ekterya.com

सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए कैसे अपने चूहे को पढ़ाने के लिए

कूड़े बॉक्स कई लाभ हैं उपयोग करने के लिए अपने चूहे सिखाओ। आप हमेशा पिंजरे के एक ही स्थान पर शौच करते हैं, यह मलमूत्र और मूत्र साफ करने के लिए आसान हो जाएगा। एक चूहे कूड़े बॉक्स का उपयोग करने के लिए सिखाने के लिए, पिंजरे जहां दुकान अपनी आवश्यकताओं क्या करने में रख दें। यह हर बार जब आप इसका इस्तेमाल को पुरस्कृत करें। एक बार जब चूहे प्रशिक्षित किया जाता है, रेत की खान इसका इस्तेमाल करने के जारी रखने के लिए साफ रखें।

चरणों

भाग 1
सैंडबॉक्स तैयार करें

लीटरबॉक्स ट्रेन आपका चूहा चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सही सैंडबॉक्स चुनें सुनिश्चित करें कि आपका चूहा आसानी से इसमें प्रवेश कर सकता है कम दीवारों के साथ एक चुनें चूहे को आसानी से फिट होने के लिए यह काफी व्यापक होना चाहिए।
  • पिंजरे की दीवार को झुका जा सकता है एक सैंडबॉक्स खरीदना सबसे अच्छा है। इस तरह, चूहा इसे साइट से नहीं स्थानांतरित कर सकता है। आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं या पास के पास पालतू जानवरों की दुकान पर खरीद सकते हैं
  • यदि आप एक सैंडबॉक्स खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप एक छोटे से शंकु का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • लीटरबॉक्स ट्रेन आपका चूहा चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सही जगह पर सैंडबॉक्स रखें उस स्थान को देखें जहां चूहे आम तौर पर इसकी आवश्यकताएं हैं। चूहे आमतौर पर एक विशेष कोने में शौच और पेशाब करते हैं। उस कोने के पास सैंडबॉक्स रखें, जो आपको इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • यदि आपके पास कई चूहे हैं, तो आपको पिंजरे में विभिन्न स्थानों में मल और मूत्र मिलेगा। एक से अधिक सैंडबॉक्स का प्रयोग करें और उनमें से प्रत्येक जगह उन जगहों के पास रखें जहां पर आप आमतौर पर आंत्र आंदोलनों पाते हैं।
  • लीटरबॉक्स ट्रेन आपका चूहा चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    सैंडबॉक्स के लिए कोई सामग्री चुनें आपको सामान्य रूप से बिस्तर के लिए उपयोग करने वाले से अलग सामग्री की आवश्यकता होगी। इससे उन्हें यह समझने की आवश्यकता होगी कि सैंडबॉक्स कुछ अलग है। अपने सामान्य पालतू दुकान में अलग-अलग सबस्ट्रेट्स देखें एक सब्सट्रेट चुनें जिसे आप सामान्य रूप से अपने पिंजरे में नहीं उपयोग करते हैं इस सामग्री के साथ सैंडबॉक्स भरें
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका राइट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह सैंडबॉक्स गंदी है चूहों को भ्रमित और सैंडबॉक्स के प्रति उदासीन हो सकता है। ताकि वे जान सकें कि इसका इस्तेमाल किस लिए किया जाए, पिंजरे में मिलने वाले मल को इकट्ठा करें। उन्हें सैंडबॉक्स में रखें चूहों के मल को गंध मिलेगी और जब वे खुद को राहत देने के लिए सैंडबॉक्स पर जाएंगे
  • मल के इकट्ठा करने के लिए दस्ताने का उपयोग करें बाद में अपने हाथों को धो लें
  • भाग 2
    सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने चूहे को प्रोत्साहित करें

    लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    1
    सैंडबॉक्स का उपयोग करते समय अपने चूहे को इनाम दें यहां तक ​​कि अगर आप हर समय चूहे पर नजर नहीं रख सकते हैं, तब देख सकते हैं जब आप कर सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि आप सैंडबॉक्स का उपयोग करते हैं, तो उसे बधाई दीजिए आप एक इनाम के रूप में विशेष काटने की पेशकश भी कर सकते हैं
    • लगातार रहें जब भी आप उसे सैंडबॉक्स का उपयोग करते हैं, तो अपने चूहा को हर बार पुरस्कार दें।
    • समय के साथ, आपको सैंडबॉक्स के बाहर कम मल प्राप्त होगा
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    2



    उसे सैंडबॉक्स के बाहर अपना व्यवसाय करने से अवहेलना करें। अपनी आवश्यकताओं को इसके बाहर बनाने के लिए आपको अपनी चूचियों को चिल्लाने या सज़ा देना नहीं चाहिए। वह समझ नहीं पाएगी कि आप उसे क्यों डांटते हैं और आप तनाव पैदा कर देंगे। हालांकि, जब आप देखते हैं कि यह आपकी ज़रूरतों से बाहर है, तो इसे थोड़ी कम ठीक करें
  • उसे विचलित करने के लिए कुछ करो थप्पड़ मारने के लिए कोशिश करें और फर्म की आवाज़ के साथ "नहीं" कहें
  • जब आप "नहीं" कहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी आवाज नहीं बढ़ाते हैं।
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    शेष पिंजरे को साफ रखने की कोशिश करें चूहे को टॉयलेट के लिए रहने के क्षेत्र और क्षेत्र के बीच के अंतर को समझना चाहिए। इस तरह, यह अधिक संभावना है कि वह सैंडबॉक्स के बाहर अपना व्यवसाय नहीं करेगा। सुनिश्चित करें कि आप मल और मूत्र को जितनी जल्दी हो सके साफ कर लें।
  • जब आप अपने चूहे का प्रशिक्षण शुरू करते हैं, तो पिंजरे को बहुत दिन में कई बार साफ कर दें। एक बार आपके चूहे सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए आदी हो गए हैं, तो आप अपने सामान्य सफाई दिनचर्या में लौट सकते हैं।
  • Video: कैसे साफ़-सफ़ाई की ट्रेन चूहों को

    लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    सैंडबॉक्स में कुछ दस्त रखें यदि आपके चूहे में सीखने में परेशानी होती है, तो उन्हें सैंडबॉक्स की सेवा के लिए याद दिलाएं। जब आप सैंडबॉक्स को साफ करते हैं, तो सैंडबॉक्स में कुछ मदिरा डालें इससे आपके चूहे को यह समझने में सहायता मिलेगी कि उसे सैंडबॉक्स में क्या करना चाहिए।
  • Video: कैसे कूड़े TRAIN चूहों को!

    भाग 3
    गलतियों से बचें

    लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    सैंडबॉक्स को साफ रखें जब चूहे पहले से ही नियमित रूप से सैंडबॉक्स का उपयोग करता है, तो उसे साफ रखें अगर चूहे को यह गंदे लगता है, जैसे कि बिल्लियों ने ऐसा किया हो तो चूहे इसे इस्तेमाल करना बंद कर सकता है दिन में एक बार, इसे खाली करें और इसे नई सामग्री से भरें
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका राइट कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    पिंजरे के कई स्तर हैं, तो कई सैंडबॉक्सेस का उपयोग करें। अपने चूहे इस तरह के रेत की खान है, यह ऊपर जाने के लिए की संभावना नहीं है या सीढ़ियों से नीचे हर बार जब आप शौचालय का उपयोग करना चाहते हैं। इसलिए, पिंजरे के प्रत्येक स्तर पर एक डाल ..
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका राइट कदम 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    आवश्यक होने पर सैंडबॉक्स के आकार को बदलें यदि आप अपने चूहे को प्रशिक्षित करना शुरू कर देते हैं, तो समय बीतने के साथ, यह इसमें फिट नहीं होगा। आपके चूहे के लिए आसानी से फिट होने के लिए सैंडबॉक्स काफी बड़ा होना चाहिए। जब आपके चूहे बढ़ते हैं, तो सैंडबॉक्स को एक बड़े आकार में बदलें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ चूहों उन्हें कूड़े बॉक्स का उपयोग करने के लिए यदि आप सख्ती से प्रशिक्षण का पालन प्रशिक्षित नहीं कर सकता। यदि आप उन्हें उपयोग करने के लिए नहीं मिल सकता है नहीं हतोत्साहित किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com