ekterya.com

एक शॉवर कैसे स्थापित करें

जब एक नया घर खत्म हो रहा है, तो एक अच्छी परियोजना जो आप कर सकते हैं एक शॉवर स्थापित करने के लिए (जाहिर है, आप नलसाजी तंत्र स्थापित करने के बाद)। आप काम के लिए जगह तैयार करने के बारे में सीख सकते हैं और कई अलग-अलग बारिश स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यदि आप एकल-इकाई या बहु-पैनल किट स्थापित करने जा रहे हैं, तो आपको इसे सही तरीके से स्थापित करना सीखना होगा ताकि आपकी समस्या बिना समस्याओं के विकास हो सके।

चरणों

विधि 1
अंतरिक्ष की तैयारी

एक शावर कदम 1 इंस्टॉल करें
1
आप जिस प्रकार के बौछार को स्थापित करने जा रहे हैं उसे तय करें। कई बार पूर्वनिर्मित इकाइयां हैं, जो आपकी स्थापना की सुविधा देता है, खासकर अगर आपके पास बढ़ईगीरी और नलसाजी के बुनियादी ज्ञान हैं शावर केबिन किट दो बुनियादी प्रकार में आते हैं: सिंगल-यूनिट केबिन और मल्टी-पैनल केबिन
  • एक इकाई के केबिन इस प्रकार के केबिनों के साथ लाभ यह है कि यह प्रोजेक्ट काफी जल्दी और बिना किसी रुकावट के किया जाता है। संक्षेप में, आपको एक तैयार-टू-इंस्टॉल यूनिट खरीदना चाहिए जो कनेक्शनों को सील करते समय दीवारों और पाइपों को जोड़ता है।
  • एकाधिक पैनल इकाइयां इनमें एक अलग शावर ट्रे और दो या दो से अधिक व्यक्तिगत पैनल शामिल हैं जो प्रत्येक जगह अलग-थलग हो जाते हैं इस प्रकार के केबिन का लाभ यह है कि यदि आप इसे अपने आप स्थापित करते हैं, तो आप एक समय में टुकड़ों को संभाल सकते हैं।
  • एक शावर चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    ट्यूबों के स्थान को निर्धारित करने के लिए माप लें। जब आपने अपने बाथरूम के सही आकार के केबिन को खरीदा है, तो आपको उस स्थान को चिह्नित करना चाहिए जहां पर किट के माध्यम से पाइप आपके किट के उचित तत्वों को जोड़ने के लिए बाहर आ जाएगा, भले ही आप एक सिंगल पैनल का शॉवर स्थापित कर रहे हों या एकाधिक पैनल सटीक माप प्राप्त करने के लिए, जमीन से और दीवारों के कोने से मापना शुरू करें।
  • दीवार और पाइप का स्केच बनाएं और माप को ठीक से इंगित करें। उदाहरण के लिए, दीवार के कोने से पानी नियंत्रण वाल्व के बीच की दूरी 45.7 सेमी (18 इंच) - जमीन से वाल्व के केंद्र तक, 91.4 सेमी (36 इंच) । केबिन की सतह की तरफ बढ़ने वाले सभी पाइपों के साथ इसे दोहराएं। चाहे आपकी माप क्या है, उन्हें अपने स्केच में चिह्नित करें।
  • एक पेन या पेंसिल के साथ, उन मापों को उस यूनिट के पीछे स्थानांतरित करें, जिस पर पाइप को घुड़सवार किया जाएगा।
  • एक शावर चरण 3 इंस्टॉल करें
    3
    आवश्यक उपकरण और सामग्री इकट्ठा अपने प्रोजेक्ट के लिए उपयोग किए जाने वाले शॉवर किट में शामिल निर्देशों का पालन करें आप किट में दीवार शिकंजा और अन्य फास्टनरों प्रदान कर सकते हैं, या आपको उन्हें अलग से खरीदना पड़ सकता है अधिकतर परियोजनाओं के लिए, आपको निम्नलिखित टूल और आपूर्ति की आवश्यकता होगी:
  • 0.6 मीटर या 1.2 मीटर (2 या 4 फीट) का स्तर
  • टब और टाइल के लिए एक मुहर
  • एक 5.1 सेमी (2 इंच) छेद देखा
  • एक बिजली ड्रिल और 0.3 सेमी (1/8 इंच) की एक ड्रिल
  • फिलिप्स फ्लैट सिर screwdrivers
  • देवदार बीम
  • आपका एकल पैनल या एकाधिक पैनल शॉवर किट
  • छवि इंस्टॉल करें एक शावर चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    बौछार स्थापित करने से पहले सभी ढीले मलबे को साफ करने के लिए मंजिल और दीवारों को स्वीप करें। स्थापना के साथ जारी रखने से पहले दिन के दौरान निर्मित मलबे और धूल को साफ करने के लिए झाड़ू या वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। पुराने सीलेंट और चिपकने वाले को हटाने के लिए पेंट स्क्रेपर या स्पैटुला का प्रयोग करें, और सबफ़्लोर पर डिश स्थापित करने से पहले क्षेत्र को अच्छी तरह से सूखना सुनिश्चित करें।
  • यदि पैनल या प्लेट स्थापित करने से पहले उपमहिला नम है, तो आप जोखिम को चलाते हैं कि लकड़ी सड़ जाएगी और भविष्य में गंभीर समस्याएं होगी। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि कोई भी शॉवर घटकों को स्थापित करने से पहले क्षेत्र पूरी तरह से सूखा है
  • एक शावर चरण 5 इंस्टॉल करें
    5
    दीवारों को पानी के लिए प्रतिरोधी बनाओ दीवारों पर पानी प्रतिरोधी पैनल स्थापित करें जो केबिन को कवर करेंगे। यदि आपके पास एक कोने इकाई है, तो यह आम तौर पर दो दीवारें होती है जो कोने का निर्माण करती है। पनरोक पैनल एक फाइबर या सीमेंट आधारित उत्पाद हैं और आमतौर पर भूरे, हरे या नीले रंग में आते हैं। शॉवर पैनल नाखून या शिकंजा के साथ दीवार क्लिप से जुड़ा जा सकता है। सिलिकॉन सीलेंट के साथ सील कनेक्शन
  • मानक जिप्सम पैनलों पर कभी भी बौछार स्थापित न करें, क्योंकि नमी अंततः उन्हें विघटित कर देगा।
  • विधि 2
    एक इकाई केबिन की स्थापना

    एक शावर चरण 6 इंस्टॉल करें
    1
    यूनिट पर पायलट छेद ड्रिल करने के लिए ड्रिल का उपयोग करें। केबिन के पीछे पाइप और पाइप के लिए अंकों पर पायलट छेद ड्रिल करने के लिए 0.3 सेमी (1/8 इंच) बिट का उपयोग करें। धीरे-धीरे और बहुत सावधानी से करो ताकि आप इंटीरियर फिनिश को दरकिनार न करें।
    • टैक्सी के पीछे से सामने तक पायलट छेद बनाना महत्वपूर्ण है। यह पाइपों के लिए बड़े छेदों को कम करने के लिए आंखों के उपयोग की सुविधा प्रदान करेगा।
  • एक शावर चरण 7 इंस्टॉल करें
    2
    पाइप के छेद को काटें एक बार जब आप सभी पायलट छेदों को ड्रिल करते हैं, तो ड्रिल बिट को हटा दें और 5.1 सेंटीमीटर (2 इंच) ड्रिल ड्रिल में डालें। ड्रिल पर पायलट बिट आपको छिद्रों के मुकाबले बड़ा होगा, जो कि छिद्र को काटते समय देखा जाता है।
  • टैक्सी के अंदर से छेद को काटने शुरू करें सतह पर थोड़ा सा दबाएं, जबकि आप ने देखा था और इसे काम करते हैं। एक बार जब शो ने शावर की पूरी दीवार को तोड़ दिया, तब तक इसे छोडो तक छेद छोडो।
  • यह सामान्य है यदि आप थोड़ा धुएं देखते हैं या घर्षण के कारण छेद काटते समय गर्मी महसूस करते हैं छिद्र को काटने के तुरंत बाद ड्रिल देखा बहुत तेज है एक मिनट या दो के लिए प्रतीक्षा से काटने के टुकड़े को दूर करने के लिए पारित करने के लिए
  • एक शावर कदम 8 इंस्टॉल करें
    3
    यूनिट को अपनी स्थिति में रखें और इसे सुरक्षित करें। ज्यादातर एकल इकाई किट मॉडल के लिए अद्वितीय दीवार शिकंजा और अन्य फास्टनरों के साथ आती है और आपको दीवार पर बौछार को सुरक्षित करने के निर्देशों का पालन करना चाहिए। अधिकांश इकाइयां प्रति दीवार के बीच तीन से छह फास्टनरों के बीच होती हैं।
  • Flanges और हैंडल भी मॉडल के लिए अद्वितीय हैं - आमतौर पर, वे तेजी से स्थापना मॉडल है कि जल्दी और आसानी से पालन के लिए कर रहे हैं एकाधिक पैनल घटकों की स्थापना के बारे में अधिक विशिष्ट निर्देशों के लिए निम्नलिखित विधियां देखें।
  • एक शावर चरण 9 इंस्टॉल करें
    4
    सीलेंट के साथ सभी कनेक्शन सील करें यूनिट सुरक्षित हो जाने के बाद, दीवारों और फर्श के संपर्क में आने वाले सभी सतहों को सील करने के लिए एक टब और टाइल मुहर का उपयोग करें। सीलेंट की एक पतली परत के साथ flanges सील और यह पानी को उजागर करने से पहले इसे 24 घंटे के लिए सूखी।
  • छवि इंस्टॉल करें एक शावर चरण 10 स्थापित करें
    5
    दंपती शॉवर दरवाजा सिंगल-यूनिट किटों के दरवाजों को पूरी तरह से फिट होना चाहिए, हालांकि फिसलने वाले दरवाजों के मॉडल थोड़ा और अधिक जटिल हो सकते हैं। के बारे में अधिक विशिष्ट निर्देश प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित विधियों से परामर्श करें बारिश के लिए दरवाजों की स्थापना एकाधिक पैनलों का
  • विधि 3
    शावर ट्रे की स्थापना

    एक शावर चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    मंजिल पर अपनी स्थिति में शॉवर ट्रे रखें. मंजिल पर नाली के साथ शॉवर ट्रे के तल में नाली छेद संरेखित करें चिपकने वाले या फास्टनरों का उपयोग न करें, बस उन्हें स्नैप करें और सुनिश्चित करें कि प्लेट पूरी तरह से अंतरिक्ष में फिट हो। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि नाली लाइनों में कटौती करे और नाली के पाइप पर ठीक से फिट हो।
  • एक शावर चरण 12 इंस्टॉल करें
    2
    भाड़ में पलायन प्लेट पर नीचे कवर कुछ किटों की आवश्यकता हो सकती है कि प्लेट को सुरक्षित करने के लिए नाली के निचले हिस्से से एक छोटा युग्मन टुकड़ा जोड़ा जाए यदि हां, तो फर्श में नाली के पाइप को नीचे स्लाइड करें और सीलिंग खत्म करने के लिए एक संपीड़न गैस्केट (जिसमें शामिल होना चाहिए) का उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक शावर चरण 13
    3
    प्लेट का स्तर जांचें कि प्लेट दीवारों के साथ गठबंधन है और बाथरूम के लिए बाकी का डिज़ाइन। यदि यह ठीक से गठबंधन नहीं है, तो शार्क लीक कर सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह स्तर है। एक बढ़ई के स्तरर का उपयोग करें यदि आवश्यक हो, प्लेट के स्तर के लिए कुछ लकड़ी के बीम का उपयोग करें
  • आपको कई बीमों का उपयोग नहीं करना पड़ता है और आप प्लेटों के स्तर से ऊपर की प्लेट को नहीं बढ़ाना चाहिए। यदि सबफ़्लूर का स्तर है, तो आपको न्यूनतम बीम का उपयोग करना चाहिए। एक बार प्लेट स्तर होने के बाद, आपको किनारों को पिन करना चाहिए जहां पिंस मिलते हैं और बीम का स्थान होना चाहिए, अगर आपको चीजों को बाद में स्थानांतरित करना होगा
  • इंस्टाल एक शावर चरण 14 नामक छवि
    4
    सीलेंट की एक पतली परत के साथ प्लेट को सील करें। चिपकने वाली टेप के एक टुकड़े की मोटाई के बारे में, फर्श के साथ थाली के कनेक्शन के साथ सीलेंट की एक परत रखें। नल या स्क्रू को कवर करने और सील करने के लिए केवल पर्याप्त उपयोग करें, जो प्लेट को क्लैप्स से कनेक्ट करते हैं। आप सूखने से पहले प्लेट पर गलती से बूंदों को मिटा सकते हैं
  • यदि आप उन्हें सूखने के बाद मिलते हैं, तो आप उन्हें अपने नाखून या प्लास्टिक के रंग के साथ खरोंच कर सकते हैं।
  • विधि 4
    शॉवर पैनल फिक्सिंग

    एक शावर चरण 15 इंस्टॉल करें
    1



    किट निर्देशों के अनुसार प्रत्येक पैनल को चिह्नित करें आपको यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक पैनल को पहचानना और स्पष्ट रूप से चिह्नित करना होगा कि आपने गलत पैनल स्थापित नहीं किया है या गलत जगह पर (जो कि आप जल्दी काम करते हैं, तो बनाने के लिए एक आसान गलती है)। किट के साथ आती हुई अनुदेश शीट का उपयोग करके प्रत्येक दीवार पैनल को पहचानें और टेप के एक टुकड़े के साथ प्रत्येक पैनल को लेबल करें - लिखें "पैनल ए" या "पैनल 1"निर्देशों के आधार पर, शामिल।
    • पैनल को पहचानें जिसे आप शॉवर के नियंत्रण और सहायक उपकरण पर स्थापित करेंगे और उन्हें एक तरफ छोड़ दें। दीवार पर पाइपों की माप का प्रयोग करें जहां आप स्नान स्थापित करने जा रहे हैं और इन उपायों का उपयोग करने के लिए पानी नियंत्रण उपकरणों के छेद को छानने और कटौती करने के लिए उपयोग करें।
    • अगर आप पैनल को इमेल्स की एक जोड़ी पर रखते हैं तो छेदों को काटने में आसान होगा पैनल, या प्लाईवुड बोर्ड का समर्थन करने के लिए 2 x 4 बोर्डों की एक जोड़ी का प्रयोग करें ताकि पैनल अत्यधिक मोड़ और ब्रेक न करे। ड्रिल के साथ धीरे-धीरे छेद ड्रिल देखा।
  • Video: Cricket World Cup 2019 stadium in Manchester + trip to Nottingham (UK)

    इन्सटॉल एक शावर स्टेप 16 नामक छवि
    2
    पैनल के समायोजन की जांच करें कुछ किटों के लिए, जवानों को सुरक्षित करने के लिए पैनलों को एक निश्चित क्रम में स्थापित किया जाना चाहिए और पानी को यूनिट अधिक प्रतिरोधक बनाते हैं। दीवारों को इकट्ठा करना बेहतर है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि चिपकने वाले या दीवार के शिकंजे के साथ उन्हें जोड़ने से पहले सब कुछ फिट बैठता है यह जानने के लिए निर्देशों की सावधानीपूर्वक जांच करें कि क्या यह आपकी किट के साथ है।
  • निर्धारित क्रम में पैनल के समायोजन की जांच सुनिश्चित करें कि वे सही तरीके से फिट हैं कुछ किट्स विशिष्ट आकार के रिक्त स्थान को फिट करने के लिए निर्मित होते हैं, जबकि अन्य को एक में फिट करने के लिए डिज़ाइन किया जाता है "पद" आयामी। किट में वह आयाम निर्दिष्ट करना आवश्यक है जिसमें यह फिट बैठता है।
  • एक शावर चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्लेट के स्लॉट्स के अंदर पैनलों के नीचे किनारे रखें। शावर ट्रे को प्लेट के चारों ओर एक छिद्र किनारों या ऑफसेट किनारे के साथ बनाया जाता है जो दीवारों के साथ संपर्क करता है कभी-कभी वे पैनल के रूप में जाना जाता है "सही फिट" या "चर समायोजन", और यह प्रक्रिया आपके पास क्या है इसके आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकती है
  • सटीक समायोजन पैनल एक साथ स्लाइड या स्नैप करें। उन्हें किट निर्देशों में निर्दिष्ट क्रम में पैकेज करें
  • वेरिएबल समायोजन पैनल आपको अपने शॉवर क्षेत्र की दीवार के साथ कवरेज को समायोजित करने की अनुमति देते हैं। इन पैनलों में दो पैनलों के बीच कई सेंटीमीटर हो सकते हैं, और "उने" या एक ऊर्ध्वाधर ढक्कन या एक प्रकार का ढाला ऊर्ध्वाधर साबुन पकवान शामिल है जो छेद को कवर करने के लिए दो पैनलों को ओवरलैप करता है। एक बार अपनी स्थिति में बंद हो जाने पर, यह धारणा देता है कि यह एक एकल पैनल था
  • एक शावर स्टेप 18 इंस्टॉल करें
    4
    अंतिम स्थापना के लिए पैनल तैयार करें सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से साफ और शुष्क हैं जो दीवारों से जुड़ी होंगी। जब आप चिपकने वाले को लागू करने के लिए तैयार हैं, तो आपको पैनल के समायोजन को सत्यापित करने के लिए मूल रूप से कदम दोहराना चाहिए, लेकिन इस बार, आप इसे स्थायी रूप से करेंगे
  • कुछ किट छेद के साथ आते हैं, इसलिए उन्हें केवल आवश्यकता होती है कि आप स्क्रू या नाखियां डालते हैं - दूसरों को चिपकने वाले की आवश्यकता होती है जो प्लास्टिक या शीसे रेशा के लिए सुरक्षित होती है - दूसरों को दोनों की आवश्यकता होती है। किट के साथ आने वाले निर्देशों की जांच करें
  • इन्सटॉल एक शावर चरण 1 नामक छवि
    5
    पैनल को सुरक्षित करने के लिए चिपकने वाले का उपयोग करें सावधानी से पहले पैनल को फेंक कर आप फर्म, सपाट सतह पर चेहरे का सामना करेंगे। बौछार क्षेत्र की दीवारों से जुड़ी सभी सतहों पर शॉवर और टब चिपकने वाला एक परत रखें।
  • यदि पैनल की एक बड़ी सतह है जो आंशिक रूप से या पूरी तरह से बौछार की दीवार के साथ संपर्क में आती है, तो पैनल के पीछे के कोने से कोने तक एक चिपकने वाला "एक्स" बनाएं।
  • फिर, एक करें "+" ऊपर से नीचे तक और ऊपर से दाएं से बायीं ओर चिपकने वाला "एक्स", और पैनल के पीछे की पूरी परिधि के साथ चिपकने वाला जगह, पैन के किनारों से लगभग 5.1 सेंटीमीटर (2 इंच) पैनल को रखकर बंद होने से अधिक को रोकने के लिए।
  • शावर ट्रे में कुछ गोंद लागू करें जहां यह पैनल में शामिल होगा। प्लेट के किनारे के साथ गोंद की एक परत रखना सुनिश्चित करें ताकि एक तंग सील रूप
  • एक शावर चरण 20 इंस्टॉल करें
    6
    ध्यान से दीवार के खिलाफ पैनल को जगह दें सुनिश्चित करें कि पैनल के नीचे उस जगह में अच्छी तरह से फिट बैठता है जहां यह शावर ट्रे में शामिल हो। नीचे की ओर से सतह को चिकनी बनाने के लिए सूखी तौलिया का प्रयोग करें।
  • अन्य पैनलों के लिए चिपकने वाला आवेदन उपरोक्त दोहराएं फिर, परीक्षण के विधानसभा में इस्तेमाल किए गए क्रम में शेष पैनलों को जगह में दबाएं। शॉवर किट के साथ स्थापित आदेश का पालन सुनिश्चित करें
  • अतिरिक्त चिपकने वाला निकालें जो आपके द्वारा दबाने से पहले पैनल को दबाए जाने पर चिपक जाती है अनुभाग में अनुशंसित विलायक का प्रयोग करें "सफाई" चिपकने वाला ट्यूब का कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें (जब तक चिपकने वाला सूख गया) और सभी कनेक्शनों को कसकर मुहरें।
  • एक शावर चरण 21 को स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि आवश्यक हो, दीवार शिकंजा का उपयोग करें कुछ किट पैरों को ठीक करने के लिए चिपकने के अलावा स्क्रू या नाखून का उपयोग करते हैं पेंच या नाखूनों के छेद को बाहरी किनारों के साथ पैनल पर पूर्व ड्रिल किया जाना चाहिए। एक बार जब आप चिपकने वाले को लागू करते हैं, तो आप पैनल को स्थायी रूप से माउंट करने के लिए तैयार होते हैं - बस उनको बांधने के लिए छेदों के माध्यम से स्क्रू या नाखून पास करें।
  • पेंच पूरी तरह से कसने न करें या नाखूनों को तब तक न रखें जब तक सभी पैनल जगह में नहीं होते। यह आपको दीवारों को पूरी तरह सुरक्षित करने से पहले पैनल को समायोजित करने की अनुमति देगा
  • एक शावर चरण 22 को इंस्टॉल करें
    8
    शावर के अंतिम घटकों को रखें। कुछ किटों ने कोनों को ढकाया है या साबुन धारकों या ढाला अलमारियों जैसे कनेक्ट करने के टुकड़े आपको उन्हें स्नान और टब चिपकने के साथ जोड़ना होगा, जैसा कि निर्देशों में बताया गया है।
  • विधि 5
    शॉवर दरवाजा स्थापित करना

    एक शावर चरण 23 को स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    द्वार किट के लिए घटकों की जांच करें. वहाँ बौछार के दरवाजों की विभिन्न किस्में हैं, और अंतिम चरण आकार, शैली, और आपके द्वारा खरीदे गए किट के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। टब के साथ एक शॉवर के लिए दरवाज़े एकल इकाई दीवार बौछार के लिए दरवाजे से बहुत अलग हैं। इसी तरह, स्लाइडिंग दरवाजे और पंख भिन्न हो सकते हैं।
    • यदि आप एक पूर्ण टब पर दरवाजे स्थापित करने जा रहे हैं, तो आपको उस स्थान को मापना होगा जहां आप सामने की तरफ किनारे पर स्थित रेलवे रेल चाहते हैं। इसे केन्द्रित करना होगा, इसलिए आपको टब के किनारे की चौड़ाई को मापना चाहिए और केंद्र बिंदु को चिह्नित करना चाहिए।
    • दीवार की बौछारों के लिए, रेल केवल आपके क्षेत्र में बौछार के फर्श पर ही स्लाइड कर सकता है, या यदि आप सिंगल-इकाई किट का उपयोग कर रहे हैं तो यह लॉक कर सकता है हमेशा किट में दिए गए निर्देशों का पालन करें
  • एक शावर चरण 24 को इंस्टॉल करें
    2
    कम दहलीज रेल इकट्ठा सुनिश्चित करें कि जिस सतह पर आप दरवाजे के धातु के रेल को इकट्ठा करेंगे, वह साफ और सूखा है किट आप स्थापित कर रहे हैं के अनुसार नीचे बढ़ते सतह (जो प्लेट या टब हो सकता है) के साथ सीलेंट की एक परत रखें। दो पंक्तियों के बीच की परत को केन्द्रित करें जिन्हें आपने चिह्नित किया है और इसे खोलने के साथ रखें।
  • सीलेंट के ऊपर निचली रेल को दृढ़ता से रखें सुनिश्चित करें कि रेल के नीचे सीलेंट के साथ संपर्क होता है, या अन्यथा, रेल के नीचे के केंद्र के साथ एक अलग परत रखो।
  • इन्सट अ इंस्टॉल शॉअर स्टेप 25
    3
    दीवार रेल इकट्ठा उन्हें बढ़ते हुए छेद से संरेखित करें और सुनिश्चित करें कि नीचे की रेल के छोर पर सही तरीके से फिट हों रबड़ की रस्सी रखें (जो सबसे दरवाजे की किट में आती है) शिकंजा पर और रेल को दीवार पर सुरक्षित रखें। दीवार रेल जगह में कम रेल आयोजित करेगा इस बिंदु पर पूरी तरह से शिकंजा को कसकर न करें।
  • कुछ बारिश की किट में दीवार रेल शामिल नहीं किए जा सकते हैं यदि आपके पास ये नहीं है, तो इस कदम को अनदेखा करें और दरवाजे के सम्मिलन के साथ जारी रखें।
  • इन्सट अ इंस्टॉल शॉअर स्टेप 26
    4
    यदि आवश्यक हो, शीर्ष रेल को मापें और कटौती करें सुनिश्चित करें कि रेल ठीक से फिट बैठता है और दीवार रेल के बीच ठीक से गठबंधन किया जाता है। कई किट को कोने कोष्ठक होते हैं जो शीर्ष रेल को सुरक्षित रूप से सुरक्षित करने के लिए शिकंजे से जुड़ते हैं।
  • कुछ किटों में, रेल पट्टियों में वेरिएबल आकार होते हैं, जिसका मतलब है कि वे बड़े हैं और आप उन आकारों में कटौती कर सकते हैं जिनकी आपको ज़रूरत है। यदि यह मामला है, तो उसे का उपयोग करके रेल काट कर उन्हें स्थापित करने से पहले बंद कर दें।
  • छवि को स्थापित करें एक शावर कदम 27
    5
    अंदरूनी स्लाइडिंग दरवाजा पहले रखें। यदि आप फिसलने के दरवाजे स्थापित करने जा रहे हैं और उनके पास तौलिया रेल हैं, तो रोलर्स के साथ बंडल करें और इनकी सलाखों के अंदर। शीर्ष रेल पर दरवाजा लिफ्ट - फिर ऊपर और नीचे रेल के ऊपर और नीचे रोलर्स ध्यान से रखें। यदि दरवाजा अच्छी तरह बैठा हुआ है तो उसे एक छोर से दूसरे तक आसानी से स्लाइड करना चाहिए। यदि नहीं, तो इसे सावधानी से पुन: प्रयास करें जब तक कि वह सही ढंग से सीटें न हो। किट में आपके द्वार के लिए सचित्र और उचित निर्देश शामिल होना चाहिए।
  • कुछ दरवाजों को रोलर्स को जगह में रखने से पहले उन्हें स्थापित करने की आवश्यकता होती है। यदि यह मामला है, तो द्वार पूरी तरह से फिट होना चाहिए। निर्देशों की जांच करें
  • एक शावर चरण 28 को इंस्टाल करें
    6
    बाहरी दरवाजा रखें तौलिया रेल के साथ, बाहरी दरवाज़े को उसी तरह से इकट्ठा करें जैसे आपने आंतरिक दरवाज़े से किया था। सीट और उचित रेल के अंदर ध्यान से रोलर्स को संरेखित करें। यदि आंतरिक दरवाजा ठीक से बैठा हुआ है, तो बाहरी दरवाजा पैनल को स्वतंत्र रूप से स्लाइड करना चाहिए।
  • Video: Warwick Castle - UK travel - We slept on the castle grounds!

    इस्तमाल एक शावर चरण 29 को स्थापित करें
    7
    कनेक्शन सील करें दरवाजा रेल के संपर्क में आने वाले सभी सतहों के साथ टब सीलेंट की एक परत लागू करें। एक हवाई और व्यवस्थित मुहर बनाने के लिए यह दोनों सतहों (आंतरिक और बाहरी) पर करें। स्नान के पानी को चालू करने और अपने काम का परीक्षण करने से पहले मुहरने वाले को कम से कम 24 घंटे पहले सूखा दें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक शॉवर ट्रे
    • वर्षा और टब के लिए चिपकने वाला
    • एक पेचकश
    • एक तौलिया
    • शावर पैनल
    • टेप उपाय
    • एक ड्रिलिंग देखा
    • मुहर और एक सीलेंट applicator बंदूक
    • एक शॉवर बेस प्लेट
    • शावर पक्ष प्लेटें
    • शीर्ष स्नान प्लेटें
    • एक स्तरर
    • शावर दरवाजे
    • चिपकने वाली टेप

    युक्तियाँ

    • जल्दी से मापने के लिए, उस बॉक्स का एक टुकड़ा कट कर जिसमें उस इकाई को उस अनुभाग के आकार से मिलान करने के लिए आता है जिसमें आप छेद ड्रिल करेंगे। कार्डबोर्ड पर अपने अंक छोड़ने के लिए वाल्व सामान पर कार्डबोर्ड को मजबूती से दबाएं। एक चाकू के साथ, कार्डबोर्ड में ड्रिल छेद, जो कि बड़े पैमाने पर वाल्वों पर आसानी से फिट होते हैं। फिर, यूनिट पर टेम्पलेट के रूप में कार्डबोर्ड का उपयोग करें और छेद को चिह्नित करें। यह सुनिश्चित करने के लिए माप की जांच करें कि वे सही हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com