ekterya.com

पानी की मशीन को साफ कैसे करें

यदि आपके पास एक ठंडा पानी निकालनेवाला है, तो आपको इसे नियमित रूप से साफ रखना होगा। यूएस डिपार्टमेंट ऑफ ऊर्जा प्रत्येक व्यक्ति को बदल सकता है या हर 6 सप्ताह में जो भी पहले आता है उसके साथ औषधि की सफाई की सलाह देते हैं। पानी को साफ रखना अपने औषधि को बनाए रखने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है सौभाग्य से, औषधि धोने के लिए केवल थोड़ा समय, पानी और ब्लीच या सिरका की आवश्यकता होती है

चरणों

भाग 1
समाधान तैयार करें

1
एक बाल्टी में 4 एल (1 गैलन) पानी डालो यह कदम समान है कि क्या आप ब्लीच या सिरका के समाधान का उपयोग करते हैं एक बाल्टी पर विचार करें जिसमें एक हैंडल या एक है जिसे संभालना आसान है। यह सबसे अच्छा है अगर आप ब्लीच समाधान कंटेनर से बाहर और फर्श पर या अपने कपड़े में नहीं फैलते हैं।
  • 2
    ब्लीच समाधान करें प्रत्येक 4 एल (1 गैलन) पानी का उपयोग करने के लिए ब्लीच का 1 बड़ा चमचा जोड़ें। यदि संभव हो तो सुगंध के बिना ब्लीच का उपयोग करें क्योंकि इससे समाप्त होने पर गंध को समाप्त करना आसान होगा।
  • समाधान को सावधानीपूर्वक मिलाएं यदि संभव हो तो डिस्पोजेबल दस्ताने का उपयोग करें (सावधानी के रूप में सिफारिश की गई है, लेकिन आवश्यक नहीं है)। यह सुनिश्चित करना यह एक ऐसी जगह है जहां आप अपने आप को थोड़ी सी फैल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक बड़े सिंक में
  • 3
    सिरका समाधान करें मिश्रण के लिए, आपको केवल निर्जलित सिरका और एक बाल्टी की आवश्यकता होगी। सिरका की खुशबू से छुटकारा पाने के लिए, आप नींबू का रस 1 या 2 चम्मच जोड़ सकते हैं। हर 2/3 पानी के लिए 1/3 सफेद सिरका मिलाएं। इसलिए, अगर आप 4 लीटर पानी का उपयोग करते हैं, तो सफेद सिरका के 5 1/3 कप (1/3 गैलन) का उपयोग करें यदि आप नींबू का रस डालते हैं, तो पानी और सिरका मिलाकर इसे जोड़ें।
  • एहतियाती सलाह के रूप में, सिरका का उपयोग कुछ ही कीटाणुरहित करने के लिए क्लोरीन युक्त ब्लीच का उपयोग करने के मुकाबले केवल 80 से 90% प्रभावकारिता का है। हालांकि बोतलबंद पानी में बहुत ही कम मात्रा में जीवाणु होते हैं, संभव है कि यह राशि बढ़ जाती है यदि आप इसे पूरी तरह से शुद्ध नहीं करते हैं।
  • भाग 2
    औषधि को साफ करें

    1
    दीवार से पानी निकालने वाला यंत्र डिस्नेक्ट करें और कन्फेस्टर को हटा दें। सुनिश्चित करें कि वही दुकान से जुड़ा कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं है या अपने पानी के डिस्पेंसर को साफ करने के लिए आपने जो जगह चुना है इस तरह से आप किसी भी संभावना से बचेंगे, हालांकि छोटे, यह पानी बिजली से मिलता है
  • 2
    एक सफाई समाधान के साथ पानी की मशीन की आंतरिक सतह को साफ करने के लिए एक स्पंज को मिलाएं। 2 से 5 मिनट के लिए खड़े होने की अनुमति दें (लेकिन पहनने से बचने के लिए अब और नहीं), फिर एक अलग डिब्बे में स्पॉउट (ठंडे तापमान के लिए अगर दो विकल्प हैं) का हल निकालें। इस कंटेनर की सामग्री सिंक या शौचालय में बाउंस करें



  • 3
    शेष सफाई समाधान निकालें। चार बार पानी के साथ आंतरिक टैंक भरें और पाइप (ठंडी तापमान) के माध्यम से एक बाल्टी में निकालें। यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहें कि आप सिरका या ब्लीच का कोई स्वाद नहीं छोड़ते हैं।
  • Video: वाशिंग मशीन में से पानी निकल रहा हो तो क्या करें ?

    4
    ड्रिप ट्रे लिफ्ट करें और इसे भी साफ करें ड्रिप ट्रे और स्क्रीन (यदि सुसज्जित है) को साफ करें और उन्हें मशीन में वापस डालने से पहले उन्हें साफ पानी से धुलाई करें। उन्हें अच्छी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें ताकि संकीर्ण रिक्त स्थान में कोई नमी नहीं बचा।
  • 5
    अपने हाथ को अच्छी तरह धो लें और तौलिया के साथ नए ड्रम को सूखें। सुनिश्चित करें कि आप फिर से ड्रम को संभालने से पहले अपने हाथ धो लें।
  • 6
    ढक्कन निकालें और नया ड्रम डाल दें। यह गारंटी देता है कि एकदम सही फिट है और इसके लिए यह देखता है कि अगर हवाई बुलबुले हैं जो ड्रम के ऊपर की ओर बढ़ते हैं। अगर बुलबुले होते हैं, तो यह संकेत देगा कि ड्रम को मशीन के साथ बंद कर दिया गया है।
  • 7

    Video: How To Clean Tank Without Empty By German Machine in Hygienic Way

    जांचें कि यह काम करता है एक गिलास पानी के साथ भरें और दोनों पाइपों का परीक्षण करें यदि आपके औषधि के पास उन्हें है। पानी का परीक्षण करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि वह एक अप्रिय स्वाद से बाहर नहीं निकलता था।
  • युक्तियाँ

    • यदि आवश्यक हो, तो आप एक उपयुक्त जीवाणुरोधी डिटर्जेंट के साथ ब्लीच या सिरका को बदल सकते हैं। सही डिटर्जेंट सिरका से बेहतर कीटाणुरहित होगा सभी डिटर्जेंट अवशेषों को निकालने के लिए अधिक रगड़ पर विचार करें

    Video: गैर बिजली जल शोधक: ग्रेविटी आधारित जल शोधन | केंट डेमो वीडियो - हिन्दी

    चेतावनी

    • 30 दिनों से अधिक समय तक पानी न रखें। साथ ही अन्य खाद्य उत्पादों के रूप में, बोतलबंद पानी में बैक्टीरिया (हालांकि कुछ) होते हैं जो लंबी अवधि के लिए समस्या बन सकते हैं।
    • पीने के पानी के प्रदूषण से बचने के लिए पाइप को कभी भी छूने के लिए हर संभव प्रयास करें जो किसी और की हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com