ekterya.com

एक मजबूत और गर्म आश्रय का निर्माण कैसे करें

जब आप सड़क पर होते हैं, तो पानी और भोजन के अलावा, एक आश्रय जीवित रहने के लिए आवश्यक तीन आवश्यक चीजों में से एक है। लॉग झोंपड़ी (नवाजो इंडियंस की विशिष्टता) मौसम और प्रकृति के तत्वों से खुद को बचाने के लिए सबसे अच्छा आश्रयों में से एक है। यह प्रतिरोधी है, किसी भी आकार का हो सकता है और लकड़ी का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त तत्वों की आवश्यकता नहीं होती है। इस अनुच्छेद में, आप कैसे एक बनाने के बारे में जानकारी पा सकते हैं

चरणों

बिल्ड-ए-स्टर्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप -1। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 1 बनाएँ शीर्षक छवि
1
अपने शरीर की चौड़ाई के रूप में गहरे छेद को खोदें। यदि एक कूल्हे की हड्डी से दूसरे तक की दूरी 40 सेमी (15 इंच) है, तो छेद 45 से 50 सेंटीमीटर (17 से 20 इंच) गहरे होना चाहिए। इसके अलावा, चौड़ाई आपकी ऊंचाई के बराबर होना चाहिए। ऐसा करने में थोड़ी देर लग सकती है, पर विचार करें कि आपके पास अधिक गर्मी होगी (यह कदम वैकल्पिक है)।
  • बिल्ड-ए-स्टर्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप-2. जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 2 बनाएँ शीर्षक छवि
    2
    दो छड़ें (अधिमानतः 5 सेमी या व्यास में 2 इंच) प्राप्त करें, जो कि टिप पर कांटा और कई शाखाएं हैं फर्श पर उन्हें 10 से 15 सेमी (3 और 6 इंच) के बीच डालें।
  • एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 3 बनाएँ शीर्षक छवि
    3
    दूसरी छड़ी (5 सेंटीमीटर या व्यास में 2 इंच) प्राप्त करें और इसे दो भागों में क्षैतिज रूप से रखें।
  • बिल्ड-ए-स्टर्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप -4। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक मजबूत, गर्म आश्रय के निर्माण का शीर्षक चित्र 4
    4
    कई क्लबों को प्राप्त करें, जैसे कि आप कर सकते हैं और उन्हें कांटे पर खंभे पर रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक-दूसरे के जितना करीब संभव बनाते हैं इसके अलावा, यदि आपको पतली छड़ मिलती है, तो कई परतें बनाएं विचार यह है कि आप समस्याओं के बिना रेंगने और फिट होने से शरण में प्रवेश कर सकते हैं। छत का सबसे ऊंचा हिस्सा आपकी नाक से 30 सेमी (1 फुट) दूर नहीं होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि छड़ें और छड़ें उसी को मापते हैं जब समाप्त हो जाए, तो उसे पक्ष या फ्रंट के बिना एक पच्चर या कील जैसा दिखना चाहिए।
  • बिल्ड-ए-स्टर्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप -5.जीपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक मजबूत, गर्म आश्रय के निर्माण का शीर्षक चित्र 5
    5
    जगह पक्षों पर चिपक जाती है आप उनको छत या दाने की शाखाओं के साथ विभाजन में सहायता कर सकते हैं - या बेहतर अभी तक, दोनों ही करते हैं।
  • बिल्ड-ए-स्ट्रर्डी, वार्म-शेल्टर-स्टेप -6। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक मजबूत, गर्म आश्रय के निर्माण का शीर्षक चित्र 6
    6
    यदि आप कर सकते हैं, शरण फर्श पर पेड़ों की सुइयों, टहनियां और पेड़ों या पौधों की सूखी बात रखो। यह आपको गर्म रहने में मदद करेगा
  • बिल्ड-ए-स्टर्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप -7। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक बनाएँ एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 7
    7
    दीवारों और छत को अलग करती है आश्रय की दीवारों पर पाइन सुई, शाखाएं, पत्ते, पृथ्वी और सब कुछ रखो।



  • बिल्ड-ए-स्ट्रर्डी, वार्म-शेल्टर-स्टेप -8। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक बनाएं एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 8
    8
    लाठी के जोड़ों में कीचड़ जोड़ें। इस तरह, आपकी झोपड़ी हवा और बर्फ (यह कदम वैकल्पिक है) को सामना करने में सक्षम होगा।
  • Video: ФИЛЬМ 2018 ПРИНОСИТ СЧАСТЬЕ || ПАМПУШКА || Русские мелодрамы 2018 новинки HD

    बिल्ड-ए-स्टर्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप-9। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक बनाएं एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 9
    9
    एक दरवाजा बनाएँ एक बनाने के लिए अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन अगर आपको पता नहीं चला है, तो आप बस कुछ कीटों को कवर कर सकते हैं जो कीचड़ से ढकी हुई है और आश्रय के विरूद्ध पत्ते ढलते हैं।
  • बिल्ड-ए-स्टर्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप -10। जीपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक मजबूत, गर्म आश्रय के निर्माण का शीर्षक चित्र 10
    10
    यदि आप चाहें, तो आप दो और दो कांटेदार ध्रुव प्राप्त कर सकते हैं और आश्रय से जमीन पर उन्हें 60 सेमी (2 फीट) डालें। दो भागों की दो छड़ियों के साथ उन्हें आश्रय में शामिल करें दीवारों और छत को कवर करें जैसा आपने पहले किया था फिर, व्यास में 2 सेमी (1 इंच) के बारे में एक छेद बनाएं। इस तरह, आप धूम्रपान के साथ भरने के बिना गर्म करने के लिए एक छोटे कैंप फायर बना सकते हैं (जो कि छेद के लिए है)। इस तकनीक को केवल तभी लागू करने की सिफारिश की जाती है अगर आप सुनिश्चित हों कि आप आग नियंत्रण में रख सकते हैं (यह कदम वैकल्पिक है)।
  • बिल्ड-ए-स्टर्ड्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप -11 जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का निर्माण एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 11
    11
    एक अन्य विकल्प दो पेड़ों को देखने के लिए है, जो आपकी ऊँचाई के बराबर दूरी से 30 सेमी (1 फुट) और एक शाखा इतनी लंबी है कि आप उनसे जुड़ सकते हैं। इसके बाद, आपको लगभग 1.5 मीटर (5 फीट) लंबे और 10 से 15 सेंटीमीटर (4 से 6 इंच) चौड़े के 4 डंडे की आवश्यकता होगी जैसे कि समर्थन करता है। आपको पतली छड़ें भी मिलनी होंगी जो दीवारों को बनाने के लिए इस्तेमाल की जाएंगी।
  • बिल्ड-ए-स्ट्रर्डी-वार्म-शेल्टर-स्टेप-12. जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 12 बनाएँ शीर्षक छवि
    12
    दो छड़ियों की छोर में शामिल हों जो समर्थन के रूप में काम करेंगे और इसे शेष दो हिस्सों के साथ दोहराएं - फिर उन्हें पक्षियों के पेड़ों के विरुद्ध एक औंधा "वी" आकार को दफन करने वाले सुझावों के साथ बना दें।
  • Video: UNBOXING HOT FIRE!

    बिल्ड-ए-स्टर्डी, -वार्म-शेल्टर-स्टेप-13। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक मजबूत, गर्म आश्रय चरण 13 बनाएँ शीर्षक छवि
    13
    "वी" समर्थन पर सबसे लंबा ट्रंक रखो। फिर, दोनों छतों पर इस तरह की बीम के खिलाफ सभी छड़ें रखो, प्रवेश करने के लिए एक खुली ओर छोड़कर यदि आप काई प्राप्त करते हैं, तो उसे नुकसान न किए एक बड़े भाग को रोल करें और दीवारों के निचले किनारे (लगभग 30 सेंटीमीटर या 1 फुट) को कवर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। अंत में, बाकी की आश्रय को नीचे, फ़र्न या स्प्रूस छड़ के साथ शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • यह शरण लंबी चड्डी की हड्डी की गर्मी का विरोध कर सकती है। आश्रय के समानांतर स्थिति में दो बड़ी लंबी चड्डी के बीच आग को हल्का रखें और उन्हें इस तरह रखें कि वे रोल न करें। यह सबसे अधिक प्रभावी है यदि आप कैम्प फायर के विपरीत दिशा में आश्रय से एक प्रकार की अस्थायी भगोड़ा स्क्रीन का उपयोग करते हैं।
    • आश्रय का निर्माण करने में बहुत समय लगता है 5 मिनट में एक पूर्ण शरण का इंतजार न करें। सुनिश्चित करें कि आप इसे अधिक प्रभावी बनाने के लिए दीवारों को अलग कर लें।
    • यदि आप जमीन से अलग से सोना चाहते हैं, तो शरण की लंबाई के साथ दो और मजबूत शाखाएं पायें और उन्हें एक साथ 30 सेंटीमीटर (1 फीट) छोर से बाँध लें और प्रत्येक के बीच 1 मीटर के बीच छोड़ दें। शाखाओं को ऊपर से "वी" समर्थन पर रखें, इस तरह से कि "वी" मंजिल से गिरने के जोखिम के बिना लंगर डाले हुए हैं। फिर, एक प्रकार का बिस्तर बनाने के लिए नए समर्थन पर मजबूत और छोटी शाखाएं रखें

    चेतावनी

    Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)

    • यदि आप चरण 10 लागू करने जा रहे हैं, तो बहुत सावधानी बरतें आग के जोखिम को कम करने के लिए एक छेद में आग लगाने की कोशिश करें यदि आप सूखी जूतों और सूखे पत्तों से घिरे हुए हैं, तो पत्थरों, चट्टानों या रेत के साथ आग के चारों ओर एक स्वच्छ चक्र बनाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com