ekterya.com

कैसे लकड़ीवर्म को खत्म करने के लिए

वुडवर्म एक प्रकार का उपद्रव है जो लकड़ी के बने फर्नीचर और अन्य उत्पादों को नुकसान पहुंचा सकता है। यद्यपि वुडवर्म विशेष रूप से विभिन्न प्रकार के सॉफ्टवुड के लिए विनाशकारी होते हैं, वे विभिन्न प्रकार के दृढ़ लकड़ी के साथ बनाए गए अन्य वस्तुओं को भी नष्ट कर सकते हैं। यदि आप अपने लकड़ी के उत्पादों से लकड़ी के कीड़े को पहले से हटा देते हैं, तो आप एक उपद्रव होने की संभावना को कम कर सकते हैं और वुडवॉर्म पहले से मौजूद होने पर भी नुकसान की मात्रा को सीमित कर सकते हैं।

चरणों

ट्रीट वुडवर्म चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
वुडवॉर्म की उपस्थिति की पहचान करें आप लकड़ी की सतह की जांच करके आसानी से यह कर सकते हैं वुडवर्म को लकड़ी के सतहों में छोटे छेदों से अलग किया जाता है जो उड़ान के छेद के रूप में जाने जाते हैं। ये छेद पंचकर्मों के एक सेट की तरह दिखाई देते हैं पूरी लकड़ी की सतह का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह समस्या केवल एक छोटा खंड को प्रभावित कर सकती है।
  • छवि शीर्षक ट्रीट वुडवर्म चरण 2
    2
    क्षति की सीमा निर्धारित करें कई मामलों में, आप लकड़ी के शीर्ष परत के साथ लकड़ी कीड़े पा सकते हैं, जबकि हृदय और आसपास की परत बरकरार रहती हैं। जब ऐसा होता है, तो लकड़ी की वस्तु मजबूत और सहेजने में सक्षम रहेगी। अगर लकड़ी को आप को संभालते समय आसानी से टूटना या टूटना पड़ता है, तो यह एक संकेत है कि उपचार के साथ भी, बहुत उम्मीद नहीं होगी कि आप इसे बचा सकते हैं।
  • ट्रीट वुडवर्म चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अवसर के लिए तैयार हो जाओ बाजार पर कई तरल समाधान हैं जो लकड़ीवाड़ के इलाज के लिए उपयोग किए जाते हैं उनमें से सभी रासायनिक यौगिक होते हैं जो emanations उत्पन्न कर सकते हैं जो रोगों या प्रतिकूल प्रतिक्रिया के कुछ प्रकार अगर आप उन्हें श्वास लेते हैं। समाधान के साथ काम करने से पहले, आवश्यक समय लें और सुरक्षा चश्मा और दस्ताने की जोड़ी के साथ मुखौटा डाल दें। इससे आपकी त्वचा और आँखों के जोखिम को कम किया जाएगा, साथ ही उपचार चरण के दौरान जारी किए गए गैसों के साँस लेना को रोकने में मदद मिलेगी।
  • ट्रिट वुडवर्म टिप 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    उपचार के लिए समाधान तैयार करें। वुडवॉर्म के इलाज के लिए उपयोग किए जाने वाले कई उत्पादों को केंद्रित किया गया है इससे पानी की एक निश्चित मात्रा के साथ समाधान को जोड़ना आवश्यक होता है। यह निर्देश निर्धारित करने के लिए सावधानीपूर्वक पढ़ें कि क्या आपको समाधान का उपयोग करना चाहिए, या पानी के अनुपात के साथ आप इसे जोड़ना चाहिए।
  • ट्रीट वुडवर्म टिप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    धूमन के लिए स्प्रेयर में उपचार के लिए तैयार समाधान तैयार करें। किसी भी बुझानेवाले में एक पंप अच्छा काम करेगा। स्प्रेयर का प्रयोग शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि दुर्घटना से समाधान को फैलाने से बचने के लिए इसे ठीक से मुहर लगाया गया है।
  • ट्रीट वुडवर्म टिप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    यह क्षतिग्रस्त लकड़ी की सतह को कवर करता है किसी भी परत को लागू करने से किसी भी लगातार उपद्रव को समाप्त करने में मदद मिलेगी और लकड़ी की सतह के भविष्य के विनाश को रोकने में मदद मिलेगी। लकड़ी को स्थानांतरित करने का प्रयास करने से पहले कोट को सूखने दें। यह समाधान लकड़ी की सतह को घुसना करने की अनुमति देगा और लकड़ीवर्म को जल्द से जल्द खत्म करने में मदद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आप लकड़ी कीड़े के लिए इलाज समाप्त कर लें, तो एक दिन तक लकड़ी के भीतर रहने के लिए और किसी भी बीटल को फेंकने के लिए इंतजार करें, जो उड़ान के छेद में हो सकता है। इस समय के दौरान, बच्चों और पालतू जानवरों को क्षेत्र से दूर रखें ताकि वे धुएं का सामना न करें या इस अवधि के दौरान लकड़ी के संपर्क में आ सकें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छिड़काव के लिए स्प्रेयर
    • मुखौटा
    • सुरक्षात्मक चश्में
    • सुरक्षा दस्ताने
    • वुडवॉर्म के इलाज के लिए समाधान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com