ekterya.com

गेराज दरवाजे के लिए एक सलामी बल्लेबाज का चयन कैसे करें

बाज़ार में इतने सारे गेराज दरवाजा खोलने वाले होते हैं कि यह कहां आसान नहीं है कि कहां से शुरू हो इसे चुनने के समय पर मुख्य विचार द्वार के तंत्र का प्रकार है, जो कि कहने के लिए, श्रृंखला, टेप या अन्य प्रकार की व्यवस्था जो दरवाजा खुलती है और उठाती है। कुछ मामलों में, इंजन की शक्ति को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। चाहे वह घर का गैरेज दरवाजा हो या भारी हो, आप आसानी से यह निर्धारित कर सकते हैं कि किस प्रकार का सलामी बल्लेबाज सबसे अच्छा आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है

चरणों

भाग 1
तंत्र विकल्पों पर विचार करें

एक गैरेज दरवाजा खोलने वाला चरण चुनें
1
चेन तंत्र के लिए ओपनर्स को सबसे किफायती विकल्प के रूप में ध्यान में रखें। सलाखें जो जंजीरों के साथ काम करती हैं वह बाजार में सबसे लोकप्रिय और टिकाऊ हैं। वे गियर दांतों के साथ एक धातु श्रृंखला का उपयोग करते हैं जो दरवाजे को ऊपर उठाने और कम करते हैं। इस तरह के सलामी बल्लेबाज बाजार में सबसे अधिक आर्थिक रूप से शामिल हैं। हालांकि, इसकी आर्थिक कीमत और शक्ति का समकक्ष है: शोर
  • श्रृंखला तंत्र भारी गेराज दरवाजे के लिए आदर्श होते हैं, जैसे बड़े दरवाजे, एक टुकड़े में लकड़ी, पवन सुरक्षा वाले दरवाजे या जो बहुत अच्छी तरह से पृथक हैं
  • यदि आपका गेराज स्वतंत्र है या अगर यह घर के विपरीत दिशा में बेडरूम पर है, शोर कम समस्या हो सकती है
  • श्रृंखला तंत्र के कई मॉडल चेन विभाजक के साथ आते हैं जो ट्रैक को मारने से रोकते हैं, शोर का उत्पादन सीमित करते हैं।
  • एक गैरेज दरवाजा खोलने वाला चरण चुनें
    2
    एक अच्छी तरह से संतुलित विकल्प के लिए रॉड सलामी बल्लेबाजों पर विचार करें रॉड सलामी बल्लेबाजों ने गैरेज दरवाजों को उठाने और बंद करने के लिए एक स्क्रू के रूप में एक लंबी धातु वाली रॉड का इस्तेमाल किया। क्योंकि यह अपेक्षाकृत कम चलती भागों है, इस प्रकार का मोटर आमतौर पर काफी विश्वसनीय है।
  • यदि शोर आपकी मुख्य चिंता का विषय है, तो रॉड सलामी बल्लेबाजों मध्य भाग में हैं वे टेप या सीधे सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुप नहीं हैं, लेकिन वे श्रृंखला सलामी बल्लेबाजों से कम शोर करते हैं।
  • रॉड सलामी बल्लेबाजों को अधिकांश अन्य प्रकारों की तुलना में अधिक रखरखाव की आवश्यकता होती है। कम चलती भागों के होने के बावजूद, खंभे वाली धातु की छड़, एक हिस्से में प्लास्टिक के दांतों के साथ फिट बैठता है, जहां पर कब्जा होता है। उचित स्नेहन के बिना, रॉड जब तक वे टूटने तक दांतों को विच्छेद कर देगा, इसलिए नियमित रूप से भागों को चिकना करना महत्वपूर्ण है, लगभग हर कुछ महीनों।
  • आपके पास गेराज के दरवाज़े के प्रकार भी ध्यान दें एक टुकड़े के लकड़ी के दरवाजे के मामले में, अतिरिक्त वजन और प्रयास दांतों को इंजन के आंतरिक तंत्र में बहुत जल्दी से पहन सकते हैं इस प्रकार, रॉड मोटर्स सिंगल या स्टील के दरवाजों के लिए अधिक प्रभावी होते हैं, क्योंकि पतली सामग्री वजन कम करती है।
  • रॉड तंत्र भी कुछ उच्च गति उपलब्ध उपलब्ध कराते हैं। अन्य इंजनों की तुलना में नए मॉडल 25 से 30 सेंटीमीटर (10 से 12 इंच) सेकेंड के बीच खुलते हैं, जो कि प्रति सेकंड 15 से 20 सेंटीमीटर (6 से 8 इंच) के बीच चलता है।
  • एक गैरेज दरवाजा खोलने वाला चरण चुनें
    3
    एक शांत तंत्र के लिए, बेल्ट सलामी बल्लेबाजों को ध्यान में रखें। बेल्ट ओपनर दरवाजों को खोलने और बंद करने के लिए एक दांत पर रबर से बने बेल्ट या समान सामग्री का उपयोग करते हैं। चूंकि सलामी बल्लेबाज के पास धुंधला धातु के हिस्सों नहीं हैं जो हड़ताल करते हैं, यह सबसे शांत विकल्पों में से एक है।
  • इस बात को ध्यान में रखें कि आपका गेराज दरवाजा कैसा दिखता है यदि यह एक दरवाजा है जो अपने रेल पर चलते समय बहुत अधिक शोर करता है, तो एक पट्टा के साथ एक शांत मोटर अनावश्यक हो सकती है।
  • वर्तमान बेल्ट इंजनों पर विशेष ध्यान दें चालू बेल्ट खोलने वाले वर्तमान चालू और बारी-बारी से पूरी शक्ति के साथ, जिससे दरवाजे को झटका लगाया जा सकता है जब चलती है और शोर करता है यद्यपि तंत्र शांत है।
  • डीसी बेल्ट सलामी बल्लेबाजों के पास नरम शुरुआत और रोकना, शोर को और भी कम करना, जबकि पहनने को सीमित करना और फाड़ने का जोखिम।
  • एक गैरेज दरवाजा खोलने वाला चरण 4 चुनें
    4
    मूक और बहुत विश्वसनीय विकल्पों के लिए प्रत्यक्ष और शाफ्ट सलामी बल्लेबाजों को ध्यान में रखें हालांकि वे अन्य मॉडलों की तुलना में कम सामान्य हैं, ये विकल्प तेजी से लोकप्रिय हैं और दोनों चुप दरवाजे के मोटर्स के लिए अतिरिक्त विकल्प हैं।
  • शाफ्ट सलामी बल्लेबाजों को गेराज की सामने की दीवार पर सीधे तय किया जाता है, इसलिए छत पर कोई भाग नहीं है ये मॉडल उन केबलों का उपयोग करते हैं जो सीधे गेराज दरवाजे तक पुलियों के साथ और दरवाजा को बढ़ाने और कम करने के लिए एक रोलिंग टॉर्सियन बार के साथ तय की जाती हैं। इस कम्प्यूटरीकृत प्रणाली के कई मॉडल में एक स्वचालित कड़ी शामिल है जो सक्रिय होता है जब दरवाज़ा इसे सुरक्षित करने के लिए बंद हो जाता है। क्योंकि वे कॉम्पैक्ट और कम्प्यूटरीकृत हैं, शाफ़्ट सलामी बल्लेबाज सबसे महंगे मॉडलों में से एक हैं और उनके वायरिंग सिस्टम के कारण, केवल विभाग वाले दरवाजों पर काम करते हैं।
  • प्रत्यक्ष मोटर्स एक श्रृंखला के साथ छत पर एक रेल है, लेकिन इंजन में ही जे में एक हाथ से जुड़े हुए दरवाजे के साथ रेल के साथ जाते ही मोटर कि श्रृंखला के स्थान पर ले जाता है है, इन मॉडलों वे बहुत शांत हैं और, के रूप में केवल सही मायने में आगे बढ़ हिस्सा मोटर है, यहां तक ​​कि जीवन के लिए, बहुत अच्छा गारंटी देता हो जाते हैं। हालांकि वे बेल्ट मोटर के संबंध में काफी महंगे हैं।
  • भाग 2
    शक्ति के अनुसार विकल्पों पर विचार करें

    Video: Dragnet: Big Cab / Big Slip / Big Try / Big Little Mother




    एक गैरेज दरवाजा खोलने वाला चरण चुनें
    1
    मानक दरवाजे के लिए 1/2 घोड़े के मॉडल पर विचार करें। 1/2 घोड़ों सबसे गेराज दरवाजे के लिए मानक है और यह भी सबसे लोकप्रिय इंजन की गति है। तंत्र के प्रकार है कि आप एक 1/2 घोड़ा इंजन दरवाजे के लगभग सभी प्रकार उठा सकते हैं के साथ मेल पर निर्भर करता है। हालांकि, यह दरवाजे, जो बहुत ही अलग हो जाती हैं लकड़ी के सबसे उठा सकते हैं और एक टुकड़ा इन इंजनों है, जो अन्य अधिक शक्तिशाली की तुलना में अधिक पहनने का कारण बन सकती के लिए भी भारी हो सकता है, जबकि।
  • एक गैरेज दरवाजा खोलने वाला चरण चुनें
    2
    अच्छी तरह से अछूता वाले दरवाजे या लकड़ी के एक टुकड़े के लिए 3/4 घोड़े के मॉडल पर गौर करें। 3/4 अश्वशक्ति इंजन 1/2 अश्वशक्ति के बाद अगले स्तर हैं यह अतिरिक्त शक्ति इन इंजनों को अधिक टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाले विकल्प बनाती है, लेकिन इससे कीमत भी बढ़ेगी। अतिरिक्त शक्ति इन इंजनों के जीवन को न केवल बढ़ती है, बल्कि आपको बहुत अधिक पहनने के बिना भारी दरवाज़े उठाने की भी अनुमति देती है।
  • इस अतिरिक्त शक्ति से लाभ प्राप्त करने वाले दरवाजों के प्रकार में दो कार गराज के लिए एक टुकड़ा लकड़ी के दरवाजे या विशेष इंसुलटर या अतिरिक्त हवा संरक्षण के साथ विशेष दरवाजे शामिल हैं।
  • Video: Window Treatment Advice For Casement Windows - 2017 Window Treatment Expert Tips

    एक गैरेज दरवाजा खोलने वाला कदम चुनें
    3
    बड़े दरवाजे या औद्योगिक दरवाजों के लिए 1 घोड़े के मॉडल पर विचार करें। 1 घोड़े इंजन अधिकतम दक्षता और शक्ति प्रदान करते हैं वे बड़े गेराज दरवाजों के लिए एकदम सही हैं, जिनमें बड़े और वाणिज्यिक या औद्योगिक लोग शामिल हैं। अगर यह एक मानक अनुभाग गेराज दरवाजा है, तो अतिरिक्त बिजली अनावश्यक हो सकती है, खासकर मूल्य वृद्धि को ध्यान में रखकर।
  • एक गैरेज दरवाजा खोलने वाला चरण चुनें
    4
    एसी मोटर्स बनाम डीसी मोटर्स पर विचार करें मोटर बिजली के अतिरिक्त, वर्तमान को ध्यान में रखा जाना चाहिए। डीसी मोटर बेल्ट तंत्र में अधिक आम हैं, लेकिन अधिक से अधिक निर्माताओं अन्य तंत्र को शामिल कर रहे हैं और साथ ही। इन इंजनों अधिक महंगे हैं, लेकिन शुरू होता है और चिकनी बंद हो जाता है के अतिरिक्त लाभ, जिसका अर्थ है कि तंत्र शुरू होता है और दरवाजा धीरे-धीरे बंद हो, जिसका अर्थ है कि वे एक इंजन शुरू से बहुत कम शोर की पेशकश और खींच के साथ दरवाजे के लिए।
  • डीसी मोटर्स में बैकअप बैटरी विकल्प शामिल होने की अधिक संभावना है, जिससे दरवाजे का उपयोग कई बार हो सकता है, भले ही कोई शक्ति विफलता हो।
  • युक्तियाँ

    • दरवाजे और सलामी बल्लेबाज की देखभाल और रखरखाव की जानकारी की जांच करें।
    • प्रति माह एक बार रिवर्स गियर का सुरक्षा परीक्षण करें, द्वार को बंद करते समय जानबूझ कर इन्फ्रारेड बीम में दखल। इसे रोकना और इसके आंदोलन को उलटा देना चाहिए।
    • आजकल, गेराज दरवाजे अक्सर मुख्य प्रवेश द्वारों और घरों के बाहर निकलते हैं। इसका मतलब है कि उन्हें एक द्वार खोलनेवाला की आवश्यकता है जो सुरक्षित है और जो आपके घर की सुरक्षा देता है
    • कुछ गेराज दरवाजा खोलने वाले एक बदलते कोड प्रौद्योगिकी को शामिल करते हैं, जो हर बार जब आप सलामी बल्लेबाज को सक्रिय करते हैं तो एक नया सुरक्षा कोड (अरब विकल्पों में से) का चयन करता है प्रत्येक उपयोग के साथ एक नया यादृच्छिक कोड चुनने से कोड डुप्लिकेट करने की संभावना समाप्त हो जाती है और गैरेज तक अवांछित पहुंच समाप्त हो जाती है।
    • यद्यपि ऐसे दरवाजे हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक तेज़ी से खुलते हैं, वे सभी 18 सेंटीमीटर (7 इंच) प्रति सेकेंड पर बंद करते हैं, जो एक अनिवार्य सुरक्षा सुविधा है।
    • आकस्मिक चोट और संपत्ति को नुकसान को रोकने के लिए, 1993 दरवाजे से निर्मित या संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थापित सभी सलामी बल्लेबाजों एक पीछे तंत्र है कि जब अवरक्त प्रकाश किरण बाधित है सक्रिय है होना चाहिए। ठीक से काम करने के लिए, रिवर्स और अवरक्त प्रकाश संवेदक के तंत्र स्थापित किया है और सही ढंग से कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com