ekterya.com

कैसे एक शॉवर टाइल करने के लिए

टाइल के साथ एक शॉवर आपके घर के लिए सौंदर्य, स्थायित्व और मूल्य जोड़ती है अपने द्वारा एक शॉवर टाइल करने के लिए इन चरणों का पालन करें इस आलेख में लीक प्रूफ शावर को ठीक से तैयार करने के लिए आवश्यक बुनियादी चरणों को शामिल किया गया है। यदि यह पहली बार है कि आप एक शॉवर ले जा रहे हैं, काम शुरू करने से पहले एक मास्टर बिल्डर से परामर्श करें।

चरणों

भाग 1

टाइल के लिए बौछार तैयार करें

Video: Baking Soda से खोले बंद नाली को और चमकाएं बाथरूम ,किचन टाइल्स | How to clean Bathroom Tiles

1
सभी सामग्री को शावर से निकालें जब तक आप ऊपरी तक पहुंच न जाएं। आपको शॉवर के आधार और फर्श को निकालने की भी आवश्यकता हो सकती है। यदि आप शॉवर क्षेत्र में एक नया आधार रख सकते हैं, तो धातु या प्लास्टिक शीट का एक टुकड़ा रखने की कोशिश करें आधार के तहत ताकि नमी पार करने से लकड़ी के साथ मिश्रण नहीं होता और यह सड़ांध हो जाती है।
  • 2
    वाष्प बाधा चुनें और इसे निर्माता के निर्देशों के अनुसार स्थापित करें। यदि आप नहीं करते हैं, मोल्ड और फफूंदी बना सकते हैं, क्योंकि शॉवर में नमी टाइलों के माध्यम से और दीवारों से बच निकलती है माना जाता है कि इसके विपरीत, टाइलें और ढक्कन दीवार के माध्यम से जल वाष्प को पार करने की अनुमति देती हैं।
  • बाहरी दीवार पर वाष्प बाधा लगाने पर, यह बौछार के नीचे प्लास्टिक की बाधा को सील करने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन मुहर के शीर्ष तक पूरी तरह से नहीं। यदि इन्सुलेशन खराब है, या यदि वातावरण ठंडा है, तो संभावना है कि संघनन कि रूपों बाधा के पीछे, फ्रेम सड़ांध बनाओ इससे बचने के लिए, बाधा को मुक्त स्थान छोड़कर स्थापित करें ताकि बाधा के पीछे क्षेत्र हवादार हो।
  • Wedi प्लेट्स एक और विकल्प है कि कुछ सीमेंट प्लेटों से भी बेहतर विचार करते हैं। यदि आप टर्गार्ड या केर्डी जैसे सदस्यों के साथ एक बाधा चुनते हैं, तो आप एक साधारण और पुराने प्लास्टरबोर्ड स्थापित कर सकते हैं।
  • 3
    एक मजबूत सीमेंट बैकिंग पैनल रखें एक सीमेंट पैनल लगाकर एक स्थापित करने की तरह है जिप्सम पैनल. इसे आकार में काटा और फिर स्टड में इसे स्क्रू करें पैनलों और शॉवर आधार के बीच एक बहुत छोटे से अंतराल और वापस पैनल ताकि दोनों जब मलाई चीख़ नहीं है के नीचे के बीच 0.3 सेमी (1/8 ") की एक स्थान छोड़ दें।
  • छेद को काटने के लिए एक आइजी का प्रयोग करें जिसके माध्यम से सिर और शॉवर घुमक्कड़ पारित हो जाएंगे।
  • सीमेंट बोर्ड के स्तर को लोहे के पीछे की तरफ रखकर शावर आधार के टाइल किनारों के साथ इसे वांछित मोटाई देने के लिए बनाएं।
  • एक का उपयोग करें सीलेंट पैनलों के बीच जोड़ों को सील करने के लिए 100% सिलिकॉन
  • 4
    यदि आप छत के निकट मुकुट ढलाई का उपयोग करने जा रहे हैं, तो एक सीमेंट स्लैब के स्थान पर 30.5 से 45.7 सेमी (12 से 18 ") रिकॉयल रखें। मुकुट ढलाई को ठीक करने के लिए इस्तेमाल किए गए नाखून सीमेंट बैकिंग पैनल के माध्यम से नहीं जाएंगे - आपको नाखूनों को बदलने और ढालना तय करने के लिए पानी के निचले जिप्सम बोर्ड के रूप में एक नमी प्रतिरोधी जिप्सम बोर्ड का उपयोग करना होगा।
  • 5
    पुटीन के साथ किनारों को सुधारें, जहां पीछे वाला पैनल ड्राईक्ल के साथ जोड़ता है। अगर बैकिंग पैनल और ड्राईक्ल के बीच अंतर है, तो आपको पोटीन डालना होगा और फिर अंतरिक्ष को सुधारना होगा ताकि यह लगातार समर्थन की तरह दिखता हो।
  • 6
    पोटीन पर रंग के कोट को लागू करें, जिस पर आप टाइल्स लगाने जा रहे हैं। निचले स्थान को खत्म करने के लिए किनारों को पीसने के बाद, सुधारात्मक जिप्सम और बैकिंग पैनल पर एक उच्च गुणवत्ता वाला बाहरी रंग लागू करें। यदि आप पोटीन पर एक पतली सेट मोर्टार लागू करते हैं, तो आप अच्छे आसंजन प्राप्त नहीं करेंगे।
  • भाग 2

    टाइल्स रखें


    1
    उस क्षेत्र को चिह्नित करें जहां आप सतह पर टाइल लगाएंगे और पहले पथ को ध्यान से चिह्नित करेंगे। अगर शॉवर की दीवारें पूरी तरह से स्क्वायर नहीं हैं या यदि आप विपरीत टाइल स्थापित करना चाहते हैं, तो इन टाइलों की व्यवस्था अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। पीछे के पैनल के निचले हिस्से से टाइल की ऊंचाई कम 1.2 सेमी (1/2 ") तक उपाय करें। इससे आपको 1.2 सेमी (1/2") का ओवरले टाइलों के किनारों के आधार पर मिलेगा बौछार इसे मार्कर और लेलेर के साथ चिह्नित करें, और मार्क को संपूर्ण शॉवर केबिन में स्थानांतरित करें। यह पहली पंक्ति के शीर्ष के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में काम करेगा, ताकि सभी टाइलें स्तर पर हों।
    • टाइल की पहली पंक्ति के लेआउट की योजना बनाने का एक अन्य तरीका यह है कि बौछार के ऊपर और नीचे के आकार को मापना। निचले इलाके में एक पूरी टाइल रखें, इसे चिह्नित करें और फिर ऊपरी तरफ टाइलों को काट लें, जब तक कि आप नीचे की तरफ बिना खुलने वाले टाइल के स्तर तक पहुंच जाते हैं।
    • शावर के अंदर के कोनों से छिलके की छत को दूर रखते हुए छोटे टाइलों और बुरे घास जोड़ों की आवश्यकता से बच सकते हैं। योजना तदनुसार।
  • 2
    निचले पंक्ति के लिए पर्याप्त मात्रा में पतली-सेट मोर्टार मिलाएं। मोर्टार में मूंगफली का मक्खन होना चाहिए (बहुत अधिक मोटी या सूखी नहीं, ढीले नहीं होना चाहिए या इसे दृढ़ता से तय करना और इसे साफ करना मुश्किल होगा)।
  • अपने पतले-सेट मोर्टार को मिलाकर एक इलेक्ट्रिक ड्रिल और एउगर का उपयोग करें इससे एक समान स्थिरता सुनिश्चित होगी और परिणामस्वरूप, एक बेहतर उत्पाद
  • 3
    मोर्टार लगाने से पहले स्पंज के साथ सीमेंट स्लैब को गीला करें यदि आप नहीं करते हैं, तो सीमेंट स्लैब मोर्टार से बहुत जल्दी से नमी को अवशोषित करेगा, जिससे यह भंगुर हो जाएगा और क्रैकिंग के लिए अतिसंवेदनशील हो जाएगा।
  • 4
    टाइल के पीछे थोड़ा मोर्टार लागू करें और उसे दाँतेदार रंग के साथ फैलाएं। इस प्रक्रिया को "पीठ पर आवेदन" कहा जाता है और आम तौर पर मोर्टार सीधे बैकिंग पैनल पर लगाने से ऊपर और फिर शीर्ष पर टाइल बिछाने से अधिक प्रभावी होता है यह बहुत क्लीनर भी है!
  • सुनिश्चित करें कि टाइल के पीछे बहुत मोर्टार लागू न करें। मोर्टार की एक समान और पतली परत को लागू करने के लिए बेहतर है, जब यह पतली-बिस्तर मोर्टार की बात आती है तो यह अधिक बेहतर नहीं है।
  • 5

    Video: 2017 Stone Tiles | What Are Technical Stone Tiles

    दीवार (या फर्श) के बीच में पहली टाइल रखें यह एक सुखद दृश्य प्रभाव पैदा करेगा और इसके आगे स्थित प्रत्येक टाइल को केंद्र के दोनों तरफ देखेंगे। पीठ पर आवेदन करने के बाद, बस वापस पैनल पर टाइल दबाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए दबाव लागू करें कि मोर्टार टाइल और बैकिंग पैनल का ठीक से पालन करता है।
  • पीछे के पैनल पर टाइल को दबाने के बाद सभी अतिरिक्त मोर्टार निकालें जब आप टाइल के बीच छिलके और मुहर को लागू करेंगे, तो टाइल के किनारे से पतले-बिस्तर मोर्टार अंकुरण न जाने दें। बस अपनी उंगलियों या एक swab के साथ अतिरिक्त मोर्टार साफ।
  • टाइल के नीचे और शावर के किनारों के किनारों के बीच एक छोटी सी जगह बनाने के लिए छोटे पच्चर या कुछ अन्य स्पेसर का उपयोग करें। कार्डबोर्ड के छोटे टुकड़े बहुत अच्छी तरह से कामयाब पच्चर के रूप में काम करते हैं। मोर्टार को फिक्स करने के बाद, आप इन wedges को निकाल सकते हैं और आधार के किनारों और टाइल के नीचे के बीच सीलेंट को लागू कर सकते हैं।
  • 6
    टाइल्स को जारी रखने के लिए जारी रखें और सुनिश्चित करें कि उन दोनों के बीच स्पार्स का उपयोग करें। Spacers प्रत्येक टाइल के बीच पहचाने जाने योग्य grout लाइनों को छोड़ देगा। आप 0.1 सेमी (1/16 ") या 0.3 सेमी (1/8") के छोटे spacers, या अधिक बड़े, टाइल के एक्स और वाई अक्षों पर विभिन्न स्थानों में एक समान पंक्ति के लिए पर्याप्त स्थान छोड़ सकते हैं घास का काढ़ा
  • Video: BARBIE OPENBOX
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com