ekterya.com

कैसे कीड़े के बिना मछली के लिए चारा बनाने के लिए

जब लोग मछली पकड़ने के बारे में सोचते हैं तो वे अक्सर कई कीड़े की कल्पना करते हैं। ये कीड़े एक बड़ी चारा हैं लेकिन वे चिपचिपा और चिपचिपा होते हैं। बहुत से लोग इसे काफी अप्रिय पाते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता कि यह मछली के लिए केवल कीड़े का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है। कई अन्य विकल्प हैं जो आप प्रलोभन के रूप में उपयोग कर सकते हैं और कुछ आप स्वयं के रसोई घर में पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मछली पकड़ने की स्थिति जानें

मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 1
1
मछली के प्रकार को निर्धारित करें जिसे आप मछली चाहते हैं प्रत्येक प्रकार की मछलियों की अपनी पसंद की आदतें और शिकार हैं। यदि आप इनमें से प्रत्येक का निर्धारण करते हैं, तो आप सही प्रलोभन कर सकते हैं सामान्य तौर पर, किसी भी प्रकार के मीठे पानी की मछली को पकड़ने के लिए कीड़े प्रभावी हैं, इसलिए कुछ विशेषताओं के साथ लालच बहुत फायदेमंद हो सकता है।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके मछली पकड़ने के क्षेत्र में आपके चारा का उपयोग करने की अनुमति है सबसे अधिक संभावना है, मछली पकड़ने के संबंध में कुछ प्रतिबंध हैं, क्योंकि वे गर्म पानी के झीलों में कुछ फँसाने का प्रयोग करने या रिहाई कर सकते हैं। अपने इलाके में मछली पकड़ने से संबंधित नियमों का पहले से परामर्श करना हमेशा सबसे अच्छा होता है
  • मत्स्य मछली चारा बिना कृमि के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    ताज़ा पानी के झीलों और तालाबों में मछली पकड़ने पर स्टेशन के लिए जाएं। वसंत से शरद ऋतु तक, गर्म पानी झील के नीचे से नीचे तक चलता है। गर्मियों के दौरान पानी स्थिर हो जाता है। शरद ऋतु से वसंत तक, चक्र उलट होता है यदि आप इस प्रक्रिया को समझते हैं और आप जानते हैं कि मछली का तापमान पसंद है, तो आप सही चारा चुन सकते हैं।
  • आमतौर पर, उच्च गर्मियों में तापमान और गिरने के दौरान पृष्ठभूमि में फ़ीड के दौरान पानी की सतह पर गर्म पानी की मछली फ़ीड है, इसलिए इस विस्तार के अनुसार फँसाना चाहे का चयन करना होगा।
  • विधि 2
    आप अपनी रसोई में क्या खोजें

    मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 4
    1
    अपने हुक पर रोटी, चिकन, मछली, मक्का, पनीर, सॉसेज या कच्चे बेकन के टुकड़े रखें। कैटफ़िश को पकड़ने के लिए, आपको बदबूदार पदार्थों का उपयोग करना चाहिए और उन्हें पनीर के कपड़े में लपेटकर या उन्हें सील कंटेनर में छेदों के साथ रखें। इसका प्रयोग करें जब आप उथले पानी में मछली चाहते हैं और रॉड नहीं है केवल खाद्य पदार्थ जिन्हें आपको मछली में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ट्राउट और सैल्मन हैं, क्योंकि इन्हें प्रसार के रूप में जाना जाने वाले प्रसार को प्रोत्साहित कर सकता है "चक्कर रोग" जो एक प्रकार का परजीवी है जो बहुत से मछलियों को मार सकता है।
  • इमट फिश बेक वर्ट वर्म्स चरण 5
    2
    अनाज के गुच्छे का उपयोग करें आपको उन्हें पीसना है, पानी जोड़ने और गेंद बनाना है। फिर, आपको उन्हें हुक के आसपास रखना चाहिए गेहूं अनाज इस उद्देश्य के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है। इसके अलावा, आप अधिक मछली को आकर्षित करने के लिए पानी के बजाय लाल सोडा का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 6
    3
    पूरे अनाज पटाखे और एक बदबूदार भोजन का उपयोग करने का एक प्रलोभन करें। आम तौर पर, आप किसी भी स्टोर या सुपरमार्केट में इस प्रकार की कुकीज़ पा सकते हैं। इसके अलावा, आप बदबूदार चारा (उदाहरण के लिए, कुछ कीड़े या चिकन जिगर) जोड़ सकते हैं कुकीज़ को कुचलने और एक बाल्टी या कंटेनर में टुकड़ों को रखें। अन्य फँसाना चाहे जोड़ें
  • फिर, एक प्रकार की गंदी गेंद बनाने के लिए पानी की एक छोटी मात्रा में जोड़ें। सभी तत्वों को मिलाएं अब आपके पास एक आर्थिक और घर का चारा है (जो मछली को आकर्षित करने के लिए भी आदर्श है)।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 7
    4
    प्रलोभन के रूप में कैन्ड मकई का उपयोग करें इस प्रकार का प्रलोभन मछुआरों के बीच एक पसंदीदा है क्योंकि यह जीवित प्रलोभन के साथ-साथ काम करता है और यह एक आपदा बनाने के लिए आवश्यक नहीं है। बस मकई के कई अनाज के रूप में मोड़ो जैसा कि आप हुक में कर सकते हैं अपनी लाइन लॉन्च करें और जैसे-जैसे आप पानी को छूते हैं, एक छोटी मुंह मछली (जैसे कि सुनहरी मछली) को पकड़ने के लिए तैयार हो जाओ।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 8
    5
    टर्की जिगर का उपयोग मत्स्य पालन। चिकन जिगर नौसिखिए कैटफ़िश मछुआरों के लिए सबसे लोकप्रिय चारा विकल्पों में से एक है लेकिन यह थोड़ा और अधिक लोकप्रिय होना चाहिए जो इसे होना चाहिए। आप इस चारा के साथ कुछ मछली पकड़ सकते हैं लेकिन इसे इस्तेमाल करने की परेशानी अक्सर प्रयास के लायक नहीं बनाता है इसके विपरीत, तुर्की जिगर चिकन की तुलना में अधिक मछली पकड़ता है और अधिक प्रतिरोधी है, इसलिए यह आपको कई समस्याएं बचाता है।
  • विधि 3
    यह प्राकृतिक बांध का उपयोग करता है

    इमट फिश बेक वर्ट्स वर्म्स चरण 9
    1
    छोटे हथेली को हुक या अपने हुक के लिए क्रेन आप इन कीड़े अपने आप को पकड़ सकते हैं या उन्हें एक चारा दुकान में खरीद सकते हैं। यदि आप एक मीठे पानी के ब्रेम को पकड़ना चाहते हैं तो यह एक सुरक्षित शर्त है। उन्हें चारा के रूप में इस्तेमाल करने के लिए, उन्हें पीठ पर हुक करें फिर, चारा के साथ मछली एक मछली पकड़ने के कॉर्क के नीचे एक मीटर निलंबित कर दिया।
  • मेक फिश बेटक वर्ट वर्म्स चरण 10
    2
    भूत झींगा, घोंघे, लिक और अन्य जलीय अकशेरुष्ठों का उपयोग कर मछली पकड़ना। ये पाईक पेचेस, अल्बर्नोस, चांदफिश और ट्राउट को पकड़ने के लिए बड़े प्रलोभन का निर्माण करते हैं। यह बेहतर है कि आप उस क्षेत्र में इस प्रकार के प्रलोभन का उपयोग करें जहां आप मछली, क्योंकि ये मछली आमतौर पर उन्हें पहचानते हैं और उन पर हमला करते हैं।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 11
    3

    Video: Mira como pescar pejerrey de mar con ciruela -- carnada muy afectiva




    यह चिंराट का उपयोग कैटफ़िश को आकर्षित करती है बहुत से लोग खरीदते हैं "चारा के लिए चिंराट" दुकानों में हालांकि, सुपरमार्केट में सामान्य और पूरे चिंराट खरीदना बेहतर है और फिर उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें। इस तरह, आप अधिक कैटफ़िश को पकड़ने के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले चारा प्राप्त करें यदि आप अपनी गणना करते हैं, तो यह आपकी जेब के लिए सस्ता होगा।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 12
    4
    चारा के रूप में लॉबस्टर का उपयोग करें ये चैनल और मछली (समुद्री बास हैं, walleye, कैटफ़िश और बड़े ट्राउट सहित) के सभी प्रकार के लिए एक उत्कृष्ट चारा नहीं है। यदि वे मर चुके हैं, सिर को चुटकी और पूंछ के नीचे इसे डालकर अपने शरीर को हुक में टाई। यदि वे जीवित हैं, तो वे अपनी पूंछ के नीचे से ऊपर तक शीर्ष पर आदी हो सकते हैं।
  • विधि 4
    यह कृत्रिम फँसाना चाहे का उपयोग करता है

    मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 13
    1
    हैच मैच असल में, इस वाक्यांश का अर्थ यह है कि आपको मछली का पालन करने वाले फँसियों का उपयोग करना चाहिए या वे क्या खा रहे हैं इसकी नकल करना चाहिए। यदि आप इस अवधारणा का उपयोग करते हैं तो आप अधिक मछली पाएंगे, भले ही वे प्रजातियों की परवाह किए बिना हो। जब यह कैटफ़िश की बात आती है (जो विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों पर उपलब्ध है) तो आपको केवल बदबूदार प्रलोभन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हर कोई मानता है
    • हालांकि यह विशेष रूप से ट्राउट मछली पकड़ने के उत्साही लोगों के साथ लोकप्रिय है, "हैच मैच" ऐसा कुछ है जो आमतौर पर मछली पकड़ने की दुनिया में किया जाता है यह अभिव्यक्ति मछुआरों से आती है जो कुछ क्षेत्रों में मक्खियों को मछली में लेते हैं। मछली का धोखा देने के लिए ये मक्खियों के कृत्रिम नकल का इस्तेमाल करते हैं।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 14
    2
    कृत्रिम झुकाव के साथ मछली को आकर्षित करें चम्मच, हुक, छोटे सुई और अन्य प्लास्टिक लारे मछली पकड़ने वाली गिल्टहेड या समुद्र के बास के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। सुनिश्चित करें कि कृत्रिम झुकाव मछली के प्राकृतिक शिकार के आंदोलनों का अनुकरण करते हैं। एक हुक के चारों ओर कुंजियां रखें जब तक कि वे किसी आकार तक पहुंच न जाए जो मछली के मुंह के लिए उपयुक्त हो।
  • प्रलोभन के घटकों से यह तय होगा कि यह पानी में कैसे कदम होगा। उदाहरण के लिए, एक चारा जो हिल गया है उसे अंडाकार आकार दिया गया है और इसे पानी की सतह पर फ्लैमाडिक आंदोलन उत्पन्न करने के लिए तैयार किया गया है।
  • मेक फिश बेटक वर्ट वर्म्स चरण 15
    3
    गोल्डन लोगों को पकड़ने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रलोभनों की कोशिश करें गिल्टहेड सागर ब्रीम (जिसे सनफिश और व्हाइटफिश भी कहा जाता है) भोजन की बात करते समय मांग नहीं कर रहा है इसके अलावा, यह पकड़ने के लिए अपेक्षाकृत आसान है, भले ही आप जो प्रयोग करते हैं वह कोई फर्क नहीं पड़ता। हालांकि, आपको कुछ ऐसी चीज का चयन करना चाहिए जो कि छोटे के मुंह में फिट होने के लिए काफी छोटा है।
  • यदि चारा बहुत बड़ा है, तो हुक रिक्त होने तक थोड़ा सा इसे हटा दें।
  • Video: Hydroponics | Hydroponics Farming Set Up | Vikas, Madhya Pradesh In Puchhe Apna Sawal

    मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 16
    4
    कैटफ़िश को पकड़ने के लिए स्पंज या विसर्जन चारा का प्रयोग करें आप इस प्रकार के फँसाना चाहे इंटरनेट पर (विभिन्न रंगीन नामों के साथ) खेल के स्टोर में पा सकते हैं या आप उन्हें खुद बना सकते हैं दोनों स्पंज और विसर्जन फँसाना चाहे एक सामान्य कारक है: दोनों बदबू आ रही है आमतौर पर वे (जैसे रक्त और हिम्मत या चिकन जिगर और मछली के अन्य प्रकार के अंतड़ियों के रूप में) कम से कम दो बहुत गंदा और बदबूदार सामग्री के साथ बना रहे हैं।
  • आप चारा पकड़ने के लिए एक छोटी सी स्पंज ट्यूब का उपयोग कर सकते हैं। इस प्रकार के प्रलोभन का नुकसान यह है कि ट्यूब और स्पंज को एक अतिरिक्त व्यय (गियर के अतिरिक्त) की आवश्यकता होती है।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 17

    Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

    1
    मिठाई फँसाना चाहे के साथ कार्प को आकर्षित करें कार्प मिठाई फँसाना चाहे पसंद करते हैं क्योंकि वे एशिया में पैदा हुए थे, जहां उन्होंने फलों पर पानी खिलाया था। यदि आप अपने तालू को स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ करते हैं जो हम नीचे प्रस्तुत करते हैं, तो आप अपने मछली पकड़ने वाली छड़ी के अंत में एक बहुत बड़ी कार्प पा सकते हैं।
  • मत्स्य मछली चारा बिना कृमि के चरण 18 का शीर्षक चित्र
    2
    मकई की रोटी के साथ एक चारा बनाओ मिठाई कॉर्नब्रेड मिश्रण के एक बॉक्स को अलग रखें, मकई का एक टुकड़ा और रोटी के 2 स्लाइसें रोटी को छोटे टुकड़ों में काटें और उन्हें एक कंटेनर में रखें। मकई के रोटी मिश्रण को एक साथ रखो और क्रीम कर सकते हैं। जब तक वे शामिल नहीं होते हैं तब तक उन्हें अपने हाथ से मिलाएं। एक बार जब आप सभी अवयवों को शामिल कर लेते हैं, तो आप अपने चारा का उपयोग कर सकते हैं
  • इमट फिश बेक वर्ट वर्म्स चरण 1 9
    3
    एक सैंडविच के लिए मूंगफली का मक्खन सेवन करें। अपने सामग्रियों को इकट्ठा करें: रोटी के 4 स्लाइस, बर्डसेड का आधा कप, मूंगफली का आधा कप मक्खन और ¼ कप पानी। 2 सैंडविच बनाने के लिए मूंगफली का मक्खन और रोटी का उपयोग करें। एक कंटेनर में बर्डसेड रखें फिर, सैंडविच को छोटे टुकड़ों में काट लें और उन्हें कटोरे में डाल दें।
  • पानी जोड़ें और फिर अपने हाथों से सभी सामग्रियों को तब तक मिला लें जब तक कि वे शामिल न हों।
  • मेक फिश बेटक वर्ट वर्म्स चरण 20
    4
    कूल एड के एक हिस्से को तैयार करें (रस तैयार करने के लिए फ्लेवर पाउडर मिश्रण) और सूजी अपनी सामग्री को अलग रखें: कूल-एड (1) तैयार सूजी (1 कप अप्रभावी), नियमित सूजी और 1/8 से ¼ कप गर्म पानी के कण एक कटोरे में सूजी रखें और इसे कूल एड के साथ मिला दें जब तक कि यह पूरी तरह से वितरित नहीं हो जाता है। गर्म पानी जोड़ें और मिश्रण को हलचल दें जब तक कि इसमें प्लास्सिलीन की तरह स्थिरता न हो।
  • मेकअप मछली चारा बिना कृमि के चरण 21 छवि का शीर्षक
    5
    जिलेटिन और रोटी का मिश्रण बनाएं अपने सामग्रियों को इकट्ठा करें: रोटी के 4 टुकड़े, स्ट्रॉबेरी जेली का 1 पैकेट, आधा कप आटा और गर्म पानी के कप। गर्म पानी से जिलेटिन मिलाएं फिर, एक कंटेनर में आटे रखें रोटी को छोटे टुकड़ों में काटें और उन्हें कटोरे में डाल दें। धीरे-धीरे मिश्रण में जिलेटिन डालना
  • मिश्रण तक थोड़ा पानी जोड़ें जब तक कि इसमें प्लास्टिसिन की स्थिरता न हो। एक बार जब आप पूरा कर लेंगे, तो आप मछली पकड़ने जा सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि आप हमेशा जिलेटिन को अन्य व्यंजनों में जोड़ सकते हैं ताकि कार्प्स उन्हें अधिक रसीला मिलें।
  • युक्तियाँ

    • पहले अपने इलाके में मछली पकड़ने से संबंधित नियमों की जांच करें कुछ क्षेत्रों में मकई, रोटी या पनीर के रूप में चारा का उपयोग निषिद्ध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com