ekterya.com

एक पूल गर्म करने के लिए लागत को कम करने के तरीके

एक पूल के पानी को तापाने के लिए बड़ी मात्रा में ऊर्जा की आवश्यकता होती है और इस प्रयोजन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले अधिक पारंपरिक उपकरण काफी अक्षम हैं। सौभाग्य से, परिचालन लागतों को कम करने के लिए आप अपने पूल रखरखाव नियमानुसार कुछ सरल बदलाव कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अन्य विकल्पों को लागू कर सकते हैं जैसे जल पंप का उपयोग करना और अपने पूल में पानी की गर्मी के लिए सौर ऊर्जा का उपयोग करें और इस तरह से अपने वार्षिक खर्च को कम करें।

चरणों

विधि 1

पूल का तापमान प्रबंधित करें
अपने शीर्षक के शीर्षक से छवि को स्विमिंग पूल में हीट लागत को कम करना चरण 1
1
एक पूल कवर का उपयोग करें। वाष्पीकरण स्विमिंग पूल में अधिक से अधिक ऊर्जा हानि के कारणों में से एक है। हालांकि, आप आसानी से बाष्पीकरण को कम करने के लिए उपयोग में नहीं होने पर एक कवर डालकर इसे से बच सकते हैं। यह एक पूल गर्मी की लागत को कम करने का सबसे प्रभावी तरीका है - यह 50 से 70 प्रतिशत तक कम हो सकता है बिक्री के लिए कई प्रकार के पूल कवर हैं, जिनमें से मैनुअल, अर्ध स्वचालित और स्वचालित हैं।
  • अलग-अलग प्रकार के कवर विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध हैं और कई विशेषताएं हैं जो कि अधिक ऊर्जा को बचाने में मदद करती हैं
  • तकनीकी रूप से, यहां तक ​​कि एक बड़े कैनवास या प्लास्टिक जो आप पूल में डालते हैं वह एक कवर के रूप में काम कर सकता है और फिर भी मदद करेगा। हालांकि, इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए कवर का उपयोग करना अधिक प्रभावी है।
  • छवि शीर्षक से काफी हद तक आपका स्विमिंग पूल गर्मी लागत कम करें चरण 2
    2
    पूल में कोई नहीं है जब हीटर का उपयोग कम करें पूल ही ही आवृत्ति के साथ पूल वॉटर हीटर का प्रयोग करें। जब कोई भी अंदर नहीं होता है, तो इसे बंद करें गैस हीटर विशेष रूप से पूल जल अपेक्षाकृत जल्दी से गर्मी कर सकते हैं। आप पूल का कितनी बार उपयोग करते हैं यह निर्भर करते हुए, जब जरूरत पड़ने पर हीटर ही चालू करना अधिक कुशल हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप केवल शनिवार या रविवार को तैरते हैं, तो सप्ताह के बाकी हिस्सों पर हीटर चालू करना आवश्यक नहीं है।
  • शुक्रवार की रात हीटर चालू करें, और इसके आकार के आधार पर, शनिवार की सुबह पूल गर्म होगा
  • गैस की लागत को कम करने के लिए रविवार की रात को फिर से हीटर बंद करें।
  • अपने शीर्षक के शीर्षक से छवि को स्विमिंग पूल में गर्म करने के लिए लागत कम करें चरण 3
    3
    अपने पूल को कुशलतापूर्वक बनाए रखें सुनिश्चित करें कि जल निकासी पाइप स्पष्ट हैं ताकि पानी स्वतंत्र रूप से और कुशलता से प्रवाह कर सके। फ़िल्टर के बैकवाश फ़ंक्शन का उपयोग केवल तभी आवश्यक है, क्योंकि ऐसा करने से बहुत बार पानी और ऊर्जा बर्बाद हो जाएगी। एक दिन में केवल एक बार फिल्टर के माध्यम से पानी को प्रसारित करें। सक्रिय तापमान के लिए लगभग 25 डिग्री सेल्सियस (78 से 80 डिग्री फूट के बीच) के बीच में पानी का तापमान सही रेंज में रखें और मनोरंजक उपयोग के लिए 25 से 30 डिग्री सेल्सियस (82 से 84 डिग्री फारेस्ट के बीच) के बीच
  • सही तापमान बनाए रखने के लिए पूल के लिए थर्मामीटर का उपयोग करें।
  • यह एलईडी या सौर ऊर्जा प्रकाश व्यवस्था का उपयोग करता है, क्योंकि ये सबसे किफायती हैं
  • अपनी स्विमिंग पूल को गरम करने के लिए लागत को काफी कम करने वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    पूल गर्मी पंप का उपयोग करने पर विचार करें। यदि आपके पास गैस पंप है, तो इसे एक पूल ऊष्मा पम्प के साथ जगह पर रखें। वे एयर कंडीशनिंग मशीन के रूप में एक ही प्रक्रिया का उपयोग करते हैं लेकिन रिवर्स में पूल में पानी गर्मी करने के लिए पंप पर्यावरण से गर्म हवा का उपयोग करता है आपको एक आउटलेट की आवश्यकता होगी, क्योंकि पंप बिजली पर चलता है
  • पूल गर्मी पंपों की तुलना में गैस हीटरों की लागत अधिक है हालांकि, इसकी उच्च दक्षता के कारण, एक गैस हीटर का उपयोग करते समय वार्षिक परिचालन लागत कम होती है।
  • इसके अतिरिक्त, इस प्रकार के पंपों को लंबे समय तक गैस हीटरों की तुलना में लंबे समय तक रखा जाता है।
  • विधि 2

    सौर ऊर्जा का उपयोग करें
    अपने शीर्षक के शीर्षक में छवि को स्विमिंग पूल में गर्म करने के लिए लागत कम करें चरण 5

    Video: WHAT IS KAYLA GUILTY OF? | We Are The Davises

    1
    अपने पूल के लिए एक सौर कवर का प्रयोग करें। यह "थर्मल कंबल" के रूप में भी जाना जाता है और यह पानी की वाष्पीकरण को एक सामान्य आवरण की तरह कम करता है। इसके अलावा, यह पूल की सतह को अलग करता है और सामग्री के माध्यम से और पानी में सौर ऊर्जा के आंशिक मार्ग को अनुमति देता है, जहां इसे गर्मी में परिवर्तित किया जाता है। इस तरह, पानी गर्म हो जाता है, इसलिए अब पानी हीटर का उपयोग करने के लिए या इतनी लंबी अवधि के लिए अब जरूरी नहीं है। एक सौर कंबल अपने पूल को गर्मी के लिए सबसे अधिक प्रभावी और अधिक ऊर्जा बचत विकल्पों में से एक है।
    • सौर कंबल के साथ आप तैराकी के मौसम का विस्तार कर सकते हैं और पानी की मात्रा को कम कर सकते हैं जिसे आपको 30 से 50 प्रतिशत तक जोड़ना होगा।
    • इसके अलावा, कंबल में रसायनों की मात्रा कम हो जाती है, पूल को 35 से 60 प्रतिशत की आवश्यकता होती है। यह पूल से बाहर गंदगी और मलबे को रखने में भी मदद करता है, जो सफाई समय कम करता है।



  • अपने शीर्षक के शीर्षक में छवि को स्विमिंग पूल में गर्म करने के लिए लागत कम करें चरण 6

    Video: Which Pool Removal Method Is Best Partial Or Full Removal 2017 Pool Tips

    2
    पूल गर्मी के लिए सौर पैनलों को स्थापित करें। सौर पैनल आपके पूल में पानी की गर्मी के लिए सूरज की गर्मी को पकड़ लेते हैं। एक बार स्थापित होने पर, उनके पास कोई ऑपरेटिंग लागत नहीं होती है, वे विशिष्ट ज्ञान की आवश्यकता के बिना स्थापित करना आसान होता है और सभी प्रकार के मौसमों का विरोध करते हैं। एकमात्र नुकसान यह है कि यदि कोई सूरज नहीं है, तो पूल गर्मी नहीं करेगा।
  • एक पूल गर्म करने के लिए सौर पैनल उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है जो वर्ष के दौरान एक गर्म जलवायु और कई धूप वाले दिनों में रहते हैं।
  • अपने शीर्षक के शीर्षक में छवि को स्विमिंग पूल में गरम करने के लिए लागत को तेज करें चरण 7
    3

    Video: Fossdyke Navigation to Lincoln on my Narrowboat - 58

    एक हीटिंग सिस्टम में निवेश करें जो सौर ऊर्जा के साथ काम करता है इन प्रणालियों के पास गैस हीटर और गर्मी पंप के समान मूल्य है इसके अलावा, उनके पास न्यूनतम कामकाजी लागत है और जो लोग गर्म और सनी जलवायु वाले क्षेत्रों में रहते हैं उन लोगों के लिए सबसे किफायती विकल्प हैं सामान्य तौर पर, इस प्रणाली में चार मुख्य भाग होते हैं: प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए एक सौर कलेक्टर, एक फिल्टर, एक पंप और एक वाल्व।
  • पंप फिल्टर के माध्यम से और सौर कलेक्टर के माध्यम से पानी भेजता है, जो इसे तपता है और पूल को लौटाता है।
  • यदि आप एक गर्म जलवायु के क्षेत्र में रहते हैं, तो सौर कलेक्टर गर्मियों के महीनों के दौरान पूल के पानी को शांत करने में मदद कर सकता है। इसे प्राप्त करने के लिए, रात को कलेक्टर के माध्यम से पानी पार करना होगा।
  • विधि 3

    पानी पंप कुशलता से उपयोग करें
    अपने शीर्षक के शीर्षक में छवि को स्विमिंग पूल में गर्म करने के लिए लागत कम करें चरण 8
    1
    एक छोटे और उच्च दक्षता पंप प्राप्त करें। वे सामान्य पंपों की तुलना में 30 से 45 प्रतिशत कम ऊर्जा के बीच उपयोग करते हैं और आप उन्हें कम बार उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप गति को विनियमित कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि आप सबसे कम दिनों में कम गति से पंप को चालू कर सकते हैं और गहराई से पूल को साफ करने के लिए गति बढ़ा सकते हैं।
    • इसके अलावा, एक उच्च दक्षता पंप सामान्य पूल से एक पूल से पानी प्रसार कर सकता है
    • इस तरह से आप और भी पैसे बचा लेंगे, क्योंकि अगर पानी अच्छी तरह से परिचालित होता है, तो फ़िल्टर कम दैनिक काम करेगा।
  • अपने शीर्षक के शीर्षक में छवि को स्विमिंग पूल से गर्म करने के लिए लागत कम करें चरण 9
    2
    एक दिन में 6 घंटे फिल्टरिंग समय कम कर देता है। यह लंबे समय तक काम करने के लिए पंप के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि वास्तव में यह ऊर्जा की बर्बादी है यदि आपके पूल में पानी इस कमी के बाद पर्याप्त नहीं दिखता है, तो वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए 30 मिनट में 30 मिनट की अवधि बढ़ाएं।
  • हाल में एक जांच में यह पता चला था कि फ्लोरिडा के लोग अपने पूल पंप के संचालन के समय में कम से कम 3 घंटे प्रति दिन कम करते हैं। उसके बाद, सबसे संकेत दिया कि वे अपने पूल में पानी की गुणवत्ता से संतुष्ट थे।
  • इस तरह, एक पूल के स्वामी के रूप में आप ऑपरेटिंग व्यय का औसत 60 प्रतिशत बचा सकते हैं।
  • अपने शीर्षक के शीर्षक में छवि को स्विमिंग पूल में गर्म करने के लिए लागत कम करें चरण 10

    Video: सिंगापुर एशिया का सबसे खूबसूरत देश | Singapore asia ka sabse khubsurat desh

    3
    पंप को नियंत्रित करने के लिए टाइमर का उपयोग करें यदि आप टाइमर के साथ पंप के दैनिक चक्र को विनियमित करते हैं तो आप अच्छी मात्रा में ऊर्जा बचा सकते हैं। यह विचार यह है कि लंबे समय तक पंप पूरे दिन में कई छोटी अवधि में काम करता है यह विधि आपके पूल को बहुत क्लीनर बनाती है, खासकर अगर आपके पास एक अपशिष्ट समस्या है।
  • कम और अधिक बार की अवधि में कचरे को बहुत तेज फ़िल्टर किया जाता है, क्योंकि यह उन्हें जमा करने से रोकता है।
  • इसके अलावा, फ़िल्टर कम काम करता है
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com