ekterya.com

स्नान तौलिये कैसे चुनें

बाथरूम तौलिए का चयन कुछ कला और विज्ञान है इन तौलिए को नरम, टिकाऊ, शोषक और पर्यावरण के लिए सुरक्षित होना चाहिए। इन महत्वपूर्ण मानदंडों को पूरा करने वाले तौलिया को ढूंढने की चाल आपकी सामग्रियों की पहचान करना है और जिस तरीके से उनका निर्माण किया गया है। मिस्र के कपास, पिमा या तुर्की के साथ तौलिए प्रत्येक श्रेणी में श्रेष्ठ हैं। सही तौलिया का चयन करने के लिए, आपको अपने परिवार की आवश्यकता के अनुसार तौलिए की मात्रा भी निर्धारित करनी होगी और उनका उपयोग किस तरह किया जाएगा।

चरणों

विधि 1
आपके लिए सही आकार चुनें

शीर्षक वाला छवि स्नानगृह तौलिए चुनें चरण 1
1
एक मानक स्नान तौलिया खरीदें मानक तौलिया के उपाय 70 x 135 सेमी (27 x 52 इंच)। यदि आप वजन और औसत ऊंचाई वाले व्यक्ति हैं, तो एक मानक स्नान तौलिया अपने सभी बाथरूम की आवश्यकताओं के लिए सेवा करेगी।
  • शीर्षक वाला छवि स्नानघर तौलिए चुनें चरण 2
    2
    बड़े स्नान तौलिया खरीदें यह मानक स्नान तौलिया से बड़ा है, और 90 x 150 सेमी (35 x 60 इंच) उपाय करता है यदि आप एक तौलिया की तलाश कर रहे हैं जो आपको पूरी तरह से कवर कर सकता है, यह सही होगा
  • इत्र शीर्षक वाला बाथरूम तौलिए चुनें चरण 3
    3
    हाथ तौलिए नोट करें जैसा कि नाम से पता चलता है, इन तौलिये अक्सर सिंक में उन्हें धोने के बाद अपने हाथों को सूखने के लिए उपयोग किया जाता है। अगर आपको हाथ के तौलिए चाहिए, तो आप मानक आकार 40 x 80 सेमी (16 x 30 इंच) या 50 x 80 सेमी (20 x 30 इंच) चुन सकते हैं। आप हाथ तौलिया भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जो थोड़ा छोटा है और 30 x 45 सेमी (11 x 18 इंच) के उपाय हैं।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें बाथरूम तौलिए चुनें चरण 4
    4
    एक कपड़ा का उपयोग करें यदि आप स्पंज के बजाय कपड़े का उपयोग करते हैं, तो संभवतः आपको 35 x 35 सेमी (13 x 13 इंच) के मानक आकार के साथ एक मिलेगा। आप छोटी छोटी किस्मों को भी देख सकते हैं जो 30 x 30 सेमी (12 x 12 इंच) मापते हैं।
  • विधि 2
    आपके लिए सही सामग्री चुनें

    इत्र शीर्षक वाला बाथरूम तौलिए चुनें चरण 5
    1
    एक मोटी तौलिया चुनें तौलिये की मोटाई ग्राम प्रति वर्ग मीटर (जी / एम²) में मापा जाता है। एक पतली तौलिया का उपाय 300 से 400 ग्राम / मी² के आसपास होता है, और जिम या रसोई के लिए उपयुक्त हो सकता है, लेकिन बाथरूम के लिए नहीं। 400 और 600 ग्राम / मी² के बीच एक हल्के स्नान तौलिया उपाय सबसे ज्यादा और सबसे अधिक शोषक स्नान तौलिए 600 और 900 ग्राम / मी² के बीच मापते हैं
    • भारी तौलिया पतले वाले से अधिक तरल अवशोषित कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, इन मोटी तौलिए को सूखा करने में अधिक समय लगता है।
    • यह संभावना है कि पर्याप्त मोटाई वाले तौलिया उच्च गुणवत्ता वाले कपास किस्मों जैसे कि पीमा या मिस्र के बने होते हैं।
    • आलीशान कपड़े तौलिए सबसे शोषक हैं इन्हें अवशोषण को अधिकतम करने के लिए अतिरिक्त यार्न या बड़ा छोरों के साथ बनाया जाता है
  • शीर्षक वाला छवि स्नानघर तौलिए चुनें चरण 6
    2
    एक नरम तौलिया चुनें शीतल तौलिए त्वचा को खरोंच या परेशान नहीं करेंगे। संवेदनशील त्वचा वाले लोग नरम तौलिए का आनंद ले सकते हैं। आपको यह तय करने में कठिनाई हो सकती है कि लंबे समय तक कौन सा तौलिए नरम रहेगा। ये आमतौर पर धोने के बाद उनकी कोमलता खो देते हैं हालांकि, रेयान से बने तौलिए आमतौर पर बहुत नरम होते हैं उच्च गुणवत्ता वाले पिमा या मिस्र के कपास तौलिए बहुत नरम हैं
  • तुर्की कपास अविश्वसनीय नरम है
  • आप सॉफ़्नर का उपयोग करके अपने तौलिये नरम बना सकते हैं, लेकिन ये अधिक ज्वलनशील और कम शोषक हो जाएंगे।
  • मुलायम तौलिये आमतौर पर लंबे-फाइबर या अतिरिक्त लंबी कपास के साथ बनाई जाती हैं तुर्की, पिमा और मिस्र के कपास में आमतौर पर लंबे समय तक या अतिरिक्त-लंबी फाइबर, साथ ही साथ Supima या MicroCotton कपड़े होते हैं।
  • इत्र शीर्षक वाला बाथरूम तौलिए चुनें चरण 7
    3
    एक टिकाऊ तौलिया चुनें तौलिये खरीदें जो वॉशिंग मशीन में आसानी से नहीं होते हैं या उपयोग की वजह से हैं। सबसे टिकाऊ तौलिए के पास सिर्फ एक की बजाय दो परतें हैं कपास तौलिये (या जो संकर कपास और पॉलिएस्टर धागे के साथ बनाई गई हैं) रेयान तौलिए से अधिक टिकाऊ हैं। हालांकि, कपास और पॉलिएस्टर तौलिए शुद्ध कपास तौलिए से कम शोषक होते हैं।
  • एक टिकाऊ तौलिया लगभग 10 वर्षों या उससे अधिक समय तक रहने में सक्षम होना चाहिए।
  • साधारण कपास से बने तौलिये से लंबे समय तक फाइबर या अतिरिक्त लंबी फाइबर कपास से मजबूत होते हैं। तुर्की, मिस्र, पिमा, सुपीमा या सूक्ष्म कपास के कपास के साथ किए जाने वाले अधिकांश तौलिए लंबी या अतिरिक्त लंबी फाइबर हैं।
  • कॉम्बेड कपास तौलिये एक कपास के साथ बनाई जाती हैं जो उपयोग करने से पहले कम्ब्बेड हो जाती हैं, इस प्रकार छोटे धागे और अन्य अवांछित टुकड़े को नष्ट कर देते हैं। तलाशी लेने की यह प्रक्रिया केवल सबसे प्रतिरोधी कपास का संरक्षण करती है और फ्रिसडा को बचाती है।



  • शीर्षक वाला छवि स्नानघर तौलिए चुनें चरण 8
    4
    रिंग-स्पन कपास के साथ बनाई गई तौलिया चुनें यह कपास सबसे टिकाऊ है। यह पतले धागे बनाने के लिए लंबे और छोटे फाइबर को जोड़ती है। रिंग-स्पन कपास तौलिया नियमित कपास या कंबल के तौलिये से नरम महसूस करते हैं।
  • इत्र शीर्षक वाला बाथरूम तौलिए चुनें चरण 9
    5
    यदि आप एक टिकाऊ एक चाहते हैं एक आलीशान कपड़ा तौलिया जाओ ये तौलिए लिनन या कपास के साथ बनाया जा सकता है, और फ्लैट या बुना हुआ बुना जा सकता है। उनके बड़े छोरों और अतिरिक्त धागा उन्हें बहुत टिकाऊ बनाते हैं यदि आप स्थायित्व को महत्व देते हैं और कोई दिक्कत नहीं करते कि वे सूखने के लिए एक लंबा समय लेते हैं तो एक शानदार कपड़े तौलिया चुनें।
  • विधि 3
    एक शैली चुनें

    शीर्षक वाला छवि स्नानघर तौलिए चुनें चरण 10
    1
    पर्यावरण के लिए एक सुरक्षित तौलिया खरीदें यह महत्वपूर्ण है कि आप स्थायी स्रोतों से बने तौलिये चुनें जो पर्यावरण के लिए सुरक्षित हैं बायोकिड्स या उर्वरकों के बिना कार्बनिक सामग्री के साथ बने तौलिये देखें। कार्बनिक सूती साधारण कपास के रूप में नरम और टिकाऊ है। पर्यावरण के लिए एक और सुरक्षित विकल्प तौलिये खरीदने के लिए है जो जल्दी से सूख जाता है, क्योंकि उन्हें कम धुलाई का समय चाहिए।
  • इत्र शीर्षक वाला बाथरूम तौलिए चुनें चरण 11
    2
    अपने बाथरूम से मेल खाते वाले तौलिये देखें यदि आप सही रंग चुनते हैं, तो आपके तौलिए आपके बाथरूम में सही अंतिम स्पर्श दे सकते हैं ऐसे रंगों की तलाश करें जो एक-दूसरे के पूरक हों और उन दोनों के बीच दो सिंक या शेल्फ पर एक काउंटरटॉप पर बड़े करीने से जोड़ते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके बाथरूम में मेजेन्टा या नीला रंग का चित्रण किया गया है, तो आप सफेद तौलिये का एक सेट प्राप्त कर सकते हैं।
  • सफेद तौलिए लगभग हमेशा किसी भी बाथरूम के साथ गठबंधन करते हैं, लेकिन वे अधिक आसानी से दाग वाले होते हैं।
  • यदि आपका बाथरूम सफेद है, तो नीले, हरे या लाल जैसे जीवंत प्राथमिक रंग के साथ तौलिए का उपयोग करें
  • इत्र शीर्षक वाला बाथरूम टॉवेल चुनें 12
    3
    एक तौलिया खरीदें जो चमक गया है तुर्की कपास तौलिए का एक प्राकृतिक चमक होता है जो एक नीरस स्नान के लिए जीवन शक्ति दे सकता है। Viscose तौलिए (बांस पौधों से बना सिंथेटिक फाइबर) भी एक प्राकृतिक चमक है जो बहुत अच्छा लग रहा है अगर बाथरूम काउंटरटॉप
  • इत्र शीर्षक वाला बाथरूम तौलिए चुनें चरण 13
    4
    एक सजावटी तौलिया खरीदें यदि आप सजावटी प्रयोजनों के लिए मुख्य रूप से तौलिए खरीदने जा रहे हैं, तो आपको जेकक्वार्ड तौलिये के लिए दिखना चाहिए, जो कपड़े पर सीधे बुने हुए सुंदर पैटर्न हैं। नमूनों के तौलिए उनसे संबंधित होते हैं, और उनकी सतह पर छवि या डिजाइन मुद्रांकित होता है। सजाया तौलिए का एक खूबसूरत कट या कढ़ाई है जो उनकी सतह को समृद्ध करते हैं। ये तौलिए खड़े नहीं होंगे कि वे उन्हें अक्सर धोते हैं या कि वे उन्हें बहुत उपयोग करते हैं, और उन्हें विनम्रता के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • Video: BACKWARDS POLAR BEAR PLUNGE! | We Are The Davises

    इत्र शीर्षक वाला बाथरूम तौलिए चुनें चरण 14
    5
    खराब गुणवत्ता के तौलिए वापस लौटें तौलिये खरीदने पर, आपको एक ही निर्माता द्वारा बनाई गई एक कपड़े भी खरीदना चाहिए, और उसके समान तौलिये जैसा आप खरीदते हैं। एक दराज में कपड़ा और रसीद रखें, और इसका उपयोग न करें। यदि तौलिये धोने के बाद फीका कर रहे हैं, तो तौलिए, रसीद और अप्रयुक्त कपड़ों की दुकान पर वापस जाएं जहां आपने उन्हें खरीदा था। तौलिये दिखाना और उनके साथ गैर-धोया कपड़े की तुलना करें, ताकि आप दिखाएंगे कि वे विचलित हो गए हैं।
  • Video: IDEE DI ORGANIZZAZIONE BAGNO, SEMPLICI ED ECONOMICHE ! E COME RIORDINARE IL MOBILE DEI MEDICINALI

    युक्तियाँ

    • शॉपिंग करने से पहले तौलिये की मात्रा चुनें, जो आपके लिए आवश्यक है घर पर आपको प्रति व्यक्ति कम से कम 3 तौलिए चाहिए। इससे उन्हें उपयोग करने के लिए एक मुफ्त तौलिया, कपड़े धोने की टोकरी में एक और सनी की कोठरी में से एक के लिए अनुमति होगी। इसलिए, यदि आप अपने बच्चे और अपने साथी के साथ रहते हैं, तो आपके पास कम से कम 9 तौलिए होंगे।
    • तौलिये का उपयोग करने से पहले एक बार धो लें, इस तरह आप उनका रंग ठीक कर लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com