ekterya.com

कैसे गिरने से कपड़ों की चमक को रोकने के लिए

ग्लिटर कपड़े सजाने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन निश्चित रूप से यह अराजक हो सकता है। जगह चमक में सुधार करने के लिए लाह या कपड़े गोंद का उपयोग करने की कोशिश करो! और फिर अपने कपड़े डालें और उन्हें चमकाने से बचने के लिए या गोंद पिघलने से बचने के लिए ध्यान से धो लें।

चरणों

विधि 1
लाह का उपयोग करें

स्टॉप ग्लिटर फॉर ऑफ द फॉलिंग ऑफ क्लॉजिंग चरण 1
1
लाख खरीदें अधिकतर ब्रांड इसे ठीक से ठीक करने के लिए पर्याप्त हैं ध्यान रखें कि कपड़ों पर चमक को ठीक करने में लाह के लिए संभव है, लेकिन यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा। आपको लोहे के लिए कपड़े गोंद या पारदर्शी लौह डैस्क का इस्तेमाल करने की आवश्यकता पड़ सकती है और इसे और अधिक स्थायी निर्धारण प्रदान कर सकते हैं।
  • स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम फॉलिंग ऑफ कपोन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उस चमक को खत्म कर दें जो ढीली है और लाह को तैयार करें। किसी ढीली चमक को खत्म करने के लिए ऊर्जा के साथ परिधान को हिलाएं। एक फ्लैट, शुष्क सतह पर एक तौलिया रखें। फिर, किसी क्रीज को छोड़ने के बिना तौलिया पर परिधान फ्लैट रखें।
  • यदि परिधान में सिलवटें हैं, तो लाह को उन्हें जगह मिल सकती है। हालांकि, परिधान को इस्त्री करने पर विचार करें, यदि आपके पास बहुत से झुर्रियां हैं
  • स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम फॉलिंग ऑफ क्लॉपर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चमक पर लाह को रखो। इसे अच्छी तरह से करें: एक मोटा परत लागू करें और सुनिश्चित करें कि आप किसी भी स्पॉट्स को छूटे नहीं छोड़ते हैं। अगर समस्या वाले क्षेत्र हैं जहां चमक विशेष रूप से ढीली है, तो उन पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें।
  • स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम द फॉलिंग ऑफ क्लॉजिंग चरण 4
    4
    कपड़ों पर लाह को सूखने दो। लाह बोतल पर सुखाने के निर्देश देखें बालों के मुकाबले कपड़े को अलग करने के लिए संभव है क्योंकि कंटेनर में जो कुछ डालते हैं उससे थोड़ा और अधिक समय दें। लाह को चकाचौंध पर सूख गया है, परिधान ले लो और इसे थोड़ा हिला। अगर कुछ चमक कम हो जाती है, तो आपको थोड़ा अधिक लाहौर लगाने की आवश्यकता हो सकती है। अन्यथा आप इसे बिना किसी समस्या के रख सकते हैं, लेकिन सावधान रहें!
  • विधि 2
    कपड़ा गोंद का उपयोग करें

    Video: कपड़ों का रंग निकलने से कैसे बचाए / 5 मिनट मे कलर लॉक करे

    स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम फॉलिंग ऑफ कॉलेशन्स चरण 5
    1
    चमक को ठीक करने के लिए कपड़े गोंद का उपयोग करें आप परिधान पर छड़ी करने के लिए कपड़े गोंद पर चमक फैल सकते हैं, या आप इसे एक सुरक्षात्मक परत देने के लिए पानी और कपड़े गोंद के मिश्रण के साथ चमक को भी कवर कर सकते हैं। ग्लिटर आमतौर पर गिर जाता है जब चीजों के खिलाफ मक्खन होता है, इसलिए गोंद की एक परत को जोड़ने से व्यक्तिगत कणों को ठीक करने में मदद मिल सकती है।
  • स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम फॉलिंग ऑफ क्लॉजिंग चरण 6
    2
    पानी और गोंद का मिश्रण बनाएं पहले पानी जोड़कर हल्के ढंग से कपड़े गोंद को पतला। कोई सटीक अनुपात नहीं है, इसलिए इसे ब्रश के साथ लागू करना आसान बनाने के लिए पर्याप्त स्पष्ट करें। मिश्रण भी आटा नहीं होना चाहिए, लेकिन बहुत पतली नहीं है।



  • स्टॉप ग्लिटर फॉर ऑफ द फॉलिंग ऑफ क्लॉजिंग चरण 7
    3
    चमक पर एक ब्रश के साथ मिश्रण रखो। जिस परिधान पर आप काम करना चाहते हैं, उसके तहत एक समाचार पत्र रखें। चमक के क्षेत्रों में फैल, ड्रिप या गले को दबाकर एक सिंथेटिक ब्रश का उपयोग करें। चमक छोड़ने के लिए सावधान रहें। यह गोंद और पानी के मिश्रण के साथ चमक के पूरे क्षेत्र को कवर करता है।
  • स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम फ़ॉलिंग ऑफ कपॉर्ड्स स्टेप 8
    4
    गोंद 24 घंटे के लिए सूखी चलो एक सूखी, गर्म और हवादार जगह में परिधान रखें सुनिश्चित करें कि कपड़े में कोई झुर्रियां नहीं हैं या गोंद उन्हें वहां रहने देगा। जब गोंद और पानी की परत सूख गई है, तो आप जब चाहें तो परिधान डाल सकते हैं।
  • विधि 3
    चमक का ख्याल रखना

    स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम फॉलिंग ऑफ कपॉर्ड्स स्टेप 9
    1
    परिधान को सावधानीपूर्वक धो लें हाथ से परिधान धो लें, यदि संभव हो तो अधिक नियंत्रण रखें। कपड़े के लिए गोंद सिंथेटिक है इसलिए इसे धुलाई करते समय इसे पूर्ववत नहीं किया जाना चाहिए। हालांकि, गोंद, चमक और कपड़े के लिए हाथ धोना नरम है। परिधान को ध्यान से धोएं और इसे बहुत ज्यादा रगड़ें न दें। वॉशिंग मशीन का उपयोग करने से बचें
    • ठंड या गर्म पानी का उपयोग करें गर्म पानी गोंद को भंग कर देगा
  • स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम फ़ॉलिंग ऑफ कपॉर्ड्स स्टेप 10
    2

    Video: बालो में चमक लाने के लिए घरेलू उपाय/home remedies for long and shiny hair

    खुली हवा में कपड़े सूखा दें एक पिछलग्गू पर लटका या उसे एक सपाट सतह पर छोड़ दें यह संभव है कि सूखने वालों ने एक वस्त्र के दूसरे के खिलाफ रगड़ते हुए चमक को गिरा दिया। इसके अलावा, यह संभव है कि कई त्वरित सुखाने वाली तकनीक (ड्रायर और ड्रायर) की तीव्र गर्मी गोंद को भंग कर देगी और इसलिए, चमक गिर जाएगी।
  • स्टॉप ग्लिटर फ्रॉम फॉलिंग ऑफ कपॉइस स्टेप 11
    3
    देखभाल के साथ कपड़ा रखो बहुत घर्षण पैदा करने की कोशिश न करें क्योंकि चमक कम हो सकती है और बहुत मुश्किल रगड़ना या चमक को खरोंच नहीं कर सकता। अक्सर परिधान पहनना और इसे विशेष अवसरों के लिए छोड़ दें, जैसे कि यह एक सूट था जितना अधिक आप परिधान के साथ परिधान देखते हैं उतना ही आपको इसे धोना होगा, इसलिए यह कुछ के खिलाफ रगड़ना खत्म हो जाएगा।
  • यदि आवश्यक हो तो परिधान को ठीक करने के लिए एक छोटी चमकदार बर्तन खरीदने पर विचार करें यह भी संभव है कि आपको अधिक गोंद चाहिए। आप इन चीजों को किसी भी शिल्प की दुकान पर मिलेंगे।
  • युक्तियाँ

    • समय-समय पर चमक के साथ कपड़ा रखो।

    चेतावनी

    • आग के पास लाह का उपयोग न करें! लाह जैसे कई उत्पादों ज्वलनशील हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com