ekterya.com

बजट पर अपने बगीचे को कैसे डिज़ाइन करें

अपने पैसे को अच्छी तरह अर्जित करते हुए अपने परिदृश्य को अधिकतम करने के लिए यहां विचारों की एक सूची दी गई है।

चरणों

सचित्र कदम 1 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
1

Video: Full Nazare

अपने विकल्पों पर विचार करें:
  • आउटडोर स्थान, हालांकि सुंदर, आपके बजट के साथ समाप्त हो जाएगा वस्तुओं, जैसे कि छतों, आंगन, गीज़बॉस और गज़बॉस हमेशा आपके विचार से अधिक खर्च करते हैं। हालांकि, कई परिष्कृत परिदृश्य हैं जो पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करते हैं। इस्तेमाल की गई लकड़ी, ईंट और यहां तक ​​कि टूटी कंक्रीट महंगी पट्टी पत्थरों और नई सामग्री के बजाय सस्ते विकल्प हो सकते हैं।
  • Video: शानदार घोड़ी का नाच

    सस्ता कदम 2 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    2
    अपने दोस्तों को होस्ट्स, लिली और सभी प्रकार के बारहमासी के "कलियों" के लिए पूछें
  • अपने मौजूदा पौधों को विभाजित और पुन: प्रस्तुत करने के बारे में सोचें। ऐसे कई पौधे हैं जिन्हें आसानी से विभाजित या पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है, और संभवतः नए पौधों को खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • यदि आपको पौधों को खरीदना है, तो मौसम की शुरुआत में उन्हें कभी भी खरीदना नहीं चाहिए। गिरावट आमतौर पर पौधों के लिए सबसे अच्छा समय है और नर्सरी को पौधों की अलमारियां छूट के साथ हैं यह बहुत संभव है कि उन्हें फूल न पड़े और पत्ते असमान और लम्बी दिखाई देंगे। अपने कंटेनर से संयंत्र निकालें और जल्दी से जड़ों को देखो। वे "सॉफ्ट" नहीं हैं और जमीनी स्तर पर पौधों के (या "ताज") अपेक्षाकृत अच्छी हालत में लग रहा है, तो आप एक अच्छा खरीदने के बारे में सुनिश्चित हो सकता है। अगले वसंत, जब पौधों बाहर खिलने या वे बस के रूप में अच्छी तरह से देखने के लिए और पौधों जिसके लिए अपने पड़ोसियों का भुगतान 3 बार के रूप में के रूप में स्वस्थ हो जाएगा।
  • संयंत्र के कवर को आमतौर पर दर्जनों अलग-अलग पौधों में विभाजित किया जा सकता है और कई सेंटीमीटर से अलग हो सकते हैं। 10 सेंटीमीटर (4 इंच) अजवायन के फूल sanjuanero की एक पॉट, उदाहरण के लिए, इस तकनीक का इस्तेमाल महीनों के एक मामले में अपने बगीचे के 0.4 वर्ग मीटर (4 वर्ग फुट) कवर कर सकते हैं।
  • सस्ता कदम 3 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    3
    मास प्लांट समूह में संयंत्र सिर्फ तीन के बारे में मत सोचो। बीस या अधिक के बारे में सोचो यह रखरखाव को सरल करता है और प्राकृतिक वातावरण में पौधों के बढ़ने के तरीके को बेहतर बनाता है। दो या तीन सस्ता पौधों का पता लगाएं जो एक साथ अच्छी तरह से चलते हैं और एक साथ पूरे बेड रखने वाले किस्मों को भर देते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र बड़ी मात्रा में ढलान वाले लॉन या लिली या किसी भी चीज़ को फेंक रहा है, तो इसका अनुरोध करें और संयंत्र को यथासंभव छोटा करें (सुनिश्चित करें कि प्रत्येक प्रभाग की जड़ें के साथ स्वस्थ संबंध हों) प्रत्येक डिवीजन को कई सेंटीमीटर (आकार के आधार पर) से विभाजित करके एक वर्ष में एक प्लांट लगाएगा जिसमें आपके पास एक ऐसा परिदृश्य होगा जो 10 साल की उम्र की तरह दिखेगा। अक्सर, एक बड़े पौधे का खर्च होता है जो कि 40 डॉलर या उससे अधिक की लागत से अगले सेंटीमीटर (5 इंच) तक लगाया जाता है। इसमें परिदृश्य को भरने के लिए वर्षों लगते हैं।
  • सस्ता कदम 4 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    4



    बारहमासी खरीदें इन सुंदर वार्षिक पौधों को नर्सरी अलमारियों पर नज़र डालना कोई फर्क नहीं पड़ता, आगे सोचें। आपको उन्हें प्रतिवर्ष बदलना होगा जब वे मरेंगे यह परिदृश्य के लिए बजट खर्च करने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक है यदि आप बीज (या किसी अन्य संयंत्र) के माध्यम से वार्षिक पौधे लगाने के लिए तैयार हैं, तो करो! बस उन्हें एक बर्तन (या दर्जन या चपटा बाल्टी) से नहीं खरीदते हैं। दूसरी ओर, बारहमासी पौधे, वर्ष के बाद बड़े और अधिक सुंदर वर्ष बढ़ते हैं। एक 10 सेमी बर्तन (4") $ 2 के बारहमासी पौधों के तीन साल में 2.4 मीटर (8 फीट) के रंग का एक टप्पा हो सकता है। सालाना लगभग बर्तन में जितने आकार होंगे, उतनी ही तीन गुना ज्यादा खर्च होंगे।
  • सचित्र कदम 5 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    5
    बड़े बर्तन में निवेश करें बर्तन में क्या जाता है वह बागान क्या करता है बड़ा सोचो! बस ध्यान रखें कि आप बर्तन में $ 100 या अधिक खर्च कर सकते हैं। छोटे बर्तन (किसी भी कम से कम 30 सेमी या 12") बहुत ही कठिन हैं और बाहर की विशालता में भयानक दिखते हैं। ये विंडो अलमारियों या तालिकाओं के पैमाने में अधिक उपयुक्त हैं केवल एक किस्म या दो पौधों के साथ दो या तीन बड़े बर्तन एक परिदृश्य अच्छी तरह से काम करेंगे। किसी भी सुरुचिपूर्ण घर और बागवानी पत्रिका की जांच करें जिसमें बाहरी फर्नीचर शामिल है आपको पोर्च के किनारों को कवर करने वाले 30 छोटे बर्तन दिखाई नहीं देते हैं। वे सभी बड़े, बड़े, बड़े हैं टेराकोट्टा रंग का एक उत्कृष्ट पसंद है (मौसमरोधी या प्रामाणिक)। आप दर्जनों शैलियों पा सकते हैं और वे सभी गठबंधन करेंगे। किसी कारण से, यह रंग आम तौर पर अन्य खत्म से कम होता है। पौधों को छोड़ दें, बर्तन नहीं, शो को चोरी करने के लिए। यदि आपके पास बागवानी कौशल नहीं है, तो उन दिनों के लिए सूखा प्रतिरोधी बारहमासी पौधों का उपयोग करें जिन्हें आप उन्हें पानी भरना भूल जाते हैं। लॉन, ह्यूकेरस, थेमेम, एलीयम और आर्टेमिसिया अच्छे विकल्प हैं I अपने परिदृश्य से बाहर अपने पसंदीदा पौधों के डिवीजन ले लो - यह आपको कुछ भी खर्च नहीं करेगा। यदि आप बहुत आश्वस्त हैं कि आपके पास थोड़ा बागवानी कौशल है, तो चुनने वाले बर्तन में सालाना गर्मियों के रंग का एक स्पर्श जोड़ सकते हैं (आप उन्हें बीज दे सकते हैं)। किसी भी बजट में हड़ताली सालाना की राशि में उचित हो। उदाहरण के लिए, एक 61 सेमी पॉट (24") पोर्च पर petunias की एक महान आश्चर्य प्रभाव जोड़ सकते हैं
  • सचित्र कदम 6 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    6
    अपने स्थान पर चट्टानों को जोड़ें क्या आपके देश के क्षेत्र में चट्टानें हैं? चट्टानों को मत खरीदो। देखें कि आप उन्हें मुफ्त में प्राप्त करने के लिए क्या कर सकते हैं। कभी-कभी यह निर्माण स्थलों की यात्रा में मदद करता है मूल पत्थर बेहद महंगी रॉक से ज्यादा बेहतर दिखता है, जो पहले स्थान पर है, आपके परिदृश्य का नहीं है सबसे बड़ी चट्टानों को प्राप्त करें, जिन्हें आप सुरक्षित रूप से उठा सकते हैं और उन्हें छोटे समूहों में अपने बगीचे के बेड पर रख सकते हैं। हालांकि, अतिरंजना नहीं करते यार्ड के फुटपाथ या किनारे के पास चट्टानों के तीन या चार "फसलों" आपके बगीचे को सजाने के लिए पर्याप्त हैं।
  • सस्ता कदम 7 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला चित्र
    7
    सबसे पहले, पेड़ खरीदने यदि आपको परिदृश्य पर पैसा खर्च करना है, तो इसे पेड़ों पर पहले खर्च करें आपको हमेशा अपने परिदृश्य में पेड़ों को सभी के पहले रखना चाहिए अपने लैंडस्केप के लिए एक अच्छा पेड़ पाने के लिए थोड़ा और पैसा खर्च करने के लायक है। कई जंक पेड़ हैं जो अविवेक को धोखा देते हैं, अपनी चरागाह में बड़ी आपदाएं छोड़ते हैं, जब आपके परिदृश्य में परिपक्व होने पर घंटों की आवश्यकता होती है और मर जाते हैं। छाया के पेड़ों के लिए, तथाकथित संकर मैपल, ओक्स और साइकेमोर लगभग हमेशा एक सुरक्षित शर्त है। बचें, एल्म, पप्लर और कुछ राख जो तेजी से बढ़ते हैं परन्तु मूल रूप से अल्पकालिक रहते हैं।
    छोटे में खरीदें निम्न गुणवत्ता वाले बड़े से कम की तुलना में छोटी लेकिन गुणवत्ता की विविधता पर पैसा खर्च करना बेहतर होता है अधिकतर, 5 या 6 वर्षों में आप आकार में अंतर नहीं देख पाएंगे। प्रत्यारोपित होने पर छोटे पेड़ भी जीवित रहते हैं
  • युक्तियाँ

    • सड़कों
      बारहमासी पौधों के बिस्तर के माध्यम से एक ईंट पथ के बजाय, घास के एक अच्छी तरह से पथ का उपयोग करें। कई विश्व-स्तरीय सार्वजनिक उद्यान इस तकनीक का उपयोग करते हैं जो लगभग मुफ्त है।
    • पुस्तकों के संदर्भ प्राप्त करें
      केवल थोड़ी सी जानकारी ही काम कर सकती है आप पौधों प्यार करने के लिए नहीं है, लेकिन आप पौधों आप पैसे की बचत बुरा से बचने के लिए है कि आप लगाए या बनाए रखा पौधों की जगह में अब तक जाना होगा खरीदा बारे में विशेष जानकारी मिल सकता है। लगभग सभी मृत पौधे जिन्हें आप परिदृश्य में देखते हैं, यह जानने से नहीं कि पौधे की ज़रूरत क्या है जो लोग पश्चिमी संयुक्त राज्य में रहते हैं यूयू।, सनसेट गार्डन गाइड (लगभग हर जगह उपलब्ध है) एक उत्कृष्ट और सस्ता स्रोत है। सूर्यास्त भी एक राष्ट्रीय गाइड प्रकाशित करता है
    • जिम्मेदार और सम्मानजनक रहें
      प्राकृतिक क्षेत्रों, पार्क या निजी संपत्ति से पत्थरों को मत उठाएं उन्हें ईमानदारी से प्राप्त करना आसान है
    • पेर्गोल, चक्कर और ट्रेल्स
      तेजी से बढ़ती अंगूरों के साथ ऑब्जेक्ट ढूँढना एक सस्ते समाधान की कुंजी है। एक बार बेल ने पूरी तरह से एक संरचना को कवर किया है, जो परवाह करता है कि आपने कितना खर्च किया था? हालांकि, कनेक्शन पर कंजूसी मत करो। सभी वस्तुओं को उन दोनों के बीच तंग होना चाहिए और संरचना को स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए। संरचना स्केलेबल बनाने की कोशिश करें यदि आप इसे चढ़ सकते हैं, तो इसके उपयोग के कई सालों का सामना करना होगा।
    • patios
      टूटी ठोस या चिनाई पुनर्नवीनीकरण उत्पादों रेत का एक बिस्तर पर बसेरा कर सकते हैं और उसके बाद भूमि कवर प्रतिरोधी के सभी प्रकार के साथ घर के अंदर लगाया जाना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com