ekterya.com

कैसे माइक्रोवेव में जला पॉपकॉर्न की गंध को खत्म करने के लिए

जला पॉपकॉर्न की गंध मजबूत है और माइक्रोवेव में एक लंबे समय तक रह सकता है। हर बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप उन पॉपकॉर्न को याद करेंगे जिन्हें आप लंबे समय तक फट गए थे। सौभाग्य से, कुछ चीजें हैं जो आप एक बार और सभी के लिए उस गंध से छुटकारा पाने के लिए कर सकते हैं। आपको नीबू के पानी के साथ माइक्रोवेव को वाष्पीकरण और स्क्रबिंग करना चाहिए अगर गंध को खत्म करने के लिए यह पर्याप्त नहीं है, तो कई समाधान हैं जो आप पहले से ही घर पर मौजूद सामग्रियों के साथ कोशिश कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
नींबू पानी के साथ स्प्रे

माइक्रोबाव चरण 1 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
1
एक माइक्रोवेव कटोरे में पानी और नींबू रखें। सिरेमिक या माइक्रोवेव कटोरे में आधा कप पानी डालो। फिर, नींबू लें और इसे आधा में काटें। पानी में नींबू के प्रत्येक आधा निचोड़ कर और कटोरे में ऐसा करने के बाद उन्हें छोड़ दें। माइक्रोवेव में कटोरा रखें।
  • माइक्रोबाव चरण 2 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    2
    तीन मिनट के लिए माइक्रोवेव में कटोरा गरम करें तीन मिनट के लिए उच्च शक्ति पर नींबू और पानी के साथ कटोरा गरम करें। यह एक वाष्प का उत्पादन करेगा जिसे माइक्रोवेव में गर्भवती किया जाएगा और इसकी सफाई की सुविधा होगी। भाप के प्रभाव को जाने के लिए चक्र पूरा होने के पांच मिनट के बाद अपना दरवाज़ा बंद रखें
  • माइक्रोबाव चरण 3 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    3
    माइक्रोवेव साफ़ करें पांच मिनट बीत जाने के बाद, माइक्रोवेव खोलें तौलिया या रसोई दस्ताने का उपयोग करते समय कटोरे को सावधानी से निकालें और इसे किनारे पर रखें। स्पंज या गीले कपड़े का उपयोग करें और माइक्रोवेव के अंदर से साफ करें
  • अगर माइक्रोवेव में घूर्णन ट्रे होती है, तो आप प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए व्यक्तिगत रूप से इसे हटा सकते हैं और साफ कर सकते हैं।
  • माइक्रोइव स्टेप 4 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    4
    किसी भी प्रकार के भोजन को प्रतिबंधित करें माइक्रोवेव में किसी भी सूखे या दाग को हटाने के लिए स्क्रबिंग ब्रश का उपयोग करें। यह संभावना है कि दाग पॉपकॉर्न से नहीं आए, लेकिन उनकी गंध दाग का पालन कर सकते हैं। अगर स्क्रबिंग ब्रश काम नहीं कर रहा है, तो पानी और नींबू मिश्रण में एक कपड़े भिगोकर दाग को साफ़ करें।
  • माइक्रोबाव चरण 5 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    5
    एक सूखे कपड़े के साथ आंतरिक सूखी दाग को हटाने के बाद, सूखी कपड़े के साथ आखिरी बार माइक्रोवेव को साफ करें। यह माइक्रोवेव के अंदर से आने वाली नमी को खत्म कर देगा। आपको ध्यान देना चाहिए कि पॉपकॉर्न की गंध गायब हो गई है और यह खट्टे की एक सुखद गंध की जगह है। यदि नहीं, तो कुछ अतिरिक्त उपाय हैं जो आप कर सकते हैं।
  • विधि 2
    सिरका का उपयोग करें

    माइक्रोबाव चरण 6 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    1
    सिरका के साथ भाप सफाई प्रक्रिया करें बराबर भागों पानी और सफेद सिरका के साथ एक कटोरा भरें इसे उच्च शक्ति पर तीन मिनट के लिए माइक्रोवेव में रखें। वाष्प के बाहर आने के कुछ मिनट बाद माइक्रोवेव के दरवाज़े को बंद कर दें, फिर कटोरा हटा दें। एक साफ कपड़े या तौलिया के साथ माइक्रोवेव के इंटीरियर को प्रतिबंधित करें। सिरका एक शक्तिशाली सफाई एजेंट है और भाप ने जला पॉपकॉर्न की गंध को समाप्त कर दिया होगा।
    • सिरका इस के एक गंध को छोड़ देगा जो कुछ दिनों के बाद समाप्त हो जाएगा।
  • माइक्रोइव स्टेप 7 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    2
    एक स्पंज में सिरका और बेकिंग सोडा डालो और माइक्रोवेव साफ करें यदि भाप उपचार काम नहीं करता है, तो शायद आपको सिरका के उपचार के साथ अधिक प्रत्यक्ष होना चाहिए। सिरका के आधे से एक चम्मच और एक नम स्पंज में पाक सोडा का एक चम्मच डालो। स्पंज को 20 से 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में गरम करें, फिर स्पंज के साथ माइक्रोवेव के अंदर साफ़ करें।
  • माइक्रोबाव चरण 8 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    3
    स्क्रबिंग ब्रश का उपयोग करें एक स्क्रबिंग ब्रश स्पंज की तुलना में अधिक आक्रामक उपकरण है, इसकी लकीरें सभी कोनों और कोनों के माध्यम से जा सकती हैं जो एक स्पंज तक नहीं पहुंच सकती। पानी और सिरका के मिश्रण में साफ़ ब्रश लीजिये, फिर माइक्रोवेव के अंदर साफ़ करें।
  • विधि 3
    गंध को अवशोषित करें

    माइक्रोबाव चरण 9 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र



    1
    एक कप में पानी और जमीन का कॉफी मिलाएं गंध अवशोषित करने में कॉफी बहुत प्रभावी है अगर माइक्रोवेव से जला हुआ पॉपकॉर्न की गंध को खत्म करने में आपके पास कोई भाग्य नहीं है, तो माइक्रोवेव कटोरा या मग में आधा कप पानी के साथ जमीन के लगभग 2 बड़े चम्मच डालें।
  • माइक्रोबाव चरण 10 के बाहर जाओ बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    2
    माइक्रोवेव में पानी और कॉफी का मिश्रण गरम करें माइक्रोवेव में कॉफी और पानी के साथ कप या कटोरा रखें बाद में, 3 मिनट के लिए उच्च शक्ति में कॉफी गर्मी। चक्र खत्म होने के बाद इसे एक या दो मिनट के लिए माइक्रोवेव में छोड़ दें।
  • Video: LAY IT OR BREAK IT SLUMBER PARTY | We Are The Davises

    माइक्रोबाव चरण 11 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    3
    माइक्रोवेव से बाहर कॉफी ले लो माइक्रोवेव से कॉफ़ी के साथ कप या कटोरे को ध्यान से हटा दें आपको ध्यान देना चाहिए कि जला मकई के पॉपकॉर्न की गंध गायब हो गई है। कॉफी न केवल अच्छी तरह से odors अवशोषण, लेकिन यह भी बुरा गंध छुपाता है।
  • माइक्रोबाव चरण 12 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    4
    माइक्रोवेव में बेकिंग सोडा के खुले बॉक्स को रखें। यदि कॉफी गंध को पूरी तरह से अवशोषित करने के लिए काम नहीं करता है, तो पूरे रात के लिए माइक्रोवेव में बेकिंग सोडा के एक खुले कंटेनर को छोड़ दें। इसमें मजबूत अवशोषण क्षमताओं भी हैं और एक बार और सभी के लिए समस्या का समाधान कर सकते हैं।
  • विधि 4
    गंध छिपाएं

    माइक्रोबाव चरण 13 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    1
    गंध को छिपाने के लिए वेनिला का उपयोग करें यदि आप पूरी तरह से जला हुए पॉपकॉर्न की गंध को समाप्त नहीं कर सकते हैं, तो कई तरह से गंध को छिपा सकते हैं जब तक यह गायब नहीं हो जाता है। एक कप कॉफी में वेनिला निकालने का एक बड़ा चमचा डालो और इसे ओवन में रखें। इसे एक घंटे के अंदर 150 डिग्री सेल्सियस (300 डिग्री फ़ारेनहाइट) में छोड़ दें। वेनिला की गंध मजबूत और बहुत सुखद है इसके अलावा, यह पूरे रसोईघर में वेनिला सुगंध फैलाने से जला पॉपकॉर्न की गंध छिपाएगा।
  • माइक्रोबाव चरण 14 से बाहर जाओ Burnt पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    2
    ड्रायर के लिए सॉफ्टनर शीट का उपयोग करें कभी-कभी, पॉपकॉर्न की गंध माइक्रोवेव के वेंटिलेशन नलिकाओं पर छड़ी कर सकती है। उन्हें साफ करने का कोई आसान तरीका नहीं है, लेकिन वेंटिलेशन नलिकाएं में ड्रायर सॉफ़्नर शीट डालकर अप्रिय और बुरे अरोमा को अवशोषित कर सकते हैं। जब आप माइक्रोवेव का उपयोग करते हैं और उन्हें एक बार फिर से पुनः संयोजित कर लें, तब शीशे को नलिकाओं से बाहर निकालें।
  • माइक्रोबाव चरण 15 से बाहर जाओ Burnt पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    3
    माइक्रोवेव में अन्य चीजों को कुकते रहें माइक्रोवेव में एक मजबूत गंध के साथ अन्य खाद्य पदार्थों को कुक। ये पॉपकॉर्न की अप्रिय गंध को छिपाने और खत्म कर सकते हैं पिज्जा जैसे किसी भी भोजन में पनीर की बड़ी मात्रा में गंध को छिपाने का एक अच्छा विकल्प है अन्य खाद्य पदार्थों में बेकन, सूप या पेस्ट्री शामिल होते हैं, जिसमें मीठा गंध जैसे दालचीनी रोल होते हैं।
  • माइक्रोबाव चरण 16 से बाहर जाओ Burnt पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    4
    लाइट मोमबत्तियाँ जला हुए पॉपकॉर्न की गंध को बेअसर करने के लिए मोमबत्तियां प्रकाश करना एक शानदार तरीका है। जब आप रसोई में रहते हैं तो आप उन अरोमा के साथ मोमबत्तियां खरीदें जो आपको आनंद लेते हैं और उन्हें त्यागते हैं। घर छोड़ने या सोने के लिए जाने से पहले उन्हें बंद करना सुनिश्चित करें
  • युक्तियाँ

    • जब आप इसे उपयोग नहीं करते हैं, तो द्वार खुले रखकर माइक्रोवेव को वांछित करें
    • यदि आपके पास स्पंज नहीं है तो आप पेपर टॉवेल का भी उपयोग कर सकते हैं
    • हमेशा एक साफ स्पंज का उपयोग करना याद रखें, अन्यथा, आप माइक्रोवेव को गंदी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • माइक्रोवेव में कभी धातु वस्तु न रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com