ekterya.com

सर्फ कैसे करें

सर्फिंग, पहले केवल हवाई रॉयल्टी के लिए आरक्षित है, अब दुनिया के लगभग किसी भी हिस्से में एक लोकप्रिय खेल है जहां तरंगों को तोड़ना है कुछ लोग एक लहर को पकड़ने और एक जीवन बदलते अनुभव के रूप में इसके माध्यम से सरकाने की क्षमता माहिर का वर्णन करते हैं। यदि आप सर्फ में सीखने में रुचि रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सही उपकरण है, आवश्यक कौशल का अभ्यास करें और अपनी पहली लहरों को पकड़ने के लिए तैयार करें।

चरणों

भाग 1

सही उपकरण प्राप्त करें
छवि शीर्षक सर्फ चरण 1
1
अपनी पहली बार के लिए एक नरम सर्फ़बोर्ड किराए पर। यदि आपने सर्फ करने की कोशिश कभी नहीं की तो अपनी खुद की तालिका में निवेश न करें सर्फिंग के लिए बहुत अच्छे समुद्र तटों पर समुद्र तट के पास बोर्ड किराए पर उपलब्ध स्थानों होंगे जो प्रति घंटे या प्रति दिन उचित रूप से सस्ते विकल्पों की पेशकश करते हैं।
  • आप आमतौर पर शीसेरल टेबल और सॉफ्ट सर्फ़बोर्ड के बीच चुन सकते हैं, कभी-कभी "मुलायम सबसे ऊपर "ओ"फोम बोर्ड। "सॉफ्ट सर्फ़बोर्ड हल्के होते हैं और एपॉक्सी या फाइबर ग्लास बोर्डों की तुलना में बहुत सस्ता है, सॉफ्ट बोर्डों में भी काफी उछाल होता है और यह बेहद टिकाऊ होता है, जिससे उन्हें शुरुआती लोगों के लिए अच्छी पसंद मिलती है।
  • आपका आकार और वजन आपको चुनने वाले बोर्ड के प्रकार को निर्धारित करने में मदद करेगा। आपके पास अधिक वजन, आपको बड़ी मात्रा के साथ एक तालिका की आवश्यकता होगी सर्फ करने के लिए आपके पास एक अच्छा अनुभव नहीं है, यदि आप उस बोर्ड पर सीखने की कोशिश करते हैं जो आपके लिए बहुत छोटा है।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप क्या चाहते हैं, उन लोगों से बात करें जो सर्फ शॉप में काम करते हैं। ईमानदार रहें और उन्हें बताएं कि आप शुरुआत कर रहे हैं और आप जानना चाहते हैं कि आपको क्या शुरू करना है।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 2
    2
    एक कोशिश करो लंबे समय तक जब आप सीख रहे हैं लॉन्गबोर्ड सबसे पुराना और सबसे लंबा प्रकार का सर्फ़बोर्ड है जो आमतौर पर 2.4 से 3.5 मीटर (8 से 12 फीट) तक की लंबाई के साथ उपलब्ध है। हालांकि वे अन्य प्रकार के बोर्डों के रूप में गतिशील या बहुमुखी नहीं हैं लॉन्गबोर्ड्स को अक्सर शुरुआती लोगों के लिए सिफारिश की जाती है क्योंकि उनके उपयोग में आसानी है
  • अधिक मात्रा ए लॉंगबोर्ड, लहरों की तरफ संतुलन और पैडल बनाए रखना आसान होगा। इससे अधिकांश शुरुआती लोगों के लिए अनुभव अधिक मनोरंजक बना देता है।
  • यदि आप एक की कोशिश की है लॉन्गबोर्ड और आप कुछ और अधिक गतिशील चाहते हैं, आपको एक की कोशिश करनी चाहिए funboard। फ़ीनबोर्ड हाइब्रिड तालिकाओं की तुलना में थोड़ा कम है लॉंगबोर्ड, आमतौर पर 2 और 2.5 मीटर (7 से 8.5 फीट) के बीच। मक्खियों एक की तरलता और स्थिरता को जोड़ती है एक के चपलता के एक बिट के साथ longboard shortboard।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 3

    Video: एक दिवसीय में सर्फिंग जानने के लिए कैसे

    3
    काम जब तक आप एक का उपयोग कर सकते हैं shortboard। शॉर्टबोर्ड 2 मी से भी कम (7 फीट) लंबे हैं, तेज नाक और कई केल्स के साथ इसे मास्टर करने के लिए अधिक अभ्यास लेता है लंबे समय तक बोर्डों की तुलना में शॉर्टबोर्ड, लेकिन उन्हें पेशेवरों के लिए अंतिम उच्च प्रदर्शन तालिका माना जाता है (हालांकि कुछ पेशेवर सर्फर्स भी उपयोग करते हैं longboards)।
  • तालिकाओं मछलियां भी कम से कम हैं शॉर्टबोर्ड और बहुत व्यापक तालिका का सादे मछली और इसकी छोटी सी प्रोफ़ाइल, यह एक छोटे से सूजन पर सर्फिंग के लिए आदर्श बोर्ड बनाता है जिसके साथ अन्य बोर्डों में अक्सर कठिनाइयां होती हैं यह मध्यवर्ती और उन्नत सर्फर्स के लिए एक महान बोर्ड है।
  • एक अन्य विकल्प के रूप में, तालिका बंदूक एक और अधिक उन्नत तालिका है इन बोर्डों के पास बहुत पतली नाक हैं जो विशेषज्ञों के लिए डिजाइन किए गए हैं जो सबसे बड़ी तरंगों पर सर्फ करते हैं। वे आसानी से तेजी से बूँदें और उच्च गति को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन अगर आप शुरुआत कर रहे हैं तो उन्हें नियंत्रित करना मुश्किल है
  • 4
    एक नेप्रीन सूट प्राप्त करें. कई जगहों पर, एक नया सर्फ़िंग सूट सुनिश्चित करने के लिए मंडल के रूप में एक निओपेन सूट आवश्यक है। नेप्रीन सूट अपने शरीर को ठंडे पानी में गर्म रखता है, जिससे सर्दी और हाइपोथर्मिया को रोकने में मदद मिलती है। यदि आपका स्थानीय सर्फ शॉप नेपॉप के सूट की सिफारिश करता है, तो समुद्र तट की ओर जाने से पहले प्रयास करें और किराए पर लें या खरीद लें
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 5
    5
    सर्फ़बोर्ड के लिए मोम प्राप्त करें. सर्फ़बोर्ड के लिए मोम एक महत्वपूर्ण और सस्ता उत्पाद है जो पैरों पर पकड़ बढ़ाने के लिए एक बोर्ड के शीर्ष पर रग सकता है, जिससे पानी में बेहतर संतुलन प्राप्त हो सकता है। एक सर्फ की दुकान पर पूछें, जिस प्रकार सर्फिंग हो रही पानी के तापमान के लिए उपयुक्त है।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 6
    6
    अपने बोर्ड के लिए एक पट्टा प्राप्त करें एक पट्टा आपको और आपके बोर्ड को पानी में फैलाने से रोकता है। अगर आपको गिरावट आती है, तो आप बोर्ड के बिना टूटने वाली तरंगों में फंसे नहीं रहेंगे। आप यह भी नहीं चाहते कि बोर्ड को अन्य सर्फरों के लिए स्वतंत्र रूप से फ्लोट करना होगा या चट्टानों के विरुद्ध दुर्घटना होगी। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक रस्सी है जो बोर्ड की पूंछ पर स्थित पिन पर पट्टा को जोड़ता है।
  • भाग 2

    प्रारंभ
    1
    पहले जमीन पर अभ्यास करें अपने पीठ के पैर और बोर्ड की पूंछ पर पट्टा बांधो और फिर बोर्ड पर नीचे झुकाए ताकि आपका शरीर बोर्ड के मध्य में जुड़ा हो। इस स्थिति से, मांसपेशियों का काम करने के लिए आपको दोनों हथियारों के साथ अपने रोइंग आंदोलन का अभ्यास करना होगा।
    • जब आप पहली बार सर्फ सीख रहे हों, तो तुरंत पानी में प्रवेश न करें या आप तुरंत निराश हो जाएंगे हर किसी के सामने समुद्र तट पर रहने से पहले रेत पर या अपने पिछवाड़े की गोपनीयता में अभ्यास करने के लिए कुछ समय लें।
  • 2
    अभ्यास करना तरंग पर "उठना" (या "उत्पन्न होने वाला") और बोर्ड पर खड़े होने पर कुछ अभ्यास होता है। जबकि बोर्ड पर झूठ बोल रही है, जहां से आप पैडलिंग कर रहे थे और अपने सीने के नीचे उन्हें बोर्ड के फ्लैट की ओर अपने हथेलियों के साथ रख दें, जबकि आपकी अंगुलियों को चारों तरफ घुमाएं
  • एक तीव्र गति से आंदोलन में, अपने शरीर को अपनी बाहों से ऊपर दबाएं और अपने पैरों को अपने ऊपर रखकर उन्हें अपने नीचे रखें। उस स्थान पर एक पैर रखें जहां आपके हाथ धकेल रहे थे और उसके पीछे दूसरा, कम से कम दूरी आपके कंधों के बीच की दूरी के समान है
  • जब आप शुरू करते हैं, तो आपके लिए पहले से घुटनों पर खड़े होना और एक ही समय में एक पैर उठाना आसान हो सकता है जब तक आप खड़े नहीं होते। यह एक कूद में खड़ा होने से धीमी है, लेकिन यह उस व्यक्ति के लिए प्रभावी ढंग से काम करता है जो छलांग लगाने के लिए तैयार नहीं है।
  • टेकऑफ़ के दौरान कभी भी बोर्ड के किनारों को पकड़ न रखें जब तक कि आप अपने ठोड़ी पर अच्छा कट लेना चाहते हैं जब आपका हाथ पर्ची हो।
  • यदि आप पाते हैं कि खड़े होने पर अपना हाथ या पैर पर्ची करते हैं, तो आपको बोर्ड पर अधिक मोम रगड़ना पड़ सकता है।
  • आप किसी बोर्ड के बिना कूद में खड़े अभ्यास कर सकते हैं, इसलिए ऐसा करने में संकोच न करें, जहां तक ​​आपके पास थोड़ी सी जगह नहीं है जब तक आप इसे आराम से नहीं कर पाते।
  • 3
    टेबल पर सही तरीके से खड़े रहना सीखें एक बार जब आप बंद कर देते हैं, तो अपने घुटनों को झुकाव रखें, हाथ ढीले और विस्तारित करें, पैर को बोर्ड पर लगाया गया है और आपके धड़ गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम करने के लिए आगे झुकता है।
  • आगे बढ़ने के लिए किन पैर अधिक प्राकृतिक है, आप या तो "नियमित" या "नासमझ। "नियमित रूप से होने का मतलब है कि आपका बाएं पैर आगे चल रहा है नासमझ का मतलब है कि आपका दाहिना पैर आगे है
  • शुरुआती लोग सीखते समय बैठने की स्थिति को अपनाने की प्रवृत्ति रखते हैं। उनके पैरों को धनुष से बोर्ड की कड़ी तक एक बड़ी दूरी अलग कर दिया गया है। यह आरामदायक महसूस कर सकता है लेकिन वास्तव में इसे नियंत्रित करना कठिन बना देता है संतुलन एक तरफ से है, आगे से पीछे नहीं है आप देखेंगे कि अनुभवी सर्फर्स आम तौर पर उनके पैरों के साथ एक साथ बहुत करीब घूमते हैं।
  • एक सही आसन में आपकी आंखों को आप जिस दिशानिर्देश में जा रहे हैं, उसमें देख रहे हैं।
  • 4
    पंक्ति और पानी में आराम मिलता है। अपने टेबल में "इष्टतम बिंदु" खोजने का एकमात्र तरीका यह है कि इसे पानी और पंक्ति में ले जाना चाहिए बोर्ड को थोड़ा ऊपर से नाक के साथ पानी के माध्यम से स्लाइड करना चाहिए। एक अच्छा संतुलन स्थिति पट्टा के पट्टा को छूने वाले पैर की उंगलियों के साथ है।
  • यदि नाक बहुत अधिक है, तो आप बहुत दूर बोर्ड पर हैं। यदि नाक पानी में डूबता है, तो आप बहुत आगे हैं इष्टतम बिंदु को खोजने के लिए आवश्यक है, क्योंकि यही वह जगह है जहां आप अधिकतम रोइंग दक्षता प्राप्त करेंगे।
  • लंबे समय से गहरा स्ट्रोक, सबसे आगे से सबसे अधिक वापस करने के लिए कि आप आराम से पहुंच सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 11
    5
    यदि आप कर सकते हैं तो अधिक अनुभवी सर्फर्स या प्रशिक्षकों से बात करें समुद्र में प्रवेश करने के लिए अभ्यास और तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका है, जो आपके पास से सर्फिंग के बारे में अधिक जानता है, और आपको कौन-से सुझाव और सलाह प्रदान कर सकता है।
  • अगर आपके पास कोई दोस्त है जो सहायता करता है, तो मदद के लिए पूछें। दोस्तों आमतौर पर चार्ज नहीं करते हैं और आप हर किसी के सामने समुद्र तट के बजाय अपने घर की गोपनीयता में अभ्यास कर सकते हैं।
  • एक प्रशिक्षक का भुगतान करें यह एक स्पष्ट और व्यवस्थित तरीके से सर्फिंग की मूल बातें जानने का सबसे विश्वसनीय तरीका है। शुल्क के लिए, वह आपको वह सबकुछ सिखा देगा जो आपको जानने और निर्देश देने के लिए आवश्यक हैं जो आपको तरंगों में उतरने और जल्दी मज़ा आना शुरू करने में मदद करेंगे।
  • 6



    सर्फ करने के लिए एक स्थान खोजें सर्फ करने की योजना से पहले, सर्फ करने के लिए कुछ अच्छे समुद्र तटों पर जाएं और इन्हें पानी में तैरना सुनिश्चित करें ताकि आप पानी में आराम महसूस कर सकें। कभी भी एक जगह पर सर्फ न करें जहां आप अपने आप ही तैराकी नहीं कर सकते।
  • सलाह के लिए पूछें अपने स्थानीय सर्फ शॉप या सर्फ़र्स स्थानों पर उन्नत तरंगों से पूछें जहां शुरुआती सर्फ होनी चाहिए। वे आपको एक उपयुक्त जगह बताए खुश होंगे
  • ऑनलाइन जांचें यदि आपको विश्वसनीय लगता है कि कोई सलाह नहीं मिल रही है, तो सिफारिशें ऑनलाइन देखें आप अक्सर स्थानीय सर्फर्स के लिए चर्चा मंच ढूंढ सकते हैं जिनके पास अच्छी जानकारी है।
  • सुरक्षित जाओ यदि लाइफगार्ड टावर है, तो एक घंटे में सर्फ करने की योजना है जब लाईफगार्ड ड्यूटी पर है समुद्र तट पर दूसरे सर्फर्स को पूछने के लिए कुछ समय लें, यदि आपके पास कोई सलाह या चेतावनी है।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 13
    7
    जाने से पहले सर्फिंग के बुनियादी शिष्टाचार को जानें सर्फिंग के बुनियादी नियमों को जानने से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपका पहला मौका मज़ा और सुरक्षित है यहां कुछ बुनियादी सुरक्षा नियम हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • रास्ते का अधिकार का सम्मान करें जब कोई लहर पकड़ने के लिए एक से अधिक सर्फर पैडलिंग होता है, तो जिस व्यक्ति को रिज के सबसे करीब चढ़ा हुआ है वह उस तरंग के रास्ते का अधिकार है।
  • पल के प्रेरणा पर मत जाओ लहर को पकड़ने के लिए या उसमें घुसने के लिए पैडलिंग जबकि किसी और को पहले से ही रिज के पास सर्फिंग कर रहा है वह कठोर और संभावित खतरनाक माना जाता है। इसे पकड़ने की कोशिश करने से पहले अन्य सर्फर्स की तलाश में लहर रेखा पर नज़र डालना याद रखें।
  • बहुत लोकप्रिय और व्यस्त सर्फ स्पॉट आमतौर पर इन बुनियादी नियम नहीं हैं और बहुत से लोग अक्सर एक ही लहर (कभी कभी "सर्फ" के रूप में जाना जाता है) सर्फ करते हैं।पार्टी की तरंग "या" लहर पर पार्टी ")। यदि दो लोग उसी लहर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो पहले पकड़ लेता है और रिज के निकट होता है तो उसे रास्ते का अधिकार मिलता है।
  • भाग 3

    एक लहर पकड़ो

    Video: एक प्रो 25 मिनट में की तरह सर्फ कैसे

    1
    जाने के लिए एक जगह की पहचान करें आपको सफेद पानी में कमर तक डूब जाना चाहिए, जहां लहरें पहले से टूट गई हैं। यह आरंभ करने के लिए सबसे अच्छी जगह है जब आप शुरुआत कर रहे हैं अधिक उन्नत सर्फर्स लहरों के एक सेट के लिए इंतजार कर सकते हैं, जहां करने के लिए बहुत दूर चप्पू करने की योजना नहीं है, लेकिन अगर आप बोर्ड से गिर अगर आप अपने सिर मारने से बचने के लिए पर्याप्त गहराई से पानी में हैं सुनिश्चित करें।
    • एक संदर्भ बिंदु चुनें। किनारे पर एक संदर्भ बिंदु चुनें और समय-समय पर इसे गहरे पानी में ले जाने पर देखें। यह आपको किनारे से अपनी दूरी का अनुमान लगाने में सहायता करेगा और आपको छिपी हुई धाराओं की खोज करने में मदद कर सकता है जो आप आगे बढ़ सकते हैं।
  • 2

    Video: सर्फ करने कैसे: 7 शुरुआत गलतियों और उन्हें ठीक करने कैसे

    आपके चुने हुए स्थान पर पंक्ति जब आप तरंगों के बाहर जाने के लिए तैयार होते हैं, तब तक बोर्ड के साथ चलें जब तक कि आप कमर या छाती के ऊपर पानी तक पहुंच न जाए। फिर, लहरों पर सीधे बोर्ड और पैडल पर बैठो।
  • जब आप तरंगों के बाहर निकलते हैं तो सीधी रेखा में पंक्ति। यदि आप एक तिरछा कोण पर लहर को पूरा करते हैं, तो आप जो संचय किया है उसके आगे की गति को खो देंगे। निकट तरंगों के लिए लंबवत रहें और इसके बजाय, उनके द्वारा "कट"
  • जैसा कि आप एक लहर के माध्यम से "काट" करते हैं, यह आपके धड़ के साथ अर्ध-छिपकली करने के लिए उपयोगी होता है जैसे कि आप तरंग से या उसके पास जाते हैं यह लहर आपको किनारे तक वापस करने से रोकता है
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 16
    3
    बोर्ड फ्लिप करें और एक उपयुक्त लहर के लिए प्रतीक्षा करें। मेज पर बैठो जब तक नाक पानी से बाहर न हो किनारे की ओर बोर्ड को चालू करने के लिए ब्लेंडर गति में अपने पैरों को हटा दें अपने आप को इष्टतम बिंदु पर रखें और लंबी, द्रव और गहरी स्ट्रोक का उपयोग करके लहर के साथ तैयार हो जाओ।
  • जब आप लहर आते हैं, तो अपने आप को शिखर के नजदीक के रूप में रखें जैसा कि आप लहर को "एकाधिकार" करने के बिना दिखाई दे सकते हैं जब आप लहर को पकड़ने के लिए एक अच्छी स्थिति में संतुष्ट हैं, तो पहले जैसी पंक्तियां और इसे आप सभी को दे दो।
  • 4
    रोइंग शुरू करें और लहर को पकड़ने का प्रयास करें। जब आप लहर की गति और गति का अच्छा विचार रखते हैं, और महसूस करते हैं कि आपने अपनी गति को ग्रहण किया है, तो आप जिस तकनीक का अभ्यास कर चुके हैं उसका उपयोग कर लें।
  • आप प्रार्थना करते रहना चाहते हैं। जब आप घूमते हैं, तो आप सत्ता खो देते हैं
  • जल्दी हो जाओ इससे पहले कि आप टूटने से पहले लहर को पकड़ लेना चाहिए ताकि आपके पास बोर्ड पर खड़े होने का समय हो। शुरुआती लोगों को पकड़ना और "सफेद पानी" (जो कि शुरू करने का एक अच्छा तरीका है) को सर्फ करना अक्सर आम होता है।
  • धीरज रखो यदि आप एक लहर को याद करते हैं, तो बस पीछे की तरफ और अगले संभावित उम्मीदवार के लिए प्रतीक्षा करें।
  • 5
    लहर सर्फ अपने पैरों को बोर्ड पर लगाए रखें, घुटने झुके, हथियार ढीले और आंखें आप जिस दिशा में जा रहे हैं, उसमें देख रहे हैं। अब आप अपनी पहली लहर सर्फिंग कर रहे हैं! ध्यान केंद्रित रहें और मुझे आपको किनारे पर ले जाने दें सर्फिंग के दौरान पानी में अन्य लोगों पर नज़र रखें
  • सरल के साथ शुरू करें शुरुआत में, आपको प्रत्येक लहर सीधे इनवर्ड में सर्फ करना होगा। यह एक छोटा और धीमा तरीका है जिसकी ओर झुकने की तुलना में सर्फ करना है, लेकिन चाल को पकड़ना आसान है।
  • 6
    जब आप तैयार हो जाएं तो आसपास घूमने की कोशिश करें जैसा कि आप सर्फिंग की भावना के लिए इस्तेमाल करते हैं, आप एक लहर के माध्यम से बोर्ड के कोण को करने की कोशिश करेंगे। शरीर के साथ मोड़ की ओर झुकना, बोर्ड पर गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को रखते हुए तरल के चेहरे की ओर अपने बोर्ड के किनारे को धीरे से डूबने के लिए अपने शरीर का उपयोग करें यह घर्षण और प्रतिरोध बनाता है, जो तालिका को बदल देगा। एक बार जब आप सही कोण को पकड़ लेते हैं, तो अपना संतुलन रखें और लहर के घुमावदार भाग के नीचे सर्फ करें।
  • जिस दिशा में आप लहर को शीघ्र सर्फ करना चाहते हैं, उसे चुनें (बाईं ओर या दाएं) यदि लहर बहुत कम है, तो उस ब्रेक से पहले उस दिशा में पैडलिंग शुरू करें बड़ी तरंगों के लिए, रुको जब तक आप इसे की ओर खींच नहीं रुको।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 20
    7
    गिरने के लिए तैयार यदि आपको लगता है कि आप गिर जाते हैं या यदि लहर नीचे जाती है, तो बोर्ड से समुद्र में कूदो और अपनी आवेग से दूर। एक अच्छा विचार है कि अपने सिर को अपने हथियार से कवर करके एक तरफ या बोर्ड के पीछे गिरना। अपने आप को लहर से ले जाना चाहिए धीरे से घुमाएं और महसूस करें कि बोर्ड के सामने आने से बचने के लिए आपके सामने क्या है।
  • विस्तारित होने की कोशिश करें ताकि आपको उथले पानी में या चट्टान पर चोट न पड़े।
  • एक बार जब आप सुरक्षित रूप से सामने आएंगे, पट्टा खींच लें और पानी काटने या झटकों से बचने के लिए वापस बोर्ड पर चढ़ो, जिससे आपको या अन्य सर्फर्स को गंभीर चोट लग सकती है बोर्ड पर जाओ, नीचे झुकाओ और नियंत्रण हासिल करें।
  • सर्फर्स को मारने वाले बोर्ड के परिणाम के कारण गिरने की वजह से ज्यादातर चोट लगते हैं। हमेशा उस बोर्ड की तरफ गिरना याद रखना जो समुद्र का सामना करता है जब बोर्ड पर लहर का नियंत्रण होता है तो आप समुद्र तट और बोर्ड के बीच नहीं होना चाहते।
  • यदि आप पहली बार सर्फ तरंगों में जा रहे हैं, तो शीसे रेशा बोर्ड के बजाय फोम बोर्ड किराए पर बहुत अच्छा है, क्योंकि ये अच्छे हैं और जब आप सीखते हैं तो चोट लगने की संभावना कम होती है।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 21
    8
    रास्ते से निकलने के लिए चैनल का उपयोग करें गिरने के बाद, आपको रास्ता निकालना होगा ताकि अन्य लोग सर्फ कर सकें। आप उस तरंग को तोड़ने के बीच में नहीं लड़ें, जहां दूसरे सर्फर्स आएंगे। इसके बजाय, तरंगों के क्षेत्र को साफ करने के लिए सबसे पहले पक्ष को पंक्तिबद्ध करें
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 22
    9
    प्रयास करना जारी रखें यह संभावना है कि आप पहले कुछ समय के लिए पर्ची या गिर जाते हैं, लेकिन निराश मत बनो। कुछ लोग एक दोपहर में सीख सकते हैं, जबकि कुछ लोग इसे लटका पाने के लिए कुछ सप्ताह लेते हैं। कोशिश करते रहो और लंबे समय तक आप इसे प्राप्त करेंगे।
  • अपने घुटनों पर रोकना और रोकना यदि आप बोर्ड पर खड़े होने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो खुद को प्रतिबद्ध करें और पूरी तरह से खड़े हो जाओ। अपने घुटनों पर अपने आप को रखकर घोड़े पर सवार बिना सवार रखने की तरह है।
  • सागर का आनंद लें और मज़ा लें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गिर जाते हैं, तो लंबे समय तक पानी के नीचे अपनी सांस लेने का अभ्यास करें - कुछ तरंगों को आप दूसरों की तुलना में अधिक समय के नीचे रख सकते हैं। अन्य तरंगों से सावधान रहें जिन्हें आप पानी के नीचे होते हुए देख सकते हैं!
    • हमेशा सुरक्षा संकेतों और सबसे अनुभवी सर्फर्स की सलाह का पालन करें
    • बुरे होने से शर्मिन्दा न हो क्योंकि तुम नहीं हो। सर्फिंग के लिए आप बस नए हैं, ये सब है
    • स्थानीय समुदाय का सम्मान करें जहां आप सर्फ करते हैं नियमों का पालन करें और अनुकूल रहें
    • सर्फ़िंग के लिए टोन अप करने के लिए पेटी और छिपकली एक शानदार तरीका हैं सर्फिंग में अधिकांश क्रिया मुख्यतः मांसपेशी समूहों पर निर्भर करती है जो ये व्यायाम सुधारते हैं।
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत! कई उन्नत सर्फर्स शुरुआती लोगों की मदद के लिए खुश हैं, जब तक वे शिक्षित होते हैं।
    • एक तालिका पहले जांचें बूगी। यह लहरों सर्फिंग की भावना महसूस करने में आपकी मदद करेगी।
    • शांत रहो एक गिरावट खतरनाक हो सकती है, लेकिन अगर आप शांत रहें तो डरने के लिए कुछ भी नहीं होता है स्पष्ट रूप से सोचें और जोखिम को कम करने के लिए निर्णायक रूप से कार्य करें।
    • यदि आप सर्फिंग के लिए पूरी तरह से नए हैं, तो आप एक प्रशिक्षक को प्राप्त करने पर विचार कर सकते हैं।
    • अपने परिवेश से अवगत रहें अन्य सर्फर्स और समुद्री जानवरों के लिए सावधान रहें

    Video: कपडे धोने का साबुन बनाकर कैसे व्यापार करें | Start Detergent Soap Manufacturing Business

    चेतावनी

    • परेशान जल से बचें पानी का पानी पानी के ऊपर रेत की तरह लग रहा है और भूरे रंग या लाल लग सकता है। वे आमतौर पर रॉक पियर्स, रीफ्स और जेटी के पास बनते हैं।
    • शुरुआती दिनों के लिए समुद्र तट के पास रहो जो शुरुआती के लिए उपयुक्त है, जब तक कि आप पूरी तरह से शुरुआती लोगों के लिए लहरों में अनुभव नहीं करते।
    • यदि आप परेशान जल में फंसे हो जाते हैं, तो किनारे के समानांतर तैरें जब तक आप सीधे सीधी रेखा से बाहर निकलने के लिए लड़ने की कोशिश करने के बजाय अंत तक पहुंचते हैं। यदि आप समानांतर, किक या फ्लोट में तैर नहीं सकते हैं और मदद के लिए पूछ सकते हैं।
    • शुरुआती लोगों के लिए एक जगह में सीखने का अभ्यास करें, और अधिक अनुभवी सर्फर्स से दूर रहें।
    • अकेले सर्फ न करें, खासकर शुरुआत के रूप में यहां तक ​​कि किनारे पर एक दोस्त भी अकेले ऐसा करने से सुरक्षित है।
    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com