ekterya.com

चूहे के मल को साफ कैसे करें

यदि आप अपने घर में चूहे के गोबर मिलते हैं, तो आपको इसे तुरंत साफ कर देना चाहिए। चूहे के मल को हंटवायरस जैसे घातक बीमारियों का वाहक होता है, जो मानव संधि जब वे मल, मूत्र और चूहे की लार से बाहर सांस लेते हैं। सफाई से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके घर में प्रवेश करने से सभी चूहों को जाल और रोक दें। अगला, साफ और सावधानी से उन क्षेत्रों कीटाणुशोधन करें जहां आपको मल मिला। यदि आपके पास एक गंभीर उपद्रव है, तो पेशेवर सहायता मांगें

चरणों

भाग 1
चूहे के मल को हटा दें

स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स का पहला शीर्षक चित्र 1
1
उस जगह को वांछित करें जहां आप साफ करेंगे। कमरे के दरवाजे और खिड़कियां खोलें जहां मल को साफ किया जाना है। शुरू करने से पहले कम से कम 30 मिनट के लिए अंतरिक्ष को आगे बढ़ाएं यदि चूहे के कई टुकड़े हैं, तो सफाई के दौरान मुखौटा या मास्क पहनें।
  • आंख की सुरक्षा का उपयोग करें यदि आप बहुत अधिक मल निकालना चाहते हैं
  • स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    विसर्जित करने के लिए वैक्यूम या झाड़ू का इस्तेमाल न करें। यह हवा में रोगजनकों को रिलीज करता है और उन्हें वैक्यूम क्लीनर या झाड़ू में भी जाल में डाल सकता है। इसके बजाय, सिर्फ एक वाणिज्यिक निस्संक्रामक या 10% क्लोरीन ब्लीच समाधान के साथ मुक्ति को साफ करें। समाधान के साथ भिगोने वाले गोबर को इकट्ठा करने के लिए पेपर टॉवेल का उपयोग करें।
  • स्वच्छ राइट ड्रॉप्सिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    10% क्लोरीन ब्लीच समाधान तैयार करें गर्म पानी के 4 एल (1 गैलन) के साथ 1.5 कप (350 मिलीलीटर) क्लोरीन ब्लीच मिलाएं। इस समाधान को बनाने के दौरान आप अपने गले और फेफड़ों की सुरक्षा के लिए मुखौटा या मुखौटा का उपयोग कर सकते हैं। इसे एक परमाणुकारक में डालो
  • स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    मस्तिष्क पर समाधान स्प्रे करें लेटेक्स या रबर के दस्ताने पहनें जो आप बहुत गर्म पानी से निकाल या धो सकते हैं। ब्लीच समाधान के साथ विसर्जन स्प्रे जब तक यह कवर नहीं है। पांच मिनट के लिए स्टूल पर समाधान छोड़ दें।
  • स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एक कागज तौलिया के साथ डूबी लीजिए फिर, एक प्लास्टिक बैग में तौलिया रखें और इसे बंद करें कूड़ेदान में मल के साथ बैग फेंकें जो ढक्कन के साथ बार-बार रिक्त हो सकता है आदर्श घर के बाहर कचरे में बैग फेंकना है
  • स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अटारी इन्सुलेशन साफ ​​करें चूहे लगभग हमेशा अपने घरों को अटैक्स में बनाते हैं उपरोक्त वर्णित रूप से मल को हटा दें सभी कठोर सतहों और इन्सुलेशन वाले लोगों पर इस तकनीक का उपयोग करें। सभी इन्सुलेशन निकालें जिसमें बहुत अधिक मल होता है, खासकर अगर यह उसकी सतह के नीचे होता है इसे एक प्लास्टिक बैग में रखें और इसे तुरंत त्यागें।
  • आपको इन्सुलेशन को बदलना होगा
  • भाग 2
    मल के हटाए जाने के बाद साफ करें

    स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1



    सभी मंजिलों और सतहों को साफ करता है एक बार जब आप मल के समाप्त हो गए हैं और ब्लीच समाधान के साथ अलमारियों को साफ कर लें, तो फर्श को ट्रेस करें। सतहों को साफ करने के लिए एक कागज तौलिया का उपयोग करें। यदि ब्लीच फर्श या अलमारियों को खंडित करता है, तो उन्हें 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ स्प्रे करें
  • स्वच्छ राइट ड्रॉप्सिंग शीर्षक वाला छवि चरण 8
    2
    सिरका के साथ जारी रखें माप और सफाई के बाद, हाइड्रोजन पेरोक्साइड पर शुद्ध सफेद सिरका छिड़कें और फर्श और अलमारियों को साफ करें। फिर एक वाणिज्यिक निस्संक्रामक या 10% क्लोरीन ब्लीच समाधान में एमओपी सोखें और गर्म पानी से कुल्ला। तुरंत सभी कागज़ के तौलिये को निकाल दें जो आपने सतहों को साफ करने के लिए उपयोग किया है और प्लास्टिक या लेटेक्स दस्ताने का भी निपटारा किया है। आप गर्म साबुन पानी के साथ अच्छी तरह दस्ताने धो सकते हैं
  • स्वच्छ राइट ड्रॉप्सिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    3
    फर्नीचर और कपड़े धो लें भाप या शैम्पू सभी फर्नीचर है कि मल का था। चूहे अपशिष्ट को साफ करने के लिए इस्तेमाल किए गए सभी कपड़े, इसे वाशिंग मशीन में डालकर डिटर्जेंट और गर्म पानी से धो लें। इसके अलावा वाशिंग मशीन में डाल दें जो जूते आप मल के साफ करने के लिए करते थे।
  • हाथ धोने के कपड़े या जूते जो वॉशिंग मशीन में नहीं डाले जा सकते हैं। गर्म पानी और डिटर्जेंट का उपयोग करें
  • स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    4
    अपने हाथों को धो लें अपने हाथ धोने के लिए गर्म पानी और निस्संक्रामक साबुन का प्रयोग करें। नाखूनों के नीचे और कलाई के आसपास, उन्हें सावधानीपूर्वक रगड़ें। अपने हाथ धोने के लिए शराब आधारित निस्संक्रामक पर भरोसा मत करो।
  • भाग 3
    चूहों से छुटकारा पाएं

    स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 11

    Video: ||रतिया में चूहा कटले बा|| अवधेश प्रेमी का फुल DJ वायरल वीडियो 2018 जरूर देखे

    1
    चूहों को पकड़ो उन्हें खत्म करने के लिए औद्योगिक जाल का प्रयोग करें ज़हर से बचें क्योंकि चूहे उन जगहों तक पहुंचने के लिए दीवारों या अन्य कठिन स्थानों के अंदर मर सकते हैं जहां आप उन्हें नहीं खोज सकते। एक हफ़्ते के लिए शिकार चूहों को जारी रखें या जब तक कोई भी नहीं बचा।
  • स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स का शीर्षक चित्र 12

    Video: बिचछू के जहर को दस मिनट में ईलाज। बिचछू कैसे उतारे। बिचछू के जहर की दवाई ।मोहन

    2
    मृत चूहों को त्यागें रबर या लाटेकस दस्ताने पहनें निस्संक्रामक या ब्लीच के एक भाग और गर्म पानी के दस हिस्सों के संयोजन के साथ मृत चूहे स्प्रे करें। इसे पांच मिनट के लिए मृत चूहे पर छोड़ दें।
  • स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स का शीर्षक चित्र 13
    3
    एक कागज तौलिया के साथ मृत चूहा उठाओ। इसे एक प्लास्टिक बैग में तौलिया के साथ रखो और इसे बंद करें। सुरक्षा के लिए, बैग को एक और बैग के अंदर रखें। चूहे को कचरे में हटा दें जो ढक्कन के साथ नियमित रूप से खाली हो सकता है।
  • स्वच्छ राइट ड्रापिंग्स स्टेप 14 नाम वाली छवि
    4
    चूहे हटाने के बाद साफ। मंजिल का क्षेत्र स्प्रे करें जहां चूहा 1.5 कप (360 मिलीलीटर) क्लोरीन ब्लीच और 4 एल (1 गैलन) गर्म पानी के समाधान के साथ था। एक कागज तौलिया के साथ ध्यान से मंजिल को साफ करें और उसे तुरंत दूर फेंक दें इसके अलावा दस्तों को फेंक दें जिन्हें आप चूहा और फर्श को साफ करने के लिए इस्तेमाल करते थे या गर्म पानी और साबुन के साथ अच्छी तरह से धोते थे।
  • बहुत से निस्संक्रामक साबुन और गर्म पानी के साथ अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com