ekterya.com

हुक पर एक कीड़ा कैसे डालती है

आपके हुक पर एक कीड़ा अच्छा नहीं है, अगर वह प्रत्येक फेंक के साथ मुड़ता है इस ट्यूटोरियल के साथ अपनी सबसे कीड़े बनाओ। आप कैसे जल्दी से और बस एक कीड़ा को हुक सीखना होगा कि यह कुछ डंक तक हुक पर रहता है।

चरणों

विधि 1

मानक भड़काना
बैट ए वॉर्म चरण 1 नामक छवि

Video: करेले की खेती /Bitter Gourd Farming

1
एक कीड़ा और एक हुक लें मछली पकड़ने जाने से पहले, आप कीड़े के साथ एक कंटेनर खरीदने या अपने कुछ बगीचे का पता लगाना चाहिए। ताजे मिट्टी से भरा एक छोटे कंटेनर में उन्हें रखें अपने कीड़े को केवल तभी निकालें जब आप उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका हुक आपकी लाइन में सुरक्षित है
  • बैट ए वॉर्म चरण 2 नामक छवि
    2
    कीड़ा के एक छोर के माध्यम से हुक की नोक कील जब तक आप दूसरे तक पहुंच नहीं। कृमि का एक हिस्सा चुनें, एक छोर से लगभग आधा सेंटीमीटर। यदि आप इसे अपने सिर के करीब भी करते हैं, तो आप हुक से बाहर निकलने में सक्षम होंगे। सावधान रहें कि हुक को कीड़ा के शरीर से गुज़रने पर हाथ न लगाएं- कीड़ा की नोक को कृमि में नहीं सिंक कर दो।
  • नाजुक मत बनो! यद्यपि कृमि को झुकाते हुए लिखा जाता है और झगड़ा जाता है, वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि कीड़े दर्द महसूस नहीं करते हैं।
  • बैट ए वॉर्म चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    शीर्ष पर कृमि को दबाएं। हुक के द्वारा कीड़ा को स्लाइड करें जैसा कि कंगन हाथ नीचे स्लाइड करता है। हुक गाँठ के ठीक नीचे छेद वाले कृमि को रखें
  • बेहतर कीड़े को सुरक्षित करने के लिए, कुछ मछुआरों ने "आधा बैलेस्ट्रिनिक" नामक एक सरल गाँठ के साथ लाइन में कीड़े के छोटे अंत को जोड़ दिया। एक मध्यम बैलेस्टिनिक गाँठ बनाने के लिए, लाइन के साथ कीड़ा को घेर लें, फिर रेखा के किनारों के माध्यम से रेखा को दबाएं। कीड़ा को सुरक्षित करने के लिए दबाएं
  • बैट ए वॉर्म चरण 4 नामक छवि
    4
    छेदा कीड़ा के लंबे अंत को लो और हुक के खिलाफ फिर से दबाएं। कृमि के नीचे एक भाग चुनें यह सबसे अच्छा है कि इसे थोड़ा ढीला छोड़ दें ताकि दो छिद्रित हिस्सों के बीच कीड़े के शरीर की वक्र ढीली हो सके जिससे कि इसे थोड़ा आगे कर सकें। कृमि के बाकी हिस्सों के साथ इस चरण को दोहराएं। जब शुरुआती हो, तो कृमि को एक एम्पोडियन जैसा दिखना चाहिए।
  • आपको इसकी लंबाई के अनुसार कीटनाशकों को ड्रिल करने के लिए कितनी बार ज़रूरत होती है। आम तौर पर, 3 से 5 गुणा पर्याप्त है
  • कीड़ा के अंत को छिद्र न करें कीड़ा की लंबाई का एक छोटा टुकड़ा थोड़ा ढीला छोड़ दें, इसलिए आप इसे मोड़ने की अनुमति देते हैं, जो दृढ़तापूर्वक समायोजित कीड़ा के बजाय मछली का ध्यान आकर्षित करता है।
  • बैट ए वॉर्म चरण 5 नामक छवि
    5
    हुक द्वारा कीड़ा को बढ़ाएं यदि आपकी कीड़ा को हुक गाँठ के पास कुचल दिया जाता है, तो इसे "वक्र" पर कम करें आप चाहते हैं कि मछली को हुक की नोक को काट दें। यदि कीड़ा टिप के नजदीक नहीं है, तो मछली को मुफ्त भोजन मिलेगा!
  • बैट ए वॉर्म चरण 6
    6



    चारा खो गया! जब आप एक कीड़ा खो देते हैं या मछली पकड़ते हैं तो आवश्यक रूप से इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है पहली बार फिसलन और मायावी कीड़े को छेदने के लिए यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक पल में आप एक पेशेवर मछुआरे की तरह कीड़े काट लेंगे। खुश मछली पकड़ने!
  • विधि 2

    "सॉक" का शुभारंभ
    बैट ए वॉर्म चरण 7 नामक छवि
    1
    एक कीड़ा पीस, उसके सिर के पीछे हुक के साथ। पूरे हुक को नाखून न दें- हुक को कृमि के शरीर में प्रवेश करना चाहिए, लेकिन अंत में नहीं जाना चाहिए भड़काना की यह विधि थोड़ी अधिक मुश्किल है और यह संभावना बढ़ जाती है कि मछली हुक काटने के बिना चारा खाएगी, लेकिन यह मछली के लिए अधिक हड़ताली है। आप इस तरह से अधिक कीड़े का उपयोग करेंगे, लेकिन वे भी अधिक स्टिंग करेंगे।
  • बैट ए वॉर्म चरण 8
    2
    धीरे-धीरे और सावधानी से कीड़ा की पूरी लंबाई को पार करते हैं। हुक के चारों ओर कृमि को रखें जैसे कि आप एक जुर्राब डाल रहे थे। यह कदम मुश्किल है सुनिश्चित करें कि आप कृमि को दो में नहीं तोड़ देते हैं यदि आप कीड़ा के शरीर के माध्यम से टिप से फिर से जाते हैं
  • Video: मछली पालकों के लिए खास है यह वीडियो, जरूर क्‍लिक करें

    बैट ए वॉर्म चरण 9
    3
    जब कीड़ा का सिर पूरी तरह से ऊपर है, तो बंद करो। हुक के साथ कीड़ा को पियर्स करें ताकि टिप निकल सके। कीड़ा के बाकी हिस्सों को हुक के नीचे लटका दें। चूंकि हुक के बाहर बहुत से कीड़ों को लटकाया जा रहा है, इसलिए इसका आंदोलन मानक विधि के मुकाबले पानी में मछली को अधिक दिखाई देगा। हुक को काटने के बिना मछली को कृमि के मुफ़्त भाग लेने के लिए यह भी आसान है यह विधि "बहुत जोखिम है, बहुत कुछ जीत"
  • बैट ए वॉर्म चरण 10 नामक छवि

    Video: कमर दर्द को तुरंत ठीक करने वाला रामबाण घरेलू उपाय | kamar dard ka ilaj | back pain treatment |

    4
    घटाने! यदि आप इस विधि का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके हाथ में बहुत सारे चारे हैं क्योंकि यह जल्दी से समाप्त हो जाएगा यदि आप चाल नहीं लेते हैं और आप अपनी कीड़े को विभाजित करना जारी रखते हैं, तो आप अभी भी कीड़े के टूटे खंडों को सिर्फ हुक की नोक के नीचे ड्रिलिंग करके प्रलोभन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उपरोक्त विधि की तरह कृमि को कई बार ड्रिल करने के बजाय, कुछ मछुआरों ने इसे केवल एक बार ड्रिल किया है, फिर कृमि के शरीर के साथ हुक को सावधानी से (जैसे कि वे एक जुर्राब डालते हैं)। फिर, मछुआरे कीड़े के शरीर के एक हिस्से को लटका देकर कृमि के हुक को टिप दिया। यह विधि ठीक ही काम करती है, लेकिन एक नौसिखिए के लिए निपुणता के साथ इसे करने के लिए थोड़ी अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है।
    • कुछ धरती को अपने हाथों में छोड़ दें जब आप अपनी कीड़ा को हुकें। धरती की बजरी आपके लिए एक फिसलन कीड़ा को पकड़ने में आसान बनाती है, जब आप इसे स्ट्रिंग करते हैं। इसके अलावा, यह आपके मानव गंध को छिपाने के लिए कर सकता है, जिससे आपकी कीड़ा मछली के लिए अधिक प्राकृतिक भोजन की तरह लग सकती है।
    • चूंकि हुक इशारा कर रहे हैं, चूंकि यह पहले से ही शुरुआती है, इसे बिना फाड़ के बिना एक कीड़ा को हटाने के लिए लगभग असंभव है। यदि आपकी कीड़ा टूट गई है, तो चिंता न करें, हालांकि एक जीवित कीड़ा मछली के लिए ज्यादा हड़ताली है, कृमि का लंगड़ा टुकड़ा भी चारा के रूप में कार्य करता है।
    • अपने कीड़े फ्रिज वे ठंडा हैं, कम जब वे उन्हें मारने के मोड़ जाएगा। रेफ्रिजरेटर में उन्हें गंदगी से भरा कंटेनर में रखें

    चेतावनी

    • यदि आप गलती से एक कीड़ा भड़काने के बाद अपने आप को हुक से काटते हैं, तो घाव को साफ रखें और साबुन और पानी के साथ जितनी जल्दी हो सके कुल्ला।
    • यदि हुक आपकी त्वचा में फंस गया है और आप इसे नहीं निकाल सकते, निराशा न करें, मदद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com