ekterya.com

स्विंग कैसे करें

झूलों बच्चों के बाहर खेलने के लिए एक सरल और मजेदार तरीका है। जबकि प्लास्टिक और धातु से बना महंगे वाणिज्यिक झूलों लोकप्रिय हो गए हैं, जबकि किसी भी व्यक्ति के निपटान में एक मजबूत पेड़ उचित मूल्य पर एक कर सकते हैं। कई सरल झूलों हैं जो आप केवल एक दोपहर में कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
क्लासिक रस्सी स्विंग करें

मेक ए स्विंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सही पेड़ और शाखा का पता लगाएं कई पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आपको स्विंग करते समय सुरक्षित और टिकाऊ होता है। यदि आपके यार्ड में आपके पास ऐसे शाखाएं हैं जो इन मानकों का अनुपालन करते हैं, तो एक अलग परियोजना को चलाने की संभावना पर विचार करें।
  • ओक्स आदर्श हैं, लेकिन दृढ़ लकड़ी के साथ किसी भी प्रकार का वृक्ष काम कर सकता है। सदाबहार और फलों के पेड़ का उपयोग करने से बचें।
  • एक स्वस्थ शाखा चुनें जो व्यास में कम से कम 20 सेमी (8 इंच) है। यह ध्यान से निरीक्षण करें कि क्या यह बीमारी या विभाजन के किसी भी लक्षण को दर्शाता है। एक रोगग्रस्त शाखा को नीचे तोड़ने और गिरने की संभावना है, नीचे किसी को गंभीर चोट पहुंचाने के कारण।
  • स्विंग पेड़ के ट्रंक से कम से कम 90 सेमी से 1.5 मीटर (3 से 5 फीट) होना चाहिए। शाखा बिंदु पर एक निम्न दबाव डालें जहां आप झूला लगाने की योजना बना रहे हैं। यदि यह बाउंस है, तो यह बेहतर है कि आप एक अधिक प्रतिरोधी एक के लिए देखो
  • एक शाखा का उपयोग न करें जो बहुत अधिक है अधिकतम 7 मीटर (20 फीट) होनी चाहिए, लेकिन यदि आप एक छोटे बच्चे के लिए झूले बनाने के लिए जा रहे हैं, तो एक कम ऊंचाई पर देखें याद रखें कि स्विंग के संयुक्त बिंदु जितनी ऊंची है, उतनी ही ऊँचाई जिस से आपका बच्चा गिर सकता है
  • मेक ए स्विंग चरण 2 नामक छवि
    2
    आपको आवश्यक सामग्री इकट्ठा लकड़ी, रस्सी, सुतली, शिकंजा डेस्कटॉप 7.5 सेमी (3 इंच), लकड़ी गोंद, ठीक धैर्य, दो स्नैप हुक स्टेनलेस स्टील और काम उपकरण के लिए उपयुक्त की जरूरत है।
  • उपकरण के लिए, आपको एक देखा, एक स्तरीय, एक टेप माप, एक सैंडिंग ब्लॉक और ताररहित ड्रिल की आवश्यकता होगी।
  • प्रोजेक्ट बनाने के लिए 4 सेंटीमीटर (1.5 इंच) मोटी पर्याप्त दबाव वाली लकड़ी खरीदें। एक 90 सेमी (36 इंच) को मापने लंबी और दो को मापने 10 सेमी (4 इंच): आप 18,5 सेमी (7.25) इंच चौड़ा के टुकड़े करने के लिए पर्याप्त राशि की जरूरत है। 2 x 8 बोर्ड जो 1.2 मी (4 फीट) लंबा है, आपको अधिक आसानी से काम करने की अनुमति देगा। आप लकड़ी के साथ काम किया कभी नहीं किया है तो ध्यान रखें कि चौड़ाई और एक लकड़ी वास्तविक 2 एक्स 8 और 4 की मोटाई 18.5 सेमी (7.25 x 1.5 इंच) क्रमशः है।
  • आप एक रस्सी दो बार लंबे समय तक स्विंग आप प्लस 3.5 मीटर (12 फीट) की एक अतिरिक्त लंबाई (सीट के लिए शाखा से) करने के लिए योजना बना रहे हैं की ऊंचाई की तुलना में है कि जरूरत है। ब्रेटेड पॉलीपीप्रिलिन रस्सी का प्रयोग करें जो व्यास में कम से कम 1 सेमी (3/8 इंच) है। ध्यान रखें कि नायलॉन रस्सी आमतौर पर एक अच्छा स्विंग बनाने के लिए फिसलन होती है और प्राकृतिक फाइबर से बना एक समय के साथ सड़ जाएगा। दो 3 मीटर (10 फुट) और दो 30 सेमी (1 फुट) स्विंग की ऊंचाई की तुलना में होने: चार भागों में रस्सी को काटता है।
  • मेक ए स्विंग चरण 3 नामक छवि
    3
    शाखा में लंबी रस्सियों को ठीक करें शाखा के ऊपर प्रत्येक रस्सी के एक छोर फेंको दोनों डोरियों का पता लगाएं ताकि वे 90 सेंटीमीटर (3 फीट) से अधिक दूर हो। प्रत्येक स्ट्रिंग के एक छोर पर एक मार्गदर्शक गाँठ बांधें। फिर, प्रत्येक नि: शुल्क अंत से उसके संबंधित गाँठ से गुजारें और फिर उन्हें शाखा पर गाँठ को समायोजित करने के लिए खींचें।
  • इस प्रकार की गाँठ बहुत सुरक्षित है, लेकिन यह भी फैलता है जैसे वृक्ष बढ़ता है।
  • यदि आवश्यक हो, तो आप प्रत्येक स्ट्रिंग के एक छोर एक पत्थर के साथ एक स्ट्रिंग के साथ बांधने से पहले टाई कर सकते हैं। यह अतिरिक्त कदम शाखाओं को अधिक आसानी से पार करने के लिए समाप्त होने की अनुमति देगा
  • मेक ए स्विंग चरण 4 नामक छवि
    4
    लकड़ी काटने याद रखें कि स्विंग के आधार में तीन आयतों के बारे में 18.5 सेमी (7.25 इंच) चौड़े होना चाहिए। दो आयतों को चिह्नित करें जो 10 सेमी (4 इंच) का समर्थन करते हैं और एक तिहाई 90 सेमी (36 इंच) मुख्य सीट बनें। कट करने के लिए शुरू करने से पहले माप की जाँच करें
  • मेक ए स्विंग चरण 5 नामक छवि
    5
    रेत तेज किनारों स्विंग सीट की वजह से जांघों की कटौती की संभावित समस्या से बचने के लिए, दोनों मोर्चे और पीठ पर शीर्ष किनारों पर रेत। ये तालिका के एक ही दिशा में दो किनारों के किनारे होंगे। आप सीट के दूसरे किनारों को भी फ्लिप कर सकते हैं, हालांकि यह आवश्यक नहीं है।
  • मेक ए स्विंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: How To Seam A Tennis Ball Hindi Tutorial-सीम बोलिंग कैसे करे | Seam Bowling Tips for Begainers

    सीट भागों में शामिल हों मुख्य बोर्ड के विपरीत छोर पर दो समर्थन रखें। यदि आप शीर्ष किनारों को रेत करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि समर्थन टुकड़े के विपरीत दिशा में हैं जहां आपने यह किया था। सबसे पहले, लकड़ी के गोंद के साथ टुकड़ों को सुरक्षित रखें फिर, प्रत्येक टुकड़े में पांच शिकंजे का उपयोग करके संघ को सुदृढ़ करें जिससे कि प्रत्येक कोने में स्थित हो और पांचवां, सीधे केंद्र में।
  • मेक ए स्विंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    रस्सी को पकड़ने के लिए छिद्र बनाएं। सीट और समर्थन दोनों पर प्रत्येक छोर पर दो छेद बनाएं समर्थन के किनारों और केंद्रीय स्क्रू से एक ही अलग दूरी पर प्रत्येक छेद बनाने की कोशिश करें। प्रत्येक तरफ के दो छेद सीट के छोटे किनारे के समानांतर रेखा बनाते हैं और अपने लम्बी ओर लंबवत रेखा बनाना चाहिए। रस्सी के माध्यम से पारित करने के लिए सुनिश्चित करें कि छेद पर्याप्त विस्तृत हैं
  • मेक ए स्विंग चरण 8 नामक छवि
    8
    छेद के माध्यम से 3m (10ft) तारों के प्रत्येक छोर को पास करें एक छोर पर दो छेद के लिए एक रस्सी का उपयोग करें और दूसरे दो के लिए दूसरा। इससे बचें कि दोनों डोरियों को पार करना रस्सियों को एक तरह से पता लगाएं कि उनका अंत समान रूप से सहायक टुकड़ों के समान है।
  • मेक ए स्विंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    रस्सियों को सुरक्षित करें सीट के नीचे तारों के प्रत्येक छोर पर चार स्टॉप गाँठ बनाएं। बहुत बल के साथ गाँठों को बाँध नहीं करें, अगर आपको उन्हें बाद में समायोजित करने की आवश्यकता होती है, अब सीट के प्रत्येक छोर से जुड़ी एक दो टुकड़े होनी चाहिए।
  • मेक ए स्विंग चरण 10 नामक छवि
    10



    दो carabiners का उपयोग कर मुख्य रस्सियों के लिए slings में शामिल हों कैरबिनर को खोलना और प्रत्येक गोफन को एक हुक करें। लॉकिंग बुशिंग को फिर से पेंच करें फिर एक रस्सी के छोरों को एक सुरक्षित गाँठ की मदद से कैरबिनरों के साथ टाई, जैसे कि बंटलाइन युग्मन
  • Video: बाल को तेज रफ्तार से स्विंग कैसे करते हैं

    मेक ए स्विंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    सीट का स्तर और स्टॉप नाट्स सुरक्षित करें सीट पर एक स्तम्भ रखें, यह जांचने के लिए कि सतह असमान है या नहीं। यदि सीट स्तर नहीं है, तो तदनुसार बंद समुद्री मील समायोजित करें। उदाहरण के लिए, यदि सीट आगे और बाईं ओर झुका हुआ है, तो रस्सी को आधार के माध्यम से थोड़ा अधिक खींचें और गाँठ बढ़ाएं। एक बार सीट पर बैठ कर, समुद्री मील समायोजित करें और स्विंग उपयोग के लिए तैयार हो जाएंगे।
  • विधि 2
    एक टायर के साथ स्विंग करें

    मेक ए स्विंग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    टायर स्विंग के लिए एक शैली चुनें टायर के साथ दो मुख्य प्रकार के स्विंग हैं: क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर टायर स्तर को रखने के लिए पूर्व में तीन अलग-अलग लगाव बिंदु हैं। इसके विपरीत, एक ही संघ से सेकंड लटकाए जाते हैं। इस प्रकार के स्विंग बनाने के दोनों तरीके अपेक्षाकृत समान हैं, लेकिन न्यूनतम अंतर के साथ। सामान्य तौर पर, ऊर्ध्वाधर स्विंग सरल होते हैं और अधिक समय नहीं लेते हैं।
  • मेक ए स्विंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    सही पेड़ और शाखा चुनें टायर स्विंग के लिए एक शाखा रस्सियों में से एक के रूप में लगभग समान आवश्यकताओं है। आपको एक स्वस्थ शाखा और सही आकार के साथ एक दृढ़ लकड़ी का पेड़ (जैसे ओक) मिलना चाहिए।
  • मुख्य अंतर यह है कि यह रस्सी स्विंग की तुलना में ट्रंक से अधिक दूरी पर रखने के लिए आवश्यक है, क्योंकि टायर को पक्षों की ओर अधिक स्थानांतरित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। संघ के बिंदु और पेड़ के ट्रंक के बीच कम से कम एक मीटर (4 फीट) की जगह छोड़ दें। यदि आपके द्वारा चुनी गई शाखा 30 मीटर (10 फीट) से अधिक है तो यह अधिक स्थान छोड़ने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • मेक ए स्विंग चरण 14 नामक छवि
    3

    Video: How To Grip The Ball To Bowl In-Swing: Cricket Tips

    सामग्री इकट्ठा सभी टायर झूलों का मुख्य घटक सटीक टायर है। आप सस्ते या यहां तक ​​कि मुक्त टायर कहीं भी आप उन्हें रीसायकल पा सकते हैं, जैसे टायर डीलर पर। एक टायर पहने हुए टायर के साथ टायर कार के लिए उपयुक्त नहीं होगा, लेकिन स्विंग के लिए काम करेगा।
  • आपको दोनों प्रकार के टायर के लिए ताररहित ड्रिल की आवश्यकता होगी।
  • एक क्षैतिज स्विंग टायर के मामले में आप की जरूरत है स्टील चार चेन की लम्बाई समान है, चार स्टेनलेस स्टील carabiner, एक हुक ताला कुंडा एक "यू" में स्टील और तीन स्टील पिंस से बना। जंजीरों का व्यास में कम से कम 1 सेंटीमीटर (3/8 इंच) और 90 सेमी और 1.5 मीटर (3 और 8 फुट) लंबा होना चाहिए।
  • एक ऊर्ध्वाधर टायर स्विंग करने के लिए, आपको केवल एक ही अतिरिक्त सामग्री की आवश्यकता है जो एक मजबूत रस्सी है।
  • मेक ए स्विंग चरण 15 नामक छवि
    4
    टायर अच्छी तरह से धो लें क्योंकि आप सबसे अधिक बार पुनर्नवीनीकरण टायर का उपयोग करते हैं, शायद यह गंदगी में कवर किया जाएगा। यहां तक ​​कि एक नया टायर कपड़े और त्वचा दाग सकता है स्विंग बनाने के लिए इसका उपयोग करने से पहले इसे उच्च दबाव नली से साफ करें यदि आपके पास इस तरह नली न हो, तो कार धोने और उस जगह की सफाई करने पर विचार करें।
  • मेक ए स्विंग चरण 16 नामक छवि
    5
    टायर में कुछ छेद बनाएं जब बारिश होती है, तो दुर्घटना से बचने के लिए पानी को टायर से निकालना चाहिए। टायर के उस हिस्से में ये छेद खोजें, जो जमीन के सबसे निकट होगा।
  • एक क्षैतिज स्विंग के मामले में, एक ओर की दीवार के बीच में छेद कर दें।
  • ऊर्ध्वाधर स्विंग के मामले में, चलने के एक छोर पर एक या दो छेद बनाएं।
  • मेक ए स्विंग चरण 17 नामक छवि
    6
    पेड़ को मुख्य रस्सी या चेन से जुड़ें टायर समायोजित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास लटका रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान है।
  • एक क्षैतिज स्विंग के मामले में, बस शाखा के चारों ओर श्रृंखला के एक छोर पास करें फिर इसे एक कारबिनर के साथ एक लूप में समायोजित करें अंत में, हुक के हिस्से के साथ इस कारबिनर से घुमाव हुक को लटका दें।
  • एक ऊर्ध्वाधर स्विंग के मामले में, शाखा पर रस्सी को पास करें फिर एक स्लाइडिंग गाँठ बनाओ, जैसे एक गाइड गाँठ रस्सी के एक छोर पर और फिर इस के माध्यम से मुक्त अंत गुजरती हैं। पेड़ के अंत को खींचें ताकि गाँठ शाखा तक पहुंच सके, इस प्रकार पेड़ को रस्सी से जुड़ने के लिए।
  • Video: स्विंग गेंदबाजी सुझावों | Swing Gendbazi Tennis Ball Se Kaise Kare | Boling kaise sikhe ?

    मेक ए स्विंग चरण 18 नामक छवि
    7
    फांसी रस्सी या चेन के लिए टायर से जुड़ें इस कदम को पूरा करने के बाद, स्विंग उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा।
  • क्षैतिज स्विंग के मामले में, नाली के छेद के विपरीत टायर के किनारे पर दो छेदों के तीन सेट ड्रिल करने से शुरू करें एक समान दूरी पर सभी तीन सेट अलग करें ताकि टायर बराबर तिहाई में विभाजित हो। जोड़े को अलग करें ताकि तीन "यू" बोल्ट उन्हें फिट कर सकें। तीन शेष चेनों में से प्रत्येक के अंतिम लिंक पर प्रत्येक बोल्ट संलग्न करें। फिर बोल्टों के नीचे से छिद्रों के माध्यम से आप बस बनाते हैं और प्लेट्स और पागल की मदद से उन्हें ठीक कर देते हैं जिसके साथ वे आए थे। आखिरकार, चेन के सिरों की आखिरी पंक्ति को कुंडल हुक में हुक दें। जगह में हुक रखने के बाद, स्विंग तैयार हो जाएगा।
  • एक ऊर्ध्वाधर स्विंग के मामले में, बस रस्सी के निचले छोर पर अपने नाली के छिद्रों के विपरीत छोर पर टायर में शामिल हों। एक चौकोर गाँठ का प्रयोग करें और पुष्टि करें कि रस्सी सुरक्षित है
  • मेक ए स्विंग फ़ाइनल शीर्षक वाली छवि
    8
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • आप स्विंग सीट को सजाने के लिए इसे और अधिक सुखद उपस्थिति दे सकते हैं। अपनी पसंद के डिजाइन बनाने के लिए लेटेक्स पेंट का उपयोग करें जब आप छोटे लकड़ी के झुंडों को ब्रश के साथ पेंट कर सकते हैं, तो टायर के मामले में स्प्रे पेंट का इस्तेमाल करना बेहतर है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप स्विंग कैसे पेंट करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से शुष्क कर देते हैं इसका इस्तेमाल करने से पहले
    • सुनिश्चित करें कि आप शाखा की स्वास्थ्य स्थिति को हर बार अक्सर जांचते हैं एक स्वस्थ शाखा कमजोर पड़ सकती है और समय बीतने के साथ विभाजित करना शुरू कर सकता है। अनावश्यक और संभावित गंभीर चोटों को रोकने के लिए बने रहें।
    • यदि आप क्षैतिज टायर स्विंग करने के लिए चेन का उपयोग करते हैं, तो उन्हें अधिक से अधिक आराम और सुरक्षा के लिए प्लास्टिक या रबर कोटिंग के साथ कवर करने की संभावना पर विचार करें। शाखा के संपर्क में आने वाली श्रृंखला के हिस्से को कवर करने से लकड़ी के घिनौना भी रोकेगा।
    • भारी परिवार के सदस्य से यह पूछने के लिए स्विंग की कोशिश करें कि यह सुरक्षित रूप से एक छोटे बच्चे को सुरक्षित रूप से समर्थन दे सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com