ekterya.com

इन्फ्रारेड हीटर कैसे खरीदें

अगर आपके घर या कार्यक्षेत्र में कोई ठंडा स्थान है, तो आपको इसे गर्मी के लिए हीटर की आवश्यकता हो सकती है सही प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, और यह लेख उन चीजों के बारे में बात करता है जिन्हें आपको अपनी खरीदारी के लिए ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

इन्फ्रारेड हीटर चरण 1 खरीदें खरीदें
1
बचत और ताप लागत को कम करने के बारे में सोचो इस पर सहेजा जा रहा है एक विषय है जिसमें सभी गृहमार्ग रुचि रखते हैं।
  • अधिकांश घरों में प्रत्येक कमरे के लिए अलग-अलग ताप क्षेत्र हैं, या एक क्षेत्र में सीमित संख्या में कमरे हैं। यह ताप कमरे जो कि कब्जा नहीं कर रहे हैं की तुलना में बहुत अधिक कुशल है
  • विभिन्न प्रकार के हीटिंग के साथ अलग-अलग कमरे गर्मी के लिए अन्य विकल्प हैं ऐसे घर हैं जहां वॉटर हीटर आधार बोर्डों में इकाइयों को गर्म पानी प्रदान करता है, इसलिए, हवा का प्रबंधन इकाइयों का भी उपयोग किया जाता है जहां गर्म पानी परिवर्तित होता है और घर के एक हिस्से में गर्म हवा भेजता है।
  • इसके अलावा, इन्फ्रारेड गर्म क्षेत्र अक्सर एक ही हीटिंग यूनिट के रूप में व्यक्तिगत कमरे में पसंद किए जाते हैं।
  • एक इन्फ्रारेड हीटर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    जानें कि इन्फ्रारेड हीटर कैसे काम करते हैं। इन्फ्रारेड हीटर अवरक्त प्रकाश के साथ काम करते हैं। यह दिखाई नहीं दे रहा है क्योंकि यह स्पेक्ट्रम से परे है जिसे हम देख सकते हैं - इसलिए, गर्मी जो उत्पादन की जाती है वह प्रकाश का उत्पाद है जो हमारी आँखों के लिए अदृश्य है। असल में, एक अवरक्त हीटर एक निर्धारित स्थान में वस्तुओं को गरम करता है। हम खुद को इन्फ्रारेड गर्मी से गर्म करते हैं क्योंकि हमारी त्वचा और कपड़े अवरक्त प्रकाश को अवशोषित करते हैं और गर्मी हमारे शरीर में स्थानांतरित होती है। यह सीधे सूर्य के नीचे रहने और छाया में बैठने के बीच का अंतर है। हम सूरज में गर्म महसूस करते हैं क्योंकि हमारे कपड़े और त्वचा को छूने वाला प्रकाश हमें गर्म रखता है।
  • एक इन्फ्रारेड हीटर खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3

    Video: Как вырастить банан в квартире (часть-2) "Как заставить расти зимой"

    अपनी आवश्यकताओं के लिए सही अवरक्त हीटर चुनें वर्तमान में, बाजार में कई प्रकार के अवरक्त हीटर हैं।



  • 4
    कुछ अपने अवरक्त प्रकाश को सीधे कमरे या अंतरिक्ष में सीधे पहुंचते हैं जिससे वस्तुओं में गर्मी पैदा होती है।
  • अन्य अवरक्त हीटर में तीन भागों होते हैं जो गर्मी बनाते हैं: इन्फ्रारेड प्रकाश बल्ब, एक ताप एक्सचेंजर (जैसे कि एक अच्छा धातु कंडक्टर जैसे तांबा) और एक पंखे जो गर्मी बनाने के लिए एक्सचेंजर को हवा भेजता है।
  • एक इन्फ्रारेड हीटर खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    5
    इन्फ्रारेड हीटर को ऊर्जा देने की विधि का चयन करें जो आपको सबसे अच्छा सूट करता है। उपकरण के आधार पर, अवरक्त हीटर प्रोपेन, प्राकृतिक गैस और बिजली का उपयोग कर सकते हैं। घर के लिए, ऊर्जा का सबसे सामान्य स्रोत बिजली है जब यह व्यक्तिगत हीटर की बात आती है इनमें से एक आपको अपने घर को गरम करने की लागत का 50 प्रतिशत बचा सकता है वे उपयोग के कुछ हफ्तों में खुद के लिए भुगतान करते हैं। प्रोपेन या गोली स्टोव की तुलना में वे बहुत कम खर्चीले हैं, इन्हें स्थापित या बनाए रखने के लिए कुछ भी नहीं लागत है और वे आपको दिन में पैनियों के लिए गर्म रख सकते हैं। आप अपनी केंद्रीय हीटिंग सिस्टम को चालू कर सकते हैं और इसे कम स्तर पर छोड़ सकते हैं, और केवल उस कमरे को गर्म कर सकते हैं जो प्रयोग में है।
  • एक व्यक्ति हीटर का बड़ा लाभ यह है कि जब आप जगह बदलते हैं तो आप उसे एक कमरे से दूसरे स्थान पर ले जा सकते हैं। कमरे में गर्म और आरामदायक होने के लिए कुछ मिनट लगते हैं।
  • एक इन्फ्रारेड हीटर खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    6
    सर्वश्रेष्ठ मॉडल का चयन करें व्यक्तिगत पोर्टेबल हीटर का आकार भिन्न होता है और 300 से 1,000 वर्ग फुट तक गर्मी कर सकता है। कई मॉडलों में एक प्रोग्रामयोग्य थर्मोस्टेट है, इसलिए हीटर घर आने से पहले ही बदल जाता है, इसलिए आपकी पसंदीदा कुर्सी गर्म और आपके लिए तैयार हो जाएगी।
  • एक इन्फ्रारेड हीटर खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 6
    7
    इसके अलावा पोर्टेबल विकल्प पर विचार करें। पोर्टेबल अवरक्त हीटर आपके घर में एक कमरे, गैरेज, कार्यशालाओं, बेसमेंट और ठंडे स्थानों के लिए आदर्श हैं। यहां तक ​​कि जब वे बहुत अधिक गर्मी पैदा करते हैं, तो धातु कैबिनेट वाला व्यक्ति स्पर्श को गर्म महसूस नहीं करता है उन्हें आपके आस-पास के स्थान की आवश्यकता नहीं होती है और आपको बच्चों या पालतू जानवरों को जलाने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। वे नियमित विद्युत हीटरों की तुलना में अधिक प्रभावी होते हैं, वे सुरक्षित होते हैं, और संचालित करने के लिए बहुत कम खर्चीले होते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com