ekterya.com

टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचने के लिए

स्थापित करने के लिए टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करना एक जटिल काम है चाहे आप इसे स्वयं के लिए करें या पेशेवर किराया करें, मौजूदा समस्याओं को जानना और समझना एक अच्छा विचार है। यदि आप जानते हैं कि सबसे अधिक समस्याओं से बचने के लिए क्या संभव है और टुकड़े टुकड़े को ठीक ढंग से कैसे संभालना है

चरणों

विधि 1
स्थापना को तैयार करें

टुकड़े टुकड़े टुकड़े फ़्लोटिंग चरण 1 पर स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
1
सुनिश्चित करें कि आप नौकरी के लिए तैयार हैं नया फर्श स्थापित करना एक महान कार्य है और आपके घर के लिए आवश्यक है सफल होने के लिए, आपको धैर्य, सही ज्ञान और सही उपकरण होना चाहिए। बड़े पैमाने पर परियोजनाओं को शुरू करने से पहले आपको समय, ऊर्जा और समर्पण के बारे में सोचो।
  • यदि आप एक पेशेवर किराया चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप लाइसेंस प्राप्त कर चुके हैं और अनुभव है। अपने संदर्भों की जांच करें
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े चित्रण चरण 2 के दौरान टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचें
    2
    आधार फुटपाथ की जांच करें आधार फुटपाथ आमतौर पर ठोस या सीमेंट होते हैं और दोष समय के साथ प्रकट होते हैं। यदि आप आधारभूत फुटपाथ की कमी या असमान पर टुकड़े टुकड़े फर्श डालते हैं, तो नए फुटपाथ से समझौता किया जाएगा और समय के साथ ताना होगा, टुकड़े टुकड़े में शामिल होने की प्रणाली को नुकसान पहुंचाएगा, नई फुटपाथ में दरार या माइक्रोक्रैक का कारण होगा। यहां कुछ पथ हैं जिन्हें आप एक आधार फुटपाथ में समस्याओं के लिए देख सकते हैं:
  • फ्लोर कितना फ्लैट है यह जांचने के लिए एक स्तर का उपयोग करें बेस फ्लोर पर 120 से 180 सेंटीमीटर (चार से छह फीट) के स्तर का समर्थन करें और जांच करें कि ऊर्ध्वाधर लाइनों के बीच के केंद्र में बुलबुला कितना करीब है। अगर बुलबुले स्तर के एक बिंदु पर तैरता है, तो फर्श असमान होगा।
  • मतभेदों को मापने के लिए स्तर का उपयोग करें किसी भी अवसाद जो 3.17 मिमी (1/8 इंच) से कम उपाय करता है, नई फुटपाथ की स्थापना के लिए अनुमति है। यदि आप 3.17 मिमी (1/8 इंच) से अधिक मतभेद पाते हैं, तो आपको सतह को बाहर करने के लिए एक आत्म-स्तर मोर्टार का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • 3,17 मिमी (1/8 इंच) से ऊपर निकलने वाले किसी भी क्षेत्र को खोजने के लिए उपाय आपको एक स्तर की सतह को प्राप्त करने के लिए इन क्षेत्रों को कम करना होगा। लकड़ी के फर्श को रेत से भरा होना चाहिए, जबकि ठोस फर्श को पीसने की ज़रूरत है। निशान का पालन करने के लिए लगा हुआ टिप मार्कर के साथ सभी असमान क्षेत्रों को चिह्नित करें।
  • टुकड़े टुकड़े फ़्लैटिंग चरण 3 में स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
    3
    गुणवत्ता सामग्री चुनें सस्ता टुकड़े टुकड़े फर्श में इस समय और समय बीतने के साथ दोनों दोषपूर्ण होने की कई संभावनाएं हैं। उपयोग के साथ, संभवतः ताना, विकृत, ताना और स्थायी दाग ​​लग सकता है। यदि आप एक पेशेवर बढ़ई के साथ काम करते हैं, तो सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों के बारे में उनकी राय मांगें। यदि आप अपने लिए ऐसा करते हैं, तो घर के अनुभव के साथ केंद्र के कर्मचारी से पूछें, ठेकेदार को फोन करें या उन उत्पादों के बारे में उन विचारों की समीक्षा करें जिन पर आप विचार कर रहे हैं।
  • आपको लगता है कि आप की आवश्यकता से लगभग 15% अधिक टुकड़े टुकड़े खरीदें। यह क्षतिग्रस्त होने वाले बोर्डों के लिए उपयोगी होगा, या यदि माप सटीक नहीं हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप ऐसी सामग्री खरीदते हैं जिसमें हानिकारक रसायनों शामिल नहीं हैं I
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े चित्रण चरण 4 के दौरान टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचें
    4

    Video: Buckling, रिक्ति और संक्रमण: लकड़ी फर्श स्थापित करने में गलतियों

    उचित उपफल स्थापित करें उप-आवरण सीमेंट, लकड़ी या फोम पैनल की एक पतली और कठिन परत है। यह पूरे काम के लिए मौलिक है क्योंकि यह नमी से मिट्टी की रक्षा करता है जो कंक्रीट जैसे आधार फर्श से छील कर सकता है। एक बार टुकड़े टुकड़े में फर्श नमी के संपर्क में आता है, टुकड़े टुकड़े को अवशोषित और फैलता है। एक उचित सबफ्लूर नमी को अवशोषित करने से टुकड़े टुकड़े को रोकने में मदद करेगा जो समय के साथ बिलिंग को कम कर देता है। उपमहिला भी शोर से अलग होगा, अपने घर में तापमान बनाए रखेगा और चिकनी सतह प्रदान करेगा।
  • प्लाईवुड टुकड़े टुकड़े फर्श के लिए अनुशंसित उपसतह सामग्री है। हालांकि, विशिष्ट प्रकार का प्लाईवुड इस बात पर निर्भर करेगा कि स्थापना के बाद फुटपाथ का क्या होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप आर्द्र जलवायु में रहते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप फीनोलॉलिक प्लाईवुड का उपयोग करें। जब आप तहखाने खरीदते हैं, तो पेशेवरों से परामर्श करें ताकि आपको बेहतरीन प्रकार से सलाह दी जा सके।
  • प्लाईवुड उप-फर्श आमतौर पर सस्ते और आसान स्थापित होता है। यह बड़ी चादरें में आता है जो फुटपाथ को कवर करने के लिए रखी जाती हैं, और किनारों के साथ शिकंजा के साथ जगह में तय की जाती हैं।
  • Video: युक्तियाँ लैमिनेट बिछाना में आम समस्याओं से बचने के

    टुकड़े टुकड़े टुकड़े फ़्लोटिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचें चित्र 5
    5



    टुकड़े टुकड़े तापमान की जाँच करें मिट्टी जो बाहर या ठंडे वातावरण में बनी हुई है, पूरी तरह से अनुबंधित हो जाएगी। यदि आप फुटपाथ स्थापित करते हैं, तो इसे किसी इंटीरियर में ले लें, फिर फुटपाथ का हिस्सा ठंडा लगाया जाएगा। अगर टुकड़े टुकड़े को अभी भी ठंडा होने पर स्थापित किया गया है, तो यह धीरे-धीरे कमरे के तापमान और आकार में बदलाव के आदी हो जाएगा। यहां तक ​​कि अगर स्थापना के दौरान केवल एक छोटा ठंडा अनुभाग होता है, तो यह शेष फुटपाथ के विस्तार और दबाव पर होगा। यह संभव है कि यह जमीन में विकृति और दरारें पैदा करेगी और सभी कामों को बर्बाद कर देगा।
  • टुकड़े टुकड़े फुटपाथ इसे स्थापित करने से पहले रात भर गरम करें।
  • Video: ड्रॉप और लॉक लैमिनेट फ़्लोरिंग स्थापना युक्तियाँ और आम समस्याएं

    विधि 2
    स्थापना के दौरान समस्याओं से बचें

    टुकड़े टुकड़े फ़्लैटिंग चरण 6 में स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
    1
    निर्माता की स्थापना निर्देशों का सावधानी से पालन करें। सबसे आधुनिक टुकड़े टुकड़े फर्श आप उन्हें हड़ताल या उन्हें अपने स्थान पर मारने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, वे एक बाइंडिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं जो "युग्मित" एक दूसरे यह संभव है कि किनारों को तोड़ा गया हो और लेमिनेट्स ठीक से फिट नहीं होते हैं, अगर आप इस प्रणाली का उपयोग करने वाले बोर्डों को एक साथ मिलते हैं।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े फ़्लोटिंग चरण 7 में स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
    2
    टुकड़े टुकड़े के प्रत्येक टुकड़े की जांच करें टुकड़े टुकड़े को स्थापित करते समय, बोर्ड और किनारे के टुकड़े को देखने के लिए सुनिश्चित करें कि उनके पास सही पैटर्न है और कोई दृश्य दोष नहीं है। आस-पास के हिस्सों को स्थापित किए जाने के बाद स्थापित टुकड़े टुकड़े के केवल एक टुकड़े को बदलने में मुश्किल है।
  • एक बार स्थापित होने के बाद निर्माता दोषपूर्ण भागों को नहीं कवर करेंगे।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े फ़्लैटिंग चरण 8 में स्थापित होने पर सामान्य समस्याओं से बचें
    3
    फैलाव के लिए जगह छोड़ दें। यद्यपि आप एक टुकड़े टुकड़े फर्श के विस्तार से बचने के लिए चाहते हैं, यह पूरी तरह से इसे से बचने के लिए संभव नहीं है इस अपरिहार्य समस्या के अनुकूल होने के लिए, कमरे के किनारों के चारों ओर एक छोटे अंतर को छोड़ना महत्वपूर्ण है जिसमें आप टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करते हैं। यदि आप विस्तार के मार्जिन नहीं छोड़ते हैं, तो यह संभव है कि फुटपाथ विकृत और स्थापना के तुरंत बाद टूट जाए।
  • कमरे के किनारों के साथ लगभग 1/2 इंच (1,27 सेमी) की जगह छोड़ दें। अधिक सुरक्षा पाने के लिए, अपने कमरे के प्रकार और मौसम के लिए सर्वोत्तम स्थान मार्जिन का अनुमान लगाने के लिए पेशेवर से परामर्श करें।
  • टुकड़े टुकड़े टुकड़े चित्रण चित्रण टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग स्थापित करते समय सामान्य समस्याओं से बचें
    4
    टुकड़ों के बीच रिक्त स्थान खोजें उच्चतम गुणवत्ता टुकड़े टुकड़े फर्श स्लॉट और अन्य डिजाइनों के साथ निर्मित होता है जो टुकड़ों को एक साथ फिट करने की अनुमति देते हैं। यह अंतराल को रोकने में मदद करता है ऐसे भाग जिन्हें एक साथ इकट्ठा नहीं किया जाता है, समय के साथ अलग हो सकते हैं। ये रिक्त स्थान अंधेरे लाइनों के रूप में दिखाई देंगे जो वास्तव में खुले छेद हैं I इन रिक्तियों को रबर की लकड़ी का हथौड़ा के साथ ठीक करना संभव है जैसे ही आप इस समस्या को देखते हैं, टुकड़ों में शामिल हों।
  • यदि आप इन स्थानों की देखभाल नहीं करते हैं, तो नमी या गंदगी उन के अंदर जमा की जाएगी और उन्हें फिर से फिट करने में मुश्किल हो जाएगी।
  • यदि आपके पास रबर की लकड़ी का हथौड़ा नहीं है, तो एक उपकरण प्राप्त करें जो टुकड़े टुकड़े को स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त मजबूत है, लेकिन टुकड़े टुकड़े की सतह को कमजोर या क्षति नहीं करता है।
  • युक्तियाँ

    • दोनों कट किनारों वाले बोर्ड अब भी अलमारियाँ या छोटे क्षेत्रों के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। जब तक आपके पास पर्याप्त नहीं है तब तक लॉकर्स की कोशिश न करें "retales" बोर्ड के काम करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com