ekterya.com

बिस्तर पर कैसे खरीदें

स्लीपिंग हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है। एक असहज और शोर बिस्तर (या फर्श पर सो रही) की वजह से अच्छी तरह सो नहीं पा रहा आपके स्वास्थ्य, भावनाओं और विचारों को प्रभावित कर सकता है इसलिए, यह आपके लिए सही प्रकार का बिस्तर चुनने का एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय है। आपके द्वारा चुने गए बिस्तर के गद्दे और आधार आपके बजट, आपके कमरे का आकार और आपकी ऊंचाई पर निर्भर करेगा। यदि आप अनुसंधान, परीक्षण और सावधानी से चुनते हैं, तो आप अपने घर के लिए एक बहुत आरामदायक बिस्तर पा सकते हैं

चरणों

भाग 1
एक गद्दा चुनें

चित्र खरीदें एक बिस्तर खरीदें चरण 1
1
एक वसंत का गद्दे खरीदें इस प्रकार का गद्दा सबसे आम है और अधिकांश स्टोर इस मॉडल को पेश करते हैं। यह संभव है कि आपने एक से पहले देखा या सोया है। गद्दा स्प्रिंग्स स्प्रिंग्स की संख्या से विभेदित हैं। सामान्य तौर पर, आपके पास जितने अधिक स्प्रिंग्स हैं, उतना अधिक कीमत। हालांकि, याद रखें कि यह गद्दे विभिन्न मूल्यों में उपलब्ध है।
  • खरीदें छवि बिस्तर खरीदें बिस्तर चरण 2

    Video: 24 घंटे के अंदर चमत्कार बस रख ले बिस्तर के पास रातोरात बना देगा करोड़ो का मालिक

    2
    एक फोम गद्दा खरीदने पर विचार करें इस प्रकार की गद्दा मेमोरी फोम है, जो नरम है और शरीर को फिट करता है। यह उन लोगों के लिए अच्छा है जो अतिरिक्त कोमलता चाहते हैं। आम तौर पर, यह गद्दे एक वसंत के गद्दे की तुलना में अधिक महंगा है क्योंकि यह लोगों के शरीर को फिट बैठता है। यह कुछ लोगों के लिए बहुत अच्छा है और दूसरों के लिए इतना अच्छा नहीं है उदाहरण के लिए, दबाव अंक या संयुक्त समस्या वाले लोग फोम गद्दे को पसंद कर सकते हैं।
  • हालांकि, कुछ लोग मानते हैं कि इस प्रकार के गद्दे उन्हें बहुत अधिक गर्मी देते हैं।
  • शायद आपका वर्तमान गद्दे बहुत नरम है और आप बस पर्याप्त दृढ़ता के साथ एक बिस्तर चाहते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आप स्मृति फोम गद्दे से बच सकते हैं और स्प्रिंग्स के साथ गद्दे का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक खरीदें बिस्तर पर चरण 3

    Video: पैसा खुद खींचा चला आता है पास, सिर्फ अपने बिस्तर के पास रख दे

    3
    एक inflatable गद्दे खरीदने पर विचार करें इस प्रकार की गद्दा आप कोमलता आप चाहते हैं समायोजित करने के लिए अनुमति देता है। यह एक इलेक्ट्रिक पंप के साथ फुलाया जाता है Inflatable गद्दे का सबसे अच्छा ज्ञात ब्रांड नींद संख्या है इन बेड को दो क्षेत्रों में विभाजित किया जाता है जिन्हें रिमोट कंट्रोल के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है। आप वायु जेब कि स्प्रिंग्स पर हैं ताकि वे फर्म या नरम हैं फुलाया कर सकते हैं आमतौर पर, इन प्रकार के गद्दे में एक फोम कवर होता है। यदि आपका पार्टनर और आप अभी भी किस प्रकार के गद्दे की ज़रूरत से सहमत नहीं हैं, तो इन्फैटेबल एक खरीदने पर विचार करें।
  • एक बिस्तर खरीदें बिस्तर शीर्षक 4 चित्र
    4
    अतिरिक्त सुविधाओं पर विचार करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं संभवतः, ऐसी कुछ विशेषताएं हैं जिन्हें आप चाहते हैं या अपने गद्दे से की जरूरत है उदाहरण के लिए, शायद आप एक गद्दा चाहते हैं जो पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाता है इस मामले में जांच करें कि यदि आपके मन में गद्दे हैं तो ओई एसोसिएशन के मानकों और जैविक वस्त्रों के लिए वैश्विक मानकों (जीओटीएस, अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) के अनुसार निर्मित किया गया है।
  • अगर आपको दर्द या थोड़ी परेशानी महसूस होती है, तो आपको समायोज्य बिस्तर खरीदना पड़ सकता है इस प्रकार का बिस्तर आप बिस्तर की स्थिति को समायोजित करने और झुकाव के कोण पर नींद की अनुमति देगा।
  • एक बिस्तर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपनी प्राथमिकता का आकार चुनें यदि बिस्तर अकेले आप के लिए है, तो आप एक डबल बेड खरीदने के लिए चाहते हो सकता है। यदि बिस्तर आपके लिए है, लेकिन आप थोड़ा अतिरिक्त स्थान चाहते हैं, तो शायद एक डबल बेड है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। आम तौर पर, जोड़े रानी या राजा बेड पसंद करते हैं।
  • डबल, वैवाहिक, रानी और राजा गद्दे पारंपरिक आकार हैं। हालांकि, यदि आप मानते हैं कि वे बहुत छोटे हैं, तो आप कैलिफोर्निया किंग गद्दे पर विचार कर सकते हैं। यह अतिरिक्त-बड़ा गद्दे 210 सेंटीमीटर (लगभग 84 इंच तक 72 इंच) से लगभग 180 सेंटीमीटर उपाय करता है।
  • एक शीर्षक खरीदें चित्र खरीदें बिस्तर 6
    6
    अपने गद्दे का परीक्षण करें गद्दे पर झूठ के रूप में आप सामान्य रूप से अपने बिस्तर में होगा कम से कम 15 मिनट के लिए गद्दा पर लेट जाओ जब आप घर पर सोते हैं तो समान स्थिति बनाएं सुनिश्चित करें कि आप अपनी स्थिति को बार-बार बदलते हैं ताकि आप सामान्य रूप से सोने के रास्ते की नकल करें। इसे बिना कोशिश किए गद्दा खरीदना कभी नहीं।
  • यदि आप गद्दा साझा करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप और आपके साथी इसे खरीदने से पहले कोशिश करें।
  • भाग 2
    एक आधार चुनें

    एक बिस्तर खरीदें बिस्तर शीर्षक 7 चित्र
    1
    अपने कमरे को मापें उस जगह की जांच करें जिसमें आपका बिस्तर जाएगा और इसे टेप के माप के साथ माप देगा। आपके बिस्तर का आकार आपके कमरे के आकार पर निर्भर करेगा यदि आपके पास पहले से गद्दे है, तो आप इसे अधिक सटीक माप प्राप्त करने के लिए फर्श पर रख सकते हैं। ऐसा करने से, आप देख सकते हैं कि गद्दे की जगह कितनी जगह है, जो आपको उस आधार के आधार को चुनना बहुत उपयोगी होगा जो आप खरीदना चाहते हैं।
    • सबसे आम आधार डबल, वैवाहिक, रानी और राजा के आधार हैं एक डबल आधार 100 सेंटीमीटर की दूरी पर 180 सेमी (70 इंच से 39 इंच) में फिट बैठता है। सामान्य तौर पर, वैवाहिक आधार में 1 9 0 सेंटीमीटर (135 इंच से 75 इंच) तक 135 सेमी की जगह होती है। रानी आधार के मामले में, 203 सेमी (60 इंच से 80 इंच) 150 सेमी तक की जगह काफी व्यापक है। एक राजा का आधार 183 सेंटीमीटर की दूरी पर 215 सेमी (72 इंच 84 इंच) तक रहता है।
    • यह आकार संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में भिन्न होता है इस बात को ध्यान में रखें कि आप यूरोपीय रिटेलर के आधार या गद्दा खरीदते हैं।
  • एक बिस्तर खरीदें बिस्तर 8
    2
    अपने गद्दे को मापें अपने गद्दा की ऊंचाई और अपने बेडरूम सेट की जांच करें फिर, निर्धारित करें कि आपको उच्च या निम्न आधार की आवश्यकता है या नहीं। यदि आपके पास 10 सेंटीमीटर (4 इंच) ऊँचाई के साथ गद्दा है, तो यह एक उच्च आधार खरीदने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है यदि आप कम आधार का उपयोग करते हैं, तो आपका बिस्तर फर्श के बहुत करीब हो सकता है
  • याद रखें कि आपको एक आधार बहुत अधिक नहीं खरीदना चाहिए ताकि आपको बिस्तर में या बाहर निकलना मुश्किल न हो। साथ ही, आधार बहुत कम नहीं खरीद लें, जिससे आपका गद्दे फर्श को छू नहीं सके।
  • एक बिस्तर खरीदें बिस्तर 9
    3
    निर्धारित करें कि आपको फ़ुटबोर्ड की आवश्यकता है ऐसा करने के लिए, अपनी ऊंचाई को मापें यदि आपके बिस्तर का आधार बहुत छोटा है, तो चढ़ने के लिए बहुत ही असहज होगा क्योंकि आप हर बार अपने पैरों पर सिर मारेंगे या हर बार जब आप ऐसा करेंगे। एक बार जब आप अपनी ऊंचाई जानती हैं, तो आप इसे निर्धारित करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं कि आपको फ़ुटबार्ड की ज़रूरत है या नहीं। यदि आपको एक की ज़रूरत नहीं है, तो आप लकड़ी और धातु से बने छोटे आधार खरीद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक खरीदें बिस्तर पर एक कदम 10
    4



    एक मंच खरीदें इस प्रकार के आधार में लकड़ी के स्लेट होते हैं जो गद्दे का समर्थन करते हैं। यदि आप एक छोटे आधार की तलाश कर रहे हैं, तो फूस खरीदने पर विचार करें। कुछ बिस्तरों के मामले में, आपको प्लेटफ़ॉर्म के अतिरिक्त बॉक्स वसंत की आवश्यकता नहीं होगी। याद रखें कि, सामान्य तौर पर, अन्य प्रकार के ठिकानों की तुलना में प्लेटफॉर्म फर्श के करीब हैं।
  • छवि शीर्षक खरीदें बिस्तर खरीदें 11
    5
    निचले हिस्से में ऑब्जेक्ट स्टोर करने के लिए एक अंतरिक्ष के साथ आधार खरीदें आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, आपको एक बेड की आवश्यकता हो सकती है जो विभिन्न कार्यों में कार्य करता है। यदि आपका अपार्टमेंट या कमरा छोटा है, तो आपको बेड की आवश्यकता हो सकती है जो आपको चीजों को स्टोर करने की अनुमति देती है। सामान्य तौर पर, इस प्रकार के ठिकानों में एक जगह है जहां आप अपनी पुस्तकें, लेख और अन्य वस्तुओं को रख सकते हैं। अक्सर, यह स्थान उस क्षेत्र से नीचे होता है जहां आप गद्दा डालते हैं
  • खरीदें छवि बिस्तर खरीदें बिस्तर 12
    6
    एक रंग और शैली चुनें एक रंग और शैली के अपने बिस्तर के आधार चुनें, जिसे आप पसंद करते हैं जैसे कुछ सजावट पत्रिकाओं की जांच करें बर्तनों के बर्न, पश्चिम एल्म, Ikea, बहाली हार्डवेयर और टोकरा और बैरल अपनी पसंद की चीज़ों को नीचे लिखें एक शैली चुनें और फर्नीचर की दुकानों और लक्ष्य जैसे अन्य स्टोरों की तुलना करें।
  • Video: सावधान! धनतेरस के दिन भूल से भी नही खरीदें यह 5 सामान Dhanteras_2018 | Dhanteras ke Upay

    भाग 3
    एक पर्याप्त मूल्य खोजें

    खरीदें छवि बिस्तर खरीदें 13 चरण
    1
    जल्दी मत करो अपने आप को सही बेड खरीदने के लिए समय दें पहली चीज जो आप देखते हैं उसे खरीदना न करें अच्छी तरह से जांच करना सुनिश्चित करें जितना अधिक आप खरीदारी करने की दौड़ में हैं, उतना कम संभावना है कि आपको अच्छी पेशकश मिल जाए।
  • छवि शीर्षक खरीदें एक बिस्तर चरण 14
    2
    सही पल चुनें यदि संभव हो तो मई में गद्दा खरीद लें। सामान्य तौर पर, कंपनियां जो गेट्स बेचती हैं, मई या जून में नए मॉडल लॉन्च करें इसके अलावा, विक्रेताओं उन महीनों में पुराने मॉडल की कीमतों को कम करते हैं। श्रम दिवस या राष्ट्रपति दिवस गद्दे खरीदने के लिए अन्य उपयुक्त तारीखें हैं। उन दिनों के दौरान, फर्नीचर स्टोर में बहुत अच्छे सौदे होते हैं।
  • एक बिस्तर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    3
    जब आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं तो बहुत सावधान रहें जब तक आप पूरी तरह से यकीन नहीं करते हैं, तो गद्दा ऑनलाइन खरीदने से बचने के लिए बेहतर है यदि आप गद्दे पर सो रहे हैं, जब आप अपने दोस्तों के घर जा रहे हैं या आप एक मोटल से गुजर रहे हैं, तो आप डिस्काउंट पर गद्दे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और बिना इतना चिंता करें। हां, यह सच है कि इंटरनेट बहुत ही सस्ते विकल्प प्रदान करता है, लेकिन आपको ऑनलाइन ढूंढने वाले ऑफ़र्स से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आमतौर पर आप इसे खरीदने से पहले गद्दे को देखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक खरीदें एक बिस्तर चरण 16
    4
    ऑनलाइन कीमतों की तुलना करें विभिन्न दुकानों में अलग-अलग गद्दे की कोशिश करने के बाद, सर्वोत्तम मूल्य ऑनलाइन देखें शिपिंग लागत और गारंटियां शामिल करना सुनिश्चित करें संभवतया जिस कीमत पर आप ऑनलाइन गणना करते हैं वह कीमत की तुलना में सस्ता होगी, और उस मामले में, आप उस कीमत को ले जा सकते हैं जिसे आप स्टोर में प्राप्त कर सकते हैं और छूट के लिए पूछ सकते हैं। विभिन्न दुकानों पर जाने के बाद, आप विक्रेताओं द्वारा प्रदत्त कीमतों की तुलना कर सकते हैं
  • छवि खरीदें एक बिस्तर खरीदें चरण 17
    5

    Video: गद्दे खरीदें किलों के भाव दिल्ली की सबसे सस्ती गद्दे की बजार | Cheapest Mattresses Market in Delhi

    आराम की गारंटी प्राप्त करें विक्रेता से बात करें और पूछें कि क्या वे एक आराम की गारंटी प्रदान करते हैं इस प्रकार की गारंटी यह साबित करती है कि अगर ग्राहक आरामदायक नहीं है तो बिस्तर लौटा या बदल सकता है। यदि विक्रेता इस गारंटी प्रदान करता है, तो विशिष्ट विवरण मांगें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको बेड को बदलने या उसे स्टोर पर वापस भेजने के लिए भुगतान करना होगा। आम तौर पर, ये भुगतान गद्दे की कीमत में शामिल होते हैं।
  • अधिमानतः, एक विक्रेता के लिए विकल्प चुनें जो खरीद के एक वर्ष की अवधि के लिए यह गारंटी प्रदान करता है।
  • छवि शीर्षक खरीदें बिस्तर पर एक कदम 18
    6
    छूट की तलाश करें कोई उपलब्ध छूट खोजें। उदाहरण के लिए, कुछ स्टोर बेडरूम सेट की खरीद के लिए छूट प्रदान करते हैं यदि आप गद्दे और गद्दे को अलग से खरीदते हैं, तो यह संभव है कि प्रत्येक को $ 1000 से अधिक की लागत। हालांकि, ज्यादातर स्टोर महान सौदों की पेशकश करते हैं, जब आप एक ही समय में दोनों खरीदना तय करते हैं। इसके अलावा, कुछ स्टोर छूट प्रदान करते हैं यदि आपको एक और स्टोर मिलता है जो एक ही आइटम के लिए सस्ती कीमत प्रदान करता है। आप भुगतान योजनाओं के लिए भी पूछ सकते हैं और यदि आप संभवतः एक के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • छवि खरीदें एक बिस्तर खरीदें कदम 19
    7
    ब्याज के बिना वित्तपोषण प्राप्त करने पर विचार करें यह आपके बजट पर निर्भर करेगा। अगर आपको लगता है कि आप तुरंत बिस्तर के लिए भुगतान कर सकते हैं, तो शायद सबसे अच्छा यह है कि आप किश्तों में एक योजना का सहारा नहीं लेते हैं हालांकि, यदि आप पहले से अपने बिस्तर के लिए भुगतान नहीं कर सकते, तो याद रखें कि कई फर्नीचर स्टोर किस्त योजनाओं की पेशकश करते हैं विक्रेता से बात करें और इस विकल्प के बारे में अधिक जानकारी मांगें।
  • सभी योजनाएं समान नहीं हैं उदाहरण के लिए, कुछ स्टोर आपको एक तीसरी पार्टी की ओर जाने के लिए कहेंगे जो आपको आवश्यक धन, जैसे बैंक या वित्तीय संस्था, को उधार दे सकते हैं। सामान्य तौर पर, इन प्रकार के संस्थाओं को ऋण स्वीकृत करने की आवश्यकता होती है। वे न्यूनतम खरीद राशि और प्रति अनुरोध शुल्क भी निर्धारित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक गद्दे रक्षक खरीदें और तुरंत इसे कवर करें धुंधला हो यह वारंटी रद्द कर सकता है
    • याद रखें कि गद्दे का आकार और यूरोपीय और अमेरिकी आधार अलग हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com