ekterya.com

कैसे अपने तौलिए को नरम रखने के लिए

तौलिये के अच्छे सेट में निवेश का नतीजा यह है कि बार-बार उनका उपयोग करने के बाद, वे नियमित स्नान तौलिये के बाकी हिस्सों की तरह कठोर और कठोर हो जाते हैं। हालांकि सामग्री को मूल स्थिति में बहाल करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अलग-अलग तरकीबें हैं जो आप सबसे अधिक पहना तौलिए को नरम करना आसान बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इन युक्तियों को लागू करने के लिए बहुत आसान है- केवल एक चीज की ज़रूरत है जो कपड़े धोने के लिए मूलभूत उत्पाद हैं (कुछ घरेलू सामान के अलावा आप कम सामान्य समाधान की कोशिश करना चाहते हैं)।

चरणों

विधि 1
अपनी धोने की आदतों को बदलें

Video: नारियल तेल के ये 7 इस्तेमाल चौंका देंगे आपको | 7 The use of coconut oil will surprise you

छवि फ्लॉमी टॉवेल प्राप्त करें चरण 1
1
कम डिटर्जेंट का उपयोग करें कई कारण हैं कि नरम तौलिया कड़ा हो सकता है हालांकि, सबसे सामान्य में से एक डिटर्जेंट का अत्यधिक उपयोग होता है समय बीतने के साथ, डिटर्जेंट केमिकल तौलिए के तंतुओं में जमा कर सकते हैं, जिससे उन्हें अधिक कठोर और कम शोषक बनाते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए, आप कपड़ों के एक बैच के लिए संकेत की तुलना में उत्पाद की एक छोटी राशि का उपयोग कर सकते हैं इस तरह, मशीन के लिए प्रत्येक कुल्ला चक्र में साबुन के अवशेषों को खत्म करना आसान होगा।
  • डिटर्जेंट की मात्रा को कम करने से डरो मत। यह बहुत कम है कि आपके कपड़े गंदे हैं उदाहरण के लिए, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में, लोग अपने कपड़े धोने के लिए अधिक डिटर्जेंट का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा, इस तरह से आप पैसा बचेंगे
  • छवि फ्लॉमी टॉवेल प्राप्त करें
    2
    सुनिश्चित करें कि तौलिए वॉशिंग मशीन में पर्याप्त स्थान हैं। यदि आप अपने तौलिए को नरम रखना चाहते हैं, तो बहुत अधिक कपड़े वाले कपड़े धोने की मशीन भरने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यदि आप बेहतर परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो मशीन में पर्याप्त खाली जगह छोड़ना बेहतर है ताकि आपके कपड़ों को हिलाने और ठीक से धोया जा सके। इसे प्राप्त करने के लिए, निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करें:
  • छोटे से मध्यम आकार से पृथक प्रबंधनीय रन। यही है, वाशिंग मशीन आधे रास्ते भरें, कपड़ों के ढेर के बिना यह कपड़े सुखाने की मशीन पर भी लागू होता है
  • कपड़ों के बाकी हिस्सों से तौलिये अलग करें कपड़े धोने की मशीन में अधिक स्थान लेने के अलावा, ज़ीपरों और बटन जैसी चीजों के साथ वस्त्र तौलिये के कपड़े पहन सकते हैं।
  • Video: नारियल तेल के ये 7 इस्तेमाल चौंका देंगे आपको Health Benefits of Coconut Oil

    छवि फ्लॉमी टॉवेल प्राप्त करें
    3
    गर्म पानी से धोएं और ठंडे पानी से कुल्ला। यदि आपकी वॉशिंग मशीन में अलग-अलग धोने और रगड़ने का तापमान चुनने का विकल्प है, तो गर्म पानी के साथ धोने का चक्र चुनें और ठंडे पानी के साथ कुल्ला चक्र चुनें। कई इंटरनेट स्रोत इस विकल्प को सुझाते हैं गर्म पानी तौलिया के तंतुओं को रिलीज करता है और गंदगी, गंदगी और साबुन के दाग को दूर करने में मदद करता है जो उन्हें कठोर करते हैं, जबकि ठंडे पानी तंतुओं को अनुबंधित करने का कारण बनता है, उनकी संभावना को कम कर देता है agglomerating।
  • उन्हें धोने से पहले रंगीन तौलिए पर धुलाई निर्देश लेबल देखें सबसे सफेद कपड़े गर्म पानी से धोया जा सकता है, लेकिन रंगीन लोग फीका हो सकते हैं।
  • छवि फ्लैमी तौलिए प्राप्त करें शीर्षक चरण 4
    4
    ड्रायर में बिताए गए समय की मात्रा कम करें कपड़े dryers एक डबल धार तलवार हो सकता है जबकि वे तौलिये को अल्पावधि में नरम बनाते हैं, फिर भी निरंतर उपयोग के साथ वे कपड़े पहन सकते हैं, जिससे वे लंबे समय तक अपने कोमलता खो सकते हैं। सौभाग्य से, ऐसा होने से रोकने के कई तरीके हैं।
  • आप नरम पैरामीटर का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कम गर्मी और गति
  • आप खुली हवा और ड्रायर में सुखाने के बीच वैकल्पिक कर सकते हैं।
  • आप तौलिए को बाहर सूख सकते हैं और फिर उन्हें वाशिंग मशीन में सुखाने के एक छोटे चक्र के साथ "शांत" कर सकते हैं।
  • छवि फ्लैमी तौलिए प्राप्त करें शीर्षक चरण 5
    5
    डिटर्जेंट घुलने के बाद कपड़े धोने की मशीन में तौलिए रखने की कोशिश करें। कुछ इंटरनेट स्रोत बताते हैं कि यह जानना महत्वपूर्ण है कब तौलिए धोने के लिए और न केवल यह कैसे करना है अगर आपके पास एक शीर्ष दरवाजे वाला मशीन है, तो थोड़ा डिटर्जेंट जोड़ें, इसे पानी से भर दें और तौलिये डालें अंत में डिटर्जेंट के साथ सीधे संपर्क करने से रोकने से, आप साबुन का अवशेष कम कर देंगे और आपके तौलिये नरम रहेंगे।
  • छवि फ्लैमी तौलिये प्राप्त करें शीर्षक चरण 7
    6
    कोमलता को अधिकतम करने के लिए तौलिए को मोड़ो और लटकाएं। यह मत भूलें कि ड्रायर से तौलिये हटाने से धोने की प्रक्रिया समाप्त नहीं होती है। जिस तरह से झुकता है और गार्ड भी इसकी बनावट को प्रभावित कर सकते हैं। अपने तौलिये नरम रखने के लिए निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करें
  • कपड़े पर चिह्नित होने से रोकने के लिए नरम तह बनाएं। एक और विकल्प बिना किसी दबाव के उन्हें रोल करना है। डबल करने के लिए एक अच्छी विधि निम्नलिखित है:
    तौलिया को लंबाई से दबाएं (ताकि छोटी सी का सामना करना पड़ रहा है) फिर, एक पतली पट्टी बनाने के लिए इसे आधा में गुना।
    समायोजन के बिना तीन भागों में तौलिया को मोड़ो। ऐसा करने के लिए, एक किनारे को केंद्र पर ले जाएं और फिर दूसरी ओर दूसरी किनारे रखें, दोनों को संरेखित करें ताकि वे एक छोटे से उभाड़ बनें।
    आधा एक बार में बंडल मोड़ो और तौलिया रखें।
  • तौलिये को ढेर करने के बजाए (पुस्तकों की तरह) मुड़ा हुआ रखें इस तरह, आप नीचे वालों को चपटाई से शीर्ष वाले को रोकेंगे।
  • यदि आप शेल्फ पर तौलिए लटकाते हैं, तो उन्हें एक-दूसरे के ऊपर ढेर न करें- यह उन लोगों के नीचे भी कठोर हो सकता है
  • विधि 2
    अपरंपरागत समाधान का उपयोग करें




    छवि फुल्फ़ी टॉवेल प्राप्त करें चरण 6
    1
    सुखाने चक्र में गेंदों का उपयोग करने की कोशिश करें। यदि आपके पास थोड़ा कठोर तौलिया है, तो उन्हें नरम करने का एक तरीका उनको साथ में कुछ गेंदें (एक सुरक्षित सामग्री के) के साथ ड्रायर में रखना है। तौलिए के साथ गेंद के पुनरावृत्त संचलन उनको नरम छोड़ने के लिए किसी भी कठोर भाग को पूर्ववत कर देगा। आप इन प्रकार के गेंदों को इंटरनेट पर या डिपार्टमेंट स्टोर पर सस्ती कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, उन्हें यूएस $ 5 प्रत्येक के बराबर खर्च नहीं होता है
    • यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो एक और विकल्प है कि तौलिये के साथ कुछ टेनिस गेंदों को ड्रायर में रखें। सामान्य तौर पर, वे भी अच्छी तरह से काम करते हैं
  • Video: Leaf bracelet from copper wire - How to make handmade jewelry 360

    छवि फुल्फ़ी तौलिये चरण 8 प्राप्त करें
    2
    अपने धोने के चक्र में सिरका जोड़ने का प्रयास करें सफेद शर्करा जिसे आप रसोई में उपयोग करते हैं, तौलिए को नरम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप इस उत्पाद को लागू करने का निर्णय लेते हैं, पहले कुल्ला चक्र (बैच के आकार के आधार पर राशि में वृद्धि या कमी) के दौरान लगभग आधा कप जोड़ें। इससे तंबाकू के फाइबर में साबुन और कठोर पानी से रासायनिक अवशेषों को समाप्त करने में मदद मिलेगी। कुछ धोने के बाद, आप देखेंगे कि वे नरम हैं।
  • इस उद्देश्य के लिए केवल सफेद सिरका का उपयोग करें किसी अन्य प्रकार के सिरका, जैसे कि सेब और विशेष रूप से बेश्मिक, वस्त्रों को दाग कर सकते हैं
  • छवि फ्लॉमी तौलिये प्राप्त करें शीर्षक 9
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें तौलिए को नरम करने का एक और अच्छा विकल्प बेकिंग सोडा जोड़ना है सिरका की तरह, यह गंदगी और रासायनिक अवशेषों को तौलिये के तंतुओं से हटा देगा। इसके अलावा, बायकार्बोनेट पुराने तौलिए की गंध को दूर करने में मदद करता है। हालांकि, ध्यान रखें कि यह चमकीले रंगों को ब्लीच कर सकता है।
  • कई इंटरनेट स्रोतों ने एक ही समय में बेकिंग सोडा और सिरका का उपयोग नहीं करने की सलाह दी, क्योंकि ये रसायन एक-दूसरे के साथ प्रतिक्रिया करते हैं और बेअसर होते हैं (विज्ञान मेलों में उपयोग किए जाने वाले पेपर मास्क ज्वालामुखी के साथ)।
  • छवि फ्लॉमी तौलिए प्राप्त करें शीर्षक 10
    4
    पानी को नरम करने के लिए बोरेक्स या टैबलेट की कोशिश करें। यह कहा जाता है "कठिन पानी" एक के लिए जो भंग खनिजों की एक उच्च सामग्री है जब आप अपने कपड़े को कठिन पानी से धो लें तो खनिज तौलिया के तंतुओं को जमा कर सकते हैं और कड़ा कर सकते हैं। हालांकि, कुछ सॉफ्टनर उत्पाद इस प्रभाव को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, बोरैक्स (या सोडियम बोरेट) एक सस्ती और सुरक्षित कपड़े धोने वाला योजक है जो कि कठिन पानी की खनिज सामग्री को कम करने में मदद कर सकता है, जिससे तौलिए नरम हो जाती है।
  • आप इंटरनेट पर और कम कीमत के लिए ज्यादातर डिपार्टमेंट स्टोरों के कपड़े धोने के उत्पादों के अनुभाग में बोरक्स प्राप्त कर सकते हैं। $ 5 के बराबर की तुलना में शायद ही कभी एक छोटे से बॉक्स की कीमत होती है।
  • छवि शतरंज टॉवेल प्राप्त करें
    5
    उन्हें सुखाने से पहले तौलिये से कठिन पानी निकालें। यदि आपके हाथ में बोरेक्स नहीं है, तो अपने आप को कठिन पानी निकालने का प्रयास करें एक पूल या कपड़े धोने में तौलिये से जल निकालना, या बाहर जाना और अतिरिक्त पानी निकालने के लिए तौलिये को हिलाएं। जब वे ड्रायर में प्रवेश करते हैं तो कम पानी तौलिए होते हैं, तो कम खनिज जमा होते हैं।
  • छवि फ्लैमी टॉवेल प्राप्त करें स्टेप 12
    6
    फैब्रिक सॉफ्टनर और कपड़ों के ड्रायर पोंछे पर ज्यादा भरोसा मत करो जबकि नरम उत्पादों को सबसे स्पष्ट समाधान लग सकता है, कई स्रोतों की सिफारिश नहीं तौलिए धोने के लिए उनका उपयोग करें यद्यपि आपके कपड़े अल्पावधि में नरम और बालों से बाहर निकलते हैं, दोहराया जाने के साथ-साथ रसायनों के अधिकांश तौलिये के घने यार्न कपड़ों में जमा होते हैं (जैसे कई डिटर्जेंट हैं)। समय बीतने के साथ, ये उत्पाद तौलिए को अधिक कठोर और कम नरम बनाते हैं। समस्या बहुत खराब हो जाती है यदि आप बहुत बड़े कपड़े चलाते हैं और एक ही धोने में कई उत्पाद का उपयोग करते हैं
  • युक्तियाँ

    Video: How To Make Your Old Towels Feel Like New Again

    • इस लेख में सभी सुझाव अच्छी गुणवत्ता वाले तौलिये के साथ सर्वश्रेष्ठ काम करते हैं सस्ता तौलियां समय के साथ कठोर हो सकती हैं, चाहे आप उन्हें कितनी अच्छी तरह दे दें।
    • मिस्र के कपास और बांस जैसे सामग्री नरम और बालियां हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com