ekterya.com

गद्दा कैसे चुनें

छोटी और लंबी अवधि के स्वास्थ्य के लिए अच्छी रात की नींद आना जरूरी है, इसलिए गद्दे का चयन करना महत्वपूर्ण है जो आपके शरीर की शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा करता है और आपके सोने के पैटर्न आपके पार्टनर की वरीयताओं और आपके बजट जैसे अन्य विचार, एक गद्दे खरीदते समय निर्णय लेने की प्रक्रिया में एक कारक भी हो सकते हैं। यह लेख उपलब्ध गद्दे के विभिन्न प्रकार, कैसे चुनते हैं और उन्हें दुकान पर खरीदने के लिए के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं और कैसे बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि गद्दे आप खरीद सही जितनी जल्दी आप यह अपने बेडरूम में एक स्थायी दृढ़ करना होगा।

चरणों

विधि 1
आपको गद्दा खरीदने के लिए तैयार करना

एक गद्दा चुनें चरण 1 छवि का शीर्षक
1
विभिन्न गद्दा विकल्पों को जानिए गद्दे फर्म और क्लासिक या आलीशान से लेकर, उच्च तकनीक वाले रिमोट कंट्रोल द्वारा संचालित यांत्रिकी के लिए। सबसे आम उपलब्ध विकल्पों की जांच करें:
  • फर्म और मूल या आलीशान गद्दे मूल गद्दे विभिन्न प्रकार के पदार्थों से बने होते हैं और विभिन्न मूल्यों पर बेचे जाते हैं। कार्बनिक या प्राकृतिक फाइबर के साथ बने गद्दे अधिक महंगे होते हैं। आप अतिरिक्त बिस्तर के बीच चयन कर सकते हैं फर्म, फर्म, आलीशान और शानदार, यह निर्भर करता है कि आप कितना नरम या कठिन अपने बिस्तर चाहते हैं
  • फोम गद्दे ये गद्दे एक ऐसी सामग्री से बने होते हैं, जो आपके शरीर के आंकड़े को मोल्ड करते हैं, जब आप उन पर झूठ बोलते हैं, और जब आप सोते हैं, तो अपने आंकड़े को ढंकते रहें। वे लोग, जो रात के दौरान बहुत कुछ ले जाते हैं, के लिए एक अच्छा विकल्प हैं। वे शरीर के तापमान को बनाए रखते हैं, इसलिए आप इनमें से एक नहीं चाहते हैं यदि आप सोते समय काफी गर्मी करते हैं
  • बटन के गद्दे यह एक बटन के स्पर्श में कठोर या नरम हो सकता है, आमतौर पर अलग-अलग क्षेत्रों में विभाजित किया जाता है ताकि आपके साथी की तुलना में आपकी दृढ़ता का एक अलग स्तर हो।
  • ब्रांडों की तलाश करें, लेकिन बहुत आंशिक मत बनें। कभी-कभी ब्रांड नाम बेहतर होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ब्रांड के बिना सबसे सस्ता गद्दे याद करना चाहिए। एक प्रसिद्ध नाम का मतलब नहीं है गुणवत्ता, हालांकि इस तरह के एक प्रतिष्ठा के लिए अक्सर एक अच्छा कारण है। महत्वपूर्ण बात व्यक्ति में गद्दे की कोशिश करना है और पता चलता है कि आप अपने शरीर के लिए बेहतर महसूस करते हैं।
  • समझे कि कई स्प्रिंग्स का मतलब उच्च गुणवत्ता वाला गद्दे नहीं है इंटरलेस्ड स्प्रिंग्स के साथ गद्दे वाले स्प्रिंग्स हैं जो एक साथ लॉक करते हैं। स्वतंत्र स्प्रिंग्स के साथ गद्दे की अधिक संख्या में स्प्रिंग्स होते हैं और हल्के नींद वाले लोगों के लिए बेहतर होते हैं, क्योंकि वे आंदोलन के साथ इतने अधिक उतार-चढ़ाव नहीं करते हैं, खासकर जब आपका साथी बिस्तर से बाहर निकलता है या बाहर निकलता है
  • एक गद्दा चुनें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को समझें निम्नलिखित तत्वों को ध्यान में रखें:
  • क्या आप उन में से एक हैं जो एक तरफ सोते हैं, पीछे या उल्टा? कुछ गद्दे आपको विशिष्ट पदों में सोने के लिए समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • क्या आपकी गतिशीलता समस्या है? कुछ गद्दे तैयार होते हैं ताकि आप झूठ बोल सकें और बहुत आसान हो सकें।
  • अपने आप को और अपने साथी को सोने के लिए उपाय ज्यादातर जोड़ों के लिए, एक रानी का आकार बड़ा होगा। अगर आप छह फीट से अधिक हैं, तो एक "किंग साइज" गद्दा बेहतर विकल्प हो सकता है। एक पतली, उच्च गद्दे के लिए, कैलिफोर्निया राज्य के "किंग" आकार खरीदते हैं।
  • एक गद्दे चुनें चरण 3 चुनें
    3
    शॉपिंग करने से पहले अपना बजट सेट करें कुछ गद्दे के लिए हजारों डॉलर खर्च होंगे, और अन्य की लागत $ 500 से कम होगी। दुकान पर जाने से पहले आप कितना खर्च करना चाहते हैं, यह जानने से भ्रम को खत्म हो जाएगा और आपको अपनी कीमत सीमा के बाहर गद्दे खरीदने के लिए मजबूर होने से रोका जा सकता है।
  • एक फर्म गद्दा और एक हेडबोर्ड के लिए बाजार में औसत कीमत लगभग 800 डॉलर है गुणवत्ता वाले बिस्तरों की लागत $ 1500 से अधिक हो जाती है यदि आपको अपनी अधिकतम कीमत के नीचे एक ऑफ़र मिल सकता है, तो इसे खरीदें
  • गद्दे की दुकान कई अतिरिक्त चीजें बेचती हैं, जैसे कंबल, कवर, बिस्तर फ़्रेम और अन्य सामान जिन्हें आप वास्तव में ज़रूरत नहीं पड़ते। आपको पता होना चाहिए कि स्टोर में प्रवेश करने से पहले आप खरीदना चाहते हैं। आपका गद्दे उपसाधन के बिना बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे, इसलिए उन्हें खरीदना न करें जब तक आप नहीं चाहते।
  • विधि 2
    गद्दे की दुकान पर भ्रमण करें

    Video: चाइनीज कैलेंडर के प्रयोग से कैसे जाने गर्भ में लड़का है कि लड़की - Chinese Baby gender calculator

    एक गद्दा चुनें चरण चार शीर्षक छवि

    Video: भूसा बनाने वाली मशीन पर जानकारी

    1
    कई दुकानों में जाने की कोशिश करो अपने क्षेत्र में स्टोर प्रविष्टियों के लिए ऑनलाइन खोज करें और एक से अधिक की यात्रा करने की योजना बनाएं यह आपको उपलब्ध विकल्पों का एक व्यापक दृष्टिकोण देगा। अगर आपको पहले स्टोर में गद्दा दिखाई देती है, तो आप हमेशा वापस जा सकते हैं।



  • एक गद्दा चुनें चरण का शीर्षक चित्र 5
    2
    प्रदर्शनी कमरे में गद्दे का परीक्षण करें मोटाई और दृढ़ता के स्तर का परीक्षण करके विभिन्न प्रकार के गद्दे महसूस करते हैं। अगर गद्दा शोरूम में सहज नहीं है, तो आप घर पर बेहतर महसूस नहीं करेंगे।
  • पहले सबसे महंगी गद्दे की कोशिश करें, अनुभव करने के लिए कि कैसे एक उच्च गुणवत्ता वाले गद्दे लगता है। सस्ती गद्दे के साथ इसकी तुलना करें जब तक आप कोई ऐसा नहीं पाते जो आपके आराम और लागत की आवश्यकताओं को पूरा करता है
  • गद्दे पर 10 सेकंड से अधिक समय खर्च करना खर्च करें। एक मिनट के लिए गद्दा पर आराम करो यदि आप प्रक्रिया के साथ बहुत तनावग्रस्त या अधीर हैं, तो आपको गद्दे पर आराम करने का अनुभव नहीं होगा, और जब आप इसे घर लेते हैं तो शायद आप निराश होंगे।
  • एक गद्दा चुनें चरण 6 चुनें
    3
    बातचीत करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें अधिकांश गद्दा विक्रेता आपको कुछ अतिरिक्त देने या बिक्री कम करने के लिए कीमत कम करने के लिए खुले हैं। यदि आप पूरी कीमत का भुगतान कर रहे हैं, तो पूछें कि क्या इसमें एक बॉक्स के वसंत, बिस्तर या एक हेडबोर्ड शामिल होगा
  • सुनिश्चित करें कि आपका गद्दा गारंटी के साथ आता है, इसलिए यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं या यदि यह दोषपूर्ण हो जाता है तो आप इसे स्टोर पर वापस कर सकते हैं। अधिकांश गारंटियां आपको 30 से 60 दिनों के भीतर गद्दा वापस करने की अनुमति देती हैं।
  • अधिकांश खरीद में निःशुल्क वितरण शामिल है, और कुछ कंपनियां आपके पुराने गद्दे से छुटकारा पाती हैं
  • विधि 3
    घर पर अपने फैसले की पुष्टि

    एक गद्दा चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    अपनी परीक्षण अवधि का लाभ उठाएं अपने शरीर को नए गद्दे के इस्तेमाल के लिए थोड़ी देर लीजिए, इस पर ध्यान देना शुरू करें कि आप इसे तीन दिनों के लिए उपयोग करने के बाद कैसा महसूस करते हैं। इन सवालों का जवाब दें:
    • नए गद्दे पर आपके पास कितने घंटे नींद आ सकती है?
    • क्या आप अपने आप को फेंक देते हैं, घूमते हैं या नींद में सो जाते हैं?
    • क्या आप दिन के दौरान पीड़ादायक महसूस करते हैं?
    • क्या आपको लगता है कि आपकी पीठ का समर्थन है, या आपको लगता है कि आप गद्दे में असहज रूप से डूब गए हैं?
    • क्या आपको लगता है कि आप कितना समय तक सोते हैं, कोई भी अच्छा महसूस नहीं करते हैं?
  • एक गद्दा चुनें चरण 8 का शीर्षक चित्र

    Video: ईमेल अकाउंट मोबाइल से लॉग आउट कैसे करें| Email Account Mobile Se Logout kaise kare

    2

    Video: मैट्रेस खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें buy best mattress bed mattress buying guide 2017

    यदि आवश्यक हो, तो गद्दे वापस लौटें यदि आप अपने नए बिस्तर में अच्छी तरह से सो नहीं रहे हैं, तो इसे वापस करना सबसे अच्छा है। एक गद्दे को फिर से चुनने और खरीदने की प्रक्रिया शुरू करें, जो कारकों को ध्यान में रखते हुए आपकी पिछली जरूरतों के लिए उपयुक्त नहीं था।
  • युक्तियाँ

    • आप छुट्टियों के सप्ताहांत पर महान सौदों, जैसे "मेमोरियल डे" (दिन जो अमेरिकी सैनिकों की लड़ाई में मृत्यु हो गई, याद करते हैं) और "श्रम दिवस" ​​याद करते हैं, जो तब होता है जब स्टोर में बहुत अच्छी बिक्री है
    • एक पनरोक गद्दा कवर खरीदें और इसे शीट्स के नीचे रखें। अधिकांश गद्दे 10 साल की वॉरंटी के साथ आते हैं, और अपने आप ही खाली कर दिए जाते हैं यदि गद्दे पर थोड़ी सी भी दाग ​​होती है। आपकी विशेष वारंटी के लिए आपको हर छह महीने में गद्दा वापस करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए इस नियम को लागू होने पर, जहां आपने अपना गद्दा खरीदा है, उसके बारे में पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com