ekterya.com

तौलिए कैसे धोने के लिए

स्वच्छता और ताजगी बनाए रखने के लिए हर हफ्ते इस्तेमाल किए जाने वाले तौलिये धुलाई करना महत्वपूर्ण है तौलिये जो धोए गए हैं और ठीक से सूखे हैं, उन्हें मोल्ड से मुक्त रखा जाएगा, आपको पैसा और खरीद के समय की बचत होगी। नीचे दिये निर्देशों को हाथ या स्नान तौलिए पर लागू किया जा सकता है, वॉशर और ड्रायर के बिना या बिना।

चरणों

भाग 1
वॉशिंग मशीन का उपयोग करें

वॉश टॉवेल शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
सप्ताह में एक बार तौलिये धो लें घर के लिए सलाह देने वाले कुछ निर्माताओं और स्तंभकार हर तीन या चार दिनों में तौलिये धोने की सलाह देते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें भाप से हवादार जगह पर रख देते हैं, तो आप उन्हें सप्ताह में एक बार धोकर ताजा रख सकते हैं।
  • यदि तौलिया एक नई गंध विकसित करते हैं या यदि आप नम जलवायु के साथ एक जगह पर रहते हैं जहां ढालना बढ़ता है, तो आपको उन्हें हर कुछ दिन धोना चाहिए।
  • वॉश टॉवर्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरे कपड़ों से अलग तौलिए धोएं (वैकल्पिक)। तौलिये अन्य कपड़ों के रंगों को अवशोषित करते हैं, लिंट फेंकते हैं और कपड़ों की छोटी वस्तुओं को फंसते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कम प्रभावी धोने होते हैं। यदि कपड़े, भार, समय या ऊर्जा को बचाने के लिए तैयार करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि वॉशिंग मशीन के लिए तौलिये का भार धोना बेहतर परिणाम देगा।
  • आपको तौलिये को अलग से धोने की आवश्यकता हो सकती है अगर आप उन्हें विशेष रूप से गंदे आपदाओं को साफ करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो अपने कपड़े को दाग या जीवाणुओं तक नहीं दिखाएं।
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 3
    3
    रंग के आधार पर कपड़ों का आकार क्रमबद्ध करें सफेद या हल्के रंग के कपड़े अंधेरे कपड़ों के साथ धोया जाएगा, जबकि बाद के रंग समय पर फीका होगा। तौलिए विशेष रूप से शोषक होते हैं, इसलिए यदि आप उनकी उपस्थिति बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको उन्हें प्रकाश और गहरे रंग के भार में अलग करना चाहिए। यह विशेष रूप से नए तौलिये पर लागू होता है
  • रंगीन तौलिए केवल हल्के कपड़ों के भार के साथ धोया जाना चाहिए, अगर वे पीले रंग का पेस्टल या पीला पीला हो। अन्यथा, उन्हें अंधेरे कपड़े लोड में धो लें।
  • वॉश तौलिए शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    उनको प्रयोग करने से पहले नए तौलिये को बहुत सावधानी से धो लें। विशेष सॉफ़्नर को खत्म करने के लिए निर्माताओं का उपयोग करने से पहले उन्हें धो लें, जो कि उनके स्वरूप में सुधार करने के लिए उपयोग करते हैं, क्योंकि उस पदार्थ तौलिया को कम शोषक बनाता है। चूंकि नए तौलिए विशेष रूप से उनके रंग को खोने के लिए प्रवण होते हैं, डिटर्जेंट की आधी राशि का उपयोग करें और मोटा होना कम करने के लिए 1/2 कप सफेद सिरका (120 से 240 मिली) का जोड़ दें।
  • यदि आप बहुत सावधान रहना चाहते हैं, तो सिरका के इस विधि का उपयोग करें दो या तीन बार आप एक तौलिया धो लें
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    डिटर्जेंट की आधा सामान्य मात्रा के साथ तौलिए धो लें बहुत अधिक साबुन का प्रयोग करने से तौलिए को नुकसान पहुंचा सकता है और उन्हें कम स्पंजयुक्त बना दिया जा सकता है। यदि आपके कपड़े धोने के भार में केवल तौलिए शामिल हैं, तो निर्माता द्वारा अनुशंसित डिटर्जेंट की आधी राशि का उपयोग करें। यदि आप विलासिता या बहुत नाजुक तौलिए धोने जा रहे हैं, तो एक हल्के डिटर्जेंट का उपयोग सुनिश्चित करें आम तौर पर डिटर्जेंट इस प्रयोजन के लिए लेबल एक ट्रे में रखा जाता है या, शीर्ष-लोडिंग वॉशिंग मशीनों के मामले में, यह सीधे सीधे डाला जाता है
  • जब आप भारी भार में तौलिये धोते हैं या यदि वे बहुत गंदे होते हैं तो सामान्य डिटर्जेंट का उपयोग करें।
  • निर्देश डिटर्जेंट कंटेनर में शामिल किए जाने चाहिए। कई तरल डिटर्जेंटों में एक ढक्कन होता है जिसे आप एक कप के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसमें एक सामान्य लोड के लिए अनुशंसित मात्रा इंगित करता है।
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    तौलिये के प्रकार के लिए सही तापमान जानें सबसे सफेद या हल्के रंगीन तौलिये गर्म पानी से धोए जाने चाहिए, जबकि गर्म पानी में धुंधले सबसे तेज तौलिये धोना चाहिए, क्योंकि गर्म पानी उन्हें अलग कर सकता है। हालांकि, अगर तौलिये लिनेन होते हैं, तो सजावटी सीमा या नाजुक फाइबर होते हैं, उन्हें ठंडे पानी में धोने के लिए उन्हें बेहतर बनाए रखने के लिए अधिक उपयुक्त होगा।
  • यदि तौलिये बहुत गंदे हैं, तो आपको ठंड के बजाय उन्हें गर्म पानी में धोना पड़ सकता है गर्म पानी, क्लीनर और कीटाणुशोधन तौलिए होंगे।
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    नरम यंत्रों का प्रयोग करते हुए या किसी का उपयोग न करें सॉफ्टनर आपके कपड़े धोने के भार के लिए वैकल्पिक अतिरिक्त होते हैं जो आमतौर पर डिटर्जेंट से अलग एक विशेष ट्रे में डाला जाता है। जबकि वे अपने कपड़े लचीला और नरम बनाते हैं, वे तौलिये की अवशोषण क्षमता को कम करते हैं। यदि आप अपने तौलिया के जीवन को और अधिक प्रफुल्लित करने के बदले में बलिदान करने के लिए तैयार हैं, तो केवल एक कपड़े सॉफ़्नर का उपयोग करें और इसे हर तीन या चार धोने के बाद ही करें।
  • अपने वॉशर मैनुअल की जांच करें, अगर आप कपड़े सॉफ़्नर के लिए ट्रे नहीं खोज सकते।
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 8
    8
    क्लोरीन रहित ब्लीच या श्वेत सिरका का प्रयोग करके तिलियों को हर तीन या चार भार में जटाइए। अपने तौलिये को गंध और मोल्ड से मुक्त रखने के लिए डिटर्जेंट के लिए आधा कप (120 मिलीलीटर) सफेद सिरका का डिटर्जेंट जोड़ें। अधिक प्रभावी सफाई के लिए, आप ¾ कप (180 मिलीलीटर) ब्लीच रहित ब्लीच का उपयोग कर सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि यह काले तौलिये को ढंकना नहीं है।
  • आपको इस प्रयोजन के लिए लेबल को ट्रे में ब्लीच डालना चाहिए। यदि आपकी टॉप-लोडिंग वॉशिंग मशीन में ब्लीच के लिए डिब्बे नहीं है, तो 1 लीटर (1/4 गैलन) पानी के साथ मिश्रण करें और वाशिंग मशीन में 5 मिनट के बाद वॉशिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है।
  • यदि आप सिरका का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे अंतिम कुल्ला दौरान जोड़ने के लिए बेहतर है इसे सॉफ़्नर ट्रे में डालें या धोने की प्रक्रिया के अंत में शीर्ष-लोडिंग वॉशर खोलें और इसे सीधे करें
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    धुलाई और सुखाने की प्रक्रियाओं के बीच हल्के ढंग से तौलिए को हिलाएं। जब वाशिंग मशीन से तौलिये निकालते हैं, तो सतह तंतुओं को धब्बेदार और शोषक रखने के लिए उन्हें एक रोशनी दे दो। अपने तौलिए को सूखने का तरीका जानने के लिए अगले भाग को पढ़ें।
  • भाग 2
    धोने या उनका उपयोग करने के बाद तौलिये सूखी

    वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    प्रत्येक उपयोग के बाद उन्हें सूखने के लिए तौलिए लटकाएं यहां तक ​​कि अगर आप केवल तौलिया का उपयोग करते हैं, तो आपको भाप से दूर, अच्छा वेंटिलेशन वाले स्थान पर इसे सूखा जाना चाहिए। इसे बढ़ाएं ताकि कोई गांठ न हो और प्रत्येक भाग समान रूप से सूख जाए। उचित सुखाने से मोल्ड की उपस्थिति कम हो जाती है और तौलिया के उपयोगी जीवन में वृद्धि होती है।
    • एक तौलिया को दूसरे पर लटकाओ, अगर उनमें से एक अभी भी गीली है। प्रत्येक तौलिया को हवा से पूरी तरह से सूखने की आवश्यकता है।
  • वॉश टॉवेल नामक छवि का शीर्षक चरण 11

    Video: How To Make Your Old Towels Feel Like New Again

    2
    धोने के तुरंत बाद तौलिये सूखी अब आप गीला तौलिये छोड़ते हैं, वे जितनी अधिक संभावना होती है उनमें ढालना विकसित होता है। उन्हें साफ रखने के लिए धोने के तुरंत बाद तौलिए सूखी ध्यान रखें कि एक तौलिया को सूखा करने के लिए लम्बी या ठंडे स्थितियों में कई घंटे लग सकते हैं, लेकिन जब तक वे अच्छा वेंटिलेशन वाले किसी जगह में फैलते हैं तो उन्हें ठीक होना चाहिए।
  • वॉश तौलिए का शीर्षक चित्र 12
    3
    यदि आप एक ड्रायर का उपयोग करने जा रहे हैं, तौलिया की सामग्री के अनुसार इसे कॉन्फ़िगर करें अधिकांश तौलियां कपास से बने हैं और उच्च गर्मी के साथ सूखनी चाहिए यदि आप सनी के तौलिये और उन नाजुक सजावटी किनारों को सूखने के लिए एक ड्रायर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे एक शांत स्तर पर सेट करें
  • ड्रायर को चालू करने से पहले हमेशा फ़िल्टर से लिंट हटा दें एक प्रकार का वृक्ष के निर्माण से आग लग सकती है
  • जब आप ड्रायर का उपयोग करते हैं तो आपको तौलिये को रंग से व्यवस्थित करने की आवश्यकता नहीं होती है आप उन्हें अन्य कपड़ों के साथ ड्रायर में डाल सकते हैं, लेकिन एक संभावना है कि एक तौलिया एक कपड़ों से उलझा हुआ है और उसे बाहर सूखने से रोकता है
  • वॉश तौलिए का शीर्षक चित्र 13
    4
    आवश्यक से अधिक समय तक ड्रायर में तौलिए न डालें सुखाने के बाद ड्रायर में तौलिये को रखने से फाइबर को नुकसान होगा और तौलिया को कमजोर किया जाएगा। बस ड्रायर दरवाजा खोलने से चक्र पूरा होने से पहले छोटे लोड नियंत्रित करता है। यदि तौलिए पहले से ही सूख रहे हैं, तो सुखाने का चक्र रद्द करें और उन्हें हटा दें।
  • यदि तौलिये सूखने वाले चक्र के अंत में थोड़ा गीला हो, तो ड्रायर का उपयोग करने के बजाय उन्हें नीचे वर्णित के रूप में सूखने के लिए लटका देने के लिए अधिक किफायती हो सकता है हालांकि, यदि आप एक और सुखाने चक्र शुरू करते हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या वे तैयार हैं, मध्य में तौलिये देखें।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि स्टेप 14
    5
    ड्रायर शीट का प्रयोग करें। ड्रायर शीट कपड़े को नरम करने के लिए उपयोग किया जाता है। सॉफ्टनर की तरह, ड्रायर शीट तौलिये पर एक मोमी फिनिश बनाती है जो पानी को अवशोषित करने की अपनी क्षमता में हस्तक्षेप करते हैं। यदि आप अब भी नरम, शराबी तौलिये पर ड्रायर शीट्स का उपयोग करना चाहते हैं, तो हर तीन या चार बोझ के बाद ऐसा करें।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 15
    6
    एक हवादार और गर्म जगह में तौलिया को सूखा करने के लिए रुको। यदि आपके पास ड्रायर नहीं है या यदि आपके तौलिये सूखने वाले चक्र के बाद थोड़ा गीला हो, तो आप उन्हें कपड़े के कपड़े, स्ट्रिंग पर या किसी भी साफ सतह पर पर्याप्त स्थान के साथ फैला सकते हैं। यदि आप ड्रायर का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है, पहले, खुली हवा में सूखने वाले तौलिये अधिक कठोर दिखाई देंगे, लेकिन जब वे पानी से संपर्क में आते हैं,
  • हवा का प्रवाह तौलिए को तेजी से सूखने में मदद करेगा या तो एक खुली खिड़की के बाहर या निकटतम स्थान चुनें, लेकिन वे कपड़ेपिनों का प्रयोग करें जो तौलिये को पकड़ते हैं और हवा को उन्हें ले जाने से रोकते हैं।
  • तौलिए को सुखाने और रोगाणुओं की मात्रा को कम करने के लिए डायरेक्ट सनलाइट सबसे अच्छा होता है।
  • यदि आपके पास सूर्य के प्रकाश नहीं है, तो सामने तौलिये रखें (लेकिन नहीं ऊपर) एक हीटर आप उन्हें एक एयर कंडीशनिंग आउटलेट से ऊपर रख सकते हैं।
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 16



    7
    सिर्फ सनी के तौलिये के लिए लोहे का उपयोग करें. कपास या अन्य शराबी सामग्री से बने लोहे के तौलिए न करें। आप लिनेन से बने हाथ तौलिये को लोहे कर सकते हैं यदि आप उन्हें नरम और ताजा होना चाहते हैं इस्त्री के बाद, आप उन्हें गुना कर सकते हैं और उन्हें किसी अन्य तौलिया की तरह जमा कर सकते हैं।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 17
    8
    बस तौलिये रखें जब वे पूरी तरह सूखा हो। सूखे तौलिया में नमी का निशान नहीं होना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा होता है, तो आपको सुखाने को खत्म करने के लिए लगभग एक घंटे तक लटका देना पड़ सकता है। तैयार हो जाने पर, इसे कई बार गुना जब तक यह किसी शेल्फ पर आसानी से फिट नहीं हो जाता है या इसे पेपरप्लिंग नहीं किया जाता है।
  • घूमने वाले रास्ते में अपने तौलिये का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें ताकि उन्हें अधिक तेज़ी से नहीं पहनना पड़े। आप मेहमानों के लिए सबसे अच्छे लोगों को भी बचा सकते हैं और बाकी का उपयोग दैनिक आधार पर कर सकते हैं।
  • Video: HOW TO Clean Car Interior Detailing Like A Pro - Destroyed By Kids

    भाग 3
    हाथ धो तौलिए

    वॉश टॉवर्स स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    लाभ और हाथ धोने की लागतों के बारे में जानें हाथ धोने तौलिए बचाता है पैसा, बहुत कम ऊर्जा का उपयोग करता है और जितनी जल्दी नहीं पहनती है एक कपड़े धोने की मशीन के रूप में। हालांकि, जबकि यह एक सिंक या एक बाल्टी में अपेक्षाकृत सरल हाथ धोने तौलिए है, बड़ा तौलिए बहुत भारी हो जाते हैं जब वे पानी और सफाई को अवशोषित और अधिक प्रयास और समय की आवश्यकता होगी होगा।
    • बड़े तौलिये के लिए, नीचे सुझाए गए उपकरण का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, विशेषकर आंदोलनकर्ता हालांकि, हाथ धोने के लिए निर्देश भी शामिल हैं।
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    एक सिंक में एक टब में या एक साफ बाल्टी में तौलिए फैलाएं तौलिया भार के आकार के आधार पर, आपको इनमें से एक कंटेनर का उपयोग करना चाहिए सबसे पहले, यह सुनिश्चित करें कि कंटेनर साफ साबुन और गर्म पानी से रगड़ कर साफ हो। जब आप तौलिये डालते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि वे फैल गए हैं और न घुटने या ढेर नहीं किए गए हैं।
  • एक अच्छी तरह से इस्तेमाल किया रसोईघर सिंक या बाथटब की आवश्यकता हो सकती है मजबूत सफाई विधियों. ब्लीच या अन्य सफाई वाले उत्पादों को अपना काम करने के लिए समय दें, फिर कंटेनर को वॉश टब के रूप में इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह कुल्ला।
  • वॉश तौलिए चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: पैरों की पायल/पाजेब या चांदी के पुराने आभूषण को मिनटों में नये जैसा चमकाये-How To Clean Our Ornament

    3
    कंटेनर को पानी और थोड़ा डिटर्जेंट भरें। आप ठंड या गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं - उबलते होने की कोई आवश्यकता नहीं है हल्के डिटर्जेंट की एक छोटी राशि जोड़ें एक पारंपरिक बाल्टी (5 गैलन) 20 एल, डिटर्जेंट में से एक बड़ा चमचा (15 एमएल) के बारे में की आवश्यकता है, जबकि एक स्नान 4 बड़े चम्मच (60 एमएल) की आवश्यकता हो सकती। अपने मानदंड का उपयोग करें और अधिक डिटर्जेंट जोड़ें अगर तौलिये विशेष रूप से गंदे हैं
  • यदि आप बाहर पानी फेंकने जा रहे हैं तो पर्यावरण के अनुकूल डिटर्जेंट का उपयोग करें।
  • अपने हाथों की रक्षा के लिए हमेशा हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें, अगर आप दस्ताने पहनने की योजना नहीं बनाते हैं। हर बार जब आप तौलिये धोते हैं, तो इसका उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि वे मजबूत डिटर्जेंट द्वारा आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 21
    4
    बोरैक्स जोड़ें ताकि हाथ धोना अधिक प्रभावी हो। बोरैक्स पानी को नरम करेगा और डिटर्जेंट के काम की सुविधा देगा। जब आप हाथ से धोते हैं तो बोरक्स को जोड़ना आसान और सुरक्षित होता है, हालांकि आपको इसे पालतू जानवरों और बच्चों की पहुंच से बाहर रखना चाहिए।
  • हर 4 एल (1 गैलन) पानी के लिए एक बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) बोराकस जोड़ें यदि आपको दाग को निकालने में समस्याएं हैं, तो आप इस राशि को बढ़ा सकते हैं, लेकिन नाजुक वस्तुओं को दाग या क्षति न करने के लिए छोटी राशि से शुरू करना उचित है।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 22
    5
    गंदगी और लोड के आकार के आधार पर तौलिये भिगोएँ। एक बड़े या गंदे तौलिया लोड 40 से 60 मिनट के लिए भिगोए जाने चाहिए, जबकि एक कम उपयोग का उपयोग जो एक बाल्टी में फिट बैठता है, मिनटों के एक मामले में तैयार हो सकता है। तौलिये भिगोने से आपको कुछ गंदगी को निकालकर बहुत प्रयास मिलेगा।
  • वॉश तौलिए शीर्षक 23 चित्रा छवि 23
    6
    निचोड़ और कपड़े सख्ती से कदम। भारी तौलिया हाथ से मिलना मुश्किल है और इसे मैन्युअल प्रकार के बरतन के साथ करना आसान है जिसे आप स्टोर में खरीद सकते हैं। आप एक नया सवार खरीदने और रबड़ के हिस्से में छेद बनाने के द्वारा अपने स्वयं को भी बना सकते हैं ताकि पानी उनसे होकर गुजर सके। तेंदुओं को दबाकर उन्हें आंदोलन करने वाले दो मिनट (लगभग 100 स्ट्रोक) लेते हैं और उन्हें टब की दीवारों के खिलाफ धकेलते हैं।
  • यदि आप हाथ तौलिए धोने जा रहे हैं, तो आप हाथ से इस प्रक्रिया की नकल करने में सक्षम हो सकते हैं। रबड़ के दस्ताने का उपयोग करके, एक दूसरे के विरुद्ध और टब के एक तरफ के खिलाफ तौलिये निचोड़ें। बड़े कपास तौलिए इस पद्धति का उपयोग धोने के लिए कठिन होगा और यदि आप एक आंदोलनकारी की जरूरत नहीं है, संभावना है कि आप एक बहुत लंबा समय लग की तुलना में यहां सूचित उन्हें पूरी तरह से साफ करने के लिए कर रहे हैं।
  • वॉश टॉवर्स स्टेप 24 शीर्षक वाला इमेज
    7
    तौलिये निचोड़ें यदि आपके पास एक कपड़े निचोड़ने वाला है, तो आप जितना संभव हो उतना दबाव के साथ हैंडल को बदलकर इसके माध्यम से सभी तौलिए पारित कर सकते हैं। अन्यथा, आप दोनों दिशाओं में हाथ से उन्हें मोड़ सकते हैं जितना संभव हो उतना पानी निचोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।
  • रबर के दस्ताने का उपयोग करें यदि आप अपने हाथों को गंदी नहीं करना चाहते हैं।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 25
    8
    ठंडे पानी में तौलिये कुल्ला और उन्हें 5 मिनट के लिए भिगो दें। आप उन्हें किसी अन्य बाल्टी में स्थानांतरित कर सकते हैं या पहले कंटेनर को खाली कर सकते हैं और इसे ठंडे पानी से फिर से भर सकते हैं। जब आप बाल्टी भरते हैं तो टैप के पानी में तौलिये कुल्ला करें। जारी रखने से पहले पांच मिनट के लिए भिगो दें।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि स्टेप 26
    9
    पहले से ही तौलिये हिलाएं फिर, यह आपको आंदोलनकर्ता के करीब 2 मिनट या 100 धड़कनों को दीवारों, आधार और कंटेनर के चारों ओर दबाकर ले जाएगा। इस बार, कंटेनर को कम गंदे होना चाहिए और कम बुलबुले होना चाहिए।
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 27
    10
    कुल्ला, निचोड़ें, बार-बार तौलिये को सोखें, और जब तक वे साफ न हो जाएं। इस प्रक्रिया को दोहराएं जैसे कि आप पहली बार इसे मिलाते हुए करते थे। ठंडे पानी में तौलिये कुल्ला करें और उन्हें हाथ से या एक कपड़ों के निचोड़ने में दबाएं। उन्हें पांच मिनट के लिए ठंडे पानी के साथ एक और बाल्टी में भिगोएँ और उन्हें दो और के लिए मिलाएं। अधिक तौलिये के लिए एक और दौर पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन भारी या बहुत गंदे लोगों को अधिक पुनरावृत्ति की आवश्यकता हो सकती है
  • तौलिये धोने के बाद, गंदगी या फोम का कोई निशान नहीं होना चाहिए। तौलिये पर फोम की उपस्थिति उन्हें कठोर, स्टार्च बनाती है और वे पानी को अच्छी तरह से अवशोषित नहीं कर पाएंगे।
  • वॉश टॉवेल नामक छवि का शीर्षक चरण 28
    11
    संभवतः तौलिये निचोड़ें जब तौलिए साफ और पूरी तरह से फोम-मुक्त दिखते हैं, तो उन्हें ज्यूज़र के माध्यम से स्क्रू करें या अपने हाथों का उपयोग करें। जितना संभव हो उतना पानी निकालने के लिए कई बार करें।
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 29
    12
    तौलिया को सूखे में लटकाओ ड्रायर के उपयोग को शामिल करने वाले चरणों को छोड़कर, सड़क के बाहर तौलिये को सूखने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए पिछले अनुभाग पढ़ें। बेशक, अगर आपको उन्हें जल्दी से सूखने की ज़रूरत है, तो आप इसे ड्रायर में करने के लिए निर्देशों का पालन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने तौलिये धोने के निर्देशों के लिए लेबल पढ़ें। कुछ आभूषण, रंग आदि के लिए विशेष निर्देश हो सकते हैं। जो आपके तौलिया के ब्रांड या प्रकार के लिए विशिष्ट हैं
    • ब्लीच सफेद धब्बे या हल्के रंग तौलिए छोड़ दिया है, तो प्रति पानी की 4 एल (1 गैलन) एक कप सिरका (लगभग 250 मिलीलीटर) के साथ भर के साथ धोने कपड़े धोने की मशीन में सीधे डाल दिया। आपको अपने वॉशिंग मशीन के निर्देश मैनुअल से परामर्श करने की ज़रूरत हो सकती है कि आप कितने पानी का उपयोग करते हैं।
    • आप एक बाल्टी में अपने कपड़े धोने के लिए जाना है, तो आप खाली और फर्श पर फैलने का जोखिम लिए बिना आसानी से फिर से भरना टब में रख सकते हैं।

    चेतावनी

    • क्लोरीन के साथ ब्लीच का प्रयोग न करें, खासकर यदि आप जिस पानी का उपयोग करते हैं वह है "कठिन" या अगर इसमें बड़ी मात्रा में खनिज होते हैं आप गुलाबी स्पॉट छोड़ सकते हैं और तौलिया जल्दी से पहन सकते हैं।
    • धुलाई करते समय, बोरेक्स और सिरका को एक ही समय में न जोड़ें, क्योंकि वे कम उपयोगी सामग्री बनाने के लिए रासायनिक रूप से प्रतिक्रिया करेंगे। जैसा कि पिछले चरणों में वर्णित है, यदि आप हाथ से धोते हैं तो आप वॉशिंग मशीन और बोरैक्स का उपयोग करते हुए सिरका का उपयोग करने के लिए सिफारिश की जाती है। हालांकि, यदि आप एक दूसरे से अधिक पसंद करते हैं, तो धुलाई के प्रकार की परवाह किए बिना इसका उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हल्के डिटर्जेंट
    • श्वेत सिरका या ब्लीच क्लोरीन के बिना है और यह बड़बड़ाना नहीं है
    • वॉशिंग मशीन (या सूची में उल्लिखित सामग्री "हाथ से धोने" कहा जाता है)
    • ड्रायर, स्ट्रिंग या कपड़े (या अन्य स्वच्छ और विशाल स्थान तौलिया लटका)

    हाथ से धोने के लिए:

    • टब, बाल्टी या सिंक
    • हल्के डिटर्जेंट
    • रबड़ के दस्ताने (वैकल्पिक)
    • मैनुअल एग्रीिटेटर या नई सवार (बड़े वस्त्रों के लिए अनुशंसित)
    • बोरैक्स (अनुशंसित)
    • कपड़े निचोड़ने वाला (अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com