ekterya.com

सर्फ़बोर्ड पर कैसे खड़े रहें

एक सर्फर के लिए, एक लहर खड़े और चलने की भावना को केवल के रूप में वर्णित किया जा सकता है "निश्चित भावना"। चाहे आप एक शुरुआती या अनुभवी सर्फर हैं, इस भावना को सर्फ़बोर्ड पर खड़े करके और महासागर की प्राकृतिक शक्ति के लाभ के लिए सही तकनीकों का उपयोग करके हासिल किया जाता है।

चरणों

भाग 1
सही तकनीक का अभ्यास करें

एक सर्फबोर्ड चरण 1 पर स्टैंड अप छवि का चित्र
1
स्थिति का अभ्यास करें "भूमि पर"। यह आवश्यक है कि आप पानी में प्रवेश करने से पहले अपनी तकनीक का अभ्यास करें। यहां हम इंगित करते हैं कि आपको क्या करना चाहिए:
  • शुरू करने के लिए, कतार में अपने पैरों के साथ बोर्ड पर झूठ। सुनिश्चित करें कि आपके हाथ सही स्थिति में हैं बोर्ड के किनारे मत लेना, बोर्ड पर अपना हाथ रखें और अपनी छाती के बहुत करीब।
  • अपने हाथों से छाती उठाओ ध्यान न दें याद रखें, इसके बजाए आपको अपने सिर को नहीं देखना चाहिए नीचे या पीछे देख आप डरा सकते हैं या आप अपना संतुलन खो सकते हैं।
  • एक सर्फबोर्ड चरण 2 पर खड़े रहो छवि

    Video: 5 Year Old's First Time Surfing (Fun Things to do in Pismo Beach): Travel with Kids

    2
    अपना अभ्यास करें "बंद हो जाता है"। यह तब होता है जब आप अपने पेट पर अपने सीने के बगल में तल पर होते हैं और अपने कोहनी के साथ तुला होते हैं और फिर आप अपने सीने को अपने हाथों से धक्का देते हैं और एक स्थायी स्थिति में कूदते हैं। सर्फ़बोर्ड पर खड़ी स्थिति पैर के साथ होती है, पैर अच्छी तरह से अलग होते हैं और शरीर के साथ दाईं तरफ या बायीं ओर (आपके प्रमुख पक्ष या जो अधिक सहज महसूस करता है), जब आप आगे बढ़ते हैं
  • पानी में करने से पहले जमीन पर त्वरित रोक लगाने में आपको अच्छा होना चाहिए जब आप लहर लहरते हैं, तो लगता है कि यह आपको लेता है और यह आपको नीचे निर्देशित करता है, यही वह क्षण है जिसमें आपको इस तकनीक के जरिये जल्दी से रोकना होगा।
  • आगे झुकना मत क्योंकि आप मेज को उलट सकते हैं (डरावना!) गुरुत्वाकर्षण का एक कम केंद्र आपको इससे बचने में मदद करेगा, इसलिए अपने घुटनों को मोड़ लें।
  • एक सर्फबोर्ड स्टैंड 3 पर स्टैंड अप छवि का चित्र
    3
    एक अन्य विकल्प 3-चरणीय विधि का उपयोग करना है। यह टेबल पर झूठ बोलने और खड़े होने के बीच एक मध्यवर्ती कदम के रूप में घुटना टेकने वाला है। अपने दाहिने पैर को उठाएं और उसे जगह दें जहां आपका घुटन था। फिर अपने दूसरे पैर (दाएं) को ऊपर उठाने के लिए पूरी तरह से उठो। बोर्ड के केंद्र में अपने कंधों से एक ही दूरी पर अपने पैरों को अलग करें, आगे की स्थिति में, और जब तक आप खड़े नहीं होते तब तक अपने कूल्हों को बदल दें।
  • अपने हाथों की स्थिति के रूप में वे फिल्मों में करते हैं दरअसल यह संतुलन के लिए कार्य करता है।
  • एक बार जब आप लहर पर कब्जा कर लेते हैं, तो स्थिति को पंक्ति में छोड़ दें और घुटने की स्थिति में अपने घुटनों को झुका कर एक त्वरित गति में आगे बढ़ें। बोर्ड पर घुटना टेकना या गिरने के दौरान वापस न दें।
  • भाग 2
    पानी में जाओ

    एक सर्फबोर्ड स्टैंड 4 पर खड़े छवि का चित्र चरण 4
    1
    शुरू करने के लिए, सही समुद्र तट पर एक फोम बोर्ड का उपयोग करें एक फोम बोर्ड हल्का और उपयोग में आसान होगा। सुनिश्चित करें कि आप समुद्र तट पर लहरों के साथ समुद्र तट पर हैं जो समुद्र तट पर टूटने वाली तरंगों के कारण अलग हो जाते हैं, क्योंकि पहले वाले सर्फिंग के लिए आदर्श हैं।
    • मौसम को देखो खराब मौसम से दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हो सकती है। किनारे के संबंध में, एक को चुनें, जिसमें कई चट्टान नहीं हैं, क्योंकि एक चट्टानी किनारे दुर्घटनाओं के लिए एकदम सही है
  • एक सर्फबोर्ड पर खड़े होकर छवि शीर्षक चरण 5
    2
    अपना बोर्ड ले लो और पानी में आ जाओ यदि आपके पास एक पट्टा है, तो इसे टखने के चारों ओर रखें यह आपको आपकी तालिका खोने से रोक देगा I एक बार जब आपका बोर्ड पानी में होता है, एक हाथ से अपने पेट और पैडल पर झूठ बोलो और दूसरे के साथ। तरंगों के माध्यम से पंक्ति जो रूपों और देखता है कि जहां तरंगें केवल सामान्य हैं
  • जब आप तैयार हों, तो अपने बोर्ड को फ्लिप करें और आगे बढ़ें। यह बहुत संभावना है कि आप एक लहर पकड़ रहे हैं। जब आप करते हैं, तो अपने हाथों को बोर्ड पर रखें और अपने शरीर को खड़े हो जाओ। घुटना टेककर और धीरे-धीरे अपने हथियार से उठो, अपने आप को संतुलित करने के लिए शुरू करो जब तक आप तट तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें
  • एक सर्फबोर्ड स्टैंड 6 पर खड़े शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    जब एक लहर आती है, तो उसे तक पहुंचने के लिए पंक्ति। आप चाहते हैं कि वहां होना है और लहर तैयार होने पर तैयार रहना है, लेकिन अग्रिम में जैसा कि आप लहर के अंत में पहुंचते हैं, बोर्ड के प्रत्येक किनारों पर अपने हथियार को अपने हाथों से उठाएं। फिर, यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने बाएं पैर को अपने शरीर के सामने रखें और अपने दाहिने पैर को उठाने के लिए इसका इस्तेमाल करें फिर आप अपने पीछे तोड़ते समय तरंग को दाएं या बाएं चला सकते हैं
  • थोड़ी देर के लिए, पानी आपको अपने सर्फ़बोर्ड पर फेंक देगा निराश मत बनो, हर बार जब आप पानी में खत्म होते हैं, तो आपको जो करना है उसके लिए आप परिपूर्ण हो जाते हैं। यह सीखने की अवस्था का एक सामान्य हिस्सा है।
  • एक सर्फबोर्ड स्टैंड 7 पर खड़े शीर्षक वाली छवि चरण 7



    4
    तरंग चलाता है एक ठोस नींव बनाने के लिए निम्नलिखित कारकों का मिश्रण करें। यह आपको स्थिर रहने और पूरी तरह से लहर को चलाने की अनुमति देगा।
  • छाती लाइन पर अपने सामने के पैर रखें और एक दिशा में जो बोर्ड के मोर्चे के साथ जाता है आपके पीछे के पैर की तैयारी की जानी चाहिए ताकि आपके पैरों को आपके कंधे की चौड़ाई से थोड़ी छोटी जगह से अलग किया जा सके।
  • अपने पैरों को हर समय फ्लेक्स रखें यह आपके गुरुत्वाकर्षण केंद्र को कम करेगा और सर्फ़बोर्ड पर संतुलन बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा।
  • अपने कूल्हों को अग्रेषित करने के लिए आगे के पैर पर वजन स्थानांतरित करने के लिए सीधे निर्देशित करें। आपकी पीठ के पैर को थोड़ा मोड़ दिया जाना चाहिए ताकि आपकी स्थिति अधिक आरामदायक हो और आपके पास अधिक शैली हो।
  • अपनी बाहों को ऊपर रखें, विशेष रूप से सामने हाथ इस हाथ को बढ़ाएं जैसे कि आप सर्फ़बोर्ड की नोक तक पहुंचना चाहते हैं। पिछला हाथ भी बढ़ाया जाना चाहिए, लेकिन इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें।
  • अपने सिर को लिफ्ट और आगे देखो यदि आपका सामने हाथ ऊपर है, तो आपके सिर को उस दिशा में सीधे दिखना चाहिए। सर्फिंग करते समय सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए अपना सिर ऊपर रखना महत्वपूर्ण कारक है
  • एक सर्फबोर्ड के ऊपर खड़े हो जाओ छवि शीर्षक 8
    5
    अपना आवेग जारी रखें एक बार जब आप एक लहर पकड़ते हैं, तो आपके हाथ बोर्ड के लगभग आधा लंबाई की ऊंचाई पर होते हैं और बोर्ड के सामने से आपके सिर को 1 से 1.2 मीटर (3 से 4 फीट) होना चाहिए। तालिका। अपनी बाहों में "सर्फर की स्थिति" अपने आप को दिशात्मक रूप से संतुलन के रूप में आप लहर को चलाते हैं और अपने सामने पैर पर दबाव या अतिरिक्त वजन और अपने हथियार खुद को निर्देशित करते हैं।
  • बोर्ड के मध्य में अपने प्रमुख पैर के साथ खड़े हो जाओ और अपने दूसरे पैर को बोर्ड के पीछे से 0.5 और 1 मीटर (2 और 3 फीट) के बीच रखें।
  • भाग 3
    एक पेशेवर बनें

    एक सर्फबोर्ड के ऊपर खड़े हो जाओ छवि शीर्षक 9
    1
    किनारे के पास कुछ लहरें पकड़ो आप मैराथन में एक बच्चा पर शर्त नहीं करेंगे, इसलिए उसी तरह से शुरुआत से शुरू लाइन में खुद को न डालें यदि यह आवश्यक नहीं है। समुद्र के पास पंक्ति और किनारे के निकट उथले हिस्से में एक लहर पकड़ो।
    • अपने टेबल पर बैठकर मास्टर करने के लिए समय ले लो। ऐसा करते समय, सुनिश्चित करें कि आप हमेशा लहरों को देखते हैं और अपनी ओर से किसी चीज को कभी बारी नहीं करते जो गंभीरता से आपको चोट पहुंचा सकती हैं। जब भी आप लहर की उम्मीद करते हैं क्षितिज को देखो
  • एक सर्फबोर्ड स्टैंड 10 पर खड़े चित्र छवि 10
    2
    डाइविंग बत्तख़ का बच्चा की कला मास्टर। यह तकनीक है जो आपको सर्फिंग करते समय हर बार पीटा जाने के बजाय लहरों के नीचे जाने की अनुमति देती है। शोर्टबोर्ड और लोंगबोर्ड दोनों के लिए एक अलग तकनीक है:
  • के मामले में शॉर्टबोर्ड, जब आप तरंग के पास पहुंचते हैं तो आपको गति हासिल करनी होगी पानी से संपर्क करने से लगभग 0.6 मीटर (2 फीट), नाक के बीच और आपके बोर्ड के मध्य में सर्फ़बोर्ड के किनारों को ले लो। नाक सिंक तक अपने वजन के साथ प्रेस करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें अपने सिर को नीचे रखें और आपका शरीर ऐसा ही करेगा। एक बार जब आपका शरीर सतह के नीचे होता है, तो अपना फ्रंट लेग लें और इसे मोड़ लें, ताकि घुटने पानी के नीचे बोर्ड की पूंछ को धक्का दे। यह आवेग आपको पानी में केवल एक या दो सेकंड के लिए डूब जाएगा।
  • के मामले में लम्बोबोर्ड, अपनी सीने को दबाएं और अपने शरीर और बोर्ड के ऊपर तरंग के पास आने दें। इस प्रकार की तालिका के लिए विधि पीठ पर बैठना है और केंद्रीय किनारों द्वारा बोर्ड में पूंछ को रखता है, ताकि यह लहर से ऊपर बढ़ सके।
  • एक सर्फबोर्ड पर खड़े हो जाओ छवि शीर्षक 11
    3
    अपनी मेज का निर्देशन करना शुरू करें आप जो चाहते हैं वह न केवल तट तक की लहर को चलाने के लिए है, बल्कि जितनी जल्दी हो सके किनारे के समानांतर चलाने के लिए। आप सबसे बड़ी संभव गति के साथ सबसे लंबे समय तक संभव यात्रा चाहते हैं यहाँ हम आपको कैसे बता:
  • अपने घुटनों को गुरुत्वाकर्षण के कम केंद्र बनाए रखने के लिए फ्लेक्स जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं और लहर का सामना करना चाहते हैं, उसके बारे में थोड़े से अपना वजन कम करें। यह आपके बोर्ड की उलटना को पानी में धकेल देगा और पानी पर काटने का प्रभाव पैदा करेगा जो आपके बोर्ड को निर्देशित करेगा।
  • लंबे बोर्ड के मामले में, बारी के लिए अपने बोर्ड के पीछे के हिस्से का उपयोग करें यदि आप बहुत दूर आगे झुकते हैं, उलटना डूब जाएगा और आप जल्द ही गिर जाएगी।
  • एक सर्फबोर्ड स्टैंड 12 पर खड़े छवि का चित्र चरण 12
    4
    तरंगों का अध्ययन करें इसमें थोड़ी देर लगेगी, लेकिन आप लहरों के व्यवहार की भविष्यवाणी करना सीखेंगे। बाहर और वहां रहने के अलावा, तरंगों और उनके अभिनय के तरीके देखें। आप खाली तरंगों की नरम तरंगों के बीच अंतर कर सकते हैं और अपनी कार्रवाई की कार्रवाई निर्धारित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Surfboards के 5 प्रकार | सर्फ़बोर्ड मूल बातें

    • जैसे ही लहर आप तक पहुंचती है, उतना ही अपने सर्फ़बोर्ड पर खड़े होने की कोशिश करें यदि आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं और फिर खड़े होने का फैसला करते हैं, तो आप शायद केवल घुटने टेकेंगे क्योंकि बोर्ड आपके लिए खड़ा होने के लिए बहुत अस्थिर होगा, इसलिए जितनी जल्दी हो सके उतनी ही ऊपर उठने की कोशिश करें।
    • जब आप खड़े होना शुरू करते हैं और सर्फ करते हैं, तो अपने सिर को ऊपर रखना और आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है। यदि आप देखते हैं कि आप जल्द ही सर्फ़बोर्ड गिरते हैं, तो संभवतः ऐसा होता है क्योंकि आप नीचे देखें अपनी आँखें ऊपर रखें
    • यदि आपने पहले किसी बोर्ड के साथ अन्य खेलों की कोशिश की है, उदाहरण के लिए, स्नोबोर्डिंग, स्केटबोर्डिंग, वॉटर स्कीइंग, आदि, आप अपनी पसंद को ऊपर उठाने के लिए जानते हैं, लेकिन अन्यथा, आमतौर पर आपका सबसे मजबूत पैर भाग में जाता है पीछे। मेज पर दोनों तरफ खड़े होकर आप देखेंगे कि कौन सा बेहतर है इसके बारे में ज्यादा चिंता न करें, आप इसे प्रगति के रूप में जानते हैं।

    चेतावनी

    • मजबूत तरंगों पर तरंगों को चलाने की कोशिश न करें (विशेषकर यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं): यह एक गंभीर दुर्घटना का कारण हो सकता है, खासकर अगर समुद्र तट चट्टान है या चट्टानें हैं
    • मेज पर खड़े दिखना आसान लगता है, लेकिन अत्यधिक विकसित मोटर कौशल, लचीलापन और संतुलन की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com