ekterya.com

अपने घर की सुरक्षा कैसे बढ़ाएं

बहुत सारे पैसा खर्च किए बिना सुरक्षा बढ़ाकर अपने घर चोरी करने से बचें

चरणों

हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
1
एक चोर की तरह सोचो अधिनियम के रूप में यदि आप एक चोर थे और अपने घर में तोड़ने के सभी संभावित तरीकों के बारे में सोचने का प्रयास करें अपने घर का अध्ययन करें और किसी भी सुरक्षा दोषों का पालन करें।
  • छवि बढ़ाएं आपका होम सुरक्षा चरण 2 बढ़ाएं
    2
    अपने दरवाजे को सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि अगर आप उस जगह में बड़े हो गए हैं जहां आप दरवाजे से बाहर निकलते हैं, तो कुछ भी नहीं होगा, समय बदल गया है।
  • छवि बढ़ाएं आपका होम सुरक्षा चरण 3 बढ़ाएं
    3
    खिड़कियां सुरक्षित करें जमीनी स्तर पर खिड़कियां और स्लाइडिंग दरवाजे बाहर से खुले हैं। एक मामूली चतुर चोर निश्चित रूप से जांच लेगा कि क्या यह मामला है।
  • छवि बढ़ाना आपका गृह सुरक्षा बढ़ाएं चरण 4
    4
    बालकनी के दरवाजे पर सुरक्षित रूप से रखें। रात के दौरान बीमा के बिना इस दरवाजे को कभी भी न छोड़ें या जब आप घर पर नहीं होते हैं बालकनियों चोरों के लिए एक आसान पहुंच का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • अपने गृह सुरक्षा को बढ़ाना शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    गेराज दरवाजा सुरक्षित करें गेराज का दरवाजा आपके घर का प्रवेश द्वार है, इसलिए इसे किसी भी अन्य दरवाजे की तरह व्यवहार करना - इसे ठीक से सुरक्षित नहीं करना भूलना, साथ ही गराज के आंतरिक द्वार जो आपके घर की ओर जाता है
  • छवि बढ़ाएं आपका होम सुरक्षा चरण 6 बढ़ाएं
    6
    नया घर, नया ताले जब आप एक नए घर ले जाते हैं, तो सभी तालों को बदल दें, क्योंकि आप नहीं जानते कि आपकी चाबियाँ किसकी कॉपी कर सकती हैं
  • मेक योर रूम रूम सेम क्लिनर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    7
    रोशनी, टीवी और ध्वनि उपकरण को छोड़ दें। यदि आप बाहर जा रहे हैं, तो सभी कमरों की रोशनी को छोड़ दें या किसी भी समय रोशनी को स्वचालित रूप से चालू करने के लिए हल्के टाइमर में निवेश करें। चोर अपने घर में प्रवेश करने से पहले अच्छी तरह सोचें।
  • छवि को बढ़ाएं आपका गृह सुरक्षा बढ़ाएं चरण 8
    8
    कभी दरवाजे पर नोट छोड़ नहीं उदाहरण के लिए: "डिलिवरी सेवा के सज्जनों, मैं पूरे दिन घर पर नहीं रहूंगा, कृपया मेरे पैकेज को पीछे के पोर्च पर छोड़ दें"। एक चोर के लिए इसका अर्थ है: "हैलो, मैं घर पर नहीं हूं ताकि आप चोरी कर सकें" चोर न केवल आपके पोर्च खोज पाएंगे, वास्तव में वह आपके पूरे घर की जांच करेगा क्योंकि वह जानता है कि आप पूरे दिन घर नहीं लेंगे।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं आपका गृह सुरक्षा चरण 9
    9
    पर्दे बंद करें सबसे ऊपर, कमरे के पर्दे को बंद करें जहाँ आप मूल्यवान चीजें हैं जो चोरों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • एक इमरजेंसी चरण 4 रिपोर्ट करें शीर्षक वाली छवि



    10
    पुलिस को किसी भी अजीब बातों के बारे में बताएं जो आप अपने पड़ोस में देखते हैं। यदि आप दिन के दौरान पड़ोस में कई बार चक्कर लगा रहे अज्ञात कार देखते हैं, तो आपको इसकी रिपोर्ट करना पड़ता है! अगर आप कुछ समय के लिए अपनी गली में अपनी गाड़ी में बैठे किसी को बैठे देखते हैं, तो आपको उन्हें सूचित करना होगा! यदि आप अपने पड़ोसी के घर में चलती हुई वैन देख रहे हैं और वह घर बिक्री के लिए नहीं है, तो आपको उसे सूचित करना होगा!
  • छवि बढ़ाना आपका गृह सुरक्षा बढ़ाएं चरण 11
    11
    अपने यार्ड में एक सुरक्षा प्रकाश व्यवस्था स्थापित करें एक चोर के लिए प्रवेश बिंदुओं पर स्थित रोशनी हो तो प्रवेश करना अधिक मुश्किल होगा।
  • 12
    एक अलार्म सिस्टम स्थापित करें अगर एक चोर अपने घर में प्रवेश करने में कामयाब हो जाती है, तो एक अलार्म सिस्टम आपको जारी रखने से रोक देगा
  • अपने होम सुरक्षा चरण 13 को बढ़ाएं
    13
    यदि आप अपनी चाबियाँ खो देते हैं तो लॉक बदलें कोई उन्हें उठा सकता था
  • छवि बढ़ाएं आपका होम सुरक्षा चरण 14 बढ़ाएं
    14
    सुनिश्चित करें कि आपके हेजेज खिड़की के नीचे से नीचे काट रहे हैं
  • छवि बढ़ाएं आपका होम सुरक्षा बढ़ाएं चरण 15
    15
    एक कुत्ते नस्ल एक कुत्ते का भौंकना एक चेतावनी के रूप में सेवा कर सकता है और ध्यान आकर्षित कर सकता है, कुछ ऐसा है जो चोर हमेशा से बचने की कोशिश करते हैं
  • छवि बढ़ाएं आपका गृह सुरक्षा बढ़ाएं चरण 16
    16

    Video: काले जादू या जादू टोने का अंत या नाश कैसे करें Spells to Defeat Back the Power of Black Magic

    अपनी चाबी की प्रतिलिपि कभी नहीं छोड़ें यह घर में कहीं भी कुंजियों की एक कॉपी छोड़ने की सलाह नहीं है, खासकर प्रवेश द्वार के रूप में स्पष्ट रूप से स्थानों पर।
  • अपने गृह सुरक्षा को बढ़ाना शीर्षक शीर्षक छवि 17
    17
    अपनी खिड़कियों में सुरक्षा सलाखों को रखें खासकर यदि आपका घर खतरनाक क्षेत्र में है यह चोरों को खिड़की के माध्यम से प्रवेश करने से रोकेगा।
  • छवि बढ़ाएं आपका होम सुरक्षा चरण 18 बढ़ाएं
    18
    सुरक्षित रहें सुरक्षित न केवल मूल्यवान वस्तुओं की सुरक्षा में मदद करता है, बल्कि महत्वपूर्ण दस्तावेज जैसे कि प्रशासनिक दस्तावेज, चेकबुक, खाता विवरण और वित्तीय रिकॉर्ड।
  • Video: how to keep mobile safe from theft//अपने मोबाइल की चोरो से सुरक्षा कैसे करे

    युक्तियाँ

    • घास काटने यदि एक संभावित चोर आपके घर से आता है और देखता है कि लॉन में कटौती नहीं हुई है और अखबार अब भी पोर्च पर हैं, तो आपको लगता है कि यह प्रवेश करने का एक अच्छा अवसर है। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप अपने घर को बेचने जा रहे हों या जब आप छुट्टी पर जाएं अपने पड़ोसियों से पूछें कि वे आपके मेल को कैसे उठा सकते हैं, या आपके डाक को स्टोर करने के लिए डाकघर से पूछ सकते हैं। और घास को कटौती करने के लिए मत भूलना कि यह आपके घर में बसा हुआ है। यदि आपका घर बसे हुए है, तो चोर चोरी करने के लिए दूसरे स्थान की तलाश करेगा। आमतौर पर चोर आलसी होते हैं क्योंकि वे सबसे आसान तरीके से पैसा कमाने के लिए पसंद करते हैं। उन्हें मौका न दें
    • जब आप कोई टीवी या कंप्यूटर जैसे उपकरण खरीदते हैं, तो क्या आप बस बॉक्स को फेंक देते हैं? कोई भी जाकर आपके कचरे में एक प्लाज्मा स्क्रीन टीवी बॉक्स देख सकता है और पता लगा सकता है कि आपके पास एक नया टीवी है। वही कंप्यूटर, ध्वनि उपकरण, वीडियो गेम और किसी अन्य मद के लिए जाता है जो ले जाने में आसान और, ऊपर से, मूल्यवान यदि एक साधारण चोर को पता चलता है कि आपके पास नई चीजें हैं, तो उसे कहीं क्यों चुरा लेना चाहिए?
    • यदि कोई कॉल करता है और कहता है कि वे घर सुरक्षा सर्वेक्षण कर रहे हैं, तो यह हमेशा जवाब देती है कि आपके पास एक अग्निशामक और पुलिस, साथ ही साथ धुआं डिटेक्टरों और एक्सटिंगिजर से जुड़ा एक सुरक्षा प्रणाली है, क्योंकि आपको कभी पता नहीं है कि कॉल असली है या नहीं। । यह एक चोर के लिए एक टेलीफोन विक्रेता के रूप में प्रस्तुत करने के लिए बहुत आसान है।
    • जब ताले बदलने या फिक्सिंग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास योग्य इंजीनियरों वाले प्रतिष्ठित कंपनियों / मरम्मत करने वालों के लिए सहारा है सीबीआर (आपराधिक रिकॉर्ड कार्यालय) में पता लगाएं यदि आपके तालाब का आपराधिक रिकॉर्ड है और वह ताले को बेचने के लिए अधिकृत एजेंट है।
    • पता लगाएँ कि क्या ताले बदलने या मरम्मत करने के लिए छूट है

    चेतावनी

    • एक सरल और प्रभावी सुरक्षा प्रणाली को कुछ सामान्य ज्ञान की आवश्यकता है आप दरवाज़े पर चाबी के साथ अपने घर नहीं छोड़ेंगे, है ना? तो, आप कार में चाबी क्यों छोड़ते हैं, जबकि यह घर पर है और आप अंदर हैं? हमेशा दरवाजा कुंजी की एक अतिरिक्त प्रतिलिपि आरक्षित करें उन्हें अपनी कार आसानी से चोरी न करने दें। अपने बटुए को अपनी जेब से बाहर न लें और अपनी जेब में कुछ पैसे न दें।
    • फेसबुक या अन्य सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट न करें जो आप छुट्टी पर जा रहे हैं दूसरों को पता चल जाएगा कि आप कुछ समय तक घर नहीं पाएंगे, और वे सोचेंगे कि यह आपके घर चोरी करने का एक अच्छा मौका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com