ekterya.com

रेडवुड की पहचान कैसे करें

रेडवुड पेड़ एक शानदार वृक्ष है जो केवल दुनिया के कुछ भागों में पाया जा सकता है। पहली 2 प्रजातियां संयुक्त राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित हैं, जबकि एशिया के कुछ हिस्सों में एक तिहाई पाया जाता है। रेडवुड की पहचान करने के लिए, जब पेड़ पूरी तरह से विकसित हो चुका है, तब आकार के साथ शुरू करना आम है, लेकिन रेडवुड में अन्य अनूठी विशेषताओं भी हैं

चरणों

एक रेडवुड वृक्ष का पता लगाने वाली छवि चरण 1
1
उस क्षेत्र को खोजें, जहां आप उस क्षेत्र में आम तौर पर कौन सा अनुक्रमित हैं, यह पहचानने के लिए मानचित्र पर हैं। विशालकाय अनुक्रम, सिएरा नेवादा में पहली बार पाए गए और कैलिफोर्निया में राष्ट्रीय उद्यानों में पाए जा सकते हैं। तटीय रेडवुड सबसे ऊंचे हैं, और केवल कैलिफोर्निया के तट रेखा के साथ ही देखा जा सकता है मेटाक्वियोओस मुख्य रूप से चीन के दूरदराज के क्षेत्रों में स्थित हैं।
  • Video: लाइट बोर्ड कनेक्शन हिंदी

    एक रेडवुड ट्री को पहचानें शीर्षक छवि 2

    Video: फाइनल में भारत की पाक से हार पर सपना का दिल रोया || India Lose in Final ICC New Sapna Dance

    2
    दूर से पेड़ को देखो यह ट्रंक तक एक शंकु के समान आकार होना चाहिए, यदि यह एक विशाल सिकुआ है इसके विपरीत, तटीय रेडवुड एक सही ट्रंक के साथ लम्बे और पतली है।
  • एक रेडवुड वृक्ष की पहचान करें चित्र 3
    3
    क्रस्ट का निरीक्षण करें, उसकी मोटाई और desquamation। रेडवुड की छाल अपेक्षाकृत मोटी होती है - परिपक्व वृक्षों में लगभग दो फीट (लगभग 61 सेंटीमीटर) मोटी होती है। मोटी छाल आग और कीट के संक्रमण से पेड़ को बचाता है। विशालकाय सेक्वाइया की छाल आमतौर पर अधिक चित्ती होती है, जबकि तटीय रेडवुड की छाल रेशेदार होती है।



  • एक रेडवुड ट्री पहचानने वाला इमेज
    4
    छाल का एक टुकड़ा निकालें रेडवुड में, बाहरी छाल सतह के नीचे नरम, रेशेदार परत को प्रकट करने के लिए आसानी से उभरती है।
  • एक रेडवुड पेड़ पहचानें नाम की छवि चरण 5
    5
    रेडवुड सुइयों की जांच करें कैलिफोर्निया रेडवुड एक बारहमासी पेड़ है जो विशिष्ट प्रकार के रेडवुड के आधार पर दो अलग-अलग प्रकार के पत्ते दिखाता है। तट के सिकुआ में फ्लैट, नरम, यव जैसी सुइयों हैं। विशालकाय सीक्वोआ में प्रत्येक शाखा में, देवदार या जुनिपर के समान, समूहों में बहुत कम और तेज सुई है।
  • एक रेडवुड ट्री पहचानें चित्र 6
    6
    आकार और आकार से पेड़ के अनानास का मूल्यांकन करें हालांकि रेडवुड पेड़ दुनिया के सबसे बड़े पेड़ हैं, हालांकि उनके अनानास का आकार अपेक्षाकृत छोटा है। अधिकांश केवल 1 इंच (2.5 सेमी) लंबे और एक धँसा केंद्र के साथ एक शंकु आकार है। अनानास के अंदर, 1 से 2 दर्जन छोटे बीज हैं जो इतने छोटे होते हैं कि 1 पौंड 16 आउंस के वजन को जोड़ने के लिए 100,000 से ज्यादा लेते हैं। युवा पेड़ बिखरे हुए बीज या माता-पिता पेड़ों की जड़ों से उग सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि इन सभी विशेषताओं रेडवुड के लिए अद्वितीय हैं, उपाय शायद सभी की सबसे प्रमुख विशेषता है तटीय रेडवुड सबसे ऊंचे हैं और 400 फीट (121.9 मीटर) तक बढ़ सकते हैं। यह संयुक्त राज्य कैपिटल और लिबर्टी की प्रतिमा से अधिक है विशालकाय सीक्वोआ रूपरेखा में मोटा है, लेकिन इतनी ऊंची नहीं है, यह परिपक्व होने तक 300 फुट (91 मीटर से अधिक) तक बढ़ रहा है। इन पेड़ों की विशाल ऊंचाई रेडवुड जंगल के माध्यम से एक अविस्मरणीय अनुभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com