ekterya.com

एक खारे पानी की चट्टान मछलीघर के रखरखाव को कम कैसे करें

खारे पानी की चट्टान एक्वैरियम सुंदर और रोचक है, लेकिन ये भी महंगा हो सकता है, गन्दा हो सकता है और बहुत समय की आवश्यकता हो सकती है। तो आप देखेंगे कि उन्हें सुंदर और रोचक कैसे रखना है यह आलेख अपेक्षाकृत छोटे खारे पानी के एक्वैरियम (10 सेमी या उससे कम) के लिए है, अपेक्षाकृत सस्ते पशुओं (25 डॉलर या उससे कम प्रत्येक) के साथ। अन्य प्रकारों को अधिक देखभाल की आवश्यकता हो सकती है लेखक को इसके साथ सफलता मिली है, लेकिन एक आपदा से बचने के लिए रीफ टैंकों को एक निगरानी केंद्र की आवश्यकता होती है।

चरणों

कम से कम साल्टवेट रीफ एक्वायरियम रखरखाव चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
संकेतित मछली प्राप्त करें मछलीघर और पर्यावरण के लिए सबसे अच्छे लोग इतनी महंगी मछली, अकशेरुष्ठीय, कोरल और मैक्रोगाल्गे नहीं हैं। वे सस्ती हैं क्योंकि वे कैद में बहुत अच्छी तरह से प्रजनन करते हैं या प्रकृति में प्रचुर मात्रा में हैं, और पालतू जानवरों की दुकान के रास्ते पर मरने के लिए नहीं जाते हैं
  • कम से कम साल्टवेट रीफ एक्वायरियम रखरखाव चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह कोरल (सामान्य रूप से नरम कोरल में, जो बहुत ज्यादा डंक के बिना छोटे एनोमोन के लोगों की तरह हैं) और मैक्रोगाल्गे का उपयोग करता है, जिसके लिए बड़ी मात्रा में प्रकाश की आवश्यकता नहीं होती है। उच्च शक्ति का प्रकाश मछलीघर में किसी भी अन्य की तुलना में अधिक ऊर्जा की खपत करता है। यह बालों और अन्य सूक्ष्मजीवों और कोरल शैवाल की वृद्धि को उत्तेजित करता है, जबकि अधिक रंगीन, धातु के उपकरण के साथ एक हार्ड स्क्रैप की आवश्यकता होती है, आम तौर पर मछलीघर के इंटीरियर तक पहुंचने और अवशेषों को खत्म करने के लिए। यह एक ऐसी गर्मी का उत्पादन भी करता है जिसके लिए कूलर को मछलीघर से हटाया जा सकता है और घर से निकालने के लिए अधिक एयर कंडीशनिंग का उपयोग किया जा सकता है।
  • एक विशिष्ट मीठे पानी के मछलीघर की तुलना में प्रकाश उज्ज्वल होना चाहिए। गैलन प्रति एक से दो वाट लेखक ने लेखक के लिए अच्छी तरह से काम किया है (जैव-क्यूब में यू-ट्यूब रोशनी के दो लोडों में से एक की मृत्यु हो गई और इसे नहीं बदला गया, प्रवाल और मैक्रोगाल्गे ठीक हैं, लेकिन प्रवाल शैवाल की मृत्यु हो गई है रहने वाले रॉक के कुछ चोटियों को छोड़कर, अपने महान भाग में)
  • कम से कम साल्टवेट रीफ एक्वेरियम रखरखाव चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बहुत सारे मैक्रोगाल्गे, कोमल मूंगा और अपेक्षाकृत कुछ जानवरों के साथ रंगीन मछलीघर तैयार करें जो मछली और चिंराट की ओर बढ़ते हैं। (कुछ मनोरम केकड़ों और घोंघे मायने में माइक्रोलॉग्ज खाने के लिए और रेत को हिला देते हैं।) अगर ऐसा नहीं चलता, तो कोई नुकसान नहीं होता है। असल में शैवाल पानी को साफ करते हैं।
  • कम से कम साल्टवेट रीफ एक्वेरियम रखरखाव चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मछलीघर के सभी हिस्सों के माध्यम से सख्ती से पानी प्रसारित करें: जीवित रॉक और रेत को जैविक रूप से फिल्टर करने की अनुमति दें, किसी भी जगह संचित और सड़ांध रखें और भोजन को निलंबित कर दें- ताकि मछली को बिना नुकसान के देखने और खाने में अधिक समय लगेगा। एक मुक्त खुले पैटर्न में चट्टानों को सॉर्ट करें टैंक के एक तरफ पानी की एक जेट के साथ-साथ थोड़ा सा अंदरूनी पानी का सीधा निर्देशन करें ताकि पानी धीमी भंवर में बदल जाए, और दूसरा एक अलग ठहराव के केंद्र की तरफ हो, जो कि अच्छी शुरुआत है। आवश्यक होने पर एक शक्ति सिर जोड़ें
  • मीठे पानी की मछली के विपरीत, समुद्री पानी की मछली आमतौर पर तरंगों में स्थिति बनाए रखने के लिए उपयोग की जाती है, और इसलिए कि पानी के जोरदार आंदोलन उन्हें परेशान नहीं करता है।



  • कम से कम साल्टवेट रीफ एक्वैरियम रखरखाव शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    अगर कोरल खुले और ठीक से बढ़ते हैं, तो पानी की गुणवत्ता शायद ठीक है। थोड़ी देर में हर बार थोड़ा पानी बदलें एक अच्छा विचार है, शायद 20% हर दो सप्ताह या हर हफ्ते 10%।
  • मैकेनिकल फिल्टर कारतूस को और अधिक बार बदलने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। लेकिन जैविक कीचड़ को हटाने के लिए एक बड़ी प्रोटीन स्किमर अधिक प्रभावी हो सकता है।
  • हमेशा इसे भरें (उदाहरण के लिए, जब नमक के पानी को नहीं हटाया जाता है) आरओ / डीआई पानी के साथ। किसी भी अन्य प्रकार के पानी का उपयोग तांबे और अन्य खनिजों को टैंक में हानिकारक जोड़ सकते हैं।
  • छितराया साल्टवेट रीफ एक्वायरियम रखरखाव चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सुनिश्चित करें कि मछलीघर में एक प्रोटीन स्किमर है यह पानी में निलंबित समुद्री शैवाल सहित अनचाहे सामग्रियों को हटा देगा और इसे नहीं छोड़ता है जैसे कि यह सड़ा हुआ होता है। यदि आवश्यक हो तो मोर्चा में इसे रखें, उदाहरण के लिए नैनो-रीफ टैंक के लिए। हवा का सेवन करने वाली हवा की टयूबिंग की लंबाई काफी हद तक कम कर सकती है - आदर्श रूप से, खोलने का पानी के स्तर से ऊपर होना चाहिए, जिससे कि खराबी मछलीघर से पानी को मोड़ना शुरू कर सकें।
  • हवा लाइन skimmer- आप स्किमर समायोजित करने के लिए तैयार होने की जरूरत में पानी का स्तर बदल जाएगा जोड़कर पानी बहुत ज्यादा वृद्धि नहीं करता है, ताकि और मछलीघर से बाहर गिर। लेखक को एक महान कोरलाइफ के साथ सफलता मिली है। 60 गैलन (227.1 एल) स्किमर पर 29 गैलन (109.8 एल) नैनो-रीफ
  • मैक्रोगाल्गे की एक बड़ी मात्रा, रहने वाले रॉक और रहने वाले रेत एक महान फिल्टर है।
  • कम से कम साल्टवेट रीफ एक्वेरियम रखरखाव चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    बाहर से एक चुंबकीय क्लीनर के साथ कांच को साफ करें यह सबसे अच्छा काम करता है यदि रोशनी बहुत उज्ज्वल न हो, तो कांच में कुछ अधिरोही शैवाल होगा।
  • बिना दाँत वाले छोटे मांसाहारी मछली, क्लोफ़ाफ़िश की तरह, छोटे कीड़े खाने से होती हैं जो मूंगा को नुकसान पहुंचा सकती हैं
  • कम से कम साल्टवेट रीफ एक्वायरियम रखरखाव चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    एक प्लास्टिक बॉडी वाला एक हीटर बहुत हीटर के टूटने का खतरा कम करता है। गर्मी की क्षमता कम तरफ होनी चाहिए क्योंकि रोशनी और पंप ठंडे घरों की गर्मी और कम तापमान या हीटर की अपर्याप्त क्षमता पैदा करते हैं, जो कि मछली को मारने की संभावना कम होती है, इसके अत्यधिक तापमान के विपरीत शक्तिशाली हीटर पहले से ही रखा है
  • चेतावनी

    • एक गड़बड़ी गलती सर्किट अवरोधक या विस्तार की हड्डी एक खतरनाक दुर्घटना में उपकरण के खराब प्रदर्शन से पहले विद्युत शक्ति को काटने से मालिकों की समस्याओं से बचाव में मदद करता है। यह नमक पानी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह ताजे पानी से अधिक प्रवाहकीय है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com