ekterya.com

कैसे सीढ़ियों पर टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करने के लिए

टुकड़े टुकड़े फर्श अन्य प्रकार के फर्श के लिए एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह आपकी शैली की नकल कर सकता है और स्थिरता दे सकता है अन्य मंजिलों की तरह, टुकड़े टुकड़े में फर्श की स्थापना के मामले में अपनी विशिष्टताओं है। इस के बावजूद, टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करने के लिए अपेक्षाकृत आसान है, जब तक आपके पास सही उपकरण और सही समय है यहां हम आपको सीढ़ियों पर टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करने के लिए कुछ आसान चरणों को देते हैं।

चरणों

विधि 1
मिट्टी तैयार करें

सीढ़ियों के चरण 1 पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
1
एक टुकड़े टुकड़े फर्श चुनें इसे सीढ़ियों पर स्थापित किया जा सकता है और आप लकड़ी के फर्श को स्थापित कर सकते हैं। सीढ़ियों पर टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करने में समस्या स्थायित्व है। सीढ़ी घर में अन्य सतहों से अधिक पहनते हैं और आंसू करते हैं। यही कारण है कि हम आपको सबसे अधिक प्रतिरोधी टुकड़े टुकड़े फर्श के बारे में विक्रेता या निर्माता से परामर्श करने की सलाह देते हैं।
  • इसके अलावा, टुकड़े टुकड़े फर्श बहुत उज्ज्वल और बहुत फिसलन हो सकता है, जो एक समस्या होगी अगर घर में बच्चे होंगे। इस जोखिम से बचने के लिए, मैट टेक्टेचर फिनिश के साथ टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करें
  • आपको यह निर्दिष्ट करना होगा कि आप एक सीढ़ी के लिए भी देख रहे हैं जो आपके टुकड़े टुकड़े फर्श के साथ जोड़ती है, कई निर्माताओं सभी टुकड़े टुकड़े में फर्श के साथ गिनती नहीं है
  • मात्रा के संदर्भ में, आपको 10% अधिक मिट्टी खरीदनी होगी, जिसे आपको सीढ़ियों के वर्ग स्थान को कवर करने की आवश्यकता होगी। यह आवश्यक है, क्योंकि आपको शेष रिक्त स्थान को भरने के लिए कुछ पैनलों को काटने की आवश्यकता हो सकती है। इससे गलतियों को बनाने की संभावना भी कम हो जाएगी।
  • सीढ़ियों पर चरण 2 को स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक छवि
    2
    मिट्टी को जलाना चाहें टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग को स्थापित करने से पहले घर के तापमान और नमी को समायोजित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। इससे पैनल को विकृत, विस्तार या अनुबंध करने से रोकना होगा। मिट्टी को जलाने के लिए, पैनल को अपने पैकेजिंग से हटा दें और उन्हें एक खुली जगह में ढेर कर दें जहां ताजा हवा 48 घंटों के लिए फैला हुआ है।
  • सीढ़ियों पर चरण 3 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    कालीनों और स्ट्रिप्स के कार्यों को हटा दें अगले चीज टुकड़े टुकड़े के फर्श को रखने के लिए सीढ़ी तैयार करना होगा। यदि आवश्यक हो तो सीढ़ियों से गलीचे काट निकालें आप इसे दो सरौता का उपयोग कर खींच सकते हैं आम तौर पर कालीन को चिपकने वाला, स्टेपल या दोनों के साथ रखा जाता है। एक लीवर के रूप में एक बार का उपयोग करके हमला करने वाले स्ट्रिप्स को हटाया जा सकता है, जबकि स्टेपल को फिर से अंकित किया जा सकता है या स्टेटुला से हटाया जा सकता है
  • जब आप गलीचे से ढंक निकालते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं स्टेपल बहुत तेज हो सकता है, आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं
  • सीढ़ियों एक कालीन नहीं था, तो आप पुराने पेंट या गोंद को दूर करने और जगह में ढीला कदम या कुरकुरे श्रेष्ठ मरम्मत सुरक्षित रूप से तैयार कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक चरण अच्छी तरह से समतल है ताकि टुकड़े टुकड़े किए गए पैनल सही ढंग से व्यवस्थित हो जाए। यदि वे अच्छी तरह से समतल नहीं हैं, तो आप उन्हें बेल्ट के लिए बेल्ट सैंडर का उपयोग कर सकते हैं या अवांछित मलबे को वापस करने के लिए एक स्पॉटला।

  • सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अनुमानों को निकालें बहुत सी सीढ़ियों के नेतृत्व वाले हैं, यह तब होता है जब सीढ़ी के निचले हिस्से को सीढ़ियों के नीचे से देखा जा सकता है। आपको टुकड़े टुकड़े फर्श रखने से पहले इसे ठीक करना चाहिए। इसे हल करने के दो तरीके हैं:
  • आप एक आरा या आरा का उपयोग करके फलाव को काट सकते हैं, फिर एक छेनी का उपयोग करके यह देखना है कि सतह राइजर के साथ स्तर है।

  • अन्यथा, आप प्लाईवुड के एक टुकड़े का इस्तेमाल करके राइजर को रजाई कर सकते हैं, कगार के नीचे अंतरिक्ष भर कर सकते हैं। टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करने से पहले प्लाईवुड कील करने के लिए याद रखें।
  • सीढ़ियों पर चरण 5 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    टुकड़े टुकड़े में कटौती और इसे आकार। अगली चीज चरण के टुकड़े, राइजर और टुकड़े टुकड़े की वांछित लंबाई को वांछित लंबाई में कटौती करना है। चरण के लिए, कदम के माध्यम से बोर्ड को रखें, सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से बाएं से दाएं फिट बैठता है आपको चरण को फिट करने के लिए थोड़ा सा कटौती करना पड़ सकता है। कुछ कदम पूरे चरण को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं होंगे। अगर यह मामला था, शेष स्थान को पूरा करने के लिए एक और पैनल को कटौती करने की आवश्यकता होगी:
  • इस के लिए, आप दो बराबर भागों में एक बोर्ड कटौती कर सकते हैं ताकि दोनों पक्षों की चौड़ाई कदम को कवर, या खाली सीढ़ी के लिए एक काटने बोर्ड और एक छोटे अंतरिक्ष उपयोग कर सकते हैं। कदम के कुछ हिस्सों को काटते समय तालिका स्लॉट के किनारे पर कटौती सुनिश्चित करें, और उन्हें स्लॉट जीभ के साथ गोंद करें। चरण के हिस्से को चरण के अंत तक नहीं बढ़ाना चाहिए, क्योंकि आपको ऊपरी सीढ़ी को खोने के लिए जगह छोड़नी चाहिए।
  • अगली चीज राइसर भागों को आवश्यक लंबाई में कटौती करने के लिए होगी। आपको यह देखना चाहिए कि वे चरण के शीर्ष पर फिट हैं, और यह कि राइजर के शीर्ष के साथ स्तर है यदि बोर्ड की समाप्ति उचित रूप से राइजर के छोर से जुड़ी नहीं होती है तो आप उन्हें फिट करने में कटौती कर सकते हैं।
  • नाउज़िंग कटौती करने के लिए, आप,, उजागर कदम की लंबाई, साथ ही उठने की लंबाई को मापने और यदि आवश्यक हो कटौती टुकड़े टुकड़े के टुकड़े फिट करने के लिए, समाप्त होता है कटौती सीढ़ियों का कोण फिट करने के लिए आवश्यक है।
  • हम आपको सलाह देते हैं कि आप टुकड़ों को वांछित आकार में कट कर के रूप में सूचीबद्ध करें, ताकि आप जान सकें कि प्रत्येक चरण में कौन सा टुकड़ा हो।
  • विधि 2
    टुकड़े टुकड़े स्थापित करें

    सीढ़ियों पर चरण 6 के साथ स्थापित चित्रित टुकड़े टुकड़े शीर्षक वाली छवि

    Video: SCP-026 After school Retention | Euclid | building / humanoid / mind affecting scp

    1
    सीढ़ियों के ऊपर से शुरू करो टुकड़े टुकड़े फर्श स्थापित करने का सबसे आसान तरीका है ऊपर से शुरू और नीचे काम करना है। इस तरह से आप नए स्थापित मंजिल पर खड़े होने से बचेंगे (और जब आप खत्म हो जाएंगे तो आप अंत में खत्म नहीं होंगे!)
  • सीढ़ियों पर कदम स्थापित करने के लिए छाँटें टुकड़े टुकड़े
    2
    पैरों को स्थापित करें कदम सीढ़ियों का हिस्सा है जिस पर आप खड़े हैं। चरणों स्थापित करने के लिए लकड़ी गोंद अच्छी गुणवत्ता underlayment के तीन बूँदें लागू होते हैं, किनारे पर गोंद लागू करने के लिए तो नाउज़िंग द्वारा कवर किया जा करने के लिए सुनिश्चित नहीं बना रही है। एक दूसरे से चिपके हुए पायदानों को ले लो और उन्हें घूमने के लिए मजबूती से रखें, जीभ के अंत में बाहर की तरफ आना। यदि आप टुकड़े टुकड़े पर कुछ गोंद निचोड़, यह एक नम कपड़े के साथ जल्दी से बंद पोंछे।



  • सीढ़ियों के चरण 8 पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Top 15 Videos That Accidentally Caught Something Creepy

    अपने स्थान पर राइजर रखें फिर आपको राइजर को कवर करना होगा, जो सीढ़ी के ऊर्ध्वाधर भाग हैं। उठने (पहले कटौती इतना है कि यह फिट कर सकते हैं) की मेज की पीठ पर लकड़ी गोंद की तीन बूँदें लागू करें, और गोंद शुष्क करने के लिए एक या दो मिनट के लिए जगह में दबाएं। यह पैरों के नीचे और उसके ऊपरी किनारे के बीच दृढ़ता से फिट होना चाहिए
  • यदि आप राइजर को ठीक करना चाहते हैं तो आप बोर्ड के ऊपर कील करने के लिए एक नाखून बंदूक का उपयोग कर सकते हैं। नाखून कदम के किनारे से छिपाए जाएंगे।
  • सीढ़ियों पर चरण 9 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    नामकरण स्थापित करें पायदान और राइजर्स स्थापित करने के बाद आपको नाज़िंग (उस टुकड़े को जो कि राइजर पर रखा गया है और कदम से थोड़ी दूर निकलता है) डाल दिया है। नाउज़िंग स्थापित करने के लिए (नाउज़िंग में रखने के बजाय) गोंद निर्माण underlayment की एक बूंद लागू करते हैं और जगह में मजबूती से दबाकर चलने superimposing पतला पक्ष के साथ,।
  • आपको इसे ठीक से सुरक्षित करने के लिए ऊपरी नाखून को भी स्क्रू करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, टुकड़े टुकड़े की रक्षा के लिए चिपकने वाला टेप की एक पट्टी के साथ नाली को कवर करें। पेंसिल के साथ शिकंजे के निशान रखें, उन्हें एक दूसरे से 23 सेंटीमीटर होना चाहिए और नोजिंग के मध्य में केंद्र होना चाहिए।
  • ड्रिल बिट्स के संयोजन का उपयोग करके प्रत्येक स्क्रू के लिए एक काउंटरशिक ड्रिल करें। चिपकने वाली टेप को हटाने के बिना लकड़ी के शिकंजे को सम्मिलित करें, इसे हटा दें, जब आप पोटीन के साथ शिकंजा को ढंकते हैं।
  • सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    5
    सीढ़ियां समाप्त करें आप सभी राइजर और सीढ़ी को स्थापित करने से पहले पहले कदम रख सकते हैं, या आप दूसरे चरण के बाद प्रत्येक चरण को समाप्त कर सकते हैं। आपके द्वारा चुनी गई विधि के बावजूद, अपना समय ले लें कि आप टुकड़े टुकड़े फर्श को ध्यान से स्थापित कर लें। इसे सही तरीके से स्थापित करें, लक्ष्य को एक अच्छा समय रखना है!
  • विधि 3
    अंतिम छू

    सीढ़ियों पर स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    स्क्रू छेद भरें। एक बार टुकड़े टुकड़े फर्श जगह में है, आप पोटीन का उपयोग कर सीढ़ियों में छेद को भरना होगा। निर्देशों के अनुसार पोटीन तैयार करें, अच्छी तरह से मिलाएं स्क्रू छेद को बहुत सावधानी से भरने के लिए एक रंग का प्रयोग करें। जब आप छेद के साथ समाप्त करते हैं, तो चिपकने वाली टेप को नाज़ से हटा दें।
    • छेद को भरने और प्रत्येक नोजिंग से चिपकने वाला टेप को निकालने में काम करना जारी रखें।
    • 20 या 30 मिनट के बाद, एक नम कपड़े का उपयोग करें जो उस सूखने से पहले पपटी को कवर करने के लिए स्क्रू को कवर करता है। आप पानी या एसीटोन का उपयोग कर सकते हैं
  • सीढ़ियों पर कदम 12 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक छवि
    2
    सीढ़ियों को साफ करें पुटीन या बीट्स को निकालने के लिए तुरंत सीढ़ियों को साफ करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जब यह सूख जाता है तो पोटीटी को निकालना मुश्किल होता है आपको भूरा और चिपकने वाला टेप के टुकड़े को छूना पड़ेगा जो कि नाउज़ में रहेगा। सीढ़ी साफ हो जाने के बाद आप नीचे जाकर अपना काम प्रशंसा कर सकते हैं!
  • सीढ़ियों पर चरण 13 के लिए स्थापित टुकड़े टुकड़े फ़्लोरिंग शीर्षक छवि
    3
    इसका अभी तक इस्तेमाल न करें इसे पूरा करने के 12 से 24 घंटों के बीच सीढ़ियों (जितना आप कर सकते हैं) का उपयोग करने से बचें। इससे गोंद सूखने के लिए उचित समय और टुकड़े टुकड़े को ठीक कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • चिपकने वाले को लागू करने के लिए, पैनल रखकर और फिर तुरंत लाभ उठाने के लिए। अगर टुकड़े टुकड़े और कदम पर पर्याप्त चिपकने वाला कोटिंग लगता है, तो आपने एक अच्छा बंधन बना लिया है।
    • यदि आपको लगता है कि चिपकने वाला नौकरी के लिए सबसे अच्छा नहीं है, तो आप कदम (उपफ़्लुअर) के लिए टुकड़े टुकड़े की फर्श खंगाल कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि नाखून टुकड़े टुकड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं और वारंटी शून्य कर सकते हैं। निर्माता की सिफारिशों का पालन करें या इंस्टॉलर से परामर्श करें। यदि आप नाखूनों के लिए विकल्प चुनते हैं, तो एक स्वत: वायवीय नैलर का उपयोग करें इससे टुकड़े टुकड़े पैनलों को तोड़ने का जोखिम कम हो जाएगा।

    चेतावनी

    • बिजली उपकरणों के साथ काम करते वक्त सुरक्षात्मक वस्त्र पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com