनो से मेल नहीं खाती।
  • एक गीशा 23 की तरह देखो छवि शीर्षक
    3
    एक का उपयोग करें "ओबी"। एक "ओबी", या बैंड, एक व्यापक और कठोर कपड़े है जिसका इस्तेमाल किमोनो के लिए एक बेल्ट के रूप में किया जाता है। अपने किमोनो डालने के बाद, पहनें "ओबी" और इसे वापस में टाई सुनिश्चित करें। "ओबी" आपके पास कई डिज़ाइन हो सकते हैं, इसलिए किमोनो के साथ टकराव नहीं करने वाले एक का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • गीशा उनके टाई "ओबी" पीठ में, अदालतों के मुकाबले तुलना में, जो सामने में बाँधते हैं
  • एक गीशा चरण 24 की तरह देखो छवि शीर्षक
    4
    कुछ सैंडल चुनें गीशा जूते की तरह सैंडल का इस्तेमाल करते हैं माइकोस, गीश के प्रशिक्षुओं, भारी प्लेटफॉर्म सैंडल का उपयोग करते हैं जो आम तौर पर एक लकड़ी के बने होते हैं "okobo"। इनके साथ चलना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आप सपाट सैंडल को पसंद कर सकते हैं जो कि गीश का इस्तेमाल करते हैं।
  • एक गीशा चरण 25 की तरह दिखें चित्र
    5
    प्रशंसकों को ले लो भले ही प्रशंसकों को गीशा के कपड़े का सख्ती से जरूरी हिस्सा नहीं मिल रहा हो, आप उन्हें पहनना तय कर सकते हैं। ये न केवल ताज़ा करने के लिए उपयोग किया जाता है, बल्कि पारंपरिक नृत्य में सहायक उपकरण के रूप में भी उपयोग किया जाता है जो कि गीशों की प्रस्तुति का हिस्सा हैं। आमतौर पर जापानी प्रशंसकों के लिए उपयोग किए जाने वाले रंग लाल और सोना होते हैं और आमतौर पर गहने, जैसे फूल या सूक्ष्म ज्यामितीय डिजाइन होते हैं।
  • गीश आमतौर पर अपने नृत्य में दो प्रशंसकों का इस्तेमाल करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • गीशा अपने संयम, प्रतिभा और शान के लिए जाने जाते हैं इन गुणों को अवतार लेना याद रखें
    • छवि की सजावट का अधिक से अधिक न करें यदि आप पहले से ही एक जटिल किमोनो पहनते हैं, तो बालों के गहने या सहायक उपकरण का उपयोग करके इसे ज़्यादा नहीं करें।
    • अगर आपने गीशा मेकअप के साथ कभी प्रयोग नहीं किया है, तो आपके लिए इसे पूरी तरह से मास्टर करने में थोड़ी देर लग सकती है साथ ही, यदि आप किसी विशेष समारोह में जाने की योजना बनाते हैं, तो कुछ घंटों को प्रदान करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि यदि आपके पास जापानी जड़ें नहीं हैं, तो गीशा की तरह ड्रेसिंग को सांस्कृतिक रूप से असंवेदनशील माना जा सकता है। यदि आप एक पोशाक के रूप में एक गीशा पहनते हैं, कम से कम सुनिश्चित करें कि आप गीशा के बारे में जानते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कॉस्मेटिक मोम या तेल
    • चेहरे के लिए सफेद पाउडर
    • बेस के लिए ब्रश
    • स्पंज
    • भौहों के लिए काली पेंसिल
    • भौहों के लिए लाल पेंसिल
    • लाल आंखों के छायाएं
    • काली आँखें तरल या जेल
    • आँखों के लिए ब्रश
    • लाल होंठ लाइनर
    • लाल लिपस्टिक
    • कीमोनो
    • ओबी
    • बाल कांटे
    • बालों के लिए स्पंज या डोनट्स
    • बाल जेल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com