ekterya.com

वयस्क बैले का अध्ययन कैसे शुरू करें

एक वयस्क होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बैले डांसर होने के उस बचपन के सपने को भूलना होगा। यद्यपि यह संभव नहीं है कि आपकी उम्र में आप एक नर्तक बन जाते हैं जो पेशेवर रूप से नृत्य करने के लिए पर्याप्त (हालांकि इसमें लोग हैं जिन्होंने इसे हासिल किया है), कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको वयस्क के रूप में बैले के अभ्यास के साथ-साथ आपके रवैये से भी रोका जा सकता है। प्रौढ़ बैले फिट होने, अपने लचीलेपन को विकसित करने और बनाए रखने और आप जैसे ही मानसिकता वाले लोगों के साथ मजा करने का बेहतरीन तरीका है। यह आलेख आपको आरंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ शुरुआती बिंदु देगा।

चरणों

शुरू-बैले-एज-एक-वयस्क-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक वयस्क चरण के रूप में प्रारंभ बैले शीर्षक वाली छवि 1
1
अपनी शारीरिक फिटनेस का मूल्यांकन करें सुनिश्चित करें कि आपके पास व्यायाम शुरू करने के लिए पर्याप्त स्थिति है व्यायाम या खेल के किसी भी रूप में, आपको अपनी शारीरिक फिटनेस के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए यदि आप कुछ के बारे में चिंतित हैं, तो अपने डॉक्टर से मिलने जाएं। बैले आपको लचीला बनाने के लिए बहुत सारे खींचने की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आपको मांसपेशियों की ऐंठन या कुछ और के साथ समस्याएं हैं, तो आपको शुरू करने से पहले एक पेशेवर और नृत्य स्कूल से बात करनी चाहिए।
  • शुरू-बैले-एज-एक-वयस्क कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक वयस्क चरण 2 के रूप में प्रारंभ बैले शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त स्कूल खोजें कई बैले विद्यालय वयस्क नर्तकियों के लिए कक्षाएं प्रदान करते हैं - शुरुआती से लेकर पहले तक के आधार पर उन लोगों तक जो पहले से ही आधार और उन्नत हैं बच्चों के लिए एक वर्ग पर आक्रमण करना अच्छा विचार नहीं है - आप बच्चों की प्राकृतिक अनुग्रह और लचीलेपन की तुलना में अजीब महसूस करेंगे। शिक्षकों से पहले अपने ज्ञान के स्तर के बारे में बात करें ताकि आप के लिए सही वर्ग मिल सके। अधिकांश नृत्य विद्यालयों में शुरुआती वयस्कों के लिए कम से कम एक वर्ग है, और यदि नहीं, तो उन्हें इस पर विचार करें! सामान्य तौर पर, वयस्क कक्षाएं दिन के दौरान काम करने वालों के लिए शाम में हैं (हालांकि दिन के कक्षाएं भी हैं)।
  • शुरू-बैले-एज-एक-वयस्क-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक वयस्क के रूप में प्रारंभ बैले शीर्षक चित्र 3
    3
    सही कपड़े खरीदें आपको टुटू को शुरू करने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन एक अच्छा तेंदुआ, मोज़ा और एक क्रॉइड कार्डिगन वे कपड़े हैं जिनसे आप शुरू कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप उन्हें डांस की दुकानों में खरीदते हैं, तो आपको बहुत खर्च करना होगा! आम तौर पर इन मदों की गुणवत्ता है, इसलिए उन्हें आपको समाप्त करना चाहिए और अगर आप चाहें तो जिम कपड़ों या टी-शर्ट और व्यायाम पैंट के साथ हमेशा से शुरू कर सकते हैं - जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि यह सही है तो आपको पैसे बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक वयस्क चरण 4 के रूप में प्रारंभ बैले शीर्षक वाली छवि
    4
    जूते का चयन करें बैले चप्पल के बिना बैले नहीं होगा, और यह एक ऐसा लेख है जिसमें आपको कंपाइप नहीं करना चाहिए। चमड़े या कैनवास जूते खरीदें पहले पूछना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कौन से विकल्प नृत्य स्कूल में पसंद करते हैं और नहीं पॉइंट जूते खरीदें - ये पेशेवर और उन्नत नर्तकियों के लिए हैं, आप मंच पर कदम नहीं उठा सकते (लेकिन यह संभव हो सकता है)। जूते बांटने के लिए बैले रिबन खरीदने के लिए भी तैयार हो जाओ और उन्हें अपने आप को सीवे। यह बहुत मुश्किल नहीं है, बस टेप्स को जरूरी आकार में काट लें और एक साधारण सिलाई का उपयोग करके उन्हें जूते की परत के लिए सीवे रखें। दुकान पर या अपने नृत्य स्कूल से पूछें अगर आपको नहीं पता कि क्या करना है



  • शुरू-बैले-एज-एक-वयस्क-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: Words at War: Faith of Our Fighters: The Bid Was Four Hearts / The Rainbow / Can Do

    एक वयस्क चरण 5 के रूप में प्रारंभ बैले शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी पहली कक्षा में जाओ बैले वर्ग आमतौर पर बार में एक गर्म और एक खिंचाव के साथ शुरू होता है। जैसे-जैसे आप प्रगति करते हैं, आप विभिन्न चरणों, कूद और अन्य नृत्य कदम सीखेंगे। यदि आपका स्कूल प्रस्तुतियों को बढ़ावा देता है, तो शायद आप एक साल के अंत की प्रस्तुति या ऐसा कुछ भी पढ़ सकते हैं।
  • शुरू-बैले-एज-एक-वयस्क-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक वयस्क के रूप में प्रारंभ बैले शीर्षक चित्र 6
    6
    अभ्यास करें और बैले का अध्ययन जारी रखें। चलते रहें शुरुआत में आपको समन्वय के साथ समस्याएं हो सकती हैं, साथ ही साथ क्रम को सही ढंग से खींचने और बनाने में भी शुरू में यह बहुत अभ्यास लेता है, इसलिए यदि आप घर पर अभ्यास कर सकते हैं, तो यह करें। याद रखें जितना अधिक आप करते हैं, आप बेहतर रूप में होंगे और लचीलेपन के लाभ दीर्घ अवधि में उत्कृष्ट हैं।
  • एक वयस्क के चरण 7 के रूप में प्रारंभ बैले शीर्षक वाली छवि
    7
    कक्षा के बाद अपने शिक्षक से बात करें आपकी प्रगति पर प्रतिक्रिया महत्वपूर्ण है और आपको ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने की अनुमति मिलती है जिनके लिए अधिक कार्य और एकाग्रता की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर आपको पता चल जाएगा कि जो आपको सिखा रहा है वह एक पूर्व पेशेवर नर्तक है, जिसने चोट लगने, मंच से सेवानिवृत्त हो या खुद को लगातार पेश करने के कठोर शासन को बनाए रखने के बजाय सिखाने का फैसला किया। यदि हां, तो आप भाग्यशाली हैं!
    • वयस्क वर्गों में अक्सर कोई पाठ्यक्रम नहीं होता है, जिसका अर्थ है कि वे आपको बैले परीक्षाओं के लिए किसी अन्य ग्रेड में अग्रिम करने के लिए तैयारी नहीं कर रहे हैं। अगर आप इसे चाहते हैं, तो अपने बैले शिक्षक से बात करें हालांकि, कई वयस्कों को अपनी संतुष्टि के मुकाबले किसी भी अन्य मानक के तहत नृत्य करने के लिए आराम और स्वतंत्र महसूस करना पसंद नहीं है।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पूछें कि आप एक परीक्षण कक्षा ले सकते हैं कि आप कैसे कर रहे हैं।
    • एक बैले डीवीडी खरीदने पर विचार करें कुछ उपलब्ध हैं जो वयस्कों को बैले सीखने की बारीकियों को पढ़ते हैं।
    • शुरुआती और वयस्क बैले नर्तकियों के लिए ऑनलाइन मंच में शामिल होने पर विचार करें। आप कई पा सकते हैं, अपनी कहानियों और विचार साझा कर सकते हैं!

    चेतावनी

    Video: JFK Assassination Conspiracy Theories: John F. Kennedy Facts, Photos, Timeline, Books, Articles

    • सब कुछ करने के लिए आपकी गति - चाहे कितना उन्नत हो, कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है आपको अपनी गति से और अपने तरीके से अद्यतन किया जाएगा यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि कुछ चीजें हैं जो शायद स्प्लिट की तरह, आप ऐसा कभी नहीं कर सकते। चिंता मत करो, बस इसे स्वीकार करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी की बोतल
    • बालों की पट्टियां (बालों को अपने चेहरे और कंधे से दूर करने के लिए)
    • उपयुक्त कपड़े
    • बैले चप्पल
    • हीटर, अगर यह ठंडा है
    • अपनी चीज़ों को ले जाने के लिए एक बैग
    • किसी नोटबुक को कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड करने के लिए
    • वयस्कों के लिए एक बैले डीवीडी (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com