ekterya.com

एक ड्रायर के बिना कपड़े सूखा कैसे

आज की आधुनिक दुनिया में, हम अक्सर हर तरह से समय बचा सकते हैं। कपड़े धोना कोई अपवाद नहीं है और ड्रायर को समाप्त करने के लिए इंतजार करना इस कार्य के विशिष्ट भागों में से एक है। जब हम कई लोड धोते हैं तो कई कपड़े धोने वाली मशीन वॉशिंग मशीन नहीं रख सकते। आप अपने कई कपड़े बाहर सुखाने से पैसा बचा सकते हैं, भले ही आपके पास कपड़े का कपड़ा न हो शायद आप पूरी तरह से ड्रायर का उपयोग करने से बच सकते हैं

चरणों

भाग 1

कपड़े से अधिक पानी निचोड़ें
एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक सपाट सतह पर एक बड़ा तौलिया फैलाएं पेराई तकनीक एक गीला परिधान से अधिक पानी निचोड़ने का एक त्वरित और आसान तरीका है। आप सभी अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए तौलिया का प्रयोग करेंगे, इसलिए बड़ी और मोटी वाली एक का चयन करें।
  • कपड़ों को कम से कम तौलिया से निकलना नहीं चाहिए तौलिया पर सिकुड़ते हुए अपना परिधान व्यवस्थित करें, सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से तौलिया पर है
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 2 चरण
    2

    Video: बालो पर हेयर कलर करने के नुकसान Hair Color Dye Side Effects Hair Care Tips

    तौलिया पर परिधान रोल करें तौलिया पर गीला परिधान की व्यवस्था करके शुरू करें तौलिया के एक किनारे को ले लो और कपड़े के अंदर कसकर रोल करें। जैसा कि आप तौलिया पर परिधान लपेटते हैं, यह ट्रंक या कोरोजो की तरह दिखना चाहिए। किनारों को एक दालचीनी छड़ी के समान सर्पिल बनाना चाहिए
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    लुढ़का तौलिया उठाने और जितना संभव हो उतना इसे घुमाकर अतिरिक्त पानी निचोड़ें। ऐसा करते समय, तौलिया गीले परिधान से पानी को अवशोषित करेगा, जो इस समय केवल गीला होना चाहिए।
  • एक समय में केवल एक कपड़ा निचोड़ लें, ताकि आप प्रत्येक एक से अधिक पानी ले सकें। एक बार जब तौलिया गीली हो जाती है, तो उसे सूखे एक में बदल दें ध्यान रखें कि तौलिया जितना संभव हो उतना पानी को अवशोषित करने के लिए अपेक्षाकृत शुष्क होना चाहिए।
  • यदि आप छोटे कपड़ों को सूख रहे हैं, जैसे मोजे, तौलिया पर उन्हें एक ही समय में निचोड़ने के लिए फैलाएं। जब तक इन छोटे वस्त्रों को नहीं छुआ जा रहा है, परिणाम समान होगा जैसे कि आप एक बड़े परिधान निचोड़ते हैं।
  • भाग 2

    कपड़े धोने के लिए रुको
    एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    हैंगर पर गीली कपड़े लेटें एक बार जब आप सभी अतिरिक्त पानी निचोड़ते हैं, तो सुखाने को खत्म करने के लिए हैंगर पर कपड़े लटकाएं। हर पिछलग्गू पर एक एकल वस्त्र लटकाओ और हवा के प्रसार के लिए उनके बीच की जगह छोड़ दें।
    • सबसे अच्छे हैंगर फिसलने से पट्टियों को रोकने के लिए स्लिट या हुक हैं।
    • बाथरूम के पर्दे की छड़ें कपड़ों की पंक्तियों को बनाने के लिए बहुत बढ़िया हैं यदि आपके पास इनमें से एक रॉड नहीं है, तो एक ब्रूमस्टिक या किसी अन्य लंबी और बेलनाकार वस्तु को दो या तो सतहों के बीच लटकाएं।
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने घर के अंदर सूखी कपड़ों को सूखने वाले रैक का इस्तेमाल करें। कपड़े आमतौर पर अलग-अलग लकड़ी के रैक होते हैं जो उन पर कई टुकड़े लटकाते हैं। आप कपड़ों के लिए ऑनलाइन कपड़े खरीद सकते हैं या अधिकांश घर आपूर्ति भंडार या डिपार्टमेंट स्टोर में खरीद सकते हैं।
  • नीचे ग्रिड में मोजे, अंडरवियर या कपड़ों जैसे छोटी चीजें लटकाएं।
  • ऊपरी ग्रिड में बड़े या लंबे कपड़े, जैसे पत्रक, तौलिए और पैंट रुको। इससे उन्हें फर्श को छूने से रोक दिया जाएगा।
  • एक गर्मी स्रोत के पास कम्प्लीटलाइन को रखता है यह ताप नलिकाएं, रेडिएटर या एक खिड़की जिसमें से सूर्य प्रवेश करता है में से एक हो सकता है। इससे सूखने की प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद मिलेगी। आग के खतरे से बचने के लिए ऊष्मी या रेडियेटर के करीब कपड़े भी न रखें।



  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 6

    Video: Washing Machine Tips: मशीन में न सूखाऐं ये कपड़े, Do not dry these Clothes in Machine | Boldsky

    3
    कपड़े के कपड़े पर कपड़े धोएं, सड़क पर सूखा। यदि आप एक गर्म और धूप जलवायु के क्षेत्र में रहते हैं, तो अपने कपड़ों को बाहर सुखाने में सक्षम होने का लाभ उठाएं। आपको बस इतना ही करना है कि आप एक मजबूत रस्सी के साथ अपनी खुद की कतरसलाइन है कि आप दो पेड़ों या दो पोल के बीच में बाँध सकते हैं। आपके कपड़े को सूखा करने में कुछ घंटों लगेंगे
  • सूरज में उज्ज्वल और गहरे रंग के रंगों के कपड़े फांसी से बचें, क्योंकि ये उन्हें अलग कर सकते हैं।
  • रस्सी को पर्याप्त रूप से ठीक करें ताकि यदि आप कुछ भारी, कुछ कंबल या डेनिम या अन्य भारी कपड़े की तरह फांसी दें, फर्श को छूने और गंदे न होने दें।
  • रस्सी के लिए ब्रोकेस या कपड़े के साथ कपड़े जकड़ें। आप उन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं या अधिकतर घर आपूर्ति भंडार या डिपार्टमेंट स्टोर में
  • एक मशीन के बिना ड्राय लाँड्री वाला शीर्षक चित्र 7
    4
    कुछ चीजों को एक सपाट सतह पर सूखा करने के लिए फैलाएं अपने वजन या इसके लोचदार पदार्थ के कारण, यदि आप उन्हें सूखा करने के लिए लटकाए जाते हैं, तो कुछ चीजें फैली जा सकती हैं सपाट सतह पर स्वेटर और अन्य बुना वस्त्रों को फैलाना बेहतर होगा। यह अनुशंसा की जाती है कि आप परिधान को अच्छी तरह फिट करते हैं जब आप इसे सूखने के लिए फैलते हैं, जिससे कि यह अपने मूल आकार को बरकरार रखे।
  • भाग 3

    हेयर ड्रायर का उपयोग करना
    एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1

    Video: वाशिंग मशीन की मोटर कैसे टेस्ट करे

    Video: घर बैठे बनाये सिल्की स्ट्रेट हेयर | How To Straighten Hair Naturally At Home

    अपने गीले कपड़े एक छड़ी पर रखो या उन्हें सपाट सतह पर व्यवस्थित करें। जब आप अपने कपड़ों को हेयर ड्रायर के साथ सूखने के लिए तैयार हों, तो इसे फांसी या आउटलेट के पास एक सपाट सतह पर बिछाकर शुरू करें यदि आप जल्दी में हैं और अपने कपड़े सूखने के लिए अपने दम पर इंतजार नहीं कर सकते, तो हेयर ड्रायर का उपयोग करने से सुखाने की प्रक्रिया तेज हो जाएगी। कपड़े से अतिरिक्त पानी को दबाकर शुरू करें और फिर ड्रायर के साथ इसे सूखें।
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 9
    2
    एक गर्म और उच्च विकल्प में ड्रायर चालू करें अधिकांश ड्रायरों में हवा के दबाव के लिए उच्च और निम्न विकल्प हैं, उच्चतर चुनें यह भी सिफारिश की जाती है कि आप ठंड के बजाय गर्म तापमान का विकल्प चुनते हैं। अपने कपड़ों को हानि करने से बचें कपड़े से कुछ सेंटीमीटर दूर ड्रायर को पकड़ो। ड्रायर लगातार चलें ताकि कपड़े किसी भी क्षेत्र में जलाने न हो।
  • ऊन जैसे सिकुड़ते वस्त्रों के मामले में, गर्म एक के बजाय ठंड तापमान चुनें।
  • एक मशीन के बिना ड्राय लाँड्री शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    जेब, कॉलर या ड्रायर के साथ बाकी के वस्त्रों को सूखे के बाकी हिस्सों की तुलना में थोड़ा अधिक समय तक सूखना। ध्यान रखें कि अधिक कोट या मोटा कपड़ों वाले कपड़ों के क्षेत्र में सूखा होने में अधिक समय लगेगा। एक बार जब आप पूरे परिधान सूख चुके हैं, तो कपड़े के मोटे इलाकों को फिर से जांचें और उन्हें अतिरिक्त सुखाने का समय दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com