ekterya.com

हाई स्कूल में अपने ग्रेड को कैसे सुधारें

हाई स्कूल किशोर लड़कों के लिए मजेदार वक्त है: वे नए लोगों से मिलते हैं, नए दोस्त बनाते हैं, अधिक आजादी हासिल करते हैं और कक्षाएं और अतिरिक्त गतिविधियों को चुनना चाहते हैं जो वे लेना चाहते हैं। हालांकि, कई किशोर मानते हैं कि उनका ग्रेड उच्च विद्यालय में काफी गिरावट देता है। कक्षाएं अधिक कठिन हो जाती हैं और इसे बनाए रखने के लिए अधिक जटिल है। अगली रिपोर्ट कार्ड से पहले अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए इस गाइड का पालन करें और उच्च ग्रेड बिंदु औसत (जीपीए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) बनाए रखें।

चरणों

मिडिल स्कूल में सुधार करें आपका ग्रेड शीर्षक छवि 1 चरण
1
एक नोटबुक प्राप्त करें एक पत्रक को तीन स्तंभों में विभाजित करें पहले के शीर्षक डाल दिया "कारण"- दूसरे के लिए, "क्यों?"- और तीसरा, "सुधार"। समझने की जो आप विचलित करते हैं, आप अपने ग्रेड को किसी भी विषय में सुधारने में मदद करेंगे, चाहे वह मुश्किल या आसान हो।
  • शीर्ष ऑनलाइन डिग्री कार्यक्रमों का शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 1
    2

    Video: Toppers की तरह Marks लाने की Tricks | How Get Good Makrs Like Toppers in Exams (Hindi / Urdu)

    आपका ग्रेड नीचे क्यों जा रहा है? क्या आप होमवर्क करते हैं? क्या आप अपनी परीक्षाओं के लिए अध्ययन करते समय बिताते हैं? क्या आप कक्षा में ध्यान देना चाहते हैं? क्या आप स्कूल को सामाजिक घटनाओं और खेलों में प्रस्तुत करते हैं? नीचे बैठो और लिखिए कि आपके नोट्स कॉलम में क्यों उतर गए हैं "कारण"। उन्हें सबसे बड़ी समस्या से कम से कम तक बताएं।
  • शीर्षक वाला चित्र स्कूल में आगे बढ़ें चरण 7
    3
    ये कारण क्यों होते हैं? उदाहरण के लिए, इसके बजाय "मैं होमवर्क नहीं करता" आप लिख सकते हैं "मेरे पास घर का काम करने के लिए एक शांत जगह नहीं है क्योंकि मेरे भाई बहुत शोर करते हैं" या की ओर "मैं कक्षा में ध्यान नहीं देता" आप नीचे लिख सकते हैं "मुझे ध्यान देना बहुत मुश्किल लगता है क्योंकि मैं अच्छी तरह से सोता नहीं हूं"। यह सब स्तंभ `क्यों` पर लिखें?
  • छवि शीर्षक से बचें फैड चरण 5
    4
    मैं कैसे सुधार कर सकता हूं? हाँ कॉलम में "कारण" आपने लिखा है "मैं होमवर्क नहीं करता" और कॉलम में "क्यों?" तुम डाल "मेरे पास बहुत समय नहीं है क्योंकि मैं कई खेल अभ्यास करता हूं", तब स्तंभ में "सुधार" आप लिख सकते हैं "मैं एक खेल छोड़ दूँगा और हर रात अध्ययन और होमवर्क करूँगा"।
  • मिडिल स्कूल में आपका ग्रेड इम्प्रूवड ग्रेट स्टेप चरण 5
    5
    मुझे क्या सुधार करना चाहिए? कॉलम में एक बिंदु चुनें "कारण" जहां आप सुधार करना चाहते हैं यह हिस्सा प्रत्येक व्यक्ति के साथ भिन्न होता है सबसे बड़ी समस्या से शुरू करें और इसे हल करने का प्रयास करें। यदि आपकी सबसे बड़ी समस्या यह है कि आप कक्षा में ध्यान नहीं दे सकते हैं और सुधार यह है कि आप अधिक सोते हैं, तो यह करना शुरू करें।
  • एक अंग्रेजी पेपर पर ए ए ऑन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6



    जब आप सुनिश्चित हों कि आपने सुधार किया है, तो सूची में उस बिंदु को पार करें और अगले एक पर जाएं आपको आश्चर्य होगा कि आप सभी बिंदुओं को कितनी जल्दी चिन्हित करेंगे और जिसके साथ आपके नोट्स में सुधार शुरू हो जाएगा।
  • एसी एपी जीवविज्ञान चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: Interesting facts about Indian inventions in Hindi

    बेहतर ग्रेड प्राप्त करने के लिए खुद को समर्पित करें आलसी मत बनो! आप के लिए काम करता है कि किसी भी तकनीक का प्रदर्शन करने की कोशिश कुछ लोग बता सकते हैं कि वे एक परीक्षा से तीन दिन पहले 20 मिनट का अध्ययन करेंगे। आप कैसे अध्ययन करने का निर्णय लेते हैं बहुत से लोग चिप्स पसंद करते हैं - दूसरों, खेल - और अन्य, सिर्फ सामग्री पढ़ें इन तकनीकों में से प्रत्येक को थोड़ा कम करने की कोशिश करें और फिर एक छोटी सी परीक्षा को हल करें ताकि आप सामग्री अच्छी तरह से याद कर सकें। आपको उस दैनिक का उपयोग करना चाहिए जो दैनिक रूप से आपके लिए सर्वोत्तम काम करता है
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक एसएटी स्कोर चरण 2
    8
    ध्यान रखें कि हाई स्कूल में आपको बहुत ज़्यादा जिम्मेदारियों को संभालना होगा और उनमें से एक आपके ग्रेड को सुधारना है। यह मार्गदर्शिका यह इंगित नहीं करती है कि उन्हें सुधारने के लिए आपको क्या करना चाहिए, यह आपके द्वारा तय किया जाएगा। आपको कठिन अध्ययन करना होगा या एक शिक्षक से संपर्क करना होगा और कक्षाओं के अंत में मदद मांगना होगा। जिम्मेदार रहें और उम्मीद मत करो कि सब कुछ रातोंरात सुलझाया जाए।
  • Video: Words at War: The Veteran Comes Back / One Man Air Force / Journey Through Chaos

    इंटेलीज क्वाटियर (आईक्यू) टेस्ट चरण 5 के बारे में गलतफहमी से बचें
    9
    कुछ हफ्तों के बाद आप अपने ग्रेड में सुधार की सूचना देंगे यदि आप जिम्मेदार थे और प्रयास किए थे। कभी अच्छा छात्र बनना बंद करो! अपनी आदतों के साथ जारी रखें
  • यह सच है कि फेसबुक पर शॉपिंग यात्रा या एक घंटे का त्याग करना फिलहाल भयानक हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप अपना रिपोर्ट कार्ड प्राप्त करते हैं, तो इसके लायक हो जाएगा।
  • अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए कार्य पूरा करने के बाद स्वयं को इनाम देने के लिए याद रखें और अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रयास करने का एक कारण है।
  • इंटेलीज क्वाटियर (आईक्यू) टेस्ट चरण 2 के बारे में गलतफहमी से बचें

    Video: Workplace Bullies Characteristics - Recognizing The Traits Of A Workplace Bully

    10
    इस महान संदेश को समझें: प्रत्येक छात्र अलग है! दोस्तों के साथ अध्ययन करना हमेशा एक महान विचार नहीं है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति एक अलग तरीके से बातें सीखता है। पता लगाएं कि आपके द्वारा बेहतर तरीके से सीखने और उनका उपयोग करने के तरीके क्या हैं।
  • एसी एपी बायोलॉजी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    11
    यदि आप लोगों को नहीं जानना चाहते हैं कि आप पढ़ रहे हैं और इसलिए वे आपको जानते हैं कि ये सभी या एक अजीब है, तो आपके नोट नीचे जाते हैं, अपने कमरे में अध्ययन करते हैं, जब आप जानते हैं कि आपके मित्र या कोई अन्य आपको विचलित नहीं करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अतिरिक्त अंक मांगने से आपको कोई चोट नहीं पहुंचेगी यदि आपका ग्रेड नीचे जा रहा है और आपको उन्हें तुरंत सुधारने की ज़रूरत है, तो पता करें कि क्या आपका शिक्षक आपको नौकरी छोड़ सकता है जिससे आपको अतिरिक्त अंक मिलते हैं
    • अध्ययन के अपने खुद के क्षेत्र का पता लगाएं, जहां आप व्यत्यय के बिना अध्ययन कर सकते हैं। इस क्षेत्र को आपको और भी प्रेरित करना चाहिए, इसलिए इसे डिज़ाइनों से सजाने के लिए आपको संगठित करने और विचलित न होने की अनुमति मिलनी चाहिए।
    • हमेशा कार्य करने के पहले दिन आपको सौंपे ताकि आप उन्हें अंतिम क्षण में करने की संभावना कम कर सकें। स्कूल की कक्षाएं या समय का लाभ लेने की कोशिश करें जब शिक्षक आपको अधिक व्यक्तिगत ध्यान दें।
    • यदि कोई समस्या सामने आती है कि आप अब नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, जैसे कि सीखने की कठिनाइयों या घर पर समस्याएं, तो मदद के लिए एक शिक्षक या अपने माता-पिता से पूछें
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है हर रात अपना होमवर्क करो, चाहे जो भी हो, क्या होता है यदि आपके पास होमवर्क नहीं है, तो समीक्षा करें कि आपने कम से कम 10 मिनट के लिए क्या सीखा है। अगर आपको कक्षा में कठिनाई होती है और शिक्षक आपको होमवर्क को अक्सर नहीं छोड़ता है, तो किताब से कुछ कार्यपत्रकों या प्रश्नों के अध्ययन के लिए कभी-कभी उसे पूछने पर विचार करें। यह सच है कि अन्य लोग सोचेंगे कि आप पागल हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह मदद करता है।
    • अपने माता-पिता से बात करें और जानें कि वे आपकी मदद कैसे कर सकते हैं। उनसे छोटी सी चीजों के बारे में पूछें जैसे कि टीवी को एक घंटे के लिए बंद करना, जब आप पढ़ते और अपना होमवर्क करते हैं या कभी-कभी यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने दोस्तों को पाठ नहीं कर रहे हैं। आपके माता-पिता स्कूल से होते हैं और वे ज़रूर आपकी मदद कर सकते हैं।
    • उन्होंने एक प्रोफेसर की सलाह भी मांगी। शिक्षकों ने सैकड़ों छात्रों को पढ़ाया है और कई अलग-अलग सीखने के तरीकों का पता लगाया है। उनसे पूछें कि क्या वे आपकी मदद करने के लिए स्कूल के बाद मिल सकते हैं और सबसे अच्छा सीखने की विधि का पता लगा सकते हैं। शिक्षकों को हमेशा अपने छात्रों की मदद करने के लिए खुश हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com