ekterya.com

इलेक्ट्रिक टूथब्रश को कैसे साफ़ करें

साफ टूथब्रश रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि बाथरूम में कई बैक्टीरिया होते हैं ब्लीच और पानी के साथ इलेक्ट्रिक टूथब्रश के सिर को नियमित रूप से धो लें टूथब्रश के सिर की सफाई करते समय, ब्लीच और पानी के समाधान के साथ संभाल भी साफ करें। समय-समय पर इलेक्ट्रिक टूथब्रश के सिर को बदलते हैं क्योंकि यह गंदे हो जाता है और बाक़ी कठोरता खो जाती है।

चरणों

भाग 1
टूथब्रश के सिर को साफ करें

स्वच्छ एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ब्लीच और पानी का मिश्रण बनाएं एक महीने में, ब्लीच और पानी के साथ टूथब्रश को अच्छी तरह से साफ करें। एक छोटे से कटोरे में 10 भागों के पानी के साथ ब्लीच के एक हिस्से को मिलाएं, जैसे एक कप। यह सुनिश्चित कर लें कि टूथब्रश के सिर को पूरी तरह से डूबने के लिए कंटेनर काफी बड़ा है।
  • ब्लीच से निपटने के दौरान दस्ताने पहनें
  • 2
    पानी और ब्लीच के समाधान के साथ टूथब्रश का सिर साफ करें। टूथब्रश के सिर को धोने से पहले, सिर के संभाल को साफ करें टूथब्रश समाधान में एक साफ कपड़े डुबकी। यह कपड़े से साफ करें और टूथपेस्ट, गंदगी और अन्य मलबे के अवशेषों को हटा दें।
  • 3
    एक घंटे के लिए ब्लीच में टूथब्रश डुबकी। क्लोरीन और पानी के समाधान में टूथब्रश का सिर रखें। सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से डूबते हैं एक घंटे के लिए टाइमर सेट करें इस समय के दौरान, टूथब्रश सोखें। इसे शुद्ध करना चाहिए और इसे साफ करना चाहिए
  • 4
    टूथब्रश पूरी तरह से कुल्ला। एक घंटे के बाद, ब्लीच समाधान और पानी से ब्रश सिर को हटा दें। टूथब्रश पूरी तरह से नल का पानी से कुल्ला। ब्लीच के किसी भी निशान को दूर करना सुनिश्चित करें, क्योंकि ब्लीच के अवशेषों के पालन के साथ टूथब्रश का उपयोग करना सुरक्षित नहीं है।
  • टूथब्रश को कुल्ला तब तक पानी साफ हो जाता है और ब्लीच की गंध नहीं होती है।
  • भाग 2
    टूथब्रश के संभाल को साफ करें

    1

    Video: नेल पॉलिश रिमूवर (थिनर) का इस्तेमाल करें 7 तरीकों से घर की कई problems को दूर करने के लिए|Life hacks

    ब्लीच और पानी के समाधान के साथ कपड़े को नमस्कार टूथब्रश के शरीर को साफ करने के लिए, आपको ब्लीच और पानी के समाधान का उपयोग करना चाहिए समाधान में एक कपड़ा या कपास की गेंद डुबकी। फिर, बाथरूम से किसी भी टूथपेस्ट या गंदगी को हटाने के लिए टूथब्रश के शरीर को साफ करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप इसे साफ करते समय बिजली के टूथब्रश को प्लग नहीं किया जाता है।
    • ब्लीच से निपटने के दौरान दस्ताने पहनें



  • 2
    उस क्षेत्र को साफ करें जहां टूथब्रश संभाल के साथ जोड़ता है। यदि टूथब्रश का सिर संभाल से अलग होता है, तो संभाल के शीर्ष के निकट एक छोटी सी जगह होनी चाहिए। इस क्षेत्र को साफ करने के लिए एक स्वाब या सूती कपड़े का प्रयोग करें। आप उन बैक्टीरिया को खत्म करना चाहते हैं जो वहां छिपाए जा सकते हैं।
  • स्वच्छ एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पानी में टूथब्रश के शरीर को डूब नहीं। कभी भी गर्म पानी में बिजली के टूथब्रश के शरीर को विसर्जित नहीं करते। यह खतरनाक हो सकता है, क्योंकि यह एक बिजली का झटका पैदा कर सकता है यह इलेक्ट्रिक टूथब्रश को भी नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे आप को एक नया खरीदना पड़ेगा। एक चीर, एक कागज तौलिया या कपास की गेंद के साथ इलेक्ट्रिक टूथब्रश के शरीर को साफ करें।
  • भाग 3
    टूथब्रश को साफ रखें

    स्वच्छ एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: बिना हाथ बिना साबुन चिमनी साफ जादुई ट्रिक Diwali cleaning tips-How to clean kitchen chimney at home

    प्रत्येक उपयोग के बाद टूथब्रश के सिर को कुल्ला। हर बार जब आप बिजली के टूथब्रश का इस्तेमाल करते हैं, तो अपने सिर को चलने वाले पानी से कुल्ला। प्रत्येक उपयोग के बाद ब्रश से टूथपेस्ट के किसी भी ट्रेस को निकालें। यह हर दिन इसे साफ रखेगा
  • स्वच्छ एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    2
    निस्संक्रामक समाधानों में टूथब्रश को मत सोएं। कुछ लोग मुंह वाश या अन्य निस्संक्रामक समाधान में टूथब्रश को संचय करने की सलाह देते हैं। यह अनावश्यक है और अगर प्रदूषण भी कई लोगों को एक ही समाधान साझा कर सकता है एक टूथब्रश प्लेटफॉर्म पर टूथब्रश को स्टोर करें या इसके बजाय एक खाली ग्लास में स्टोर करें।
  • स्वच्छ एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    टूथब्रश सिर को नियमित रूप से बदलें इलेक्ट्रिक टूथब्रश के प्रमुख बदले जा सकते हैं। हर 3 या 4 महीने, टूथब्रश के सिर की जगह। यहां तक ​​कि नियमित सफाई के साथ, टूथब्रश का सिर समय-समय पर बदला जाना चाहिए।
  • जब टूथब्रश की रेशों को पहना और अलग दिखना शुरू हो जाता है, तो यह समय के सिर को बदलने का समय है।
  • स्वच्छ एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश कदम शीर्षक छवि 11

    Video: बदबूदार दाग धब्बे वाले स्टील फ्लास्क या इलेक्ट्रिक कैटल को अंदर से नए जैसा चमकाएं 3 आसान तरीकों से

    4
    खुले कंटेनरों में टूथब्रश को स्टोर करें। बंद कंटेनरों में टूथब्रश भंडारण से बचें यह वास्तव में बैक्टीरिया से टूथब्रश की रक्षा नहीं करता है वास्तव में, आर्द्रता में वृद्धि टूथब्रश के जोखिम को जीवाणुओं तक बढ़ा सकती है। इसके बजाय, बाथरूम में एक खुले कंटेनर में टूथब्रश को स्टोर करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com