ekterya.com

लंबी सर्फ़बोर्ड की सवारी कैसे करें

यदि आप सर्फर बनने में दिलचस्पी रखते हैं और सीखना चाहते हैं, तो एक लंबा सर्फ़बोर्ड फास्ट सीखने और तुरन्त झुकाव का सबसे अच्छा विकल्प है। लम्बी बोर्ड आसानी से उनकी स्थिरता और छोटे और मध्यम तरंगों को पकड़ने में आसानी के कारण आसानी से उपयोग करने में से एक है।

चरणों

राइड लोंगबोर्ड्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
2 मीटर या अधिक की एक तालिका प्राप्त करें ये अक्सर अधिक स्थिर होंगे और छोटे तरंगों को बेहतर ढंग से पकड़ लेंगे। बोर्ड पर खड़े होना अधिक आसान होगा यदि यह बड़ा हो, लेकिन इसे तेजी लाने में ज्यादा मुश्किल होगी। मैं इसे स्थानीय सर्फ शॉप से ​​किराए पर लेने या एक अतिरिक्त बोर्ड के साथ एक मित्र को खोजने की सलाह देता हूं।
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि तालिका में जाने से पहले कोई फिसलन सतह नहीं है एक सर्फ़बोर्ड मोम कैसे देखें
  • राइड लॉन्गबोर्ड्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    तरंगों के लिए स्थानीय सर्फ रिपोर्ट के बारे में 30 से 60 सेमी तक पता करें novices के लिए, Surfline.com आमतौर पर भरोसेमंद है। दिन में 30 से 60 सेमी की तरंगों के साथ रुको, 90 सेमी की लहर दिन का इन उत्पादन तरंगों के रूप में मध्यम ज्वार स्तरों के लिए देखो। लोंगबोर्ड सर्फर्स को वे तरंगों से बचना चाहिए, जिसमें वे "क्रैश" करते हैं, अर्थात, जहां पर चढ़ने के लिए कोई ट्यूब नहीं है।
  • राइड लोंगबोर्ड्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पानी और तालुए दर्ज करें तालिका के केंद्र में अपने आप को जगह करना बेहतर है जैसे कि आप केंद्र द्वारा इसे दो में विभाजित कर रहे होते हैं - लंबाई के लिए, अपने आप को अनुदैर्ध्य रेखा पर रखें।
  • राइड लोंगबोर्ड्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इष्टतम स्थिति खोजें अपने शरीर को आगे या पीछे से टेबल के केंद्र में विनियमित करके ऐसा करें। आम तौर पर चप्पू का सबसे कारगर तरीका होता है, जब आपके बोर्ड की नोक पानी से थोड़ा सा होता है। आपको पता चल जाएगा कि आपको कम प्रयास के लिए इष्टतम स्थान मिला है जिसे आपको बोर्ड के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी।
  • राइड लोंगबोर्ड्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अच्छे आसन के साथ पालेटेआ बोर्ड पर अपने एब्स को चिपक कर अपने कंधे को वापस लाकर अपने नियंत्रण को बढ़ाता है और कम आवेगों के साथ अपने आप को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसके अतिरिक्त, यह आपके लिए आने वाली तरंगों के बेहतर दृश्य देखने में मदद करता है
  • राइड लोंगबोर्ड्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    ब्रेकवॉटर पास करें और सीरीज़ को देखें - सर्वश्रेष्ठ क्षेत्र को ढूंढें, जहां लहरें तोड़ते हैं और सटीक लहर की प्रतीक्षा करने के लिए इसके बाहर की स्थिति में वापस आ जाती हैं। कम सर्फर्स के साथ एक क्षेत्र चुनें, इस तरह से कम बाधाएं और लोगों को चिंता करने की आवश्यकता होगी। जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो अपने बोर्ड पर बैठें, अपनी स्थिरता पर काम करें और समुद्र का आनंद उठाएं यह मेरा पसंदीदा भाग है ... प्रत्याशा दिशा में काम करते हैं लेकिन पूंछ पर वापस खींचते हैं, चम्मच-आकार के हाथों के साथ अपने पैरों को चौड़े और लंबे आवेगों के साथ बदल देते हैं।
  • राइड लोंगबोर्ड्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    8
    एक बार जब आप अपनी लहर को देखते हैं तो बारी और तालुका गति को प्राप्त करने के लिए मजबूत। यह वह जगह है जहां कई लोग विफल होते हैं। यह बहुत प्रयास नहीं करता है, लेकिन आप लहर को तेज़ी से करने की उम्मीद नहीं कर सकते। बड़े बोर्डों के साथ, लहर को पकड़ने के लिए पर्याप्त त्वरण तक पहुंचने वाले नए लोगों के लिए एक समस्या हो सकती है। जब तक आप इष्टतम स्थिति नहीं पाते और आप अपने पैडल पर काम करते हैं, आप एक दोस्त से पूछें कि वह आपकी तरफ इशारा करते हैं और आप अकेले प्रवेश कर सकते हैं और अगले कदम पर जा सकते हैं। यदि आपके बोर्ड की नोक लहर में प्रवेश करते समय डूब जाती है, तो निम्न सुझाव आपको इसे रोकने में मदद करेंगे:
  • अपने बोर्ड की पुष्टि करें और पीठ पर अधिक वजन डाल दें।
    राइड लोंगबोर्ड्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
  • यदि लहर बहुत ऊर्ध्वाधर हो जाती है, तो उसे सीधा करने की बजाय कोण के साथ प्रवेश करके इसे ले जाओ
    रॉड लोंगबोर्ड्स स्टेप 8 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • जब आप खड़े हो जाते हैं, तो जब तक आप गति प्राप्त नहीं करते हैं तब तक क्रॉच रखें।
    राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 8 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • राइड लोंगबोर्ड्स चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    बंद करो! इसे तेजी से करो! याद रखें, आप इसे पर्याप्त रूप से पर्याप्त नहीं कर सकते जितनी तेजी से आप रोकते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि दूसरे सर्फर्स आपके रास्ते से बाहर जाएंगे या रास्ता दे देंगे। अगर किसी ने आप के बीच में एक लहर पकड़ ली है और जहां लहर टूट जाती है, पीछे हटना यह सर्फर्स के बीच एक उचित अभ्यास है और वह दंतों और चोटों की देखभाल करेगा। संवाद करने के लिए याद रखें क्योंकि अधिकांश सर्फर आपकी सहायता करने के लिए तैयार होंगे और टकराव के पाठ्यक्रम से बचें।
  • Video: FIRST TIME SEEING OUR NEW HOUSE! | EMPTY HOUSE TOUR | We Are The Davises

    राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक तरफ से तरफ घुमाओ और धीरे धीरे बारी बारी से एक बार आप लहर पकड़ लिया है। बोर्ड की स्थिरता, लहर की ताकत, या लहर की अनुपस्थिति महसूस करते हैं। सटीक कोण का पता लगाएं जो आपको अनुपालन करता है और जब आप आराम कर रहे हैं, तो अपने पैरों को नियंत्रित करने और बोर्ड पर जाने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक राइड लॉंगबोर्ड्स चरण 11
    11
    लहर में पहली प्रविष्टि के बाद और पृष्ठभूमि में वापसी करने के बाद, पाठ्यक्रम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा खत्म हो गया है। इस बिंदु से, आप आमतौर पर तट के लिए एक लंबी यात्रा है। लहर कभी भी सही नहीं होगी, वहां मृत स्थानों पर चर्चा होगी कि लंबे समय तक बोर्ड कवच के साथ जुड़ सकता है और केवल छोटे प्रतिभा के सबसे प्रतिभावान सर्फर को आकर्षित कर सकते हैं। छोटी सी मछलियों को जोड़ने के लिए वह गति का कुछ हद तक बढ़ने के लिए तकनीकों का उपयोग करता है।
  • बोर्ड को ऊपर से नीचे तक मिलाते हुए बोर्ड की नोक उठाएं और उसे नीचे हिलाएं। Shortboard surfers इस पर अच्छा कर रहे हैं, यह मिलाते हुए अपने ऊर्जावान तरीके की नकल।
    छवि शीर्षक राइड लॉंगबोर्ड्स चरण 11 बुलेट 1
  • अधिक वजन आगे बढ़ाने के लिए टिप में ज़ूम करें और बोर्ड को नीचे झुकाएं। बोर्ड को आगे बढ़कर कूद कर और बोर्ड के आगे फेंकने वाले दोनों पैरों के साथ गिरना। बोर्ड के आगे बढ़ने के बाद, आप बोर्ड पर आगे खड़े होंगे, जिससे आप इसे फिर से हिला सकते हैं।
    राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 11 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • डबल गहरी दालों के साथ तुरंत ऊपर से नीचे और पैडल पर जाएं। बोर्ड फिर से लहर चल रहा है, यह एक कूद के साथ कूदता है और अपने पैरों के साथ गिरता है और ड्राइव और शेक जारी है। पल से क्षैतिज स्थिति और इसके विपरीत करने के लिए आप पल से तात्कालिक आंदोलन को जमीन पर अभ्यास करें।
    राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 11 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    हार न दें जितनी बार संभव पानी डालें। सप्ताह के हर दिन करो और आप देखेंगे कि यह तुरंत सुधार आता है। सर्फ फिल्मों जैसे अंतहीन ग्रीष्म और ईएस 2 देखें और दूसरे सर्फर्स और उनके आंदोलनों को देखें, वे बोर्ड पर कैसे आगे बढ़ते हैं, "लटका पांच", "लटका दस", अन्य अच्छी चालें, कैसे वे तरंगों को पकड़ते हैं, "वापस कट" "उन्हें अनुकरण करने का प्रयास करें इस बीच, अपने पेसिंग, दिशा, संतुलन, जिस गति से आप रोकते हैं और आप एक कम समय में एक पेशेवर हो जाएगा पूरा करना जारी रखें। एक दोस्त लाओ और मज़े करो! एक अच्छा दोस्त के साथ समुद्र में रहने का अनुभव साझा करने से बेहतर कुछ भी नहीं है
  • युक्तियाँ

    • व्यायाम अक्सर अपने कंधे, पीठ और हथियारों को तनावपूर्ण आंदोलन के साथ मजबूत करता है क्योंकि इससे आपको अधिक ताकत मिलेगी जब पैडलिंग
    • अपनी मेज का ख्याल रखना
    • शॉर्ट्स के अच्छे सेट में निवेश करें क्योंकि वे जल्द ही आपकी वर्दी की तरह होंगे, यह सुनिश्चित करें कि वे आपको फिट करते हैं और आपको अनिवार्य रूप से अपना वजन कम करना होगा।
    • Neoprene wetsuits से सावधान रहना जो बहुत तंग और उस धक्का है, जो गर्दन में तेजी है जो बगल के पीछे जलन पैदा करता है क्योंकि वे घर्षण के प्रमुख बिंदु हैं।
    • बहुत पानी पीना, धूप के दिनों में निर्जलित होना आसान है।
    • यदि आप शर्ट या वेट्सट्स पहनना पसंद नहीं करते हैं, तो अपने पेट को ठोके रखने की कोशिश करें और उन्हें बोर्ड पर एक जगह पर छड़ी दें। आप अपने पेट को कम करते हैं, कम जलन आपको होगी।
    • खुद को सूरज मत करो! सनस्क्रीन का प्रयोग करें!
    • Surfline.com ने कई क्षेत्रों में अपडेट और सटीक सर्फ और ज्वार रिपोर्ट किया है और वेबकैम भी हैं।
    • तरंगों के बीच कुछ नहीं। यदि आप तैराकी के ऊब जाते हैं तो रो या पैडल, अगली लहर के लिए ऊर्जा बचाएं
    • जब समुद्र तट पर बहुत हवा है, तो अपने बोर्ड के वायुगतिकी का विश्लेषण करें। इस ज्ञान का उपयोग करते समय बड़े, तड़का हुआ तरंगों को चलते हैं या जब आप बड़ी लहर में होते हैं।
    • निओपेरेन शर्ट आपकी छाती को मोम से बचाएगा लेकिन वे गीली रहेंगी, और यदि हवा ठंडा है, तो आप भी होंगे। काले neoprene शर्ट अधिक गर्मी को अवशोषित और आप गर्म रखने में मदद।

    चेतावनी

    • सफेद शार्क की लगातार देखे जाने वाले स्थानों से बचें।
    • अन्य सर्फर्स से जुड़ी समस्याओं से बचें, जब दूसरे सर्फर्स पहले से ही इसमें हैं, क्योंकि ऐसा करके, आप अपनी गतिशीलता को सीमित करते हैं और आप उन्हें खतरे में डाल सकते हैं लाइन में खड़े होने पर "अंदर पहुंचें" न करें, अपनी बारी का इंतजार करें
    • किसी मित्र के साथ जाओ, किसी व्यक्ति के साथ होना बेहतर होता है जो आपको अच्छी तरह जानता है क्योंकि यह अनुभव को अनुकूल करता है और आपातकालीन स्थिति के मामले में लाभकारी है।
    • अपने पैर की मांसपेशियों को मजबूत करें और अपने आप को जब आप लंबे समय तक सर्फ़बोर्ड खींच रहे हैं, तब तैयार करने के लिए समय की एक मध्यम अवधि के लिए विसर्जित कर लें। जब आप सतह पर आते हैं, तो आपके पास साँस लेने के लिए पर्याप्त समय नहीं हो सकता है क्योंकि एक और लहर आ रही है और इसके साथ ही, सफेद पानी की एक मोटी परत को व्यवस्थित करने के लिए समय लगता है। अपने बेल्ट की लंबाई को अच्छी तरह समायोजित करें
    • हवा की स्थिति और न्यायाधीश को देखो अगर आपका स्विमिंग कौशल ढीली बोर्ड को पुनर्प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है। गति के साथ उथले पानी में तैरने का अवसर प्राप्त करें आम तौर पर, अपने बोर्ड को खोने के बाद, आप अंदर होंगे और बाद में चलेंगे। कोरल, समुद्री उर्चिन या चट्टानों के साथ अपने पैरों के निचले हिस्से को घायल होने से बचने के लिए आपको हल्के से उथले पानी में तैरना चाहिए। अपने बोर्ड को जल्दी से निकालें ताकि यह क्षतिग्रस्त, चोरी न हो, या हवा में हमेशा के लिए खो जाए।
    • अपने बोर्ड से खुद को अलग करने के लिए अलग-अलग तरीकों का मूल्यांकन करके अप्रत्याशित "अंदर फंस गया" के लिए तैयार हो जाओ प्रत्येक स्थिति के लिए उपयुक्त विधि का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, एक तालिका अधिक स्थिर है जब इसे माउंट नहीं किया जा रहा है, यदि पृष्ठभूमि उलटा है।
    • अपने लंबे सर्फ़बोर्ड के उपयोग के लिए अधिकतम लहर ऊंचाई 90 से 150 सेमी तक सेट करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com