ekterya.com

संयोजन लॉक कैसे खोलें

एक संयोजन तालाब स्कूल के लॉकर, जिम लॉकर, साइकिल या किसी अन्य चीज के लिए उपयोगी है जो आप सुरक्षित रूप से संग्रहीत करना चाहते हैं। एक बार जब आप संयोजन को जानते हैं, तो इस प्रकार के पैडलॉक खोलना बहुत आसान है: बस कुछ ही जोड़े ताड़ खोलें। यह आलेख आपको अपना संयोजन लॉक खोलने के लिए आवश्यक कदमों का वर्णन करेगा।

चरणों

विधि 1
एक नया संयोजन लॉक खोलने के लिए

ओपन एक संयोजन लॉक चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: How to open bag locks, Best and easy way to open locks of American tourister bags and sky bags.

1
संयोजन खोजें आपने हाल ही में अपने लॉक खरीदा है, तो आप एक लेबल में संयोजन कागज का एक अलग शीट कि ताला के साथ शामिल किया गया है ताला या पर वापस मिल जाएगा।
  • बहुत कम पैडलॉक्स पूर्व संयोजन के बिना आते हैं और उन मामलों में आपको अपनी खुद की एक को स्थापित करना होगा जिसे आपने चुना है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक लंबे समय के लिए मूल संयोजन उपयोग करना इरादे की जरूरत नहीं है जाएगा एक अच्छा विचार है कि आप थोड़ी देर के लिए इसे से जुड़ी हो (यह मानते हुए कि आप इसे रीसेट कर सकते हैं) यह। आप हमेशा अपने बटुए, पर्स या किसी अन्य सुरक्षित क्षेत्र में रख सकते हैं।
  • ओपन एक संयोजन लॉक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    संयोजन को समायोजित करें (यदि संभव हो तो) अधिकांश ताले संयोजन को समायोजित करने और आपके द्वारा चुनी गई संख्याओं को स्थापित करने की संभावना की अनुमति देते हैं। हालांकि, सामान्य तौर पर वे केवल तब ही समायोजित कर सकते हैं जब वे स्थिति में हैं "खुला", इसका मतलब है कि अगर लॉक बंद हो जाता है और आप संयोजन को भूल जाते हैं, तो आप इसे ठीक नहीं कर पाएंगे।
  • कुछ ताले एक का उपयोग करते हैं "रीसेट बटन", कि आपको एक नया संयोजन दर्ज करने के लिए प्रेस करना होगा। जब ताला स्थिति में है "खुला", रीसेट टूल का उपयोग करें जो कि पैडलॉक (या बजाय, पिन या सुई) के साथ आए बटन दबाएं।
  • ओपन एक संयोजन लॉक चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: HOW TO OPEN LOCK OF BRIEFCASE SUITCASE KA LOCK KAISE KHOLTE HAI

    3
    अपने नए संयोजन को याद रखें जब आप ताला खोलना चाहते हैं, तब आप संयोजन के साथ पेपर को खोजने के लिए अपनी चीजों के माध्यम से छेड़ना नहीं चाहते हैं। यह कुछ ऐसा है जो आपको संयोजन को दोबारा समायोजित करते समय ध्यान में रखना चाहिए। अधिमानतः आपको उस कुंजी को देखना चाहिए जो आपके लिए याद रखना आसान हो।
  • विधि 2
    एक चयनकर्ता डायल के साथ संयोजन लॉक खोलने के लिए

    ओपन ए संयोजन लॉक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    पैडलॉक डिस्क को दक्षिणावर्त तीन बार मुड़ें चयनकर्ता डायल के साथ पैडलॉक में जटिल तंत्र होते हैं, जो केवल उन्हें अनलॉक करते हैं यदि आप उन्हें किसी निश्चित तरीके से खोलते हैं। यदि आप डिस्क की बारी बारी से संख्या की संख्या, तो ताला का संयोजन मिट जाएगा और रीसेट हो जाएगा, खोलने के लिए तैयार है।
  • ओपन एक संयोजन लॉक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: एक ताला खोलने के लिए 3 तरीके

    डिस्क को कताई बंद करें जब मार्कर पहले नंबर पर संयोजन में इंगित करता है। लाइन या मार्कर डिस्क के शीर्ष पर होना चाहिए, अनिवार्य रूप से 12 बजे की स्थिति में। कई मामलों में, यह लाल या किसी भी अन्य रंग आसानी से दिखाई देगा।
  • छवि का शीर्षक एक संयोजन लॉक खोलें चरण 6
    3
    डिस्क-घड़ी की दिशा में एक बार फिर डिस्क चालू करें आपको पूर्ण मंडल जाना चाहिए पहली संख्या से पहले यह सभी तरह से मुड़ें। आप दौरे के दौरान दूसरी संख्या में भी जाएंगे।



  • ओपन एक संयोजन लॉक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    संयोजन की दूसरी संख्या में डिस्क को रोकें।
  • ओपन एक संयोजन लॉक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    डिस्क को वामावर्त बारी और तीसरे नंबर पर रोकें। इस बार आपको पूर्ण मोड़ नहीं करना चाहिए इसके बजाय, डिस्क की अंतिम संख्या तक पहुंचने के साथ ही डिस्क को रोकें।
  • ओपन ए कम्बीनेशन लॉक 9 शीर्षक वाला इमेज
    6
    ताला खोलें यदि यह एक हथकड़ी के साथ एक आम लॉक है, तो बस उस शीर्ष पर है कि हथकड़ी उठा आप भी हथकड़ी को पकड़ कर ताला नीचे खींच सकते हैं, लेकिन डिस्क को छूने के लिए सावधान रहें।
  • यदि यह खुला नहीं है, तो प्रक्रिया को शुरुआत से दोहराएं यह संभव है कि आपने बीमा को आंशिक रूप से झुका दिया है ताकि आपको फिर से कोशिश करने से पहले लॉक जारी करनी चाहिए।
  • विधि 3
    कई डिस्क्स के साथ संयोजन लॉक खोलने के लिए

    ओपन ए संयोजन लॉक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    समझ कैसे पैडलॉक कई डिस्क के साथ काम करते हैं। कई डिस्क संयोजनों के पैडलॉक्स अपेक्षाकृत सरल उपकरण हैं ये पैडलॉक आमतौर पर कई धातुओं के साथ एक धातु बार का उपयोग करते हैं (जिनमें से प्रत्येक एक डिस्क से मेल खाती है)। मेटल बार को केवल निकाला जा सकता है और डिस्क्स से रिलीज किया जा सकता है, अगर इन बाधाओं को अवरुद्ध करने में कोई बाधा नहीं है। प्रत्येक डिस्क में खुला अनुभाग होता है जिसके माध्यम से प्रक्षेपण बिना अवरुद्ध कर सकता है। एक बार जब आप संयोजन में सही ढंग से प्रवेश करते हैं, तो धातु बार स्वतंत्र रूप से बाहर निकल सकता है
    • एक चयनकर्ता डिस्क के साथ ताले के विपरीत, इन ताले संयोजन समायोजित करना संभव नहीं है और कोई विशेष विधि आप डिस्क (किसी भी दिशा में बारी बारी से कर सकते हैं) को घुमाने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए है।
  • छवि का शीर्षक एक संयोजन लॉक चरण 11 खोलें
    2
    प्रत्येक डिस्क को चालू करें और संयोजन का कोड दर्ज करें। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप डिस्क को किस दिशा में बदलते हैं (हालांकि कुछ मामलों में डिस्क में शारीरिक सीमा होती है जो उन्हें किसी भी दिशा में घूमने से रोकती है)।
  • कई डिस्क के साथ अधिकांश पैडलॉक तीन से पांच डिस्क का उपयोग करते हैं
  • कुछ बहु-डिस्क लॉक संख्याओं के बजाय अक्षरों का उपयोग करते हैं यह संयोजन को विशेष रूप से याद रखना आसान बनाता है
  • ओपन एक संयोजन लॉक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे खोलने के लिए ताला खोलें ऐसा करने के लिए कोई भौतिक प्रतिरोध नहीं होना चाहिए (एक डिस्क पर ताले के विपरीत)। अगर कोई प्रतिरोध है, तो सुनिश्चित करें कि आपने कोड को सही ढंग से दर्ज किया है
  • युक्तियाँ

    • आप हथकड़ी (हिस्सा है कि यू आकार और वस्तु आप ब्लॉक करना चाहते पकड़े) पर तनाव डालती हैं, तो आप यांत्रिक लॉक में अधिक घर्षण के कारण होगा। बस बंधन को छोड़ दें क्योंकि यह तालाब आसानी से खोलना है।
    • वहाँ एक एकल डिस्क है जिसमें यह सही सटीकता के साथ नंबर दर्ज करना आवश्यक नहीं है पर कई पारंपरिक padlocks रहे हैं, लेकिन आप बस दो नंबर की एक अनुमानित सीमा के भीतर मार्कर रखकर सबमिट कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com