ekterya.com

एक गद्दे कैसे हवादार करना

गद्दे की लगातार वेंटिलेशन एक मौलिक पहलू है, लेकिन अक्सर यह साफ हो जाता है कि जब घर साफ हो जाता है। हवादार होने वाली गद्दे अक्सर उन रोगियों की तुलना में कम रोगाणु और एलर्जी होती हैं जो वेंटिलेट नहीं किए जाते हैं। आप घर के अंदर या बाहर गद्दे को आवेशित कर सकते हैं और आप आसानी से इस काम को अपनी सफाई दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं। गद्दे की सफाई अन्य घर के काम के साथ या अलग से किया जा सकता है आप धूल को कम करने के लिए लगभग किसी भी मौसम में गद्दा (सर्दियों के दौरान भी) को हवा दे सकते हैं बिस्तर कीड़े

इतना अप्रिय

चरणों

विधि 1

गद्दे को वेंटिलेट करें
एयर आउट ए गेट्रेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: गाय की गौशाला कैसी हो, How can a cow's gaushala be

1
सभी बिस्तर निकालें और गद्दा साँस लेने दें। सभी बिस्तरों, चादरें और गद्दे से गद्दे हटा दें तकिए इसे पूरी तरह से हवा में उजागर करने के लिए यदि संभव हो तो, सभी खिड़कियां खोलें और खिड़की के माध्यम से सूर्य के प्रकाश को गद्दे में दें।
  • जब गद्दा पर सूर्य चमकता है, तो यह कई रोगाणुओं और बैक्टीरिया को स्वाभाविक रूप से खत्म कर देगा।
  • यह चादरें और अन्य बिस्तर धोने का आदर्श समय होगा, जैसा कि आवश्यक है हर सप्ताह चादरें और तकिया धोने की अनुशंसित समय होती है, और हर तीन महीनों में भारी कंबल और कंबल धोया जाना चाहिए।
  • हर महीने या हर तीन महीनों में गद्दा को धो लें, इस पर निर्भर करता है कि यह कैसे गंदे दिखता है।
  • एयर आउट ए गेट्रेस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: घर पर एलोवेरा साबुन बनाना सीखें - Onlymyhealth.com

    असपिया गद्दा जबकि गद्दा ताजा हवा से अवगत कराया जाता है, जबकि यह धूल निकालने के लिए वैक्यूम होता है। यह हर बार जब आप इसे वेंटिलेट करते हैं, तो इसे रिक्त करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि आप इसे साप्ताहिक या मासिक आधार पर करते हैं, तो आप धूल को निकाल सकते हैं और कीड़े. यदि आप गद्दे चूसते हैं, तो हवा इसे और अधिक आसानी से पार कर जाएगी और यह आवश्यक हो जाने वाला समय कम हो जाएगा।
  • एयर आउट ए गेट्रेस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    गद्दे उठाने में आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र से पूछें आप अपने आप से बाहर गद्दे आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं होंगे। घर और बाहर के चारों ओर घूमने में सक्षम होने के लिए, एक मित्र से पूछें जो मदद के लिए अच्छी शारीरिक स्थिति में है। जब आपके पास समय होता है तो आप गद्दे बाहर निकल सकते हैं, लेकिन कम से कम आप इसे एक वर्ष में या दो बार करना चाहिए। बाहर से साफ और शुष्क जगह पर ले जाने में सहायता के लिए पूछें सुनिश्चित करें कि यह धूप दिन है, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह सर्दियों या गर्मियों के दौरान है
  • एयर आउट ए गेट्रेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सूर्य में गद्दे की हवा को कम से कम 3 या 4 घंटे दें। यह बेहतर है कि आप इसे 6 घंटे या अधिक के लिए छोड़ दें। रात के शांत के तहत इसे मत छोड़ो क्योंकि यह गीला होगा। सूरज गायब हो जाने से पहले इसे बेडरूम पर लौटें।
  • विधि 2

    योजना जब गद्दा को हवादार करना
    एयर आउट ए गेट्रेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि मौसम अच्छा है यदि आप गद्दा को सूर्य के प्रकाश और ताजी हवा में उजागर करना चाहते हैं, तो आपको यह करने के लिए एक गर्म और सनी दिन की उम्मीद करनी चाहिए। बारिश नहीं करने का सबसे अच्छा समय एक दिन लगता है और यह बहुत ठंडा नहीं है वसंत और शरद ऋतु के दौरान। अगर मौसम सही नहीं है, तो आप अंदर गद्दे को हवा दे सकते हैं, लेकिन ज़ाहिर है, आदर्श यह है कि इसे बाहर निकलना होगा।
  • एयर आउट ए गेट्रेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2



    दिन का एक अच्छा समय चुनें आपको बिस्तर बदलने से पहले गद्दे की सांस कम से कम एक घंटे में लेनी चाहिए। गद्दे को हवा देने के लिए पसंदीदा समय सुबह होता है, क्योंकि काम करने से पहले सुबह की नियमितता औसत पर एक घंटे तक रहता है। इस तरह, आप स्नान कर सकते हैं और नाश्ता कर सकते हैं, जबकि गद्दे वेंटिलेट की जाती है और इसे छोड़ने से पहले इसे वापस रख दिया जाता है।
  • यदि आप देर से काम करते हैं, तो आपको बहुत थका हुआ महसूस हो सकता है जब आप बिस्तर और तकिए को गद्दे से निकालने के लिए घर पहुंचते हैं, तो बस हवाएं रात में, आप सोने के साथ करना चाहते हैं केवल एक चीज नींद है!
  • एयर आउट ए गेट्रेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब यह नया होता है, तो गद्दे को वेंटिलेट करें गद्दे आमतौर पर एक खराब गंध है जो विनिर्माण प्रक्रिया और पैकेजिंग के कारण बनी हुई है इस बुरी गंध को कम करने या समाप्त करने के लिए, प्लास्टिक की चादर को हटाने के बाद पहली चीज यह है कि इसे वेंट दें हालांकि गद्दे आमतौर पर एक या दो घंटे के लिए हवादार होना चाहिए, नए गद्दे पूरे 24 घंटों के लिए हवादार होने चाहिए, क्योंकि उस पहले दिन के दौरान डिगैसिंग हो जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से एयर आउट ए गेट्रेस चरण 8
    4
    अन्य बेडरूम के घटकों को साफ करें गद्दे को हवा देने के लिए, आपको बिस्तर से कम से कम चादरें, कंबल और तकिए निकालनी पड़ेगी। यदि आप गद्दे बाहर निकलते हैं, तो आप स्कर्ट को बिस्तर पर निकाल सकते हैं। आप बिस्तर से पर्ज के बाद से वैसे भी इन बातों को धो सकता है और यदि आप नहीं करते हैं, बिखरे हुए और बेडरूम में गड़बड़ रहेगा, जो चलने के लिए अपने अंतरिक्ष ले जाएगा।
  • एयर आउट ए गद्दा चरण 9
    5
    गद्दे को हवादार करने के लिए जगह चुनें आप एक ग्रामीण परिवेश जहां इस तरह के चूहों और raccoons आप घर पर अपने नए गद्दे बनने के लिए नहीं करना चाहते हैं, या बुरा के रूप में कई जीव देखते हैं में रहते हैं, मल या मूत्र के साथ एक क्षेत्र के रूप में चिह्नित कर सकते हैं। उस मामले में, अंदर गद्दा डालना। यदि आप एक शहरी क्षेत्र में रहते हैं, तो आपके पास स्थान नहीं हो सकता है और आपको गद्दे को अंदर भी जाना चाहिए। हालांकि, यदि आप उपनगरों में रहते हैं, तो आप गद्दे बाहर निकल सकते हैं। पिछवाड़े यह करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। तुम भी साफ पोर्च पर एक दीवार के खिलाफ इसे झुक सकता है।
  • यदि आप एक शहरी क्षेत्र में रहते हैं और ऊपर की मंजिल पर एक बालकनी उपलब्ध है जहां आप गद्दे को समायोजित कर सकते हैं, तो आप इसे वहां रख सकते हैं यदि आप इसे बाहर निकलना चाहते हैं
  • Video: (must see )स्वस्थ जीवन के लिए रोजाना क्या खायें -- बाबा रामदेव 2017

    एयर आउट ए गद्दे चरण 10 का शीर्षक चित्र
    6
    गद्दे को हवादार करने के लिए एक अच्छा माहौल चुनें आप इसे बाहर या अंदर पर हवादार कर सकते हैं यदि आप इसे अंदर डालना चाहते हैं, तो आपको बिस्तर को हटाने के बाद ही करना होगा, खिड़की खोलने के लिए बेडरूम में कुछ पौधों को रखें, क्योंकि पौधों को स्वाभाविक रूप से हवा को शुद्ध किया जाता है - इस तरह, आप गद्दे को सबसे तेज हवा में संभवतः बेनकाब करेंगे।
  • अगर आप गद्दे बाहर निकलते हैं, तो इसे उस जगह पर रखें जहां कोई खसरा या आर्द्रता नहीं है और यह पानी की बूंदों या वर्षा से उजागर नहीं है। एक साफ, सूखी जगह खोजें जहां आप गद्दे को रोक सकते हैं आप गद्दे झुकाव और दीवार या एक ऊर्ध्वाधर बीम के खिलाफ इसे झुकाने की कोशिश करनी चाहिए, या तो खड़ी या बग़ल में इस तरह, आप हवा की अधिकांश सतह को बेनकाब करेंगे
  • यदि आप इसे बाहर निकलना चाहते हैं, तो उस जगह की तलाश करें जहां आप इसे सीधे सूर्य तक उजागर कर सकते हैं यदि आवश्यक हो, तो गद्दे और मंजिल के बीच एक tarp रखें यदि गद्दा गीला हो जाता है, तो यह ढालना के विकास को प्रोत्साहित करेगा।
  • युक्तियाँ

    • फैल और दाग से गद्दे की रक्षा के लिए एक लाइनर का उपयोग करें। यह बेहतर है कि आप एक पनरोक सुरक्षात्मक पैड का इस्तेमाल करते हैं जो हवा को पारित करने की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • बिस्तर में मत खाओ, लेकिन केवल शायद ही कभी, जब आप बीमार हैं टुकड़ों को कीड़ों को आकर्षित करना और दाग का कारण बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com