ekterya.com

कैसे एक वयस्क के रूप में कार्य करने के लिए

क्या आप 18 साल से अधिक हैं, लेकिन फिर भी एक बच्चे की तरह महसूस करते हैं? क्या आपको दूसरों के सामने एक वयस्क के रूप में कार्य करना मुश्किल लगता है, भले ही कानून से पहले आप पहले से ही हो? एक वयस्क के रूप में अभिनय करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह वास्तव में क्या है। आपकी जीवन शैली में बदलाव और दूसरों के साथ रवैया बनाना वयस्कों के रूप में अभिनय के करीब और करीब होने के लिए एक महान कदम हो सकता है।

चरणों

भाग 1

अपनी जीवन शैली बदलें
एक वयस्क की तरह कार्य शीर्षक छवि 1
1
एक वयस्क के रूप में पोशाक कपड़ों में निवेश करें जो आपको एक वयस्क की तरह महसूस करता है। गर्दन पर बटन के साथ शर्ट के लिए उन बैंड शर्ट को बदलें, डेनिम जैकेट के बजाय एक अच्छा ब्लेज़र चुनें और सुंदर जूते की एक जोड़ी में निवेश करें।
  • एक वयस्क के साथ खरीदारी करें और अपनी पसंद के बारे में अपनी राय मांगें। कपड़े के लिए देखो जो गुणवत्ता और अच्छी तरह से बना रहे हैं। फैशन बदलना या वर्तमान रुझान इस समय अच्छा लग सकता है, लेकिन सबसे चतुर चीज कपड़ों में निवेश करती है जो कि कुछ हफ्तों से अधिक समय तक होती है।
  • अपनी उपस्थिति में थोड़ा सा प्रयास करें, अपने बालों का ख्याल रखें, कपड़े साफ रखें और कोलोन या इत्र का उपयोग करें।
  • एक वयस्क की तरह कार्य शीर्षक छवि 2
    2
    अपने स्थान को साफ और सुव्यवस्थित रखें। अस्थिरता के स्थान आपको यह महसूस कर सकते हैं कि आप किसी विद्यालय के बेडरूम या छोटे बच्चे के बेडरूम में रह रहे हैं। अपने बेडरूम या अपार्टमेंट में झूठ बोलने वाले कपड़े धोने के गंदे व्यंजन या ढेर से भरा सिंक साफ करें अपने स्थान को अधिक कार्यात्मक एक को पुनर्गठन करके अपने विकार को कम करें एक स्वच्छ और व्यवस्थित स्थान पेश करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • अपने स्थान को साफ रखने के लिए युक्तियों और चालें ढूंढने के लिए, "अपने कमरे का आयोजन कैसे करें" और "कैसे घर को साफ करने के लिए" लेख पढ़ें
  • एक वयस्क की तरह अधिनियम शीर्षक छवि 3 कदम

    Video: 30 विचित्र घर के इलाज वास्तव में काम करते हैं

    Video: मकर राशि - रातोंरात मिलेगा कुबेर का खजाना | Diwali 2018 | Makar Diwali | Laxmi Pujan | DhanTeras

    3
    एक संरक्षक खोजें एक गुरु एक ऐसा व्यक्ति है जो कम अनुभवी व्यक्ति को सहायता और सलाह देता है। एक अच्छा गुरु आपको अपने आत्मसम्मान को सुधारने में मदद करेगा। यह आपको नए कौशल सिखाना होगा या आपके पास पहले से मौजूद कौशल को सुधारने में मदद करेगा और मॉडल के रूप में कार्य करेगा या जिसे आप बदल सकते हैं।
  • अपने स्कूल सलाहकार या अपने समुदाय के नेता से बात करें आप अपने परिवार या किसी करीबी दोस्त के संरक्षक भी पा सकते हैं।
  • "बॉयज़ एंड गर्ल्स क्लब" जैसे कार्यक्रमों का पालन करें, जो युवाओं को अपने समुदायों में रोल मॉडल और आकाओं के साथ जोड़ता है।
  • एक वयस्क की तरह अधिनियम शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    एक नया कौशल प्राप्त करें यह खाना पकाना, ड्राइविंग या क्रोकिंग भी हो सकता है एक कौशल या गतिविधि के बारे में और अधिक सीखकर अपने आत्मसम्मान पर काम करने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके हित में है
  • अपने ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करना अधिक जिम्मेदार और स्वतंत्र बनने के लिए एक बढ़िया कदम है अब आपको किसी और पर निर्भर नहीं रहना चाहिए, जैसे आपके माता-पिता, आपको कहीं न कहीं ले जाएं या किसी नियुक्ति या किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में जाने के लिए किसी को भी अनुसूची के साथ अनुकूल करें।
  • तो आप एक कार खरीदने का फैसला नहीं करते हैं, एक चालक का लाइसेंस होने का मतलब है कि आप हमेशा एक कार किराए पर लेने के लिए या एक रात की रात के बाद अपने चुने हुए चालक के रूप में किसी और की कार को चलाए जाने का विकल्प रख सकते हैं।
  • रसोई में सुधार बेहतर आजादी पाने और एक सुरक्षित व्यक्ति बनने का एक अच्छा तरीका है।
  • छोटे से शुरू करें और दोपहर के भोजन के लिए एक सैंडविच या रात के खाने के लिए तले हुए छोटे प्लेटें तैयार करें सरल व्यंजनों के लिए इंटरनेट खोजें, जो तैयार करने में 30 मिनट से भी कम समय लगते हैं। अपने माता-पिता के लिए एक रात या दोस्त के लिए खाना बनाना, उन्हें अपना नया कौशल दिखाने का प्रस्ताव जितना अधिक आप खाना पकाने का अभ्यास करते हैं, उतना ही आत्मविश्वास आप रसोई में हासिल करेंगे।
  • एक वयस्क की तरह अधिनियम शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    अपने वित्त को नियंत्रित करें अधिकांश वयस्कों के पास अपने वित्तीय नियंत्रण होते हैं और क्रम में।
  • अपने पैसे का निवेश करने के लिए स्मार्ट तरीके से बात करने के लिए एक वित्तीय सलाहकार के साथ एक नियुक्ति करें एक महीने की स्थापना, एक महीने की स्थापना। अपने बचत खाते में धन आवंटित करने के लिए यथासंभव प्रयास करें आप उस पैसे का इस्तेमाल चीजों को खरीदने के लिए कर सकते हैं, जो वयस्कों की तरह कार, घर या एक महान यात्रा है।
  • कपड़े या अन्य अनावश्यक वस्तुओं पर खर्च करने से बचें इस तरह आप अपने आसपास के वयस्कों को दिखाएंगे कि आप वास्तव में राशि के मामले में और अपने पैसे खर्च करने के लिए सही समय के लिए जिम्मेदार होना चाहते हैं।
  • अपने वित्त का नियंत्रण लेने से आपको एक व्यक्ति के रूप में लाभ होगा और आप अन्य वयस्कों के व्यवसाय में अधिक आत्मविश्वास देंगे।
  • भाग 2

    अपना दृष्टिकोण और व्यवहार बदलें
    एक वयस्क की तरह अधिनियम शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    अपने शिष्टाचार का उपयोग करें "कृपया" और "धन्यवाद" कहें, लोगों से भरे कमरे में "क्षमा करें" कहें और छींक वाले किसी व्यक्ति को "स्वास्थ्य" कहें। धन्यवाद-कार्ड भेजें, अपनी मां को फोन लौटाएं और अपना मुंह बंद करें। अच्छा व्यवहार दूसरों के प्रति सम्मान दिखाता है, जिससे आप दूसरों को एक वयस्क के रूप में सम्मान दे सकें।
  • एक वयस्क की तरह अधिनियम शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार बनें यदि आपके पास किसी के साथ तर्क है, तो टकराव में अपने हिस्से की जिम्मेदारी लीजिए और उस व्यक्ति से माफी मांगें। यदि आप अकस्मात रात को अपने माता-पिता की कार को नुकसान पहुंचाते हैं, तो इसके लिए ज़िम्मेदारी ले लो और उन्हें बताएं कि क्या हुआ अपनी गलतियों को स्वीकार करना वयस्कों से है, भले ही इसका मतलब है कि आपको परिणामों का सामना करना होगा
  • एक वयस्क की तरह अधिनियम शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    नकारात्मक टिप्पणी प्राप्त करने से डरो मत, जब तक कि वे रचनात्मक हों वयस्क होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हर दिन सुधार करना चाहता है। एक शिक्षक, एक प्रबंधक या सहकर्मी की टिप्पणी आपको बेहतर वयस्क के रूप में विकसित करने में मदद कर सकती है, जब तक कि यह रचनात्मक नहीं है और हानिकारक या अपमानजनक नहीं है। कई वयस्कों को काम पर और घर पर आलोचना का सामना करना पड़ता है। सुंदरता और ईमानदारी के साथ आलोचना से निपटने से पता चलता है कि आप एक परिपक्व और आश्वस्त व्यक्ति हैं
  • अगर आपको नकारात्मक टिप्पणियां मिलती हैं, तो ध्यान दें कि आप उन टिप्पणियों को ध्यान में रखते हुए अपने काम को कैसे सुधार सकते हैं। बहुत नकारात्मक टिप्पणियों का विश्लेषण न करें या नकारात्मक परिणामों के बारे में शिकायत न करें। इसके बजाय, इस बारे में सोचें कि आप अपने काम या अपनी पढ़ाई में सुधार के सकारात्मक तरीके से टिप्पणी का उपयोग कैसे कर सकते हैं।
  • एक वयस्क की तरह कार्य शीर्षक छवि 9

    Video: how to make protein powder at home घर पर प्रोटीन पाउडर बनाने के उपाय

    4
    सुनिश्चित करें, लेकिन अभिमानी मत बनो। सुरक्षा और संकल्प के साथ परिस्थितियों का सामना करना, खासकर अगर यह आपके विश्वविद्यालय या आपकी नौकरी के साथ करना है - लेकिन दूसरों के साथ अहंकार से व्यवहार करने से बचें, क्योंकि यह केवल आपको लोगों से दूर ले जाएगा और टकराव पैदा करेगा।
  • अभिमानी होने के बजाय, सुरक्षित होने के नाते, आप दूसरों के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए और दिखा सकते हैं कि आप एक अच्छे नेता के रूप में कार्य कर सकते हैं और दूसरों के लिए एक आदर्श मॉडल के रूप में कार्य कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com