ekterya.com

कैसे मछली हुक चारा

सभी सामान्य प्रकार के चारा के साथ एक हुक चारा कैसे जानें! इस अनुच्छेद में आपको प्रत्येक प्रकार के प्रलोभन का उपयोग करने पर दिशानिर्देश भी शामिल है। हालांकि, किसी अनुभवी मछुआरे या चारा दुकान कार्यकर्ता से अधिक विशिष्ट स्थानीय जानकारी मांगने को सुनिश्चित कर लें जीवित चारा के लिए एक टिकाऊ लगाम बनाने के लिए एक कीड़ा stringing से जाने वाली सभी तकनीकों को जानने के लिए लेख पढ़ें।

चरणों

विधि 1
लाइव चारा का उपयोग करें

बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 1 नामक छवि
1
यदि आपको संदेह है तो कीड़े और कीड़े का उपयोग करें इस प्रकार का प्रलोभन विभिन्न प्रकार के मछली पकड़ने में बहुत अधिक उपयोग किया जाता है। ताजे पानी में कीटनाशक या खाद कीड़े, और नमक पानी में मच्छर लार्वा या सैंडवर्म का उपयोग करें। आटा कीड़े और अन्य लार्वा आमतौर पर ट्राउट या बास के लिए चारा के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • कई छोटे कीड़े के माध्यम से जाओ या उन्हें काट के बड़े पैमाने के बीच हुक को छिपाने के लिए उन्हें आधा में काट दें। कुछ हुक इस प्रयोजन के लिए किनारे से जुड़े छोटे हुक के साथ आते हैं।
  • बड़ी कीड़े के मामले में, यह हुक का एक बड़ा हिस्सा छुपाता है या पूरी तरह से एक साथ एक कृमि को पार कर जाता है।
  • यदि वे बहुत बड़े हैं, तो कृमि के शरीर को कई बिंदुओं के माध्यम से छिड़कें। फिर, अंत में एक लंबा भाग छोड़ दें ताकि कीड़ा मछली को आकर्षित कर सके और उसे आकर्षित कर सके।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सामान्य मछली चारा के रूप में मिनोओ का उपयोग करें या एक अन्य किस्म के साथ विशेषज्ञ छोटी मछली पर कई मछली का खाना हालांकि, उचित आकार के चारा का चयन करना सुनिश्चित करें ताकि मछली उसे खा सकें। इसके अलावा, चारे की दुकान पर पूछें कि आप मछली पकड़ने के दौरान मछली की किस तरह की मछली को खाती हैं।
  • यदि आप किसी चलती नाव (ट्रॉवल) में आपके पीछे चारा खींचकर जा रहे हैं, तो मछली के जबड़े के नीचे हुक को हुक दें और इसे ऊपरी जबड़ा के माध्यम से खींच लें, या यदि आप उपयोग करते हैं एक बड़ा चारा एक और चीज जो आप कर सकते हैं, इसे दो नथुने के माध्यम से हुक कर देते हैं। इनमें से किसी भी तरीके से मछली की प्राकृतिक गति से तैरने की क्षमता को अधिकतम किया जाएगा जो हिंसक मछली को आकर्षित करती है।
  • जबकि नाव अभी भी चल रही है या धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है, मछली को पीसने के लिए मछली की पीठ के माध्यम से सीधे पृष्ठीय पंख के सामने डालें। इसे झुकाव से बचने के लिए रीढ़ की हड्डी के नीचे संलग्न करें। ऐसा करने से मछलियों को अधिक पागलपन और सिर के नीचे तैरने के लिए मजबूर किया जाता है, जो मछली का ध्यान आकर्षित करेगा। आप पृष्ठीय पंख से हुक रखकर गहराई को अनुकूलित कर सकते हैं। इस तरह, मछली एक उतार और उथले कोण पर तैर रहेगी
  • यदि आप स्पर्श पर मछली पकड़ने जा रहे हैं (फ़िशिंग अभी भी और फ़ोटों या वजन का उपयोग किए बिना), तो आप आगे तैरने के लिए चारा के पूंछ के पास हुक एम्बेड कर सकते हैं। उसे नीचे तैरने के लिए मजबूर करने के लिए, उसके मुंह के माध्यम से हुक हुक और उसे गलियों से बाहर निकालना
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    क्रेफ़िश के साथ मछली की कुछ प्रजातियों का मत्स्य पालन करना क्रेफ़िश के चारा के लिए आकर्षित मछलियों में बास, कैटफ़िश और अमेरिकी वालले हैं।
  • हुक को उखाड़ने के रास्ते में पीछे से या क्रेफ़िश के मोर्चे पर एक तरफ इसे फिर से धकेल दिया। जब तक यह उसके खोल के मुख्य भाग के नीचे नहीं पहुंच जाता है, तब तक आवश्यक से अधिक गहरा नहीं रहें या आप इसे मार सकते हैं।
  • एक और चीज जो आप कर सकते हैं क्रेफ़िश की पर्याप्त पूंछ के माध्यम से हुक को हुक कर देते हैं। इस तरह, आप ज्यादातर हुक छिपा सकते हैं और आप किसी भी महत्वपूर्ण अंग को चारा के घायल नहीं करेंगे। पूंछ के अंत में शुरू करो और शरीर के ठीक पहले हुक निकालें।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 4 नामक छवि
    4
    किनारे के पास नमक पानी में मछली पकड़ने पर चिंराट का उपयोग करें चिंराट एक प्रकार का आम और आर्थिक प्रलोभन है, जिसमें मछली की कई किस्मों पर समुद्री पेर्च, घोड़ा मैकेरल और काले ग्रुपर शामिल हैं। चिंराट के पास क्रेफ़िश के समान एक रचनात्मकता है, हालांकि आपको छोटी किस्मों के लिए पतले हुक चाहिए।
  • शरीर या पूंछ की मांस के माध्यम से अतिप्रवाह रूप से हुक हुक।
  • गंध मजबूत बनाने के लिए चिंराट से कुछ खोल क्षेत्रों निकालें
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    मीठे पानी की मछली के लिए प्रलोभन के रूप में कीड़े का उपयोग करें। गर्मियों के दौरान, जब कई कीड़े होते हैं, मछुआरों को पानी की सतह से नीचे मिट्टी की जड़ें या युवा नमकों को फंसाने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि चारा मछली के स्थानीय आहार का हिस्सा है। ट्राउट विशेष रूप से कीड़े को आकर्षित कर रहे हैं।
  • आपको कीड़ों को सावधानी से संभालना होगा, क्योंकि हुक रखकर आप उन्हें आसानी से मार सकते थे।
  • हुक पोस्ट के लिए एक पतली लचीली तार बांधें। फिर, इसे कीट के चारों ओर ध्यान से लपेटकर अनुभाग को संलग्न करें।
  • यदि आप इसे तार के साथ ठीक नहीं कर सकते हैं, हुक को चारा शरीर के पीछे हुक कर दें सामान्य तौर पर, महत्वपूर्ण अंग सामने भाग में होते हैं और आप उन्हें छेड़ने से बचना चाहिए। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस दिशा में कीट दिखती है
  • विधि 2
    मृत या कृत्रिम चारा का उपयोग करना

    बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    गंध की खोज करने वाली मछली को आकर्षित करने के लिए मछली के टुकड़े का उपयोग करें इस प्रकार की मछलियों में समुद्री मछली और ब्लूफ़िश जैसे समुद्री मछली की अधिकांश मछली, साथ ही ताजे पानी की मछली होती है, जो पानी के नीचे खाती है, जैसे कार्प और कैटफ़िश।
    • यदि आप एक बिंदु (अभी भी मछली पकड़ने) से मछली पकड़ रहे हैं, तो मछली के टुकड़ों में कटौती करने के लिए बहुत से हुक छुपाएं।
    • यदि आप चलती नाव (ट्रेलिंग) के पीछे मछली पकड़ने की रेखा को खींचते हैं, तो मछली को लंबे, पतले स्ट्रिप्स के आकार में कट कर "v"। हड्डी को मोटी छोर से हड़पना, ताकि पट्टी की तरफ आती है जैसे कि यह एक मछली तैराकी थी।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ताजा पानी में मछली के लिए एक क्रेफ़िश की पूंछ के साथ हुक, या नमक पानी में इसे करने के लिए झींगा पूंछ का शिकार करें। क्रेफ़िश, जैसे कि पाईक या कैटफ़िश को पकड़ने वाली किसी भी मछली को इस क्रुस्टासियन की मांसल पूंछ के साथ एम्बेडेड हुक से आकर्षित किया जाएगा। आप एक ही हुक प्लेसमेंट प्रक्रिया का उपयोग झरने की पूंछ चारा के साथ किनकी मछली को आकर्षित करने के लिए कर सकते हैं।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रजातियों के अनुसार आटा गेंदों को अनुकूलित करें जिसमें मछली का संबंध है। आप आलू की गेंद बनाने के लिए व्यावसायिक पास्ता खरीद सकते हैं, जो बास, ट्राउट या अन्य विशिष्ट प्रजातियों को आकर्षित करने के लिए लेबल किए गए कई विकल्पों में उपलब्ध है। इसके अलावा, आप कुछ ही मिनटों के लिए गेहूं का आटा, मक्का और गुड़ के साथ उबलते पानी से उन्हें खुद बना सकते हैं और इसे शांत कर सकते हैं। व्यक्तिगत मछली प्रजातियों को आकर्षित करने के अपने प्रयासों में, मछुआरों ने कई चीज़ों को इस नुस्खा में पनीर से लहसुन में जोड़ दिया है।
  • पूरे हुक पर पेस्ट के साथ एक गेंद बनाएं जगह पूरी तरह से हुक छिपाने के लिए दबाएं उनमें से कुछ जगह में आटा बैग रखने के लिए तार के स्प्रिंग्स शामिल हैं।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्थानीय क्लैम और अन्य नरम मांस का उपयोग करें। क्रस्टेशियंस अपने प्राकृतिक क्षेत्र में मछली को आकर्षित करने का एक शानदार तरीका है। क्लैम, शिंपलों, यकृत और सूर्य के अन्य नरम मांस को उपयोग करने से पहले कठोर छोड़ दें, या पहले से फ्रीज करें और आंशिक रूप से थूवर होने पर उपयोग करें।
  • एक बार मांस कठोर हो गया है, संभव के रूप में कई विभिन्न स्थानों में हुक के साथ इसे पार। फिर, मांस में हुक के अंत को छुपें।
  • यदि चारा अभी भी हुक से चिपक न आती है या आपको संदेह है कि मछली इसे तोड़ सकती है, तो इसे टाई करने के लिए एक पतली तार या तार का उपयोग करें।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 10 नामक छवि
    5
    उचित गहराई के अनुसार कृत्रिम चारा खरीदें। आपको कृत्रिम चारा मिल सकता है जो सिंक, फ्लोट या सिर्फ सतह के नीचे रहता है। उस चारा के अतिरिक्त जो आप को पकड़ना चाहते हैं उन मछलियों की आदतों के अनुकूल हो सकते हैं, आप दूसरों को अपनी गंध या उपस्थिति के माध्यम से विशिष्ट प्रजातियों को आकर्षित करने के लिए ढूंढ सकते हैं।
  • एक कृत्रिम मानक "लार्वा" के साथ एक हुक को प्रधान करने के लिए, चारा के मुंह से गुजरती है, जब तक कि सामने हुक की आंख तक नहीं पहुंचता। फिर, लार्वा के पेट के माध्यम से हुक के अंत को पुश करें।
  • विधि 3
    एक निकला हुआ किनारा बनाओ

    बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 11 नामक छवि
    1
    एक निकला हुआ किनारा का उपयोग करने के लिए जानें आपको लंबे समय तक इसे जीवित रखने और मछली पकड़ने की संभावना में वृद्धि के लिए हुक और चारा के बीच एक बाँध को बांधना होगा, क्योंकि इसे निकालना मुश्किल है।
    • आम तौर पर निकला हुआ किनारा बड़ी मछली पकड़ने के लिए समुद्री मछली पकड़ने में उपयोग किया जाता है, क्योंकि आनुपातिक रूप से बड़ा प्रलोभन कम प्रतिस्थापन और संभालना आसान है।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हेराफेरी के लिए एक मोटी, सिंथेटिक लाइन या रस्सी का प्रयोग करें। आप पॉलीथिलीन टेरेफेथलेट की मोटी रस्सी का उपयोग भी कर सकते हैं (संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर टेरीलीन या लवासा ब्रांड के नीचे बेची गई)। पतली रस्सी का उपयोग न करें, क्योंकि आप सीधे चारा मछली काट कर सकते हैं
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मछली पकड़ने की रेखा के सिरे को एक साथ बाँधो। दो छोरों के साथ एक लूप बनाएं, या "टैग", 6 से 12 मिमी (1/4 से 1/2 इंच) के बाहर फैला हुआ है
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 14 में छवि का शीर्षक
    4
    गाँठ को कस के रूप में खींचें, जैसा आप कर सकते हैं। लेबल खींचने के बिना जितना संभव हो गाँठ को सुरक्षित करने के लिए लूप के दोनों छोर खींचें।



  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 15 नामक छवि
    5
    लाइन के छोरों को पिघला करने के लिए लाइटर का उपयोग करें (वैकल्पिक)। दोनों छोर पर लाइटर की लौ को पकड़ो जब तक वे पर्याप्त पिघल न करें ताकि वे गाँठ से गुजर सकें।
  • लूप को कड़ी मेहनत के रूप में खींचें, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि यह ब्रेक न हो।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 16 नामक छवि
    6
    बाक को हुक में बांधने के लिए तैयार करें। यह एक सपाट सतह पर आराम करके निकला हुआ किनारा के शीर्ष पर रखें यदि आपको नहीं पता कि "गाय गाँठ" कैसे टाई, तो हुक और ब्रेडल को सुरक्षित करने के लिए निम्न चरणों का पालन करें:
  • गाँठ के अंत के आकार में हिस्से के नीचे एक छोटी दूरी पर रखा जाना चाहिए "j" हुक (या का आधार "या", यदि आप सर्कुलर हुक का उपयोग करते हैं), बाकी हिस्सों के साथ हुक के नीचे से गुजर रहा है और "जे" के नीचे विस्तार किया गया है।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 17 नामक छवि

    Video: मछली को चारा डालते हुए।

    7
    हुक के ऊपर और गाँठ के नीचे लूप का अंत पास करें इसे रूप में वक्र से गुजरना होगा "j" हुक के और गाँठ के अंत के पास की रेखा के दोनों किनारों के बीच।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 18 नामक छवि

    Video: Machli का chaara

    8
    कसकर इसे सुरक्षित रखें रेखा के ढीले हिस्से को खींचें जिससे कि यह वक्र के आकार में सुखवान हो "j" हुक का
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 19 नामक छवि
    9
    जगह में निकला हुआ किनारा सुरक्षित टिप पर हुक के अंत के निकट भाग के साथ एक लूप बनाओ और गाँठ के खिलाफ खींचें। इस तरह, आप इसे हुक के साथ फिसलने से रोक देंगे
  • यदि आप इसे और अधिक बीमा करना चाहते हैं, तो एक और गाँठ बनाएं
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप 20 नामक छवि
    10
    लाइव प्रलोभन रखने के लिए इसे तैयार रखें बहुत से मछुआरों को विभिन्न आकारों के ब्रड्स और हुक तैयार करना है ताकि वे किसी भी आकार के मछली के लिए तैयार हो जाएं जो वे चारा के रूप में उपयोग करते हैं। आप इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने खुद के चारा टैंक या मृत चारा के साथ अभ्यास ला सकते हैं।
  • विधि 4
    एक जीवित प्रलोभन के लिए एक बाक़ी सुरक्षित करें

    बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पहले से लगाम तैयार करें अगर चारा जीवित रहना चाहिए और जब तक संभव हो सके प्राकृतिक देखने के लिए, आप इसे एक हुक के बदले एक सुरंग निकला हुआ किनारा से पकड़ सकते हैं जो इसे नुकसान पहुंचाते हैं।
    • एक अधिक अनुभवी मछुआरे से पूछें कि वे आपके लिए लगाम बनाने के लिए या निर्देशों का पालन करें कि आप स्वयं को कैसे बना सकते हैं।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लाइव चारा के माध्यम से एक क्रोकेट सुई रखें। आप इसे चारा के आंखों के माध्यम से, ऊपर या उसके सामने (उनके माध्यम से नहीं), या सिर के पास की पीठ में एक छेद के माध्यम से कर सकते हैं।
  • आप एक का उपयोग कर सकते हैं जीवित प्रलोभन के लिए खुली आँख सुई एक crochet सुई के बजाय
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक स्टेप्स 23 नामक छवि
    3
    निकला हुआ किनारा पकड़ो और इसे वापस से हटा दें निकला हुआ किनारा पाश के अंत पकड़ और मछली के माध्यम से इसे खींचने के लिए सुई के अंत का उपयोग करें।
  • लूप को बन्द रखो ताकि मछली इसे फिर से बाहर नहीं खींच सके।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मछली के विपरीत दिशा में लूप के टिप को रखें। उस समय, आपको लाइन को रिलीज करना होगा और बस हुक और मछली पकड़ना होगा।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 25 का शीर्षक चित्र
    5

    Video: make fish catch bait in home( घर में मछली पकड़ने की चारा बनाओ)

    हुक कई बार ट्विस्ट करें इस तरह, आप लाइन को इतनी ढीली नहीं बना लेंगे और हुक मछल के करीब होगा। जब तक मछली के सिर और लाइन के मुड़ भागों के बीच एक छोटी सी जगह न हो, तब तक ऐसा करो।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    मछली और कुटिल भागों के बीच की जगह के माध्यम से हुक पास। मछली के सिर के ऊपर, लूप के दोनों तरफ के बीच हुक की नोक डालें।
  • बैट ए मत्स्यिंग हुक चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    थोड़ा सा रेखा छोड़ दें और चारा ध्यान से पानी में रखें। यदि आप छलनी अच्छी तरह से करते थे, तो आप बच निकलने या मरने के बिना घंटों के लिए जीवित प्रलोभन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा होने से पहले आप कुछ पकड़ सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • किसी को चारा की दुकान पर पूछें, अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके क्षेत्र में किस तरह का प्रलोभन उपयोग करना है
    • यदि चारा हुक से बाहर आता है, तो इसे उस एक को बदल दें जिसकी अधिक बार्ब है, या जिनके आकार और आकार आपके मछली पकड़ने के उद्देश्य के लिए अधिक उपयुक्त हैं।
    • मछली पकड़ने की रेखा को सुरक्षित रखें और पर्याप्त मछली पकड़ने की रेखा को छोड़ दें ताकि आप आसानी से हुक पकड़ सकें।

    चेतावनी

    • केवल स्थानीय लाइव प्रलोभन का उपयोग करें और पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए बहुत ज्यादा उपयोग न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चारा (किसी भी प्रकार)
    • अंकुड़ा
    • दस्ताने (यदि आप अपने हाथ गंदे होने से बचना चाहते हैं)
    • चाकू और कटौती बोर्ड (चारा कटौती करने के लिए)

    एक निकला हुआ किनारा बनाओ:

    • मोटी मछली पकड़ने की रेखा
    • लाइव चारा के लिए क्रोकेट सुई या ओपन आई सुई
    • हल्का (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com