ekterya.com

कैसे एक तांबा सिंक साफ करने के लिए

एक तांबा सिंक किसी भी रसोई या बाथरूम के लिए एक सुंदर दृश्य देता है। चाहे आप इसे पॉलिश करना चाहते हैं या आप प्राकृतिक सील से प्यार करते हैं, एक हल्का रखरखाव दिनचर्या आपके सिंक को सही हालत में रखेगा। सभी तांबा सिंक को गर्म पानी, कुछ डिश साबुन और एक नरम स्पंज के साथ धोया जाना चाहिए। यदि आप अपने पॉलिश सिंक चमकदार रखना चाहते हैं, कम से कम हर छह सप्ताह में एक तांबे और मोम क्लीनर लागू करें। सतहों को पॉलिश करने और सील के साथ रखने के लिए, घर्षण क्लीनर और हार्ड फाइबर से बचें।

चरणों

विधि 1
नियमित सफाई के लिए डिश साबुन और पानी का उपयोग करें

स्वच्छ कॉपर सिंक चरण 1 नाम वाली छवि
1
सिंक साफ करने के लिए एक हल्का डिश साबुन और एक नरम स्पंज का उपयोग करें। नियमित रूप से सफाई के लिए आपको ज़रूरत है डिश साबुन, गर्म पानी और एक नरम स्पंज। मूल और नियमित सफाई सभी तांबा डूब के लिए समान है, चाहे पुराने जमाने, अंकित, अप्रतिरक्षित या पॉलिश।
  • केवल एक नरम, गैर-रगड स्पंज या कपड़ा का उपयोग करें धातु फाइबर जैसे मेहनती फाइबर का उपयोग न करें
  • स्वच्छ कॉपर सिंक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    साबुन से स्पंज के साथ पूरे सिंक को साफ करें गर्म पानी नल को खोलें और सिंक को गीला करने के लिए नल स्प्रेयर का उपयोग करें। स्पंज पर डिश साबुन के एक या दो बूंदों को डालें इस स्पंज ऊपर और नीचे और हर जगह के साथ सिंक साफ करें
  • आपको इसे सही स्थिति में रखने के लिए दैनिक सिंक को साफ करना चाहिए।
  • स्वच्छ कॉपर डूब के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    इसे साफ करने के बाद एक तौलिया के साथ सिंक को कुल्ला और सूखा। गर्म पानी से साबुन के अवशेषों को कुल्ला करने के लिए स्प्रेयर का प्रयोग करें। पूरे सिंक को छीने के बाद, इसे एक साफ तौलिया के साथ सूखा।
  • खनिज जमा और हरे रंग के धब्बे को रोकने के लिए सिंक सूखें।
  • Video: ऐसे बनाये घर मे फ्लोर किचेन क्लीनर-पैसा बचाये--Make Your Own Natural 5 Homemade Cleaners-Save Money

    स्वच्छ कॉपर डूब शीर्षक 4 चित्र छवि 4
    4
    कठिन दाग के लिए बेकिंग सोडा से बना पेस्ट का उपयोग करें। जिद्दी दाग ​​या निशान हटाने के लिए, एक कपड़े पर बेकिंग सोडा को लागू करें और धीरे से सिंक को साफ़ करें, जबकि गुनगुना नल का पानी खुला है।
  • यदि सिंक पॉलिश और चमकदार या खत्म हो गया है, तो दाग को हटाने के लिए बेकिंग सोडा में सिरका जोड़ें। हालांकि, यदि सिंक पुराना है या आप सील की रक्षा करना चाहते हैं, तो सिरका का उपयोग न करें
  • विधि 2
    एक चमकदार और पॉलिश उपस्थिति बनाए रखें

    स्वच्छ कॉपर डूब शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक तांबा क्लीनर के साथ हर चार या छह सप्ताह सिंक साफ। अगर तांबा सिंक पॉलिश या खत्म हो गया है और आप अपनी चमक बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको कम से कम हर छह सप्ताह में एक तांबे क्लीनर का उपयोग करना चाहिए। क्लीनर को कपड़े पर रखो और पूरी सतह को साफ कर दें, फिर सिंक कुल्ला और सूखें। क्लीनर के निर्देश पढ़ें ताकि आप इसका उपयोग कैसे करें।
    • कॉपर एक जीवित सतह है, जो समय के साथ, रसीला विकसित होता है, लेकिन एक तांबे क्लीनर प्रक्रिया को कम करने में मदद करता है और पॉलिश उपस्थिति को बरकरार रखता है।
    • पुराने सिंक में तांबा क्लीनर का उपयोग न करें यदि आप चाहते हैं कि उसे सील करना है
  • स्वच्छ कॉपर डूब शीर्षक वाला चित्र चरण 6



    2
    सिंक चमकदार रखने के लिए एक तांबे या मोम रक्षक लागू करें सिंक की सफाई और सुखाने के बाद तांबे या मोम रक्षक का उपयोग करने से इसकी चमकदार, पॉलिश उपस्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी। क्लीनर के प्रकार के आधार पर उत्पाद को स्प्रे करें या सिंक पर एक कपड़ा के साथ इसे लागू करें फिर सिंक की सतह को चमकने के लिए एक माइक्रोफाइबर तौलिया का उपयोग करें।
  • हर छह हफ्ते में तांबे या रक्षक के लिए मोम लागू करें या जब पानी सतह पर मोती नहीं बनाते हैं
  • आप तांबे के लिए विशेष उत्पादों के अलावा सिनाई के साथ कार्नाउमा मोम पालिश कर सकते हैं
  • स्वच्छ कॉपर डूब शीर्षक 7 चित्र छवि 7
    3
    व्यंजन धोते समय एक सिंक ग्रिड या चटाई का उपयोग करें। यदि आपके तांबा सिंक को अंकित या सील है, तो आपको डिब्स, बर्तन और पैन धोने के दौरान बाम्प्स या डिंट्स के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। हालांकि, एक चमकदार सिंक चमकदार रखने के लिए, आपको सिंक और बर्तन के बीच सीधे संपर्क से बचना चाहिए। सिंक रैक या चटाई रखें जब आप व्यंजन धो लें और उन्हें इस उद्देश्य के लिए रैक में डाल दें।
  • विधि 3
    एक तांबा सिंक की देखभाल

    स्वच्छ कॉपर डूब शीर्षक 8 छवि छवि 8
    1
    मजबूत रसायनों या कठोर दस्त पैड का उपयोग न करें। तांबे सिंक की देखभाल करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कठोर रसायनों से छुटकारा पाएं और किसी न किसी प्रकार के स्काइरर्स को छोड़ दें। अपने सिंक में ब्लीच, नींबू, जंग रिमूवर या अमोनिया-आधारित क्लीनर का प्रयोग न करें। धूमकेतु जैसे घर्षण क्लीनर से दूर रहें
    • कभी भी पैरों को धोने, धातु के फाइबर या अन्य सफाई वाले चीजों का उपयोग न करें।
  • क्लीन कॉपर डूब शीर्षक 9 चित्र इमेज चरण 9
    2
    तांबा सिंक पर अम्लीय खाद्य पदार्थ या टूथपेस्ट न छोड़ें। एसिडिक खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ तांबे सतहों के लिए हानिकारक हैं सिंक में टमाटर सॉस या नींबू का रस जैसी चीज़ों को न छोड़ें और जब आपके पास अम्लीय कुछ होता है तो पानी के नल को खोलें।
  • टूथपेस्ट भी तांबे का दाग कर सकता है, इसलिए अपने दांतों को ब्रश करने के बाद पेस्ट के अवशेषों को कुल्ला कर दें यदि बाथरूम सिंक तांबे के बने होते हैं।
  • स्वच्छ कॉपर डूब शीर्षक 10 छवि स्टेप 10
    3
    लंबे समय तक सिंक में बर्तन या पैन न छोड़ें। कॉपर सिंक को सही स्थिति में रखने के लिए, पॉलिश या पुरानी दिखने वाली, जितनी जल्दी हो सके व्यंजनों को स्टोर करें। गंदे बर्तन और पैन में अम्लीय सामग्री शामिल हो सकती हैं जो सील और पॉलिश को दाग सकती हैं।
  • सिंक में बर्तन और धूपदान छोड़कर चमकदार तांबे की सतह में दरारें निकल सकती हैं।
  • स्वच्छ कॉपर डूब शीर्षक वाला छवि चरण 11

    Video: 2 मिनट में चमकाएं ताम्बे और पीतल के बर्तन Copper Utensils Cleaning Tambe Ke Bartan Ki Safai

    4
    कठोर पानी के जमा को रोकने के लिए उपयोग करने के बाद सिंक सूखें। यदि आपके पास कठिन पानी है, तो जब भी आप इसका उपयोग करते हैं, तब सिंक सूखने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। खनिज जमा पॉलिश कॉपर और पेटेंट सतहों पर खराब दिखते हैं।
  • सबसे प्रभावी तरीके से करने के लिए पता है कि पानी बहुत मुश्किल है वे पानी की कंपनी से पूछते हैं या घर पर टेस्ट करने के लिए कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं। आप एक कंप्यूटर ऑनलाइन खरीद सकते हैं, जहां वे स्विमिंग पूल बेचते हैं या आप किसी कंपनी को कॉल करने के लिए समर्पित कर सकते हैं, ताकि यह पता लग सके कि क्या वे निशुल्क परीक्षाएं प्रदान करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com