ekterya.com

कैसे जापानी मैपल काटने के लिए

जापानी मेपलल में शाखाओं की एक जटिल संरचना होती है जो कई छोटी शाखाओं से बना होती है जो मोटी केंद्रीय शाखाओं से शाखा होती है। वृक्षों के प्रवाह और सद्भाव की एक प्राकृतिक भावना है, लेकिन उन्हें भी पत्तेदार या असंतुलित बनने से रोकने के लिए उचित रखरखाव आवश्यक है। जब एक जापानी मेपल काटते समय, एक सममित संरचना पर प्रकाश रोशन किया जाता है तो आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है

चरणों

छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रेस चरण 1
1
परिपक्व पेड़ों को आकार देने के लिए छंटाई का उपयोग करें। कुछ छंटाई पेड़ के स्वास्थ्य के लिए किया जाता है, लेकिन ज्यादातर उपस्थिति द्वारा किया जाता है। आप वृक्ष की परवाह किए बिना वृक्ष से सूखा, मरते या रोगग्रस्त लकड़ी निकाल सकते हैं। अजीब या बदसूरत शाखाओं के उन्मूलन को स्थगित किया जाना चाहिए जब तक कि जापानी मेपल में इसका प्राकृतिक रूप तक पहुंचने का अवसर न हो, जो आम तौर पर तब तक नहीं होता जब तक कि यह दो या तीन साल तक नहीं पहुंचता।
  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रेस चरण 2
    2
    गर्मी या सर्दी में छंटनी तकनीकी तौर पर, जब आप जापानी मेपल काटना नहीं कर सकते हैं तो उस वर्ष का एकमात्र समय वसंत में है, क्योंकि यह इस समय के दौरान है कि सैप विकसित होता है। हालांकि, देर से गर्मियों और सर्दियों सबसे अनुकूल समय हैं
  • सर्दियों के दौरान, आप स्पष्ट रूप से शाखाओं को देख सकते हैं और आप अंतर कर सकते हैं जो पेड़ के सामान्य संरचना के साथ हस्तक्षेप करते हैं।
  • गर्मियों में, आप एक बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं कि यदि आप कुछ शाखाओं को निकालते हैं तो पेड़ क्या दिखेगा गर्मियों में छंटनी भी कम वृद्धि को उत्तेजित करती है, जिससे पेड़ को नियंत्रण से बाहर निकलने में मदद मिल सकती है।
  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रीप्स चरण 3
    3
    जानें कि जापानी मैपल की शाखाएं किस प्रकार दिखनी चाहिए। जापानी मेपल के दो मुख्य प्रकार हैं: खड़ा करना और वेबबेड।
  • जापानी ईमानदार maples शाखाओं है कि ऊपर की ओर, ज्यादातर पेड़ों की तरह शाखाएं खुले प्रशंसकों के समान दिखनी चाहिए।
  • जापानी रोना या वेबबेड मेपलल में शाखाएं होती हैं जो ऊपर की ओर, बग़ल में, और नीचे की ओर होती हैं। पेड़ की ऊपरी परत को पेड़ के बाकी हिस्सों पर एक घूंघट या फ़ॉन्ड बनाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक प्रिुन जापानी मेपल ट्रेस चरण 4
    4
    सूखी लकड़ी निकालें पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको बीमार, मरने या मरने से पेड़ों पर बढ़ने लगते हैं। पेड़ के निचले हिस्से के अंदर सूखी लकड़ी अधिक बार दिखाई देती है, जहां अत्यधिक छाया ने लकड़ी को सड़ने के कारण पैदा किया है। बीमार या मरने वाली लकड़ी भी अधिक सड़ सकती है, बीमारी को अन्यथा स्वस्थ पेड़ के बाकी हिस्सों में फैल सकती है।
  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रीप्स चरण 5
    5
    कट शाखाओं जो छेदते हैं शाखाएं जो एक दूसरे को ओवरलैप करते हैं वे आमतौर पर पेड़ के सिल्हूट को बर्बाद कर देते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे नहीं करते हैं, तो प्रत्येक शाखा अंततः दूसरे के विकास के साथ हस्तक्षेप कर सकती है एक या दोनों ओवरलैपिंग शाखाओं को उन्हें बस काटने के स्थान के आधार पर बेस के आधार पर थैंक से निकालना, जहां वे ओवरलैप करना शुरू करते हैं।
  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रीप्स चरण 6

    Video: घमोरियां का घरेलू इलाज | Prickly Heat Ghamori Ke Gharelu upay | ghamoriyo ka ilaj in hindi |

    6
    सर्रुचा कमजोर शाखाएं जो मजबूत शाखाओं में हस्तक्षेप कर सकती हैं। शाखाएं जो एक अन्य शाखा या अन्य शाखाओं द्वारा बिताए गए क्षेत्र में लटकाती हैं जो एक-दूसरे के बहुत करीबी हैं, वृक्ष को ढेलेदार दिखती हैं लक्ष्य को जापानी मैपल समान रूप से छितराया हुआ दिखाना है। आप या तो इन दो शाखाओं में सबसे कमजोर या छांट कर सकते हैं, या आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि पेड़ की रूपरेखा के लिए कौन से शाखा कम से कम महत्वपूर्ण है और इसे हटा दें।
  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रीप्स चरण 7
    7
    शाखाएं जो गलत दिशा में बढ़ती हैं निकालें ईमानदार पेड़ के लिए, नीचे की ओर बढ़ने वाली एक उच्च शाखा एक अच्छा उदाहरण होगी। रोने या आच्छादित जापानी मैपल के लिए, एक सामान्य उदाहरण एक निचला शाखा होगा जो सीधे ऊपर फैली हुई है। आधार द्वारा इस आक्रामक शाखा सेरूछा
  • ध्यान दें कि कई वेबबर्ड संस्करणों में मुड़ने वाली शाखाएं और घटता है जो सीधे नहीं दिखना चाहिए जब तक ये शाखाएं दूसरों के साथ दखल नहीं दे रही हैं, तब तक उन्हें संरक्षित किया जाना चाहिए।



  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रेप्स चरण 8
    8
    चुनें कट का उपयोग करें इन पेड़ों में "विपरीत कली" या "विपरीत शाखाएं" हैं, जिसका अर्थ है कि छोटी शाखाएँ जोड़े में बड़ी शाखाओं से बढ़ती हैं। परिणामी शाखा एक अतिरिक्त शाखा के साथ वाई की तरह दिखती है जो केंद्र छोड़ती है इस केंद्रीय शाखा को निकालें ताकि शाखाएं सामान्य वाई की तरह दिखें। चौराहे के बिंदु तक संभव के रूप में कट करें, केंद्रीय शाखा के जितना संभव हो उतना छोड़ दें
  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रीप्स चरण 9
    9
    यदि आप चाहें तो निचली शाखाओं को निकालें ईमानदार किस्मों के लिए, निचली पार्श्व की शाखाएं वृक्ष के नीचे चलना मुश्किल हो सकती हैं या इसके तहत विकसित पौधों के साथ संघर्ष हो सकता है। वेबबेड किस्मों के लिए, आपको अपेक्षा करनी चाहिए कि शाखाएं बहुत कम लटकाएगी। हालांकि, जमीन पर क्रॉल करने वाली शाखाएं बहुत कम लटका रही हैं और आप उन्हें उपस्थिति से निकाल सकते हैं।
  • Video: HOW TO CUT GRASS AROUND TREES WITHOUT HITTING BARK | BRUSH CUTTER,LAWN MOWER,EDGE TRIMMER PROTECTION

    छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रीप्स चरण 10
    10
    शाखाओं के विकास को निर्देशित करने के लिए कलियों को काटें। जब आप कलियों के विकास को देखते हैं, तो आप उन्हें पेड़ के अंतिम विकास को निर्देशित करने के लिए प्रबंधन कर सकते हैं। कलियों की दिशा में इंगित करते हैं जिसमें वृक्ष बढ़ेगा, और कई कलियां प्रमुख शाखाएं बनती हैं यदि एक कोकून किसी ऐसे स्थान पर है जिसे आपको लगता है कि असुविधाजनक होगा, तो आप इसे अलग-अलग दिशा में पेड़ के विकास को पुनर्निर्देशित करने के लिए हाथ से फाड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रेस चरण 11
    11
    चीजें संतुलित रखें एक रोशनी छंटाई हमेशा इसे संभालने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि यह पुनरुत्थान को सीमित करता है, एक तरफ अत्यधिक वृद्धि को रोकने पर दूसरे पर नहीं।
  • एक संतुलित आकार बनाए रखने का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा व्यास में नाटकीय अंतर से बच रहा है। यदि आप एक मोटी शाखा को एक छोटी शाखा की शाखा में लगा दें, तो उस अनुभाग का आकार असंतुलित और असंगत हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक प्रिुन जापानी मेपल ट्रेस स्टेप 12
    12
    बड़े शाखाएं बरकरार रहें पेड़ के ट्रंक के आकार के आधे से अधिक आकार वाले व्यास के साथ कभी भी एक शाखा निकालना न हो। पुराने पेड़ों के लिए, आपको किसी शाखा को चौथाई या व्याप्त त्रिज्या के व्यास से अधिक व्यास के साथ रखने पर विचार करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक प्रिून जापानी मेपल ट्रीप्स चरण 13
    13
    कभी पेड़ के ताज के पांचवें से अधिक नहीं निकालें पेड़ के विकास के बहुत अधिक हटाने से अत्यधिक वृद्धि को प्रोत्साहित किया जा सकता है या पेड़ पर अनावश्यक तनाव पैदा हो सकता है। आपको किसी भी शाखा के पत्ते पर एक चौथाई से अधिक पत्थरों को निकालने से बचने चाहिए। अन्यथा, शाखा पर्याप्त पोषक तत्वों को अवशोषित करने में सक्षम नहीं हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अलग-अलग कोणों से जापानी मैपल का निरीक्षण करने के लिए कुछ समय ले लो। इसे आधार से कप तक, कप से बेस तक, और एक तरफ से दूसरे तक जांचें वृक्ष को जितना संभव हो उतने कोणों से देखें, जब इसे तय करने का फैसला किया जाए।
    • इसे "सिकुड़" करने के लिए किसी पेड़ को छाँटने की कोशिश न करें। यदि एक पेड़ उस जगह के लिए बहुत बड़ा है जिसमें यह बढ़ रहा है, तो आपको इसे हटा देना चाहिए, इसे एक नया घर दें और इसे किसी चीज़ के साथ फिट करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छंटाई कैंची
    • हाथ देखा
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com