ekterya.com

टैंकलेस वॉटर हीटर कैसे चुनना

एक टैंकलेस वॉटर हीटर

गर्म पानी उपलब्ध कराने, साथ ही साथ ऊर्जा बचाने के लिए यह एक महान विकल्प हो सकता है। निरंतर सुधार के कारण, टैंकलेस वॉटर हीटर का निर्माण करने वाली कंपनियां अब ऐसे विकल्प ऑफ़र करती हैं जो कुछ साल पहले उपलब्ध नहीं थीं। यदि आप अपने घर के लिए इनमें से एक या अधिक इकाइयां खरीदना चाहते हैं, तो टैंकलेस वॉटर हीटर कैसे चुनने के बारे में यह गाइड आपको निर्णय लेने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
अपनी अपेक्षाओं को परिभाषित करें

एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
टैंकलेस वॉटर हीटर होने के फायदे और नुकसान को समझें। फायदे के लिए, एक टैंकलेस वॉटर हीटर गर्म पानी की एक अंतहीन आपूर्ति प्रदान कर सकता है। एक टैंकलेस वॉटर हीटर आरक्षित ऊर्जा के नुकसान का अनुभव नहीं करता है, एक मानक मॉडल के विपरीत, जो बड़ी मात्रा में पानी तैयार करता है। यह आपको ऊर्जा बचाने और अपने छोटे आकार के कारण छोटे कार्बन पदचिह्न छोड़ने देता है जो कम सामग्रियों का उपयोग करता है और इसके परिणामस्वरूप, परिवहन लागत में कमी आती है उनका उपयोगी जीवन 20 साल या उससे अधिक है और वे कम पानी से ग्रस्त हैं, क्योंकि उनके पास पानी की टंकी नहीं है। भागों को आसानी से बदल दिया जा सकता है, जो इसके जीवन को आगे भी बढ़ा सकता है। नुकसान के संबंध में, यदि सिस्टम आपके घर के लिए उपयुक्त नहीं है, तो आप को कभी भी गर्म पानी नहीं चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सही प्रणाली चुनते हैं और यह ठीक से स्थापित है। टैंकलेस वॉटर हीटर उनके पारंपरिक समकक्षों की तुलना में अधिक महंगे हैं और उनकी स्थापना भी अधिक महंगा है।
  • एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    टैंकलेस वॉटर हीटर परंपरागत वॉटर हीटर्स की तुलना में अधिक महंगे हैं, लेकिन निवेश पर वापसी प्रदान कर सकते हैं। उच्च प्रारंभिक लागत और उचित स्थापना में खर्च किए गए अतिरिक्त पैसे के कारण बचत दिखाने के लिए कई सालों तक लग सकता है।
  • एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    समझे कि आप अपने स्थान के आधार पर क्रेडिट और कर प्रोत्साहन प्राप्त कर सकते हैं या नहीं।
  • विधि 2
    तय करें कि आप किस प्रकार के हीटर चाहते हैं

    एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    प्राकृतिक गैस या प्रोपेन पर विचार करें टैंकलेस सिस्टम के इस प्रकार के घर के बाहर छिद्र होना चाहिए। आपके पास एक पर्याप्त गैस पाइपलाइन भी होनी चाहिए। वॉटर हीटर tankless गैस संचालित तापमान में सबसे उल्लेखनीय वृद्धि के साथ एक उच्च जल प्रवाह (जीपीएम या प्रति मिनट गैलन) का कारण हो सकता है, इसलिए वे एकीकृत प्रणाली के लिए बिजली के हीटर से बेहतर हैं।
  • एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    2
    टैंकलेस हीटर पर नजर डालें जो बिजली पर चलते हैं आपके घर में बिजली व्यवस्था उचित समतल और वोल्टेज प्रदान करने में सक्षम होगी, साथ ही सर्किट ब्रेकर भी।
  • टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 6
    3
    एहसास है, भले ही आप एक गैस मॉडल स्थापित करते हैं, तो आपके पास सेंसरों और स्विच को संचालित करने के लिए विद्युत कनेक्शन होने चाहिए। इन कनेक्शनों को भी एम्परेज और वोल्टेज आवश्यकताओं का अनुपालन करना चाहिए और एक स्वतंत्र सर्किट ब्रेकर होना चाहिए।
  • एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 7
    4



    स्थानीय बिल्डिंग कोड की आवश्यकताओं के बारे में अपने शहर या शहर के अधिकारियों से संपर्क करें।
  • एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 8

    Video: Tankless - क्या पता करने के लिए इससे पहले कि आप खरीदते हैं

    5

    Video: Tankless पानी Heaters मार्गदर्शन खरीदने

    अपने इलाके में दीर्घावधिक सार्वजनिक सेवाओं की दरों का मूल्यांकन करें क्योंकि आप टैंकलेस वॉटर हीटर की पसंद का मूल्यांकन करते हैं। यह गैस या इलेक्ट्रिक मॉडल की पसंद में निर्धारण का कारक हो सकता है
  • टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 9
    6
    टैंकलेस हीटर के लिए अंतरिक्ष की आवश्यकताओं सहित इंस्टॉलेशन विकल्पों को ध्यान में रखें। इसके अलावा, श्रम लागत और स्थापना सामग्री पर विचार करें।
  • विधि 3
    अपनी आवश्यकताओं के लिए सही मॉडल चुनें

    एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    1

    Video: 2017 Water Heater Tips - The Best Type Of Water Heater Installation

    आपको पता होना चाहिए कि आपके क्षेत्र में भूजल का तापमान क्या है। फ्लोरिडा में एक घर न्यू इंग्लैंड में एक घर से अधिक गर्म भूजल हो सकता है ठंडा तापमान का मतलब है कि आपके टैंकलेस हीटर को आपको गर्म पानी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि आपको तापमान बहुत अधिक बढ़ाने की आवश्यकता होगी।
  • एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 11
    2
    एक टैंकलेस हीटर प्राप्त करें जो आपके परिवार की आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त गर्म पानी प्रदान करता है वहाँ कई ऑनलाइन कैलकुलेटर है कि आप इस प्रक्रिया कदम के साथ मदद कर सकते हैं कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि अपनी क्षमता के भीतर एक वॉटर हीटर tankless काम है, जिसके कारण आप प्रवाह (जीपीएम) और उच्च तापमान (इनलेट पानी और तापमान के बीच तापमान अंतर के अपने आवश्यक दर जानने की जरूरत उत्पादन या गर्म पानी के लिए वांछित तापमान)।
  • एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 12
    3
    तय करें कि क्या आप चाहते हैं कि टैंकलेस हीटर हर क्षेत्र में उपयोग के एक बिंदु के साथ जहां गर्म पानी का उपयोग किया जाए या पूरे घर के लिए एक अभिन्न प्रणाली हो।
  • एक टैंकलेस वॉटर हीटर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 13

    Video: 2017 Boiler Leakage Repairing Tips How To Fix A Boiler Leaking Water

    4
    अधिक सुरक्षा जानकारी के लिए जांच करें कोई भी मॉडल जिसे आप चुनना चाहते हैं, स्वतन्त्र सेंसर होनी चाहिए, जो कार्बन मोनोऑक्साइड का पता लगा लेते हैं और ताप विनिमायक जब गरम हो जाते हैं तो सिस्टम को स्वचालित रूप से बंद कर देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मान लें कि आपकी प्लम्बर या इलेक्ट्रिशियन टैंकलेस वॉटर हीटर को कैसे स्थापित करें चूंकि यह एक अपेक्षाकृत नया डिवाइस है, इसलिए नए जल हीटर स्थापित करने के लिए कारखाने के प्रशिक्षित तकनीशियनों की सेवाएं किराए पर करना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com