ekterya.com

उन्हें अपनी साइकिल चोरी करने से कैसे रोकें

आप अपनी साइकिल चोरी होने से रोकने के लिए विशिष्ट कदम उठा सकते हैं। आप इस तथ्य को नहीं बदल सकते हैं कि साइकिलें चोरी हो चुकी हैं, लेकिन आप उन्हें रोका सकते हैं या कम से कम अपने लिए उन्हें चोरी करने के लिए कठिन बना सकते हैं।

चरणों

1
अच्छा पैडलोक्स। अच्छे ताले में निवेश करें कोई तालाब नहीं छेड़छाड़ का सबूत है लेकिन सबसे अच्छा ताले सबसे महंगे हैं। एक सुझाव के रूप में, वह पैडलॉक पर साइकिल के मूल्य का 20% खर्च करता है। कई प्रकार के ताले हैं विभिन्न प्रकार के लॉक का उपयोग करें ताकि आप साइकिल को चोरी कर सकें। सबसे लोकप्रिय डी या यू के ताले हैं, वे स्टील से बने होते हैं और उन्हें दो टुकड़ों में विभाजित किया जाता है। एक तालाब प्राप्त करें जो शारीरिक रूप से यू के दोनों छोरों को क्रॉसबार में सुरक्षित करता है। यदि आप सामने वाला पहिया के लिए केबल लॉक का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सबसे छोटा संभव हो, और रियर व्हील के रिम के माध्यम से इसे लॉक करें। आप साइकिल के चारों ओर केबल लॉक और पेड़ों की तरह बड़े ऑब्जेक्ट्स को गलतियाँ कर सकते हैं। एक मोटी मोटाई और इंटरव्यूड थ्रेड्स वाला एक का चयन करें, इसलिए चोरों को उनसे काटना होगा। हालांकि, किसी भी केबल ताला को एक अच्छा सेट के साथ सेकंड में काटा जा सकता है। उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में, वे केवल फ्रेम में फ्रंट व्हील को सुरक्षित करने के लिए काम करते हैं। वहाँ भी विशेष रूप से कठोर साइकिल श्रृंखलाएं हैं जो सबसे अच्छा विकल्प हैं यदि आपको गैर-मानक चीजों जैसे हल्के ध्रुवों का उपयोग करना है ताकि वे आपकी बाइक को सुरक्षित कर सकें। यदि आपके पास अपनी सीट या पहियों पर त्वरित रिलीज तंत्र है, तो आप पागल और बोल्ट के लिए ताले भी खरीद सकते हैं। यह केवल एक अनूठे तरीके से एक कुंजी के साथ खोला जा सकता है, इसलिए कदम चोर इसे चोरी नहीं कर सकते।
  • 2
    हमेशा अपनी साइकिल सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक मिनट के लिए छोड़ने जा रहे हैं इसे संभवतः एक जगह के रूप में सार्वजनिक रूप से छोड़ दें आदर्श रूप में, आपको इसे उस जगह में बीमा करना चाहिए जहां से आप इसे देख सकते हैं, या जहां बहुत से लोग इसे देख सकते हैं। कभी इसे एक पृथक जगह में नहीं छोड़ें अगर आप खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उसे स्टोर से बाहर सुरक्षित रखें यदि आप एक ब्रेक ले जा रहे हैं, तो उस जगह के पास सुरक्षित रखें जहां आप बैठना चाहते हैं।
  • Video: मकड़ी अपना जाल कैसे बनाती है

    3

    Video: फूली हुई रोटी कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    इसे ठोस ठोस करने के लिए ठीक करें सुनिश्चित करें कि यह एक निश्चित वस्तु के लिए सुरक्षित है, जैसे साइकिल या रेलिंग के लिए एक एंकर कुछ चीजें जो ठोस दिखती हैं, ये नहीं हैं, इसलिए इसे जांचें यदि आप इसे किसी ध्रुव में सुरक्षित करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह कम से कम 4 मीटर ऊंचा है, इसलिए चोर शीर्ष को नहीं बढ़ा सकते हैं
  • 4



    इसे मजबूती से ठीक करें जो भी तालाब आप उपयोग करते हैं, सुनिश्चित करें कि फ्रेम और पहियों को कुछ स्थिर करने के लिए सुरक्षित करें सुनिश्चित करें कि डी-लॉक तंग है, इसलिए समापन ढीली नहीं है और साइकिल और उस ऑब्जेक्ट के बीच कोई स्थान नहीं है जिसके लिए यह सुरक्षित है। इससे लॉक को खोलने के लिए अधिक कठिन हो जाता है सुनिश्चित करें कि ताला नीचे इशारा कर रहा है, इसलिए चोर इसे संक्षारक तरल या गले से भर नहीं सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप इसे नहीं ले जा सकते हैं, लेकिन आप बाद में वापस आ सकते हैं और जैसे ही आप इसे छोड़ देते हैं, इसे छोड़ दें सामान जैसे रोशनी, या सीट यदि आपने सुरक्षा पागल स्थापित नहीं किया है
  • 5
    इसे पंजीकृत करें यदि आपके पास दुर्भाग्य है कि आपकी बाइक चोरी हो गई है, तो इससे आपको इसे पुनर्प्राप्त करने में मदद मिलेगी। अधिकांश देशों में पुलिस या ऑनलाइन द्वारा प्रशासित सिस्टम हैं, जहां आप साइकिल के अनूठे सीरियल नंबर को पंजीकृत कर सकते हैं। पुलिस यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप साइकोल की तस्वीर ले लें और उनके विवरण दर्ज करें, जैसे कि मॉडल और रंग, साथ ही सीरियल नंबर भी। सबसे महत्वपूर्ण बात, अपनी बाइक को कई स्थानों पर लेबल करने का ध्यान रखें, जो दर्शाता है कि बाइक पंजीकृत है। चोरी के मामले में, चोर आसानी से दिखाई देने वाले टैग को निकाल सकते हैं, लेकिन जो लेबल वह भूल जाता है वह उसका पतन होगा।
  • Video: बच्चे जिद्दी हो सकते है इन कारणों से - उपाय

    6
    अपनी बाइक को शेड में रखें तो कोई भी इसे चुरा नहीं सकता।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपकी बाइक में एक सीरियल नंबर है
    • अगर आप अपनी चोरी की साइकिल देखते हैं, तो चोर का चेहरा देखने की कोशिश करें और उसे तुरंत सूचित करें।
    • सावधान रहें, जिनके साथ आप अपनी बाइक पर भरोसा करते हैं, और बस अपने निकटतम मित्रों को आपसे उधार लेते हैं।
    • फ्रेम से साइकिल को कुछ ठोस रखने के लिए याद रखें ताकि चोरी करना बहुत मुश्किल है
    • बाइकरेग्रस्ट्री डॉट जैसे साइटें आपको सीरीयल नंबर और एक छवि सहित अपनी बाइक के बारे में जानकारी संग्रहीत करने की अनुमति देती हैं। आप अपनी बाइक के लिए सस्ती decals भी खरीद सकते हैं और दूसरों को सूचित कर सकते हैं कि यह पंजीकृत है।

    चेतावनी

    • अगर आप देखते हैं कि कोई आपकी बाइक चोरी करता है, तो चोर को रोकने के लिए खुद को खतरे में मत डालें। आपकी सुरक्षा और दूसरों की सुरक्षा आपकी साइकिल से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com