ekterya.com

कैसे शैवाल का प्रकोप खत्म करने के लिए

शैवाल की कलियों को मछली के लिए बहुत अच्छा नहीं है और कभी-कभी उनमें से छुटकारा पाना कठिन है। यह मदद नहीं करता है कि सबसे अधिक algaecides घोंघे के लिए जहरीला है। यह लेख आपको शैवाल खिलता (तरह है कि पानी और हरे रंग की, तरह नहीं है कि गिलास से चिपक पर तैरता) घोंघे के साथ एक्वैरियम में से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।

चरणों

नियंत्रण एक शैवाल ब्लूम चरण 1 नामक छवि
1
पानी बदलें प्रति दिन इसके पांचवां से दो तिहाई तक, बादल छाए रहने पर निर्भर करता है और अगर इसकी गंध खराब होती है समुद्री शैवाल के प्रकोप यह संकेत हैं कि पानी में पौधों के लिए बहुत ज्यादा उर्वरक है। यदि आप जलीय जीवन को प्यार करते हैं, तो आप अपने टब का उपयोग करना सीखेंगे।
  • एक एल्गे ब्लूम स्टेप 2 को नियंत्रित करने वाली छवि
    2
    इसके अलावा अपने मछली को कम खिलाएं। हो सकता है कि आप उन्हें बहुत अधिक भोजन कर रहे हैं और जब भोजन या मछली की शिखर से अधिक टैंक में बैठता है, तो इसे शैवाल के लिए समृद्ध भोजन में विभाजित किया जाता है। आम तौर पर बोलते हुए, सिर्फ अपनी मछली को जितना खाना खिलाओ उतना ही खाएं जितना वे तीन मिनट तक खा सकते हैं
  • नियंत्रण एक शैवाल ब्लूम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: वात, पित्त, कफ ( त्रिदोष) ,वात, पित्त, कफ दोषों के बारे में दुनिआ आज तक ये बाते माहि जानती #RMS

    यदि आपके टैंक में पौध नहीं होते हैं या केवल कम रोशनी वाले पौधे हैं, जैसे कि जावा का काई, टैंक का समय कम करने का प्रयास करें।
  • एक एल्गे ब्लूम चरण 4 को नियंत्रित करें



    4
    यदि आपके टैंक में पौध नहीं होते हैं या यदि आपके पास बहुत कम पौधे हैं, तो एक या दो पौधों को जोड़ने का प्रयास करें। ये अतिरिक्त पोषक तत्वों को `खाएं` और शैवाल भूखा भूखें।
  • Video: LORD RAYEL: REVELATION 16 NOW!!!

    नियंत्रण एक शैवाल ब्लूम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि पानी अभी भी हरा है, तो अपने टैंक को कपड़ा या काला कागज के साथ लपेटो और कुछ दिनों के लिए प्रकाश को बंद कर दें। मछली को प्रकाश की आवश्यकता नहीं है। वे प्राकृतिक रूप से अंधेरा लेते हैं रोशनी बिना रोशनी के कई दिनों तक जीवित रह सकती है प्लैक्टन की कई प्रजातियां नहीं हैं यह चरण एक की तुलना में केवल एक अस्थायी चरण है
  • नियंत्रण एक शैवाल ब्लूम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एल्डेकाइड का उपयोग करने से बचें यदि आप इसके बिना शैवाल को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो आप कुछ गलत कर रहे हैं। जोखिम का उपयोग करने के लाभों के कारण, वैसे भी।
  • Video: धान की फसल से खरपतवार हटाने के लिए करें वीडर यंत्र का इस्तेमाल

    युक्तियाँ

    • अपने मछली को अधिक मात्रा में न लें केवल उन्हें एक या दो बार दिन में भोजन करें, उन्हें तीन मिनट में खाने के लिए पर्याप्त भोजन दें कुछ तालाब रखवाले अपनी मछली को नहीं खिलाते हैं क्योंकि उन्होंने प्रकाश और प्लवक पर भरोसा करना सीख लिया है। मुश्किल हिस्सा छोटे पैमाने पर संतुलन बनाए रखने का तरीका है।
    • अपनी बजरी नियमित रूप से आकांक्षा करें कॉफी कि बकवास है कि बजरी में बनाता है, कहा जाता है मिट्टी, पूप मछली, uneaten खाना, संयंत्र मलबे, मृत प्लवक और अन्य अवक्षेप जो शैवाल के लिए एक आराध्य भोजन में भंग किया जा सकता का एक मिश्रण है। यदि आप गाद से छुटकारा मिलते हैं, तो आप शैवाल से छुटकारा पाने में मदद करते हैं।
    • पानी में छोटे नियमित परिवर्तन आपके मछली के लिए अच्छे हैं I वह शारीरिक रूप से शैवाल को हटा देती है जो पानी में तैरती है, थोड़ा सा
    • पौधों के साथ एक्वैरियम में शायद ही कभी शैवाल के प्रकोपों ​​के साथ समस्याएं होती हैं। इसे साफ रखने में मदद करने के लिए टैंक में कुछ पौधों को रखो। मृत पौधों को निकालें चूंकि वे मर चुके हैं, पौधों की स्थिति खराब हो रही है, क्योंकि सड़े हुए वनस्पति शैवाल के लिए भोजन है।
    • शैवाल द्वारा रंगाई की थोड़ी मात्रा में दुनिया का अंत नहीं है। अधिकांश मध्यम आकार की मछली शैवाल को पानी में तैरते हैं। साथ ही छोटी मछलियों की तरह, यदि वे पर्याप्त भूख लगी हैं

    चेतावनी

    • प्रकाश की अनुपस्थिति में पौधे मर जाते हैं उन्हें एक और टैंक में या टब में टैंक के पानी या किसी चीज़ में डाल दें, यदि आप शैवाल को मारने के लिए अंधेरे का इस्तेमाल करते हैं।
    • मछली को प्रकाश में अचानक परिवर्तन पसंद नहीं है याद रखें कि उनकी पलकें नहीं हैं गहरे रंग और धीरे-धीरे टैंक को उजागर करता है। कमरे के दीपक को चालू न करें या टैंक के हिस्से की खोज के बिना टैंक लाइट को हल्का मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com