ekterya.com

स्टेनलेस स्टील के सिंक को साफ कैसे करें

स्टेनलेस स्टील शौचालयों में इस्तेमाल एक लोकप्रिय सामग्री है। यदि आपके पास एक स्टेनलेस स्टील सिंक है, तो आपको इसे कम से कम एक बार एक सप्ताह में साफ करना होगा। यदि आप सही सामग्री का उपयोग करते हैं, तो आप इन सिंक को बहुत आसानी से साफ कर सकते हैं। कुछ विशेष पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आपको उन्हें ध्यान में रखना चाहिए। आपको अपने विशिष्ट वॉशबेसिन के लिए सही सफाई उत्पाद चुनना चाहिए यदि आप कोई दाग या खरोंच देख रहे हैं, तो आपको उन्हें ठीक से ख्याल रखना होगा। कुछ उत्पादों के उपयोग को सीमित करके भविष्य में अपने सिंक को साफ और बिना खरोंच रखें

चरणों

भाग 1
अपने सिंक को साफ करें

स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
1
सही उपकरण इकट्ठा आपको उत्पाद का चयन करने के बाद उन्हें इकट्ठा करना चाहिए। एक सिंक धोने के लिए, आपको हल्के या मध्यम-टैक्स्टेड नायलॉन स्क्रबिंग स्पंज की आवश्यकता होगी। जो कुछ भी अधिक घर्षण है वह सिंक की सतह को खरोंच कर सकता है। इसके अलावा, आप को साफ करने के दौरान धोने के लिए दस्ताने का इस्तेमाल करना पड़ सकता है
  • सफाई एजेंट चुनने के लिए निर्माता के निर्देश पढ़ें स्टेनलेस स्टील सिंक थोड़ी अलग सामग्री से बने होते हैं। ये सामग्रियां विभिन्न प्रकार के सफाई उत्पादों के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देती हैं। यह सुनिश्चित करें कि आप अपने सिंक के लिए सही उत्पाद का चयन, यह देखभाल, सफाई और सामान्य रखरखाव के बारे में निर्माता के निर्देशों से परामर्श करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • आप संकेत नहीं है, तो, अच्छा निर्णय का उपयोग करता है और एक सफाई उत्पाद निर्माताओं का चयन और उनके प्रतिनिधियों स्टेनलेस स्टील सिंक की देखभाल के लिए सलाह देते हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में UU।, उत्पाद अक्सर स्टेनलेस स्टील सिंक के लिए सिफारिश कर रहे हैं Fantastik जीवाणुरोधी हेवी ड्यूटी फॉर्मूला 409 जीवाणुरोधी सभी प्रयोजन, Windex, बार कीपर के दोस्त और शीतल Cleanser, और क्लीनर और पॉलिश स्टेनलेस स्टील है।
  • 2

    Video: एक ही बार में जिद्दी बंद पड़े सिंक पाइप चुटकियो में खोले Kitchen Tips sink | Kitchen Tips and Tricks

    खाना कणों को हटाने के लिए सिंक कुल्ला। पानी खोलो और कण नाली में चलो। आप उन्हें स्पंज के साथ नाली में भी मार्गदर्शन कर सकते हैं। अगर खाना सिंक में फंस जाता है, तो आपको डिटवाशिंग डिटर्जेंट की एक छोटी मात्रा में आवेदन करना चाहिए और फिर गर्म पानी से कुल्ला करना चाहिए।
  • 3
    गर्म पानी और एक स्पंज के साथ सिंक धो लें अपने कपड़े या स्पंज के साथ क्लीनर को लागू करें सिंक में धातु के अनाज की दिशा में रगड़कर क्लीनर को लागू करें। सिंक के नल और हैंडल को साफ करने के लिए मत भूलना, चूंकि गंदगी आम तौर पर इन स्थानों पर जमा होती है।
  • 4
    अच्छी तरह से सिंक कुल्ला कई क्लीनर में ब्लीच या अन्य रसायनों होते हैं, जो समय के साथ, एक स्टेनलेस स्टील के सिंक के लिए संक्षारक हो सकते हैं। नल को चालू करें और क्लीनर पूरी तरह से कुल्ला। जब तक कि सफाई उत्पाद से कोई शेष अवशेष या बुलबुला नहीं छोड़ा जाए, तब तक आपको रगड़ना जारी रखना चाहिए।
  • आपको अंकों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहिए। एक नम कपड़े ले लो और नल, हैंडल और अन्य क्षेत्रों को साफ करें। सभी अवशेषों का सफाया होने तक आपको सफाई जारी रखना चाहिए।
  • 5
    सिंक सूखी तौलिया कागज़ों या सूखे कपड़े के साथ पूरी तरह से सिंक सूखें। यदि पानी की सतह पर वाष्पीकरण होता है तो स्टेनलेस स्टील ऑक्सीकरण कर सकता है। आप सिंक घिसना चाहिए जब तक यह सफाई के बाद पूरी तरह से सूख जाता है, तो आप इस समस्या से बचेंगे
  • आपको नरम कपड़े और तौलिया कागज़ों के साथ सिंक सूखना चाहिए। यदि आप एक बहुत अपघर्षक कपड़े का उपयोग करते हैं, तो यह धारियाँ छोड़ सकते हैं।
  • भाग 2
    स्पॉट और स्ट्रेक के साथ डील करें

    Video: स्टील सिंक में रुकावट निकालें | स्टील सिंक सफाई टिप | पानी के नल चमक बनाओ

    स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम से चित्र चरण 7
    1
    कुछ समय के साथ कुछ किरण गायब हो जाएं। रोज़ाना उपयोग में सबसे स्टेनलेस स्टील सिंक खरोंच करता है, भले ही उनकी उचित देखभाल हो। यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि किरणों को अपने दम पर गायब हो जाएं, जब तक कि वे बहुत बड़े हों या बहुत बुरे न हों समय के साथ, छोटी धारियां सिंक को एक अनूठी पूर्णता प्रदान करती हैं।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम वाली छवि चरण 8
    2
    निर्धारित करें कि आप एक लाइन को कैसे खत्म करेंगे स्टेनलेस स्टील डूब में मामूली धारियाँ एक आम समस्या है। जिस तरह से आप उनको खत्म करते हैं, वे आपके प्रकार के सिंक के प्रकार पर निर्भर करेंगे। यदि आपके पास निर्माता के निर्देश हैं, तो आपको उनकी समीक्षा करनी चाहिए। यदि आप किराए के स्थान पर रहते हैं तो आप मकान मालिक से भी पूछ सकते हैं।
  • ब्रश स्टेनलेस स्टील्स # 3 या # 4 फिनिश के साथ बहुत आम हैं। इन धातुओं पर खरोंच को खत्म करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन असंभव नहीं है हेयरलाइन खत्म एक और ब्रश फिनिश है जो उपचार के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दे सकता है। हालांकि, आप घर्षण स्पंज या सैंडपार्पर का उपयोग करके इन सतहों पर खरोंच निकाल सकते हैं।
  • यदि आपके पास है तो आपको हमेशा निर्माता के निर्देशों की जांच करनी चाहिए। यदि आपके पास विशिष्ट प्रकार के सिंक के लिए संकेत हैं, तो आपको उनका उपयोग करने वाले उत्पाद का उपयोग करना चाहिए।



  • 3
    घर्षण sandpaper या स्पंज के साथ धारियाँ निकालें आप 80 से 120 sandpaper से अनाज की एक डिग्री के साथ sandpaper या घर्षण स्पंज का उपयोग कर अपने इलाके में एक हार्डवेयर की दुकान पर खरीद सकते हैं ब्रश स्टेनलेस स्टील में धारियों की कोशिश कर सकते हैं। इसे समाप्त करने के लिए रेखा पर सैंडपैड को रगड़ें
  • आपको सैंडपेपर का उपयोग करने से पहले स्टेनलेस स्टील के प्रकार का पता होना चाहिए। संभवतः ब्रश स्टेनलेस स्टील इसके लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है।
  • यदि आप किराए के स्थान पर रहते हैं, तो आपको मकान मालिक से सिंक को ठीक करने के लिए कहना पड़ सकता है। यदि आप अधिक नुकसान का कारण बनता है, तो आपको ठीक भुगतान करना पड़ सकता है मकान मालिक के पास एक रखरखाव कार्यकर्ता हो सकता है जो सिंक की मरम्मत के बारे में जानता है।
  • 4
    दाग और जंग को हटाने के लिए वाणिज्यिक बिक्री के उत्पादों की तलाश करें आप जंग और दाग को हटाने के लिए व्यावसायिक रूप से उपलब्ध तरल क्लीनर्स का भी उपयोग कर सकते हैं, और पट्टियों को कम दिखाई दे सकते हैं। कुछ स्टेनलेस स्टील के निर्माताओं ऑटोसोल जंग रिमूवर का उपयोग करने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह क्षति को खत्म कर सकता है क्योंकि यह जंग को सफलतापूर्वक निकालता है।
  • इन उत्पादों के उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें। कुछ उत्पादों को सिंक में लागू किया जा सकता है और फिर साफ किया जा सकता है हालांकि, अन्य उत्पादों के मामले में, आपको उन्हें हटाने से पहले दाग या रेखा पर उन्हें सूखा देना पड़ सकता है।
  • 5
    घरेलू उपचार के साथ दाग निकालें कुछ लोग कुछ घरेलू उपचार के साथ दाग हटाने की सलाह देते हैं कुछ भी गारंटी नहीं देता कि ये उपाय काम करते हैं, लेकिन सिंक पर तय किए गए दाग के साथ कठिनाइयों की वजह से इनका इस्तेमाल करना उचित है।
  • एक पेस्ट बनाने के लिए नींबू का रस और बेकिंग सोडा के बराबर भागों मिलाएं। इस पेस्ट को नम स्पंज के साथ दाग पर लागू करें। इसे 15 से 20 मिनट तक बैठकर क्षेत्र को साफ करें।
  • नींबू के रस के कुछ बूंदों के साथ टैटार सॉस के एक बड़ा चमचा मिलाएं। इस पेस्ट को जंगली क्षेत्रों और स्पॉट को तब तक लागू करें जब तक कि वे गायब न हों।
  • भाग 3
    एक साफ सिंक रखें

    स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम वाली छवि स्टेप 12
    1
    स्टील ऊन का उपयोग न करें इस्पात ऊन बहुत घर्षण है यदि आप इसे स्टेनलेस स्टील के सिंक में इस्तेमाल करते हैं, तो यह धारियों को आसानी से छोड़ सकता है नरम, नॉनब्रासिव ब्रश और स्पंज के साथ स्टेनलेस स्टील सिंक को साफ करें।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील डूब 13 शीर्षक वाला छवि
    2
    रबर सेवर का उपयोग न करें स्टेनलेस स्टील के सिंक के नीचे एक रबर पकवान न रखें। ये उत्पाद पानी बनाए रख सकते हैं, जो समय के साथ मलिनकिरण का कारण होगा।
  • आप एक का उपयोग करने के लिए जब आप बर्तन धोने चाहें, तो आप यह वॉश बेसिन देर में छोड़ देना चाहिए और उसके बाद हटा दें और अंत में यह नीचे क्षेत्र सूखे।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम से छवि चरण 14
    3
    नम कपड़े को सिंक से दूर रखें। शायद आप सिंक के एक कोने में एक नम कपड़े डालते हैं जब आप व्यंजन धोने या काउंटर सफाई करते हैं। यह सुविधाजनक हो सकता है, लेकिन आपको स्टेनलेस स्टील सिंक में नम कपड़े या स्पंज छोड़ना नहीं चाहिए। अतिरिक्त पानी जंग और दाग के गठन के कारण हो सकता है। रसोई में दूसरे स्थान पर नम कपड़े रखो।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम वाली छवि चरण 15
    4
    स्टेनलेस स्टील के सिंक में कच्चा लोहा cookware न छोड़ें। ये बहुत सारे कचरे का उत्पादन करेंगे जो स्टेनलेस स्टील पहन सकते हैं। यदि आप उन्हें स्टेनलेस स्टील के सिंक में छोड़ देते हैं, तो वे उन्हें जंग और स्पॉट विकसित कर सकते हैं। इसके अलावा, कच्चा लोहा cookware खराब हो सकता है अगर आप इसे लंबे समय तक गीला छोड़ दें, क्योंकि यह भी जंग हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बहुत से लोग यह संकेत देते हैं कि सिरका और बेकिंग सोडा अच्छे सफाई वाले उत्पादों हैं। इस संयोजन हमेशा स्टेनलेस स्टील सिंक नहीं नुकसान पहुंचा है, लेकिन सिरका और बेकिंग सोडा एक दूसरे को बेअसर होगा। स्टेनलेस स्टील सिंक के इलाज के लिए अन्य सफाई उत्पादों का उपयोग करना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com