ekterya.com

कैसे एक विरोधी परमाणु आश्रय बनाने के लिए

"आदमी को युद्ध का अंत होना चाहिए, या युद्ध आदमी को समाप्त कर देगा" इस द्रुतशीतन उद्धरण के रूप में अतिरंजित नहीं हो सकता क्योंकि कुछ लोगों का मानना ​​है कि आज से हजारों परमाणु हथियार कुछ मिनटों में लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। शायद युद्ध मानव जाति का अंत होगा "ईरान परमाणु हथियार बना रहे हैं, विशेषज्ञों का अनुमान है कि वे एक या दो साल में तैयार होंगे ..." "रूसी फिर गुस्से में हैं ..." "उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियारों का अधिग्रहण किया ..." दुनिया एक समय बम है, और यह केवल एक छोटा सा स्पार्क लेता है, जो विस्फोट करने वाला है, सचमुच हालांकि, अगर दुनिया को हजारों साल पहले भेजे जाने पर आपके पास पर्याप्त आश्रय है, तो आप बच सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह शरण न केवल परमाणु हथियारों के संरक्षण के लिए है, उदाहरण के लिए, यह एक उल्कामी धरती को हिट कर देता है।

चरणों

बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
बिल्डर ए फॉलआउट शेल्टर चरण 1 पर क्लिक करें
1
आप किस प्रकार के आश्रय का निर्माण करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें आप विकिरण सुरक्षा के उच्चतम स्तर करना चाहते हैं (यह दर्शाता है कि ज्यादा विकिरण कम कर दिया। उदाहरण के लिए, आरपीएफ, आरपीएफ 100 का मतलब है कि एक व्यक्ति एक असुरक्षित से 100 गुना कम विकिरण प्राप्त होगा) या एक है कि एक बड़ा प्रभाव का समर्थन करता है करना चाहते हैं? उस क्षेत्र के बारे में सोचें, जिसमें आप रहते हैं, और विचार करें कि आपको क्या लगता है कि आवश्यक है ध्यान रखें कि यह फैसला आपको मार सकता है या अपना जीवन बचा सकता है।
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बिल्डर ए फॉलआउट शेल्टर स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    जिस आश्रय को आप करना चाहते हैं, उसके लिए निर्देशों को प्रिंट करें और प्रत्येक चरण को पार कर दें जिसे आपने पहले ही पूरा कर लिया है। अगर इस आश्रय के निर्देश आपकी ज़रूरतों के अनुरूप नहीं हैं, तो वहां कई अन्य लोग हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं।
  • कवर की छड़ें की छत

    असल में विचार एक खाई खोदना है, और फिर ऊपर लॉग्स या लाठी रखो और गंदगी के साथ कवर करें। इससे आपको एक सभ्य शरण मिलेगा जो सैद्धांतिक रूप से बहुत आसान है, लेकिन यह आपको कई दिनों तक तीव्र श्रम खुदाई के लिए ले जाएगा। नीचे एक बनाने के निर्देश दिए गए हैं

    बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बिल्डर ए फॉलआउट शेल्टर स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    1
    फावड़ियों और आरी सहित उपकरण इकट्ठा।
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बिल्डर ए फॉलआउट शेल्टर स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज

    Video: Kent Hovind - Seminar 1 - The Age of The Earth [MULTISUBS]

    2
    विभिन्न शक्तियों और कमजोरियों के अनुसार विभिन्न व्यक्तियों को अलग-अलग कार्य सौंपें। एक अच्छा विचार यह है कि आधा समूह खोदता है और दूसरे आधे लोगो को इकट्ठा करते हैं
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बिल्डर ए फॉलआउट शेल्टर शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    उस क्षेत्र का चयन करें जिसमें ज्वलनशील सामग्री नहीं होती है। जब परमाणु हथियार विस्फोट करता है, तो यह थर्मल पल्स बनाता है जो 20 मील दूर की चीजों को आग लगा सकता है। यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो कम से कम एक आग बुझाने की कल खरीद लें और अपने आवास के आस-पास के क्षेत्र को साफ कर लें, जितना आप कर सकते हैं।
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज का शीर्षक बनाएँ एक फॉलआउट शेल्टर चरण 6
    4
    जब आप खुदाई कर रहे हैं, खाई से कम से कम 5 फीट दूर मिट्टी का ढेर कर लें।
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक बनाएं एक फॉलआउट शेल्टर चरण 7

    Video: American Scientist and Winner of the Nobel Prize in Physiology or Medicine: George Wald Interview

    5



    आप जितना चाहें उतना गहरा खोद सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आप गहरे हैं, आपके पास अधिक स्थान होगा और प्रभाव से सुरक्षा बढ़ा सकती है।
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक बनाएं एक फॉलआउट शेल्टर चरण 8
    6

    Video: Crash of Systems (feature documentary)

    जब आप खुदाई खत्म करते हैं, तो खाई के ऊपर चड्डी डाल दें। खाई की तुलना में कम से कम 1 फुट में कटौती सुनिश्चित करें।
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज का शीर्षक बनाएँ एक फॉलआउट शेल्टर चरण 9
    7
    अब जब आपके पास खाई पर चड्डी हैं, तो कपड़ा या पत्तियों के साथ सभी दरारें कवर करने के लिए सुनिश्चित करें
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बिल्डर ए फॉलआउट शेल्टर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    8
    जब आप पूरी तरह से सुनिश्चित कोई रास्ता नहीं है कि पृथ्वी आश्रय तनाव होगा है कि वहाँ रहे हैं, लॉग की चोटी पर खोदा, पृथ्वी रखा ताकि परत कम से कम 18 इंच है। यदि आप आरपीएफ को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो मोटा परत बनायें
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक एक बिल्डआउट शेल्टर शीर्षक 11
    9
    आश्रय के एक अलग क्षेत्र में किसी प्रकार के एक बाथरूम का निर्माण करें, कम से कम एक कंबल या कपड़ा के साथ।
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक बनाएं बिल्ड फॉलआउट शेल्टर चरण 12
    10
    किसी प्रकार का बिस्तर बनाएं, या यदि आप समय से बाहर निकल रहे हैं, तो कुछ इंच के पत्ते पर्याप्त होंगे यदि आपके कौशल यह अनुमति, चारपाई बिस्तरों का निर्माण सबसे सरल समाधान अतिरिक्त कंबल को बचाने और उनमें से दो के साथ एक बिस्तर बनाने के लिए खड़ी है।
  • बिल्ड-ए-फॉलआउट-शेल्टर-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक एक बिल्डआउट शेल्टर चरण 13
    11
    यदि कोई आग होती है तो कोई भी आश्रय में फंसना नहीं चाहता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम दो भिन्न निकास हैं
  • युक्तियाँ

    1. जब तक आप अपने क्षेत्र में पृथ्वी की स्थितियों के बारे में नहीं जानते हैं, तो यह आपके लिए समझदारी होगी कि आप जिस प्रकार के शरण के निर्माण की योजना बना रहे हैं, उसके बारे में सोचने से पहले। बरसात के मौसम में कुछ मिट्टी बहुत मुश्किल होती है और शुष्क मौसम में बहुत नरम होती है। छेद को एक बाहरी कोण में खोला जाना चाहिए जिससे आप इसे गिरने से रोक सकें। अन्य क्षेत्रों में पृथ्वी सूखी कीचड़ के रूप में कठिन है। इससे आपको एक छेद सीधे नीचे गिरने की बहुत कम संभावना के साथ खोदने की अनुमति मिल जाती है। इससे आपको आंतरिक दीवारों को मजबूत करने की लागतें बच सकती हैं, क्योंकि आप सीमेंट को रोकने के लिए एक ही धरती का उपयोग कर सकते हैं। उन क्षेत्रों में जहां पृथ्वी नरम और काम करने के लिए अधिक खतरनाक है, यदि आपके पास छेद के कोण को बनाने के लिए स्थान नहीं है तो सतह पर एक आश्रय बनाने के लिए बेहतर होगा। नरम मिट्टी और छोटी जगह के साथ एक और समस्या यह है कि यदि आप पड़ोसी की संपत्ति के करीब बने, तो आप अपने घर में दरारें पैदा कर सकते हैं, जिससे आप जिम्मेदार हो सकते हैं। एक भूमिगत या प्रबलित कंक्रीट आश्रय एक बड़ी परियोजना है, लागतों की गणना और एक विश्वसनीय योजना खोजना महत्वपूर्ण है। सरकार ने ठंड युद्ध के दौरान लाखों लोगों को ब्लूप्रिंट डिजाइन किए, और वे बम-परीक्षण कर चुके हैं, इसलिए ये पहली पसंद हैं दुर्भाग्य से, उनमें से कई अब मुद्रित नहीं हैं, लेकिन आप उन्हें इंटरनेट पर ई-पुस्तकों के रूप में पा सकते हैं। आश्रय के निर्माण के लिए आपको ऋण में जाने की ज़रूरत नहीं है। हममें से बहुत सी चीजें हम चाहते हैं लेकिन हम बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन अगर हम स्वस्थ हैं, तो हम इसे अपने हाथों से बना सकते हैं। आप प्रत्येक भुगतान दिवस पर प्रबलित सीमेंट बार की एक जोड़ी खरीदने के लिए सामग्री के बिल और वैन का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें अपने घर में रखें और कम समय में आपके पास आवश्यक लोग होंगे आपको पूरी सामग्री के 10% कम खरीदना चाहिए, जिसे आपको आवश्यकता होगी, क्योंकि आप परियोजना के अंत में बचा नहीं करना चाहते हैं। आप काम करने के लिए बाहर के किसी व्यक्ति को काम पर रखने रहे हैं, तो क्या आवश्यक है की 100% खरीदने के लिए या नहीं, और यदि आप और अधिक चीजों को खरीदने के लिए एक और मोड़ ले जाना है, अपनी टीम के समय खो देंगे आप का भुगतान कर दिया जाएगा। श्रम आम तौर पर एक इमारत में सबसे महंगी हिस्सा है, इसलिए यदि आप सामग्री है, जबकि टीम काम करता है याद कर रहे हैं, सबसे करीब चलाता है खरीदते हैं, रोक इमारत किनारे नहीं है और एक जोड़े को सहेज कर बैठे तीन या चार पुरुषों के लिए सामग्री में डॉलर का आप अपने आप को निर्माण का ख्याल रख सकते हैं, लेकिन यह अच्छे स्वास्थ्य में एक आदमी के लिए एक कठिन काम है। रॉड के लिए प्लास्टिक संरक्षक खरीदें, क्योंकि अगर आप एक पर गिर जाते हैं, तो यह आपको मार सकता है। एक छड़ी को मोड़ने के लिए, रॉड पर 2 इंच की ट्यूब का एक कठोर टुकड़ा लगा, ट्यूब के बगल में अपना पैर रखो और तब तक खींचें जब तक आप सही कोण न जाएं रॉड काटने के लिए आप एक देखा उपयोग कर सकते हैं रॉड की आधा मोटाई में कटौती करें, फिर कट की बगल में अपने पैरों का समर्थन करें और बाकी की छड़ी को उठाएं। यह आपको पूरी कटौती करने से बचाएगा
    2. खाना, पानी और अधिमानतः ओमेगा -3, कैल्शियम और मल्टीविटामिन टैबलेट को संग्रहित करने के लिए याद रखें। सुनिश्चित करें कि वहाँ कोई खिड़कियां नहीं हैं और यह कि अधिकांश आश्रय भूमिगत है मौजूदा बेसमेंट को अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता है यहां न्यूनतम रक्षा अमेरिका विभाग द्वारा घोषित कर रहे हैं: 10 सेमी ठोस, ईंट 12-15cm, रेत के 15 सेमी (बक्से या बैग, कोई फर्क नहीं पड़ता), समर्थन के रूप में जमीन 17cm उपयोग कर सकते हैं, 20 सेमी गुट रेत के साथ भरने या पृथ्वी, 25cm पानी, 35cm किताबें या पत्रिकाओं, या लकड़ी के 45cm। सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत अधिक पानी और भोजन है डिब्बाबंद या गैर-नाशयोग्य भोजन अधिक अनुशंसित है। खाने के लिए तैयार भोजन भी हैं
    3. पहले की किट सुनिश्चित करें कि यह एक बहुत ही पूर्ण एक है, न कि केवल चिपकने वाले बैंड के साथ। यह रक्षा विभाग द्वारा अनुशंसित एक है:
    4. स्ट्रिप 10x17cm निष्फल
    5. संकुचित करें और पट्टी 5x5cm, 4 स्ट्रिप्स
    6. स्ट्रिप प्रकार सेक 7cmx6m सेक
    7. 2 सीएम और 5 सीएम की पट्टियों के 3 रोल
    8. मस्जिना पट्टियां 93x93x132cm
    9. पेट्रोलोलम 7x66cm के साथ पट्टी, 3 स्ट्रिप्स
    10. चिपकने वाला टेप 2 सेमी x 1 मीटर, 100 स्ट्रिप्स
    11. चिपकने वाला बैंड 1x7cm, 100 स्ट्रिप्स
    12. आँख तरल पदार्थ
    13. 1/3 सीसी, 10 इकाइयों को खोलने के लिए सुगंधित अमोनिया समाधान
    14. लोहे के बिना आयोडीन-पोवोडोन समाधान, 10% 1.4 सेंटीमीटर
    15. सोडियम क्लोराइट (नमक) और सोडियम बाइकार्बोनेट
    16. सर्जिकल पेनकेनिफ़, स्केलपेल
    17. निर्देश और सामग्री पुस्तिका
    18. निम्नलिखित अत्यधिक अनुशंसित मद हैं, लेकिन आपको चिकित्सक की अनुमति देने की आवश्यकता हो सकती है (इनमें से कुछ का उपयोग विकिरण बीमारियों के लक्षणों के इलाज के लिए किया जा सकता है)
    19. आंखें
    20. पत्रिका suppositories (मतली और उल्टी के लिए)
    21. अफीम टिंक्चर (दस्त के लिए)
    22. एंटासिड गोलियां (अपचलन के लिए)
    23. एस्पिरिन बोतल (हल्के दर्द)
    24. नारकोटिक (गंभीर दर्द)
    25. आपके पास अन्य चीजें:
    26. सो रही बैग
    27. कई कपड़े (दोनों सर्दियों और गर्मियों के लिए)
    28. सनस्क्रीन
    29. स्नान लेख
    30. सूर्य का चश्मा
    31. फ्लैशलाइट्स और बैटरी
    32. रेडियो और वॉकी-टॉकी (कोई सेल, ईएमपी, या विद्युत चुम्बकीय पल्स प्रभाव कुछ समय के लिए अप्रयुक्त छोड़ देंगे, तो उपग्रहों, राष्ट्रीय सुरक्षा से बुझा किया जा सकता है तो यह संकेत नहीं होगा)।
    33. स्व-संचालित मशालों और आत्म-संचालित रेडियो, एल्यूमीनियम या कुछ अन्य धातु में सील किए गए ताकि ईएमपी उन पर असर न पड़े। परमाणु हमले की स्थिति में बैटरियों को खोजने में मुश्किल हो जाएगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे स्वयं संचालित हैं।
    34. फ्लेयर्स
    35. मोमबत्तियाँ। केवल उन्हें प्रयोग करें यदि कोई गैस लीक या विस्फोटक गैस नहीं हैं
    36. नियॉन बार्स
    37. निविड़ अंधकार
    38. धूम्रपान संकेत
    39. परकार
    40. पानी को शुद्ध करने के लिए हलाज़ोन की गोलियां (वे केवल विकिरण को फिल्टर नहीं करेंगे, केवल रोगजनक)
    41. धागा और सुई
    42. कैनवास
    43. व्यक्तिगत रक्षा के हथियार, अधिमानतः एक पिस्तौल
    44. एक्स, हाथ देखा, लीवर, मुकाबला चाकू और रसोई के बर्तन। (यह तेज करने के लिए एक पत्थर भी लेता है)
    45. पेपर और पेंसिल, और समय पास करने में मदद करने के लिए कुछ भी।
    46. इस आलेख की प्रतिलिपि

    चेतावनी

    • यह लेख आपकी स्थिति 100% के अनुरूप नहीं हो सकता है आप किस तरह के अस्तित्व की आवश्यकता होगी, यह भविष्यवाणी करना असंभव है।
    • खाई में सुरक्षा का अभ्यास करें 1990-2000 के बीच, खाई दुर्घटनाओं से 741 लोग मारे गए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पलस
    • वर्षा और बर्फ से आपके आश्रय की रक्षा करने के लिए कुछ
    • बोरियत को मारने के लिए कुछ एक मोटी किताब या दो, और कार्ड का डेक
    • सुरक्षित कंटेनर में कम से कम 40 गैलन पानी प्रति व्यक्ति
    • एक बाथरूम (जरूरी नहीं कि कार्यात्मक, केवल एक सीट के साथ एक गहरी छेद है)।
    • एक बुझाने की कल
    • जो कुछ भी आपको जीवित रहने में मदद करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com