ekterya.com

एक वाशिंग मशीन को ठीक कैसे करें जो नाली नहीं करता

बाधाओं का सबसे आम कारण है कि एक वाशिंग मशीन नाली नहीं करता है। यह आलेख आपके वॉशर को फिर से पलायन करने के तरीके पर एक सरल समस्या निवारण मार्गदर्शिका है।

चरणों

फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 1
1
समस्या निवारण मैनुअल देखें। अधिकांश वाशिंग मशीन एक समस्या निवारण मैनुअल के साथ आते हैं। यदि आपका वॉशर एक त्रुटि कोड भेजता है, तो जांच लें कि समस्या मैन्युअल में क्या है। एक लंबे समय तक निकास समय के लिए सबसे आम त्रुटि कोड F9 E1 है, लेकिन आपकी वॉशिंग मशीन में यह अलग हो सकता है। यदि मैनुअल कहता है कि पंप को बदलने की ज़रूरत है, तो आपको एक तकनीशियन को फोन करना चाहिए या आलेख कैसे करें अपने कपड़े वॉशर का पानी पंप बदल दें.
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 2
    2
    नाली की नली की जांच करें। वाशिंग मशीन के पीछे से निकास नली को निकालें पानी के माध्यम से उच्च दबाव जेट के लिए एक उदारवादी (एक पानी की नली के लिए एक बाहरी कनेक्शन बहुत अच्छी तरह से काम करता है)। यदि यह रुकावट है, तो यह बाधा को बाहर करने के लिए मजबूर होना चाहिए।
  • वॉशर में नली को दोहराएं और सुनिश्चित करें कि आउटलेट मंजिल से 2.5 मीटर (8 फीट) से अधिक नहीं है, नली का अंत 11.5 सेमी (4.5 इंच) से अधिक नहीं है अंदर जल निकासी के छेद में, बाद में टेप के साथ कवर नहीं किया जाता है और नोज़ मोड़ या मुड़ नहीं है। यह सब जल निकासी के समय को प्रभावित कर सकता है।
  • Video: LG Washing Machine Wont Drain or Spin -- (OE ERROR CODE) How to Fix PUMP and LINE

    फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 3
    3
    कपड़े धोने की मशीन के कुल्ला या स्पिन चक्र का संचालन करें। यदि यह नालियां हो जाती है, तो आप कर चुके हैं यदि आप नहीं करते हैं, तो चरण 4 के साथ जारी रखें।
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 4
    4
    पंप साफ करें सबसे पहले, वॉशिंग मशीन को अनप्लग करें फिर पता करें कि पंप आपके वॉशर में कहाँ स्थित है यह आमतौर पर शीर्ष लोडर के साथ वॉशिंग मशीनों के मामले में और फ्रंट लोडर वाले लोगों के मामले में दरवाजे के नीचे स्थित है। आपको इसे तक पहुंचने के लिए एक पैनल को निकालना पड़ सकता है जब आप पंप पाते हैं, तो एक ऐसा हिस्सा होगा जो केंद्र में अंडाकार क्रैंक के साथ गोल होता है। यह शायद सफेद प्लास्टिक होगी



  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 5

    Video: वाशिंग मशीन रिपेयर करना सीखें कपड़े धोने की मशीन की मरम्मत

    5
    सुरक्षात्मक स्क्रीन को निकालने के लिए क्रैंक की घड़ी की तरफ मुड़ें। दबाव लागू करने से डरो मत, इसकी एक बहुत ही तंग सील है। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बाल्टी और रगड़ें हैं जो प्रेरणादायक पानी इकट्ठा करने के लिए तैयार हैं। अंदर आप शायद बहुत सारे लिंट, कुछ सिक्के और कपड़े या मोजे के कुछ छोटे टुकड़े मिल जाएंगे।
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 6
    6

    Video: कैसे कपड़े धोने की मशीन शीर्ष लोड क्या आप की कपड़े धोने की मशीन लोड नही Utha रेह के लिए

    सुरक्षात्मक स्क्रीन से सब कुछ निकालें और इसे कुल्ला। सुरक्षात्मक स्क्रीन के दाईं ओर छेद में अपनी उंगली डालें और यह सुनिश्चित करें कि पंप टरबाइन में कुछ भी नहीं फंस जाता है और यह आज़ादी से चलता है, फिर फ़िल्टर को दोबारा लगाने और इसे बारीकी से तब तक घुमाएं जब तक कि यह सहज नहीं हो। इसके बाद, सभी पैनलों को हटा दें जिन्हें आपने हटाया था।
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 7
    7
    फिर से कुल्ला या स्पिन चक्र चलाएं। वॉशिंग मशीन जल्दी से निकल जाना चाहिए यदि ऐसा नहीं होता है, तो पंप को बदला जाना चाहिए, इस मामले में आप एक तकनीशियन को फोन कर या आलेख कैसे देख सकते हैं अपने कपड़े वॉशर का पानी पंप बदल दें.
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके आस-पास एक बाल्टी और लत्ता हैं जब आप पंप के सुरक्षात्मक पैनल को निकालते हैं, तो वाशिंग मशीन में सभी पानी निकल जाएगा।
    • यदि आपका लाँड्री रूम छोटा है, तो आपको वॉशर को ऐसे स्थान पर ले जाने की आवश्यकता हो सकती है जहां आप अधिक आसानी से काम कर सकते हैं, जैसे कि एक सड़क या गैरेज।

    चेतावनी

    Video: घर की वाशिंग मशीन साफ करने का तरीका-वाशिंग मशीन साफ करने की विधि-How To Clean Our Washing Machine

    • किसी भी उपकरण की सर्विस करने से पहले इसे अनप्लग करें!
    • अगर किसी भी समय आप मरम्मत प्रक्रिया के बारे में असहज महसूस करते हैं और आप वॉशिंग मशीन खराब करने से डरते हैं, तो आप जो भी करते हैं उसे रोकें और एक पेशेवर कॉल करें। यह संभवतः वॉशिंग मशीन की जगह से सस्ता होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com