ekterya.com

होस्ट्स कैसे विकसित करें

विभिन्न प्रकार के मेजबान हैं जो विभिन्न आकारों और रंगों में आते हैं। सभी मेजबानों में बड़े पत्ते के साथ छोटे उपजी होते हैं जो अक्सर फर्श पर सीधे बढ़ने लगते हैं पत्तियां सफेद, पीले, हरे, नीले और इन रंगों के संयोजन भी हैं। होस्ट्स के फूल पत्ते के लिए माध्यमिक होते हैं और शायद एक शंकु या घंटी का आकार होता है फूल आमतौर पर बैंगनी, सफेद होते हैं या दो रंगों के धारीदार पैटर्न होते हैं।

चरणों

ग्रो होस्टास चरण 1 को बढ़ाएं
1
पौधों को पहले से अंकुरित किया गया खरीदें आप उन्हें एक स्थानीय नर्सरी या बगीचे की दुकान में खरीद सकते हैं। आप उन प्लांट सप्लायर से भी उनसे पूछ सकते हैं जो अधिक विविधता प्रदान करता है।
  • आप बीज से मेजबान हो सकते हैं, लेकिन अंकुरण दर काफी कम है। इसके अलावा, गैर-संकर बीज से बने अधिकांश पौधे छोटे होते हैं और आकर्षक नहीं होते हैं।
  • ग्रो होस्टास चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने यार्ड में एक क्षेत्र चुनें, जो आंशिक सूर्यप्रकाश प्राप्त करता है मेजबान छाया अच्छी तरह से सहन करते हैं लेकिन इसे प्यार नहीं करते। वे छाया में जीवित रह सकते हैं लेकिन उन जगहों पर बेहतर बढ़ेगा जहां उन्हें सुबह की धूप मिलती है और गर्म दोपहर में छाया होते हैं।
  • ग्रो होस्टाज चरण 3 में छवि का शीर्षक
    3
    पृथ्वी को तैयार करें मिट्टी को 45 सेंटीमीटर की गहराई में छोड़ दें। यदि आवश्यक हो तो खाद, धरण या रेत के साथ मिट्टी की संरचना को संशोधित करें। होस्ट्स ढीले, अच्छी तरह से सूखा मिट्टी पसंद करते हैं
  • ग्रो होस्टास चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने बगीचे में होस्ट्स को 25 से 60 सेंटीमीटर के बीच विभाजित करें। अलगाव अलग-अलग प्रकार के मेजबानों के आधार पर भिन्न होता है जो आप पौधे के लिए जा रहे हैं और आकार आप इसे बढ़ने की उम्मीद करते हैं।
  • मेजबानों की तेजी से बढ़ती किस्मों में छोटे पौधे पैदा होते हैं। ये एक संकीर्ण जड़ है जो एक व्यापक नेटवर्क बनाता है और पृथ्वी को कवर करने के लिए अच्छा काम करता है। इन पौधों को एक साथ रखें और उन्हें जड़ी-बूटियों के विकास को रोकने के लिए व्यवस्थित करें।
  • किस्मों जो कि कम से कम 30 सेंटीमीटर लंबा होती हैं और ऊर्ध्वाधर विकास की तुलना में अधिक क्षैतिज हैं, एक दूसरे के करीब बोया जा सकता है या किनारे के पौधों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इन प्रकार के होस्ट्स का उपयोग आमतौर पर पेड़ों के आधार पर किया जाता है।
  • ग्रो होस्टास चरण 5 को बढ़ाएं
    5
    नमी को बनाए रखने और जड़ी बूटियों के विकास को रोकने में मदद करने के लिए मेजबान के आसपास मिट्टी को उर्वरक बनायें। मेजबानों की स्थापना के बाद, वे घास की आवश्यकता नहीं है।
  • होस्ट्स के चारों ओर एक गीली घास बनाने के लिए कोकोआ उर्वरक या पाइन स्ट्रा का उपयोग करें। इन उत्पादों को झुकाव का लाभ होता है, सबसे बड़ी समस्या जो होस्ट्स को प्रभावित करती है कटे हुए पत्ते या उर्वरक के रूप में अन्य पौधे पदार्थों का उपयोग करने से बचें क्योंकि ये उत्पाद स्लग को आकर्षित करते हैं।
  • उर्वरक परत 5 सेंटीमीटर या उससे कम मोटी रखें। मेजबानों के चारों ओर बहुत अधिक उर्वरक रखकर खंभे को सुरंग के कारण और मेजबानों के पत्तों को खाने का कारण होगा।
  • ग्रो होस्टास चरण 6 को बढ़ाना छवि
    6
    पौधों को नियमित रूप से पानी दें ये बड़े पके हुए पौधों में जल प्रवाह की उच्च दर है, इसलिए आपको इसके बहुत कुछ चाहिए। यद्यपि वे सूखे का सामना कर सकते हैं, यदि आप उन्हें प्रति सप्ताह 3 से 5 सेमी पानी के बीच देते हैं, तो होस्ट्स बेहतर रहेंगे। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, पौधों को हर 2 से 4 दिनों में पानी दें
  • ग्रो होस्टास चरण 7 को बढ़ती छवि
    7

    Video: Apna pahla bhashan kese de ? आपका अपना पहला भाषण कैसे दे वो भी बिना डरे ?

    अपने होस्टा को नए पौधे बनाने के लिए विभाजित करें यदि एक ही स्थान पर बहुत अधिक हो। आप किसी भी समय hostas विभाजित कर सकते हैं, लेकिन अगर आप एक जगह में रहने सर्दियों हैं जहां बहुत ठंड, तो आप बेहतर फूट डालो और वसंत ऋतु में पौधों प्रत्यारोपित, ताकि वे अच्छी तरह से स्थापित कर रहे हैं इससे पहले कि ठंढ के मौसम आता है।
  • मेजबान को जमीन से बाहर ले जाओ और इसे सतह पर रखें
  • 2 या 3 भागों में संयंत्र काटने के लिए एक फावड़ा या तेज चाकू का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक भाग के स्टेम में कम से कम एक गाँठ है।
  • पौधे का एक हिस्सा मूल छेद में रखें और अन्य भागों को नए स्थानों पर ट्रांसप्लांट करें।
  • युक्तियाँ

    Video: How Did Japan Develop Technology? – [Hindi] – Quick Support

    • मेजबानों के अमेरिकन सोसायटी में पंजीकृत सैकड़ों प्रकार के होस्ट्स हैं इस समाज द्वारा आयोजित सर्वेक्षण से पता चलता है कि सबसे लोकप्रिय किस्में लिबर्टी, जून, योग और पदार्थ हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com